कैसे मवेशी के डर नहीं है

मवेशियों का डर, या बोवोनोफ़ोबिया, एक प्रकार का भय है जो इस प्रकार के जानवरों के पास आते समय अत्यधिक चिंता का कारण बनता है, या फिर खेत या खेत में उनके करीब होने की सोच भी करता है। यह संभव है कि, सबसे अधिक phobias की तरह, यह डर समझ और बोवाइन व्यवहार के ज्ञान की कमी से पैदा होता है। शहरों के भीतर जीवन में वृद्धि के साथ, ग्रामीण आबादी (80-90% से अधिक लोग कई औद्योगिक देशों में शहरों में रहते हैं) से बहुत अधिक हैं, कई लोगों को कभी भी मौका नहीं मिला है शिविरों के जीवन के साथ बातचीत करते हैं और इसके फलस्वरूप, इसका कोई अनुभव नहीं है कि पशुओं के लोगों के करीब कैसे व्यवहार करते हैं दूसरी ओर, दूसरे, मवेशियों से जुड़ी घटनाओं के बारे में दुर्लभ मीडिया कहानियों का विस्तार करने के लिए तैयार हैं और वे स्वयं को यह मानते हैं कि खतरे की तुलना में बहुत अधिक है।

जाहिर है एक मवेशी का आकार और वजन इसे कुत्ते या बिल्ली की तुलना में अधिक खतरा बनाते हैं, इसलिए यह उनकी उपस्थिति में विशेष रूप से बैल और गायों के साथ बछड़ों के साथ सावधान रहना समझ में आता है। क्या बेतुका है, हालांकि, यह विश्वास है कि, यदि आप गायों के एक समूह को देखते हैं, तो आप निश्चित रूप से उनके खुरों के नीचे मृत्यु के लिए कुचल देंगे क्योंकि झुंड उद्देश्य पर "लोडिंग" स्पष्ट रूप से है। लोग नहीं समझते हैं कि पशुओं के एक झुंड अक्सर सीखा है कि अगर कोई किसी के पास किसी के पास आता है, तो उन्हें खाने के लिए कुछ देना है। चाहे आप गायों के झुंड से दोस्त बनाना सीखना चाहते हैं, अपने बीच में व्यवहार करना सीखें या इन जानवरों के डर से दूर रहें, निम्न सलाह आपके भय से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।

कदम

इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ मरेस्ट चरण 1
1
याद रखें कि डरपोक सामान्य और उपचार करने में आसान है। किसी खेत में जाने से बचें, जानवरों के नजदीक होने या उनके बारे में बुरे सपने देखिए: यह आवश्यक नहीं है, क्योंकि आपकी चिंता ठीक हो सकती है। मूल्यांकन करें कि क्या एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ इलाज का पालन करना है, इस आलेख में सुझाए गए चरणों को गंभीरता से लेने के अलावा। उपचारों कि भय के उपचार में सफल साबित किया है में से कुछ, आभासी-वास्तविकता अन्य लोगों के लिए चिकित्सा संज्ञानात्मक व्यवहार और एक्सपोज़र चिकित्सा शामिल हैं तथापि, चिकित्सा और अवसाद विरोधी या विरोधी चिंता दवाओं के संयोजन के लिए सबसे अच्छा जवाब देते हैं। व्यावसायिक सहायता के अलावा, हालांकि, यह मुख्य रूप से अपने डर का सामना करना पड़ रहा है: इस लेख के बाकी भाग में आपको यह करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराफड ऑफ गॉटल चरण 2
    2
    मवेशियों के शरीर के व्यवहार और भाषा को जानने के लिए जानें ज्ञान आपके भय को छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है कई बार गाय गायते हैं, यह उत्सुक है, या सोचती है कि आप इसे खाने के लिए कुछ दे रहे हैं, (उदाहरण के लिए, घास का एक गुच्छा)।
