एक पालतू पशु के रूप में एक भारतीय घेंटा कैसे चुनें

सही गिनी सुअर का चयन करना जरूरी नहीं है कि आप देख रहे सुंदर या प्यारे को ले जाना चाहिए - अन्य पहलुओं पर विचार करना है, जो और भी महत्वपूर्ण हैं पसंद के लिए मानदंडों में आप के प्रकार का मूल्यांकन करना होगा घरेलू गिनी सुअर

कि आप चाहते हैं, यदि आप इसे कुछ वास्तविकता से प्राप्त करना चाहते हैं जो जानवरों के नैतिक और सम्मानजनक तरीके से कार्य करता है, स्वास्थ्य की स्थिति और संभावित पालतू जानवरों की भौतिक पहलुओं की जांच करें जो आप घर लाने के लिए चाहते हैं। यदि आप विभिन्न गिनी सूअरों के नज़रिए को देखने के लिए समय लेते हैं, तो आप एक अद्भुत और लंबे समय तक रहने वाले एक को ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं।

कदम

विधि 1

एक गिनी पिग खोजें
एक पालतू गिनी पिग चरण 1 चुनें
1
एक पशु आश्रय या एक पशु कल्याण केंद्र से अपनाने पर विचार करें। यह देखने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें कि क्या आपके क्षेत्र की विभिन्न वास्तविकताओं में गिनी सूअरों को पुनर्प्राप्त किया गया है या नहीं। आप अपने कस्बे में पशु कल्याण संघों, पशु रक्षा केंद्रों की साइट देख सकते हैं या सीधे जानवरों के गोद लेने के साथ जुड़े वेब पेजों से संपर्क कर सकते हैं, जैसे कि https://animalisenzacasa.org/.
  • वैकल्पिक रूप से, आप फेसबुक पर कुछ पन्नों के लिए खोज सकते हैं जो इसके साथ काम करता है "जानवरों के गोद लेने" यह देखने के लिए कि क्या आपको कोई छोटा सा कृंतक एक घर की पेशकश करने के लिए मिलते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    2
    अपने क्षेत्र में पशु आश्रय को बुलाएं और पूछें कि क्या उनके पास गोद लेने के लिए कोई गिनी सूअर है। यदि एसोसिएशन की वेबसाइट पर कोई घरेलू गिनी पिग उपलब्ध नहीं है, तो आपको यह नहीं समझा जाना चाहिए कि उनके पास बिल्कुल नहीं है - कई जानवर आश्रय इन जानवरों की सूची प्रकाशित नहीं करते हैं या अन्य ऑनलाइन मानते हैं "विदेशी"।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    3
    स्थानीय अख़बार में या वेबसाइटों पर, जैसे कि सबिटियो.आईट की घोषणाओं को पढ़ें, यह देखने के लिए कि गोद लेने के लिए कोई गिनी सूअर है या नहीं। हालांकि, शौकिया प्रजनकों के विज्ञापनों के लिए देखें जो कभी-कभी इन साइटों के माध्यम से अपने जानवरों को बेचते हैं। आम तौर पर, उनके पास बहुत से पिल्ले हैं और प्रति नमूना 20 यूरो से अधिक के लिए उन्हें एक नया घर देने के लिए भी पूछ सकते हैं। कभी-कभी, ऑनलाइन साइटों पर आप विज्ञापन को पूरी तरह से स्वस्थ और मिलनसार गिनी सूअरों को खोजने के लिए पढ़ सकते हैं जो कि किसी भी गलती या गलती के लिए नहीं बिके हैं।
  • कई शौकिया प्रजनकों केवल पशुओं के लिए पैसे का पुनरुत्पादन और बेचते हैं और उनके स्वास्थ्य, दीर्घायु या स्वभाव के बारे में ज्यादा ध्यान या देखभाल नहीं करते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    4
    खराब हालत में पैदा होने वाले जानवरों से बचें पेट की दुकानों और शौकिया प्रजनकों को बीमार या परजीवी परिवार के पालतू जानवरों को बेचने के लिए जाना जाता है। विशेष रूप से, दुकानों से उन्हें खरीदते हैं "खेतों-बीर" गहन, कुत्तों या बिल्लियों के लिए उन लोगों के समान। यही कारण है कि उनके पास अक्सर बीमार जानवरों के पूरे स्टॉक होते हैं
  • यदि आप ब्रीडर से गिनी पिग प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसे लेने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। ब्रीडर पर कुछ ऑनलाइन शोध करें - सुनिश्चित करें कि आप अपने जानवरों के एक नैतिक और सम्मानजनक तरीके से देखभाल करें, कि वह अपनी नौकरी जुनून और प्रेम के साथ करता है आदर्श को पालतू चुनने से पहले विभिन्न खेतों में जाना है और ब्रीडर से तुम्हारा खरीदना है जिसने आपको सबसे ज्यादा भरोसा दिलाया है।
  • विधि 2

