एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण कैसे करें

कई पालतू पशु मालिकों को उनके गिनी पिग के लिंग की पहचान करना मुश्किल है - या गिनी पिग - खासकर जब यह अभी भी एक बच्चा है यदि आप पिंजरे में एक नया नमूना पेश करते हैं, साथ ही साथ नवजात शिशुओं को अपनी मां से लड़ने से बचाने के लिए यौन संबंध समझने से आपको अनियोजित गर्भधारण से बचने में मदद मिल सकती है। यद्यपि कई पशु चिकित्सक आपके लिए पशु के लिंग को पहचानने के लिए सेवा प्रदान करते हैं, आप वास्तव में अपने लिए इसे ढूंढ सकते हैं

सामग्री

कदम

भाग 1

गिनी पिग की जांच करें
एक गिनी पिग के सेक्स का निर्धारण करें शीर्षक चरण 1
1
उस जानवर को न देखें जो अभी तक तीन हफ्ते तक पूरा नहीं हुआ है ये नवजात कृन्तकों को मां द्वारा खारिज कर दिया जा सकता है अगर उन्हें लोगों द्वारा संभाला जाता है, क्योंकि मानव गंध उनके फर पर रहता है। इसके अलावा, वे बहुत परेशान महसूस करते हैं जब वे अपनी मां से दूर हो जाते हैं और जननांग निरीक्षण बहुत मुश्किल हो सकता है
  • कई पिल्लों जल्दी से ठंडा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अवलोकन के दौरान बहुत अधिक ठंड से पीड़ित हैं। यदि आपको अभी भी तीन सप्ताह या उससे कम समय वाले पिल्ला की जांच करने की आवश्यकता है, तो आपको जल्दी और धीरे से आगे बढ़ना चाहिए।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक चरण 2
    2
    चिकित्सा उपयोग के लिए दस्ताने पहनें यह एक अच्छा विचार है जब आपको गिनी पिग को संभालना पड़ता है क्योंकि यह बहुत संभवतः संक्रामक रोगों को लोगों या अन्य घरेलू गिनी सूअरों तक फैल सकता है।
  • आप डिस्पोजेबल दस्ताने पहनना चाहिए, भले ही आप जानते हैं कि छोटे कृंतक ऐसे दरिद्र त्वचा, घाव, बालों के झड़ने, श्वसन रोगों के रूप में कुछ रोग से पीड़ित है, या diarrea- उन्हें, भले ही गिनी पिग नहीं अभी तक तीन सप्ताह है डाल ताकि आपके गंध उसके शरीर पर रहना
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कम और स्थिर सतह पर अवलोकन के साथ आगे बढ़ें इन जानवरों को उठाने और एक लंबे समय के लिए आयोजित करने के लिए अनिच्छुक हैं। सेक्स आकलन के लिए तैयार करने के लिए, एक सुरक्षित आधार पर एक मुलायम कपड़ा फैलता है, जैसे कि टेबल या मंजिल पर, ताकि गिनी पिग को सुरक्षित और आरामदायक महसूस हो।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    यह धीरे लेकिन दृढ़ता से पकड़ो। वह आसानी से खुद को डरा सकती है और अक्सर जब वह डरती है तो लड़ने की आदत होती है- वह दृढ़ता से उसे धीरे-धीरे पकड़ने की कोशिश करती है, लेकिन उसकी छाती और कंधों के आसपास धीरे-धीरे यह आपके पीठ या अपने नीचे फैलाएं, ताकि पेट और जननांग क्षेत्र आपसे सामना कर रहे हों और इसे एक हाथ से पकड़ो- ऐसा करके, प्रजनन अंगों का पालन करना आसान हो जाता है।
  • ये कृन्तकों को लम्बे समय तक एक लापरवाह स्थिति में नहीं रखना पसंद है, इसलिए जल्दी और कुशलतापूर्वक आगे बढ़ने का प्रयास करें। प्रक्रिया को गति देने के लिए आप किसी को जानवर को रखने के लिए कह सकते हैं जब आप देख रहे हैं।
  • भाग 2