  • यदि एक गाय grunts, गुर्राना, अपने पंजा के साथ जमीन खरोंच या आप के प्रति अपने सिर धक्का, या गंदे लग रहा है, दूर बाड़ से लग रहा है और नज़र से संपर्क से बचा जाता है जानवरों की दुनिया में, जब आप किसी दूसरे जानवर के साथ नजर रखेंगे जो आपको चुनौती दे रहा है, तो यह इशारा खतरे के रूप में माना जाता है। यदि आप नहीं छोड़ते, या इससे भी बदतर, यदि आप जानवर की ओर एक आक्रामक रुख लेते हैं, तो संभवतः एक हमले का अनुसरण करना होगा
  • जिस स्थिति में आपको अधिक सावधान रहना होगा वह गायों की उपस्थिति में है जो कि आप की ओर बढ़ने वाले बछड़ों या बैल की रक्षा करते हैं। अपने सिर को झुकाव, जमीन से टकराने, अपनी कूल्हों को दिखाते हुए, झपकी लेना आदि सभी चेतावनी के संकेत हैं: यदि आप उन्हें या उनकी जगह से छुटकारा नहीं देते हैं, तो वे आपको चार्ज करेंगे। यदि कोई जानवर इन व्यवहारों में से कोई भी नहीं दिखाता है, तो चिंता न करें। अक्सर भी नकारात्मक विचार जानवर के हिस्से पर एक इसी व्यवहार के लिए ले जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से नॉट बे डैरेड ऑफ मरेस्ट 3
    3
    कल्पना कीजिए कि आप विभिन्न स्थितियों में एक गाय के करीब हैं, एक से दस की गिना।दस आपके सबसे खराब डर का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि एक आपको कम से कम उत्सुकतापूर्ण बनाता है क्रमिक स्थितियों के निम्न संभावित पदानुक्रम की कल्पना करें:
  • किसी किसान या किसान को बुलाएं और अपने खेत में जाने के लिए कहें।
  • खेत में जाओ और गायों को बाड़ या चरागाह में देखें
  • एक बोरान दर्ज करें जहां गायों को अस्तबल में पाया जाता है, या चराई में जहां मवेशी घास चराई होती हैं
  • किसान फ़ीड देखते हैं और जानवरों के साथ बातचीत करते हैं, जबकि वे आपको उनके बारे में बताते हैं।
  • मवेशियों को खलिहान से खेतों तक, या एक चरागाह से दूसरे तक ले जाएं।
  • संलग्नक का पता लगाएं जहां गायों को जलाने का तरीका पता है।
  • बाड़ के माध्यम से कुछ व्यवहार को चिपके हुए झुंड का ध्यान रखें।
  • आते हुए भेड़ों को देखें
  • मवेशियों को अपने हाथों से भोजन लेने की अनुमति दें
  • उस गाय को स्पर्श या दुखी करना जिसे किसान ने कहा है कि वह मनुष्यों के अनुकूल है।
    • याद रखें कि यह केवल कल्पना की एक कवायद है, लेकिन यह आपको डर के विभिन्न स्तरों के माध्यम से काम करने की अनुमति देगा, खासकर आराम या शांतिपूर्ण छवियों के विचार के साथ, फिर उस चित्र को सोचें जो आपको और इतने पर डराता है दृश्य में प्रदर्शित करें, जब तक आप प्रक्रिया में सभी चरणों के साथ सहज महसूस नहीं करते।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ़ मरेस्ट चरण 4
    4
    एक खेत या पशु खेत पर जाएं, जिसके साथ आप इस डर से छुटकारा पाने के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। किसी के भय का सामना करने से बेहतर कुछ भी काम नहीं करता है इसे करने से आपको एक मजबूत और अधिक आत्मविश्वास व्यक्ति बना दिया जाएगा! एक स्थानीय खेत या खेत को बुलाओ और स्वामी को बताएं कि आपके लक्ष्य क्या हैं, विनम्र और स्पष्ट रूप से समझाए जाएं, ताकि आपको अपने वास्तविक इरादों के बारे में संदेह न छोड़े। खेत की यात्रा के लिए सहमति दें या खेत चुनें जहां खेत है और वहां कुछ दिन बिताएं। निर्माता से पूछना सुनिश्चित करें कि वह मवेशियों को देखकर आपके साथ कुछ पल बिताएं - वह आपको बता सकता है और आपको इन जानवरों के व्यवहार के बारे में कुछ सिखा सकता है, ताकि आपको आराम करने में सहायता मिल सके।