    अपनी विशेषताओं के अनुसार गिनी पिग चुनें
    एक पालतू गिनी पिग चुनें
    1
    उस छोटे चूहे के लिंग पर निर्णय लें जिसे आप रखना चाहते हैं मादाएं शांत हो जाती हैं, जबकि पुरुष आमतौर पर अधिक सक्रिय होते हैं। इन सामान्य मतभेदों के अलावा, यह मुख्य रूप से एक निजी पसंद है।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    नस्ल का चयन करें गिनी सूअर की कई किस्में हैं, जिनमें से प्रत्येक की अपनी विशिष्ट विशेषता है। संभावित विकल्पों की संख्या को कम करने के लिए, सबसे पहले यदि आप एक लंबी-बालों वाली या छोटी बालों वाली गिनी चाहते हैं, तो तय करें कि विकल्प की श्रेणी को कम करना शुरू हो जाएगा।
  • अमेरिकी गिनी पिग सबसे व्यापक है - इसमें एक छोटी, चिकनी कोट है और इसे संभालना आसान है।
  • यदि आप लंबी घरेलू घरेलू गिनी पिग के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको अपने आप को सौंदर्यवादिता के लिए और अधिक समर्पित करना चाहिए - आपको इसे नियमित रूप से ब्रश करना होगा, बालों को गुदगुदी होने और अपारदर्शी होने से रोकने के लिए।
  • यदि आपने किसी पशु आश्रय से एक नमूना अपना लिया है, तो आपके पास नस्ल पर ज्यादा विकल्प नहीं है - अगर यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको किसी विशेष ब्रीडर से संपर्क करना चाहिए।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3



    अन्य कारकों पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पहले से ही आपके घर में गिनी पिग है और आप एक दूसरे को लेना चाहते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे नस्ल न करें, हालांकि एक पुरुष और एक महिला आम तौर पर एक-दूसरे के साथ अच्छी तरह से मिलती हैं इसके अलावा, यदि आपके पास पहले से ही एक पिंजरे में कई पुरुष नमूने हैं, तो आपको एक महिला को सम्मिलित नहीं करना चाहिए, अन्यथा अन्य पुरुष एक दूसरे से लड़ते हैं
  • विधि 3

