अविभाज्य पप्पललिन का लिंग कैसे परिभाषित करें

अवियोज्य

सामग्री

वे अद्भुत और निविदा पा सकते हैं - वे सुंदर तरीके से चैट करते हैं और खूबसूरत रंग होते हैं, साथ ही साथ बहुत मिलनसार जीव भी होते हैं। हालांकि, पालतू जानवरों के रूप में रखा जाने वाले अधिकांश प्रजातियों के लिंग की पहचान करना मुश्किल है। आप इन पक्षियों में से कुछ लेने में रुचि रखते हैं, लेकिन नए नमूनों में से एक कूड़े के साथ खत्म नहीं करना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए और एक ही gabbia- में दो डालने से पहले सेक्स को पहचान के लिए महत्वपूर्ण है अन्यथा आप आप से बहुत अधिक अविभाज्य के साथ खुद को मिल सकता है आप इंतजार करेंगे या चाहते हैं

कदम

भाग 1

शारीरिक परीक्षण
एक प्रेमबर्ड चरण 1 के लिंग का निर्धारण करें
1
भौतिक मूल्यांकन के लिए तोते जमा करें तुम सिर्फ सेक्स जानने के लिए उत्सुक हैं और आप को याद करने का मौका परेशान नहीं करता है, तो एक शारीरिक परीक्षा, उदाहरण के लिए कुछ indizio- उपलब्ध करा सकता है श्रोणि हड्डियों के बीच की दूरी का पता लगाने मदद कर सकते हैं यह पता लगाने अगर यह एक पुरुष या महिला नमूना है।
  • महिलाओं में श्रोणि क्षेत्र अंडे के पारित होने की अनुमति देने के लिए व्यापक है - इसका मतलब है कि आप बस कई पक्षियों की श्रोणि के आयाम की तुलना करके अंतर को पहचान सकते हैं।
  • तोते को गैर-प्रबल हाथ में रखें और इसे जगह दें ताकि आपका सिर आपसे इशारा कर रहा हो और दूर हो। दूसरे हाथ की सूचक और मध्यम उंगलियों को पैल्विक क्षेत्र पर रखें और धीरे से दबाएं - आपको त्वचा और पंखों के माध्यम से हड्डियों को महसूस करना चाहिए।
  • फिर दूसरे के साथ एक नमूने की श्रोणि की हड्डी की तुलना करें - यह आप को परिभाषित करने के लिए उपलब्ध एकमात्र तरीका है कि दोनों में से कौन सा व्यापक है
  • एक प्रेमबर्ड चरण 2 के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र
    2
    रक्त परीक्षण करें यह अविभाज्य के लिंग को परिभाषित करने का सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित तरीका है - इस प्रक्रिया के माध्यम से, प्रयोगशाला डीएनए की जांच करती है और आप निर्णायक जवाब प्राप्त कर सकते हैं।
  • हालांकि इटली में यह एक व्यापक पद्धति नहीं है, आप ऑनलाइन सेवाएं पा सकते हैं जो डीएनए टेस्ट करते हैं। कंपनी आपको रक्त के नमूने लेने के लिए एक किट भेजती है और आपको इसे बाद में वापस भेजना होगा, एक बार जब आपने वर्णित सभी निर्देशों का पालन किया है - कुछ समय बाद परिणाम आपको भेजे जाते हैं।
  • एक प्रेमबर्ड के लिंग का निर्धारण शीर्षक चरण 3
    3
    सेक्स सर्जरी का पता लगाता है इस प्रक्रिया के साथ, पैरेट को संज्ञाहरण के तहत रखा जाता है और प्रजनन अंगों का निरीक्षण करने के लिए पशुचिकित्सक पेट में एक छोटा चीरा पेश करता है। यह एक इनवेसिव हस्तक्षेप है और आम तौर पर इस पालतू जानवर के लिए अनुशंसित नहीं है, जबकि इसे प्रजनकों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
  • सर्जरी आमतौर पर डीएनए परीक्षण से सस्ता है, लेकिन इसमें कई अधिक नुकसान होते हैं, जैसे कि बीमारी का खतरा और यहां तक ​​कि आपरेशन से जुड़ा मौत भी।
  • एक बार इस प्रक्रिया के माध्यम से लिंग पाया जाता है, तो एक टैटू पशु की त्वचा पर किया जाता है, ताकि यह पुरुष या महिला के रूप में निश्चित रूप से पहचानने योग्य हो।
  • भाग 2