  • खेत या खेत के लिए कम से कम 40 मिनट लगते हैं। अब यह बेहतर होगा
  • यदि आप किसी खेत या खेत का सामना नहीं कर सकते, तो अपने क्षेत्र में या किसी आस-पास के क्षेत्र में कृषि मेले का इंतजार करें और गायों को अपने स्टालों में देखें।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ़ गॉटल चरण 5
    5
    आराम करो और शांत रहें शांत रहने के लिए दो रणनीतियों हैं सबसे पहले, आतंक-विरोधी डरावनी चिकित्सा आपको आराम और सांस लेने के लिए सिखाती है। विश्राम और साँस लेने की तकनीक का प्रयोग करने से आपको कमान पर सांस लेने और अधिक प्रभावी ढंग से आराम करने की अनुमति मिलेगी। जानवरों को आपके विचार से मूड के प्रति भी अधिक संवेदनशील होता है! जब आप काम करते हैं और अपने बीच में खुद को मिलते हैं, तो आपको शांत और आराम करना चाहिए।
  • यदि आप घबरा, तनावग्रस्त, उत्साहित, चिंतित, गुस्सा, निराश, उदास आदि हैं, तो जानवर आपके व्यवहार का जवाब देंगे। एक जानवर आपको तत्काल समझ देगा कि आपको क्या महसूस होता है क्योंकि वह इसे आपके व्यवहार में पुन: उत्पन्न कर देगा, क्योंकि वे वर्तमान में रहते हैं और कभी भी पहले या भविष्य में नहीं।
  • मनुष्य ही भविष्य में या अतीत में जीने में सक्षम पशु हैं। अधिकांश डरपोकियों को अपने भविष्य के बारे में किसी व्यक्ति की चिंताओं से बढ़ाया जाता है, जिससे तनाव, चिंता और भय पैदा होता है अगर आप भविष्य में भविष्य में क्या होगा, या न केवल नकारात्मक विचारों को सोचने के लिए सीखना सीखते हैं, तो चीजें आप जितनी अपेक्षा करते हैं उससे बेहतर काम करेंगी।
  • इसलिए आराम करने की कुंजी नकारात्मक चीजों की अपेक्षा नहीं करना है। हमेशा खुश विचारों की कोशिश करें या न सोचें और इस क्षण में रहें।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराफड ऑफ ग्रेनल चरण 6
    6
    सांस लेते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, उचित श्वास एक के भय को नियंत्रित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप तनाव या चिंतित महसूस करना शुरू करते हैं, तो गहन साँस लें। एक पल के लिए बंद करो और आराम करने का प्रयास करें
  • गहरी साँस लेने के अभ्यास के साथ व्यायाम आपको शांत रहने में मदद करेगा



  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ गॉटल चरण 7
    7
    मवेशियों और उनके आंदोलनों को देखो आपने उनके व्यवहार के बारे में कुछ सीखा: यह आपके ज्ञान का परीक्षण करने का सही मौका है। वे खड़े हैं और घूरते हैं या क्या वे रगड़ते हैं? बाड़ कि आक्रामक तरीके से (व्यवहार के इस प्रकार के संकेत से पहले सूचीबद्ध किया गया है) बर्ताव करता है या कई है कि आप के लिए खतरा नहीं है देखते हैं, और आप का पालन के रूप में आप बाड़ के पास शांतिपूर्ण ढंग से चलने के पास एक नमूना देखते हैं?
  • यदि आप गायों के एक झुंड को देखते हैं जो बाड़ के पास है और आप का अनुसरण करते हैं, तो याद रखें कि वे खतरनाक तरीके से व्यवहार नहीं कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि आप उसे कुछ अच्छा खाना दें!