    सेक्स की पहचान करें


    एक गिनी पिग का सेक्स निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    गुदा और जननांगों के बीच की दूरी की जांच करें। गुदा देखने से शुरू करें, जो एक ऊर्ध्वाधर खुलने वाला है - अक्सर भूरा या भूरा - और जो जननांगों के नीचे के क्षेत्र में स्थित है।
    • एक बार गुदा और प्रजनन अंगों को मान्यता दी जाती है, दो के बीच की दूरी का पालन करें। महिला में, अंतरिक्ष कम है, अक्सर भग लगभग एकजुट है all`ano- पुरुष बजाय लिंग और गुदा, जो स्थान दिया गया हो सकता है लगभग 5-7 सेमी के बीच अधिक दूरी रखने की है।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    जननांग खोलने के आकार का निरीक्षण करें इसे निकट से जांचें महिला को आमतौर पर क्षेत्र के ऊपर थोड़ा सा सूजन होता है - आप खोलने के किनारों को धीरे से अलग करने के लिए एक उंगली का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि इसमें कोई फॉर्म है तो "Y", इसका अर्थ है कि नमूना एक महिला है
  • पुरुष के जननांग खोलने के लिंग के साथ एक छोटे से परिपत्र बिंदु का आकार होता है जो आसपास की त्वचा के स्तर से ऊपर खड़ा होता है।
  • पुरुष को जननांगों और गुदा के बीच भी टक्कर पड़ती है, क्योंकि अंडकोषों की उपस्थिति के कारण दोनों अंगों के बीच के मध्य क्षेत्र में त्वचा के नीचे होता है। आपको यह भी जांचना चाहिए कि क्या गुदा गुहा के आसपास एक परिपत्र आकृति दिखाई देती है, जो उस क्षेत्र के बराबर है जहां टेस्टेस स्थित हैं।
  • एक गिनी पिग के लिंग का निर्धारण शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    लिंग को देखने के लिए जननांग खोलने के ठीक ऊपर दबाएं कभी-कभी इसे पहचानना मुश्किल हो सकता है, विशेष रूप से बुजुर्ग और भारी नमूनों में। इसे फेंकने के लिए, एक उंगली का उपयोग करें और सावधानीपूर्वक जननांग क्षेत्र से थोड़ा ऊपर दबाएं - लिंग को स्वस्थ रूप से दिखाया जाना चाहिए
  • आप उंगली का इस्तेमाल धीरे-धीरे दबा सकते हैं और प्रजनन अंगों पर ही रगड़ सकते हैं। यदि आप एक सुनते हैं "शिखा" उस बिंदु पर, यह शरीर के अंदर में लिंग है, जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि यह पुरुष है
  • एक गिनी पिग के सेक्स का निर्धारण करें शीर्षक चरण 8
    4
    यदि आप इसे अपने दम पर नहीं समझ सकते हैं, तो लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सा द्वारा पुष्टि की गई पालतू है इन छोटी सी कृन्तकों में सेक्स को पहचानना बेहद मुश्किल है, यहां तक ​​कि घर में सावधानीपूर्वक और कुटिल परीक्षाओं के साथ -अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो सावधानीपूर्वक परीक्षा के लिए आपको गिनी पिग को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। एक भरोसेमंद पेशेवर या किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो पहले ही पशु ले लिया है, क्योंकि अनुभवी पशु चिकित्सक कभी-कभी गलतियां कर सकते हैं।
  • आपको डॉक्टर के पास गिनिया की सुअर लेनी चाहिए, भले ही वह परीक्षा के दौरान उत्तेजित हो जाए या बुरी तरह प्रतिक्रिया न करे। सेक्स के सावधानीपूर्वक अवलोकन करना मुश्किल हो सकता है यदि घर पर विश्लेषण किए जाने पर बहुत अधिक बल दिया जाता है या जारी रहता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com