एंगस गायों की पहचान कैसे करें

इस गाइड को सही ढंग से एक अच्छी तरह से एबरडीन एंगस पशु नस्ल (बस एंगस कहा जाता है) की पहचान करने और अन्य नस्लों है कि इस तरह के Charolais, Simmental, लिमोसिन, मेन Anjou, के रूप में काले बालों से नमूनों से अलग करने के तरीके की व्याख्या करने के लिए डिज़ाइन किया गया है सेलर्स या गेल्बवीह

कदम

छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 1.पीएनजी
1
इंटरनेट पर या मवेशियों के नस्लों से संबंधित विशिष्ट मैनुअल पर खोज करें या, विशेष रूप से, एंगस।
  • छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 2.पीएनजी
    2
    नस्ल की विशेषताओं का अध्ययन निम्नलिखित बिंदु याद रखें:
  • रंग: एंगस सभी काले हैं एंगस के साथ काम करने वाली संघों ने कुछ नमूनों को नाभि के पीछे पेट पर कुछ सफेद दिखाया है, लेकिन एंगस के रूप में पंजीकृत सभी जानवरों का काला होना चाहिए, नाक से पूंछ तक
  • विशेष रूप से एंगस या - - के बाद से छह अन्य नस्लों जिसका नमूनों अश्वेतों हो सकता है, एक व्यक्ति जो पशु से परिचित नहीं है स्पष्ट नहीं विचारों हो सकता है अगर वे एक है कि नहीं है से एक एंगस भेद करने के लिए गए थे, इसके अलावा, यह समझा जाना संभव नहीं होगा कि इतने सारे पशु नस्लों काले क्यों हैं और अधिक पारंपरिक रंग और विशेषताओं नहीं हैं इसका कारण यह है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग ने अमेरिकी एंगस एसोसिएशन को अपने मवेशियों को बेचने के लिए अधिक आक्रामक विज्ञापन भागीदार बनाने की अनुमति दी है और एंगस को एक मजबूत बिंदु के रूप में चुना गया है एक दौड़ को अंतर बनाने में सक्षम माना जाता है एसोसिएशन ने इसके उत्पाद को बढ़ाने के लिए सीएबी ब्रांड (प्रमाणित एंगस बीफ - प्रमाणित एंगस बीफ) बनाया है सीएबी ब्रांड की एकमात्र विशिष्ट विशेषता यह थी कि एंगस रक्त के टुकड़े के बिना मांस "काला" गायों से आया था। इस कारण से, अन्य प्रजनकों एंगस जीन के साथ अन्य प्रकार की नस्लों को संशोधित करने में सक्षम हुए हैं, ताकि "शुद्ध नस्लों" (चोरोलाइसे की तरह) या पूरी तरह से ब्लू ग्रोथड्रड्स बनाने के लिए किया जा सके। इस तरह, अन्य दौड़ सीएबी ब्रांड की आवश्यकताओं को भी पूरा कर सकती हैं और रिश्तेदार लाभ का आनंद ले सकती हैं। अमेरिकी एंगस एसोसिएशन ने एंगस सोर्स ® नामक एक कार्यक्रम की घोषणा की है, जो एंगस मूल के मवेशी की अनुमति देता है, भले ही अन्य नस्लों के साथ मिलकर, नीलामी के बाजार में एक अतिरिक्त हकदार हो और सीएबी के रूप में बेचा जाए।
  • शारीरिक विशेषताएं: एंगस पशु वर्ग (बीफ नस्लों में से एक ठेठ चरित्र), लेकिन Charolais, Gelbvieh, Simmental और लिमोसिन के रूप में नहीं पेशी है। बैल की गर्दन पर एक पेशी का शिखा होना चाहिए, जबकि गायों को उनके बिना होना चाहिए और पूरे पर अधिक स्त्री की उपस्थिति होती है। एंगस के अधिकांश विशेष रूप से बड़े नहीं हैं ऐतिहासिक रूप से, इस प्रकार का गाय 415 और 545 किग्रा के बीच होता है, जबकि बैल का वजन 815 और 1045 किलो है। आजकल आप गायों कि 905 किलो और बैलों कि यहां तक ​​कि 1800 किलो से अधिक हो सकती पार कर सकते हैं के साथ कई झुंड पा सकते हैं, लेकिन वहाँ भी अन्य झुंड है कि पारंपरिक छोटे आकार संरक्षित कर रहे हैं।
  • प्रमुख की विशेषताएं: इस प्रकार का मवेशी प्रस्तुत करता है कि उत्पादक "अंगस से सिर" कह रहे हैं एंगस के पास सींग नहीं है: एक शुद्ध अंगेस को ढूंढना असंभव है जो उन्हें है। "एंगस से" पहलू में सुर्ख कान, एक विस्तृत माथे, आदर्श के एक संकरा और अधिक सूक्ष्म थैली शामिल है। उनके पास विस्तृत होंठ हैं, जैसे हेफ़र्ड वाले, लेकिन थोड़ा पतला और दांतेदार, थोड़ा सा नाक के साथ। यह तर्क दिया जा सकता है कि एंगसस अन्य दौड़ की तुलना में थोड़ा पतला है, जैसे कि चारोलाइज़ या हेयरफोर्ड, क्योंकि शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में सिर कम दिखाई देता है। हालांकि, उनके पास शॉर्टर्नल मवेशियों की तुलना में थोड़ा सा व्यापक माथे है, हालांकि शल्दरर्न और एंगस के माथे की चौड़ाई बैल में काफी समान है। गायों में अंतर अधिक स्पष्ट है। सिर अन्य नस्लों से भी कम दिखाई देता है, जैसे कि फ़्रिसियन, चोरोलाइस या लिमोसिन।
  • अन्य विशेषताएं: एंगस एबरडीन, स्कॉटलैंड से आते हैं, जहां जलवायु मवेशी के लिए अनुकूल नहीं है। वे आम तौर पर प्रतिरोधी, अनुकूलनीय, अच्छे स्वभाव (हालांकि हेफ़र्ड, हाईलैंडर या शॉर्थर्न से कम हैं) और कठोर मौसमों के प्रतिरोधी हैं। वे बहुत जल्दी पके हैं और मांस की उत्कृष्ट गुणवत्ता के लिए जाने जाते हैं। वे जन्म देने में आसान होते हैं, वे खिलाने में आसान होते हैं, वे प्रजनन के लिए उत्कृष्ट होते हैं, वे दुग्ध उत्पादन के लिए उत्कृष्ट होते हैं और वे अकेले देखभाल के साथ अकेले होते हैं, जो प्रजनन के लिए उन्हें आदर्श बनाती हैं। उनकी पतली त्वचा और काले फर, हालांकि, उन्हें उष्णकटिबंधीय जलवायु के लिए अनुपयुक्त बनाते हैं, क्योंकि वे गर्मी को बहुत जल्दी अवशोषित करते हैं और इसलिए गर्मी और थकान के विषय में अधिक होते हैं एंगस हालांकि उदार और उष्णकटिबंधीय सर्दियों और हिमपात वाले सर्दियों के मौसम में पैदा होने वाले उत्कृष्ट जानवर हैं।



  • छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 3.पीएनजी
    3
    एंगस से निपटने वाले खेतों और खेतों को देखने के लिए अपने क्षेत्र में ग्रामीण इलाकों का भ्रमण करें। अगर आपको लगता है कि आपको इस नस्ल के कुछ नमूने मिल चुके हैं, तो उनकी एक तस्वीर ले लीजिए और उन्हें इंटरनेट या विशेष पत्रिकाओं में मिली छवियों की तुलना करें, यह देखने के लिए कि क्या आप सही थे या नहीं। इटली में एंगस इतने व्यापक नहीं हैं, लेकिन इस प्रकार के मवेशियों में विशेष रूप से मध्य इटली में कई प्रजनन मौजूद हैं।
  • टिप्स

    • जैसे नस्ल Gelbvieh, Charolais, Brangus, Simmental, लिमोसिन, मेन Anjou और Salers के रूप में अश्वेतों नमूनों पेश दूसरों के द्वारा एंगस के पशु नस्ल भ्रमित करने के लिए नहीं की कोशिश करें। उन्हें भेद करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि ये नस्लों के नमूने आम तौर पर एंगस की तुलना में अधिक पेशी और दांत हैं।
    • इस महाद्वीपीय नस्ल में आम तौर पर एक व्यापक और राउंड बैक है: यह मौका नहीं है कि प्रजनकों को इसे "बड़ा अस्थिर" कहते हैं।
    • कुछ नस्लों, जैसे कि सिमेंटल, ब्रांज और लिमोसिन, आम तौर पर एंगस की तुलना में अधिक परिभाषित ड्यूलैप है।
    • Charolaise नस्ल के कुछ नमूने अक्सर नाक, आँखों, कान, पैर और यहां तक ​​कि पीठ पर स्पष्ट डॉट्स है। कुछ काले चरोरियां इस रंग से पूरी तरह से हो सकती हैं, नाक की नग्न त्वचा पर हल्का रंगों, आँखें, स्तन या अंडकोष। इस फ्रांसीसी दौड़ में एंगस की तुलना में एक उच्च सिर / शरीर अनुपात भी होता है।
    • काले नमूनों के साथ सभी जातियों के विभिन्न चित्रों की तलाश करने की कोशिश करें और उन्हें एक शुद्ध अंगुली गाय या बैल (बेहतर बैल) के साथ तुलना करें।
    • एंगस के पास सींग नहीं है उनके पास केवल एक छोटी टिप है जो सिर के शीर्ष पर दिखाई देती है

    चेतावनी

    • एंगस के सभी दोस्ताना नहीं होते हैं: वे डरते हैं और चराई के दूसरी तरफ से भाग जाते हैं यदि आप अपने बाड़ के करीब पहुंचने की कोशिश करते हैं यदि एक बैल के आसपास है या गाय गाय की रक्षा कर रही है, तो सावधान रहें क्योंकि दोनों बहुत ही सुरक्षात्मक होते हैं और यहां तक ​​कि आक्रामक भी होते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि उनके पास सींग नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे कम खतरनाक होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com