  • इस तरह का झुंड, आम तौर पर, चुपचाप उसके सिर थरथराना जाएगा मक्खियों या चाटना और दूर कर, लापरवाही के साथ पूंछ चलती, एक बाड़ के खिलाफ खरोंच या, अगर वे काफी आराम कर रहे हैं, यहां तक ​​कि चिंतन करना शुरू करते हैं। 15-20 मिनट के बाद, अगर आपने उसे कुछ दिलचस्प नहीं दिया है, तो वे आगे बढ़ना शुरू कर देंगे और वे क्या कर रहे थे, वापस आना शुरू कर देंगे।
  • यदि आप देखते हैं कि केवल एक प्राणी है (जैसे बैल या एक गाय) जो व्यवहार करता है जैसे कि वह आपकी उपस्थिति से उत्तेजित हो, इसे अनदेखा करें और बाड़ से दूर चले जाएं। एक बार जब आप एक सुरक्षित दूरी (दोनों उनके लिए और आपके लिए) चले गए हैं, तो वे बंद हो जाएगी और "शुरू" स्थिति में वापस आ जाएगी
  • याद रखें कि यह अधिक संभावना है कि इस प्रकार के एक जानवर आपको नुकसान पहुंचाएंगे यदि आप अपनी चरागाह या बाड़े में हैं धमकी वाले जानवरों से बाड़ के विपरीत तरफ खड़े होकर और बचाव तकनीकों का अभ्यास करते हुए, वे अंततः आपको अकेले छोड़ देंगे।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ़ गॉटल चरण 8
    8
    उनको (कम से कम उन जानवरों को जो अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं) खाने की कोशिश करो, जैसे कुछ मुट्ठी भर ताजा घास जो बाड़ के दूसरी तरफ बढ़ता है। वे तुरंत अपने हाथ से खाने की संभावना नहीं है, लेकिन वे ऐसा भी कर सकते हैं यदि आप केवल पर्याप्त रोगी हैं अन्यथा, उन जमीन पर घास फेंक दें जहां वे देख सकते हैं और उन्हें खाने के लिए थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं।
  • घोड़ों के लिए जितनी चाहें उतनी घास न दें गायों उसकी जीभ, नहीं उसके गाल के साथ घास हड़पने, तो हाथ गुच्छा की जड़ों पर अपनी मुट्ठी पकड़े बाहर दुबला है, क्योंकि यह तो पशु आसानी से घास हड़पने कर सकते हैं बनाती हूँ और आप काट लिया जाने से बचने होगा। जैसे ही आपको लगता है कि गाय ने इसे पकड़ लिया है, जैसे ही पकड़ को छोड़ देना याद रखें।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराइड ऑफ़ गॉटल चरण 9
    9
    भोजन पाने के करीब आने वाले जानवरों में से एक को दुराचार करने की कोशिश करें। उन्हें ठोड़ी के नीचे या जबड़े के नीचे, गाल पर या गर्दन पर भी भूनें अन्य स्थानों में वे खरोंच करना पसंद करते हैं कान के निचले हिस्से या सींग के लगाव के पीछे होते हैं यदि वे आपके हाथ को देखते हैं या आपके स्पर्श पर कूदते हैं, तो आप बंद कर सकते हैं या पुनः प्रयास कर सकते हैं। यदि दूसरा प्रयास पर फिर से ऐसा ही होता है, तो अब और कोशिश न करें।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट ऑफ अराफड ऑफ गेल, चरण 10
    10
    अपनी प्रगति पर गर्व होना आप वापस आकर फिर से कोशिश करने के बारे में सोच सकते हैं! इस मामले में, एक ही झुंड के साथ या फिर एक अलग झुंड के साथ प्रयोग को दोहराएं, जब तक कि आप मवेशियों के लिए अब डर नहीं (लेकिन उम्मीद है, एक महान सम्मान)।
  • टिप्स

    • मवेशियों के व्यवहार को जानने से आपको लंबे समय में मदद मिलेगी। जितना अधिक आप उनके शरीर की भाषा समझते हैं, उतना कम आपको डरने की आवश्यकता होगी।