    सबसे आम त्रुटियों से बचना


    एक लव बर्ड चरण 4 के लिंग का निर्धारण करें
    1
    ध्यान दें कि आपके पास अलग-अलग यौन विशेषताओं के साथ अविभाज्यता की दौड़ है ज्यादातर मामलों में आप इन तोता कठिन तथ्य पर आधारित विश्लेषण के लिंग पहचान नहीं कर सकते, नेत्रहीन, आप प्रजातियों कि आम तौर पर एक पालतू जानवर (अविभाज्य Facciarosa) के रूप में रखा जाता है के नमूने को डीएनए परीक्षण की जरूरत है।
    • कुछ लोग तर्क करते हैं कि मादाएं पुरुषों की तुलना में कम हैं, लेकिन यह विवरण केवल कुछ नस्लों के लिए दिखाई देता है।
    • दूसरों को यह विश्वास है कि पुरुष नमूनों के पैर महिलाओं की तुलना में कम विभाजित हैं। इस कथन में इस तथ्य के साथ कुछ संबंध हो सकते हैं कि महिलाओं की एक बड़ी श्रोणि है, लेकिन यह एक अन्य कारक है जो प्रजातियों के अनुसार भिन्न होता है।
    • पक्षियों के अन्य प्रकार के विपरीत, budgies के रंग अविभाज्य के सबसे sex- पर तथापि आधार पर बदल नहीं करता है, इस तरह के मेडागास्कर में नस्ल, जहां पुरुष एक ग्रे सिर है, जबकि महिलाओं को पूरी तरह से हरे रंग के होते के लिए के रूप में अपवाद भी हैं।
  • एक प्रेमबर्ड के लिंग का निर्धारण शीर्षक चरण 5
    2
    तय करने के लिए घोंसले के शिकार के सामान्य व्यवहार पर भरोसा मत करें कि क्या आपकी बुडी पुरुष या महिला है सामान्य तौर पर, जब ये पक्षी संभोग में रुचि रखते हैं, वे कागज को फाड़ देते हैं और अपने लिंग के स्वतंत्र रूप से घर का निर्माण करते हैं। यह विवरण सभी प्रजातियों के लिए निरंतर प्रतीत होता है - अविभाज्य Facciarosa और फिशर की तरह इस तरह व्यवहार करते हैं, चाहे वे पुरुष या महिला हों
  • यद्यपि कोई दावा कर सकता है कि महिला तेजस्वी कागज़ पर बेहतर है, जिसका मूल्यांकन सटीकता को देखते हुए किया जा सकता है, जिसके द्वारा वे काम करते हैं, लिंग के बीच अंतर करने के लिए इस मानदंड का उपयोग करना मुश्किल है।
  • कुछ लोगों का कहना है कि नमूनों को पूंछ पंखों के बीच कागज़ को घूमने की आदत होती है, वे आम तौर पर महिलाएं होती हैं।
  • एक प्रेमबर्ड चरण 6 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मान लीजिए कि एक बहुत करीबी बुनना जोड़ी जरूरी एक पुरुष और एक महिला से बना है यदि इन जानवरों के जोड़े में पैदा होते हैं, तो वे लिंग की परवाह किए बिना एक मजबूत बंधन विकसित करते हैं। नमूने बड़े हो गए और एक साथ बने बने "एक चीज"- समान लिंग जोड़े भी घोंसले के निर्माण के ठेठ व्यवहार को प्रकट करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com