    स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर गिनी पिग चुनें
    एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने संभावित नए पालतू जानवरों की शारीरिक विशेषताओं की जांच करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह स्वस्थ है और यह कोई विरासत में मिली बीमारियों नहीं है। जांचें कि यह कैसे चलता है, इसे बिना किसी कठिनाई के चलना और चलना चाहिए - यह भी इसकी आकृति को देखता है और यह पुष्टि करता है कि यह बहुत पतली नहीं है, लेकिन बहुत वसा नहीं है पैरों और पैरों पर ध्यान दें, यह सुनिश्चित करें कि नीचे के पैड सूजन या खून बह रहा नहीं है और पैर सीधे हड्डियों के साथ हैं अंत में, त्वचा को देखो, यह खालित्य के किसी भी दाग ​​नहीं दिखाना चाहिए।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    2
    जांचें कि वह बीमार नहीं है आँखें, कान और नाक का निरीक्षण करें अगर आप अपने कान या नाक या आपकी आंखों पर एक फिल्म से स्राव देखते हैं, तो गिनी पिग में कुछ प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं।
  • इनुपेटेंस एक और लक्षण है जो आपको संदेह कर सकता है कि आप बीमार हैं - घरेलू गिनी पिग को वास्तव में अक्सर खाने चाहिए - ऐसा तब भी हो जब आप इसे थोड़े समय के लिए देखते हैं, आप अभी भी इसे अभी या बाद में खाने को देखना चाहिए।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें 10 शीर्षक छवि
    3
    सेक्स को नियंत्रित करने के लिए याद रखें, खासकर यदि आपके पास पहले से एक और घरेलू गिनी पिग है लिंग के बारे में सुनिश्चित करने के लिए जननांग अंगों की जांच करें
  • इसके अलावा, ध्यान दें कि छह महीने से अधिक महिला गर्भवती नहीं हैं
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    4
    अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें सिर्फ इसलिए कि यह स्वस्थ है, इसका मतलब यह नहीं है कि इस छोटे से कृंतक के पास आपके संपूर्ण पात्रा होने के लिए सही व्यक्तित्व है - कुछ समय के लिए इसे खेलते हैं और इसके व्यवहार की विशेषताओं को देखते हैं
  • एक पेट गिनी पिग चुनें
    5
    जिस व्यक्ति से आप उसे गिनी पिग के इतिहास के बारे में जानने के लिए ले जा रहे हैं, उसके बारे में जानें उससे पूछें कि क्या उसे पहले से कोई बीमारी थी और यदि माता-पिता स्वस्थ थे सबसे अधिक संभावना है, यह आपके साथ ईमानदार रहेगा और जानने के बजाय छोड़ने के बजाय पूछना बेहतर होगा।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक घरेलू गिनी पिग खरीदने या लेने से पहले भोजन, सब्सट्रेट और पशु चिकित्सा व्यय का भुगतान करने के लिए वित्तीय संसाधन हैं।
    • जानवरों की देखभाल करने के लिए सभी आवश्यक सामग्री की पूर्ति करें इससे पहले कि वह घर ले जाए। आप की जरूरत है: एक पिंजरे दो गिनी पिग के लिए कम से कम एक वर्ग मीटर, प्रत्येक नमूना के लिए भोजन के लिए पानी के लिए एक पानी की बोतल और कम से कम एक कटोरा है कि, सब्सट्रेट (घास टिमोथी, एल के रूप में एक दूसरे या तीसरे कटौती चुनें `केंटकी ब्लूग्रास और बगीचे), छर्रों और अन्य वस्तुओं जहां जानवरों (मुलायम कपड़े छुपा सकते हैं पिंजरे कोनों, इग्लू है कि वे सर्दियों के महीनों में उपयोग कर सकते हैं, कार्डबोर्ड या फोम सुरंग के तथ्यों, साथ क्लोरोप्लास्ट में रखा जाना करने के लिए गर्मियों के दौरान वेंटिलेशन की अनुमति देने के लिए दो सिरों को काट दिया गया)
    • लंबे बालों वाले नमूने अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, क्योंकि फर को उलझन में होने से रोकने के लिए उन्हें नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए।
    • यदि आप एक गिनी पिग एक पशु आश्रय में ले लिया अपनाने, तो पूछ लें कि ऐसा क्यों अपनाया जा रहा है और स्थिति है, जिसमें इस तरह से viveva- के बारे में सूचित किया जाना है, वहाँ कम संभावना है कि आप एक बीमार अनुकरणीय ले सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास गिनी पिग खरीदने से पहले जो भी चीज है उसकी ज़रूरत है।

    चेतावनी

    • कभी अकेले पालतू छोड़ न दें, क्योंकि घरेलू लड़कियां अकेलापन से पीड़ित हैं और आपका प्यारे दोस्त बीमार हो सकता है। एक साथी ढूंढिए, लेकिन एक यौन सक्रिय पुरुष और महिला को एक साथ न रखें। यदि आप जानवरों के आश्रय से एक नमूना लेते हैं जो अकेले रहते हैं, तो आप पिंजरे में एक गिनी पिग डाल सकते हैं, ताकि वे आपको कंपनी बनाए रख सकें। ये मिलनसार जानवर हैं और जब वे अपने जैसे अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तब तक बेहतर होता है जब तक कि आप उन्हें सही ढंग से पेश करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com