    • सींग से डरो मत। बहुत सी अक्सर सींग के साथ गाँव इतना हो सकता है कि उनके पास नहीं है।
    • याद रखें कि आपका मूड महत्वपूर्ण है यदि आप शांत हैं, तो भी जानवर शांत होंगे।
    • यदि आप ऐसा कुछ नहीं करते हैं जो उनके ध्यान को आकर्षित करेंगे या उन्हें खाने के लिए कुछ दे तो मवेशी थक गए होंगे। आम तौर पर 10-15 मिनट के बाद वे आपसे संपर्क करने से पहले वे जो कर रहे थे, वे दूर हो जाएंगे और फिर से शुरू करेंगे।
    • एक के डर के क्रमिक परिकल्पना में एक मौलिक बिंदु एक समय में एक कदम उठाना है। अपने डर के विभिन्न स्तरों का सामना करें, जब तक कि आप डरने के बिना इसे प्रबंधित कर सकें।
    • एक ब्रीडर को अपॉइंटमेंट बनाने के लिए कॉल करने के लिए एक आसान मार्ग (जिसमें डर होने की तिथि भी शामिल है) गायों के फोटो को देखना शुरू करना है। ऐसी छवियों से प्रारंभ करें, जो स्पष्ट रूप से पेंटिंग हैं, जैसे कि प्रभाववादी चित्रकारी या कार्टून फिर अधिक यथार्थवादी चित्रों और तस्वीरों पर आगे बढ़ें।
    • अगर वे आप को देखते हैं तो भयभीत न हों पशु जो स्वभाव से शिकार करते हैं, हमेशा मनुष्य या शिकारियों को ठीक करते हैं, चाहे आप क्या करते हैं। उनके साथ दृश्य संपर्क की दौड़ करें, सिर्फ समय गुजारने के लिए और जांच करें कि पहले कौन दूर दिखता है। यदि आप अपने आप को यकीन है, तो आप हमेशा जीतेंगे!

    चेतावनी

    • एक सरल दृष्टिकोण के साथ प्रभारी कार्य को भ्रमित न करें। एक चार्जिंग जानवर का सिर कम होगा, प्रभाव पर हड़ताल करने के लिए तैयार होगा। एक आसन्न जानवर का सिर ऊपर होगा और आप तक पहुंचने से पहले बंद हो जाएगा।
    • मवेशियों का कारण मत बनो आप केवल उन्हें घबराहट और परेशान कर देंगे, और अगर आप अपने आप को बहुत दूर तक आगे बढ़ाते हैं, तो उनमें से एक बस करीब हो सकता है और एक शॉट ले सकता है
    • बुल्स खतरनाक हैं यदि आप एक को देखते हैं जो बाड़ में आप को धमकी देते हैं, तो आगे बढ़ें और अपनी आँखों में न देखें लंबे समय में यह थक गया और यह दूर चलेगा
    • यदि आप एक चार्ज बुल के साथ किसी क्षेत्र में खुद को खोजने के लिए पर्याप्त अशुभ हैं, तो आपको व्यवहार करने के बारे में पता होना चाहिए। अपने अनुसंधान के भाग के रूप में, गुस्सा बुल से बचने के बारे में जानकारी के लिए इंटरनेट पर खोजें
    • यहां तक ​​कि अगर आपका एक सरल डर हो सकता है, तो स्मार्ट बनें और बैल में प्रवेश करने से बचें, जहां बैल भी पाए जाते हैं, या जहां गायों हैं जिन्हें आप नहीं जानते और नहीं संभाल सकते हैं। जब किसी बाड़ या चरागाह में प्रवेश करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आने से पहले स्वामी से पूछें
    • यदि किसी कारण से आपको मवेशियों के साथ एक बाड़े में संलग्न रहने के लिए मजबूर किया गया था, मैदान से ध्यान खींचने की कोशिश न करें, झुंड से दूर रहें और आंखों के संपर्क से बचें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लिखने के लिए नोटों के लिए समाचार पत्र और शीट
    • पशु (वेबसाइट, किताबें, आदि) पर जानकारी
    • खेतों या स्थानीय खेतों का दौरा - ज्यादातर बच्चों के लिए चिड़ियाघर में भी
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com