कैसे एक चिकन के लिंग का निर्धारण करने के लिए

चाहे आप मुर्गियां उठा रहे हों या आप जानवरों के बारे में अधिक जानना चाहते हो (जिनकी परवाह नहीं है?), यह लेख आपको अगली बार चिकन के लिंग को जानना चाहता है।

कदम

विधि 1

रंगों और आकारिकी पर ध्यान दें
एक चिकन चरण 1 का लिंग निर्धारित करें
1
मूल रंगों पर ध्यान दें यह काफी आसान है, क्योंकि सामान्य तौर पर, रंग आपके सामने प्रकट होगा यदि आपके पास एक मुर्गा या मुर्गी है जो आपके सामने है। जाहिर है यह नस्ल पर निर्भर करता है: यदि यह ब्लैक-ब्रेज्ड रेड, लाइट ब्राउन या सिल्वर डॉकिंग है तो यह बहुत सरल होगा। रोस्टरों में केवल दो बुनियादी रंग और शिखर पर एक स्थान है, जबकि महिलाओं के तीन बुनियादी रंग हैं
  • बैरल प्लायमाउथ चट्टानों को अलग करना आसान है (वे सफेद या पीले रंग के धब्बे के साथ काले हैं)। केवल roosters सिर पर पीले धब्बे हैं। न्यू हैम्पशायर और बफ ऑरपटन के लिए, पुरुषों की पंखों पर सफेद पट्टियां होती हैं जबकि महिलाएं अक्सर सिर पर पीठ और / या काले धब्बों पर भूरी रेखाएं होती हैं।
  • एक चिकन चरण 2 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पंखों पर ध्यान दें महिलाएं पहले पंखों को जन्म देती हैं, पहले सप्ताह से शुरू होती हैं। कॉक्रेल्स के पंख, हालांकि बाद में बहुत ज्यादा होते हैं: केवल जब उनके पास दो या तीन महीने होते हैं, तो आप लंबे समय से बताए गए पंखों को अलग कर सकते हैं जो कि विकास शुरू हो रहे हैं।
  • कई नस्लों के शिखर के जन्म से लगभग एक महीने के बाद रिज बढ़ना शुरू हो जाएगा और पुरुषों में लाल रंग की टिंट लेना शुरू हो जाएगा, जबकि महिलाएं अभी भी पीले होंगी।
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 3 का लिंग निर्धारित करें
    3
    आयाम देखें कॉकेल्स आम तौर पर जीवन के कुछ हफ्तों से पहले ही बड़े होते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पुरुषों के स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाले (और बड़े) कोण होते हैं जबकि महिलाएं छोटे होते हैं, गोल सिर।
  • आमतौर पर कॉकेल्ल्स में सबसे लंबे पैर होते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 4 का लिंग निर्धारित करें
    4
    स्वभाव की ओर ध्यान दें हेनहाउस दर्ज करें और छींक का दिखावा करें। जबकि पुरुष जगह में रहते हैं, महिलाओं को शायद हर दिशा में भाग लेंगे!
  • विधि 2

    लड़कियों के यौन अभिलेखों की जांच करना
    एक चिकन चरण 5 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पेशेवर किराया आपको लड़कियों के लिंग को बताने के लिए। ये लोग बहुत तैयार हैं और आपको कम उम्र से लिंग बता सकते हैं। यह निस्संदेह सबसे विश्वसनीय तरीका है



  • छवि का शीर्षक एक चिकन चरण 6 का लिंग निर्धारित करें
    2
    कैसे पेशेवरों द्वारा निर्धारित सेक्स है? यह आसान नहीं है जिस व्यक्ति को आपने काम पर रखा है वह लड़की से मुर्गा बाहर निकल जाएंगे, ताकि गुदा का छिद्र खोलने के लिए और जांच कर सकें कि क्या फलाव अंदर दिखाई दे रहा है या नहीं। इस मामले में, यह एक पुरुष है।
  • यह प्रक्रिया 90-95% विश्वसनीयता की गारंटी देता है।
  • एक चिकन चरण 7 के लिंग का निर्धारण करें
    3
    यदि आप एक पेशेवर किराया करने का इरादा नहीं है, तो अपने आप को जांचें लेकिन ध्यान रखें कि यह वास्तव में जटिल है: यह बिना कारण के सभी मामलों में पेशे नहीं है। आप पूरी प्रक्रिया पूरी तरह से कर सकते हैं और लड़की के लिंग का निर्धारण करने में सक्षम नहीं हैं।
  • एक बार फिर, यौन अंगों से लड़कियों को पहचानना कठिन है और कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है आपको लड़कियों के पेट को बहुत धीरे से स्क्वैश करना होगा - सावधान रहना नहीं उन्हें चोट लगी - लेकिन उन्हें पर्याप्त शौकीन बनाने के लिए ताकत के साथ। चूंकि मल बाहर निकलते हैं, आप एक छोटा सा फ्लाइट देख सकते हैं, एक दाना के रूप में बड़े, या कुछ नहीं। यदि आप इसे देखते हैं, यह एक मुर्गा है, अन्यथा यह चिकन है।
  • अधिक विशिष्ट होना: अपने बाएं हाथ से चिकी रखें, अपनी तीसरी और चौथी उंगली के बीच का सिर, चौथा और पांचवें के बीच में आपके पैर। पूँछ उठो आपका बाएं अंगूठे निचले पेट पर दबाएगा, जिसके कारण छिद्र खोलने होंगे। छिद्र के बाएं कोने पर और ऊपर दबाएं, ताकि आंतरिक किनारे बाहर निकल जाए। अन्य अंगूठे के साथ छिद्र के विपरीत पक्ष को खोलें। इसे बहुत अच्छी तरह से खोलें जब अंदर का हिस्सा बाहर है, तो जननांग दिखाई देगा। कुछ देखो? यदि हां, तो यह एक लड़का है या एक बहुत मर्दाना महिला
  • विधि 3

    लड़कियों को अलग करने के लिए जीनस प्लमेज का उपयोग करें
    एक चिकन चरण 8 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पेशेवर किराया, आपको इसकी आवश्यकता होगी इसके अलावा यह विधि कुछ नस्लों के लिए ही काम करती है। किसी को बहुत अनुभव के साथ चुनें क्या आप जानते हैं कि मुर्गियों के लिंग के निर्धारण के लिए वैश्विक प्रतियोगिताओं हैं?
  • एक चिकन चरण 9 के लिंग का निर्धारण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पेशेवर समझ सकता है कि यह एक मुरझा हुआ मुर्गा है यह एक कम आम विधि है, केवल चयनित नस्लों में प्रभावी होने के लिए एक महत्वपूर्ण यौन दिमागीपन है।
  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो इसे तुरंत करें दूसरे सप्ताह से, roosters मुर्गियों तक पहुंच सकता है और पहले से ही एक ही पंख है।
  • टिप्स

    • रूस्टर्स को चौड़ाई से भी अलग किया जा सकता है, पूंछ का सबसे हड़ताली पंख और क्लासिक ध्वनि वे उत्सर्जित करते हैं।
    • तथाकथित भी मौजूद है "यौन संबंध"। जब आप मुर्गियों के एक बैच का आदेश देते हैं और एक निश्चित संख्या में पुरुषों और महिलाओं को चाहते हैं, तो आप खुद को चयनित नमूनों के साथ मिल सकते हैं ताकि मादाओं को एक रंग और दूसरे के लिए नर हो। यह आपकी लड़कियों के सेक्स के बारे में पूरी तरह से निश्चित होने का एकमात्र तरीका है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com