उन लोगों को अनदेखा कैसे करें जो अब तक नहीं चाहते हैं

उस व्यक्ति को अनदेखा करना बहुत कठिन हो सकता है जो आपको हिलाएं या पीड़ित करता है। यह और भी कठिन है जब आपको उसे स्कूल में, काम पर या परिवार के कार्यक्रमों पर नियमित रूप से देखने या उससे बातचीत करना पड़ता है। हालांकि, अपने आप को नकारात्मक लोगों से दूर रखने के लिए सीखना (और फिर उन्हें सकारात्मक लोगों के साथ बदलें, जो आपकी सहायता करते हैं) आपको खुश रहने और अपने जीवन में अच्छी स्थिरता बनाए रखने में मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

दूरी ले लो
छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 7
1
ऐसी जगहों से बचें जहां आप इस व्यक्ति से मिलते हैं। इसे अनदेखा करने का सबसे आसान तरीका यह देखना सीधे से बचने के लिए है। आप इस व्यक्ति के साथ आने वाले स्थानों से सुरक्षित दूरी रखकर इस व्यक्ति में आने की संभावना को कम कर सकते हैं या जहां आप जानते हैं कि वह अक्सर जाता है
  • नए रेस्तरां, सलाखों और क्लबों में भाग लेने के लिए, इस व्यक्ति के लिए शायद थोड़ी दूर पहुंचने की तलाश करें, तात्कालिक आस-पास नहीं।
  • अपने घर से दूर स्थानों में खरीदारी करने की कोशिश करें (यदि आप जानते हैं कि वह कहां रहता है)
  • यदि आपका आपसी दोस्त आपको कुछ करने के लिए आमंत्रित करता है, तो उससे पूछें कि क्या यह व्यक्ति वहां होगा तो आप तय कर सकते हैं कि वहां जाना है या नहीं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 8 में फ़ाइल दिवालियापन शीर्षक वाली छवि
    2
    इस व्यक्ति के साथ बातचीत सीमित करें यह आपके जीवन से इसे छोड़कर बिना इसे अनदेखा करने के लिए एक उपयोगी रणनीति है। यदि आप रिश्तेदार हैं या एक साथ काम करते हैं, पुल काटने मुश्किल हो सकता है किसी भी मामले में, नियमित रूप से बातचीत से बचने के लिए उपयोगी होता है: यह स्थिति को सुधार सकता है।
  • विस्तार में जाने के बिना, एक छोटे और अलग तरीके से उन्हें जवाब देकर बातचीत और इंटरैक्शन कम करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं ठीक हूँ अब मुझे काम पर वापस जाना होगा"।
  • छोटे या आक्रामक बयान बनाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, अन्यथा आप स्थिति को भी बदतर बना लेंगे
  • यदि आप संपर्कों को सीमित करते हैं और किसी के साथ अनावश्यक बातचीत करने से बचते हैं जिसे आप नहीं भागना चाहते हैं, तो आप मूल रूप से पुलों को काट लेंगे हालांकि, आप किसी भी भविष्य के सामाजिक संबंधों के लिए दरवाजा बंद नहीं करेंगे, जो विनम्र तरीके से हो सकता है।
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 1
    3
    बातचीत करने की कोशिश करते समय, इस प्रयास को हटा दें चाहे आप मिलकर काम करें, अपने दोस्तों में एक-दूसरे में समय-समय पर एक-दूसरे में एक-दूसरे को एक-दूसरे को पार करें, आपको बातचीत में शामिल होने की कोशिश करनी चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो आप अपना प्रयास गलत तरीके से कर सकते हैं
  • अपने शब्दों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें और जवाब देने के लिए प्रलोभन न दें।
  • यदि आप अपने आप को एक सामाजिक संदर्भ में पाते हैं जो आपको कुछ कहने के लिए मजबूर करता है, तो उन विषयों पर विचारों या भावनाओं को साझा करने की कोशिश करें जिनके पास अन्य व्यक्ति से खींचा गए विषय के साथ कुछ भी नहीं है
  • अगर आप सीधे वह जो आपको बताता है या अपनी रुचियों के बारे में बात करते हैं (जैसे कि आपने सुना नहीं था या समझ नहीं पाया है), तो आप तुरंत समझ जाएंगे कि आपको क्या कहना है, इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • कैच अकेोन लैईंग चरण 14 नामक छवि
    4
    यदि आपको वास्तव में इस व्यक्ति से बात करने की ज़रूरत है, तो एक मध्यस्थ द्वारा स्वयं की सहायता करें। जब काम या सामाजिक घटनाओं पर बैठक से बचने के लिए असंभव है, तो बाहरी मित्र द्वारा समर्थित होना उपयोगी है। यह उस व्यक्ति के साथ बैठने के दौरान बफर के रूप में कार्य कर सकता है जिसे आप अनदेखा करना चाहते हैं यह सुनिश्चित करेगा कि विनिमय नागरिक है और बातचीत को तटस्थ विषय में मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है, अगर आपका वार्ताकार बातचीत को अप्रिय बनाने की कोशिश करता है
  • अपने मित्र को समझाएं कि उसे क्या करना चाहिए उसे शामिल करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वह इस जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है ताकि वह बाद के समय में प्रयोग या भ्रमित न हो।
  • आप एक गैर-मौखिक संकेत पर सहमत हैं, ताकि अगर आप को इस व्यक्ति से तुरंत दूर जाना पड़े, तो आप इसके लिए माफी मांग सकते हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 4
    5
    उन लोगों के लिए विनम्र बनने की कोशिश करें जिनसे आप बच नहीं सकते। आप हमेशा अच्छे व्यवहार के पथ का पालन करने की कोशिश कर सकते हैं। अक्सर एक खास तरह के दृष्टिकोण में उन लोगों के नकारात्मक व्यवहार हो सकते हैं जिनसे आप बचाना चाहते हैं।
  • उन लोगों के लिए कठोर होने की प्रलोभन का विरोध करें जो आपको पसंद नहीं करते हैं।
  • इसके बजाय, आपको मजबूत और सुरक्षित होना चाहिए अपनी ताकत लाओ और याद रखें कि आप एक स्मार्ट व्यक्ति हैं जो खुशी के हकदार हैं।
  • इन लोगों को अपनी नकारात्मकता से नाराज करने की अनुमति न दें। अपने आप को शामिल करने से इनकार कर बेहतर प्रदर्शन करें
  • जब आप किसी मतलब में जवाब देने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो कुछ अच्छा कहने के बजाय, खेद करो और चले जाएं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आपने इस हफ्ते एक उत्कृष्ट प्रस्तुति की। मुझे एक और कॉफी मिल रही है, मुझे माफ करना"।
  • छवि एकल और खुश चरण 12 रहो शीर्षक
    6
    मजबूत और सुरक्षित होने की कोशिश करें यदि आप किसी से बचना चाहते हैं, तो संभव है कि यह व्यक्ति आपको नकारात्मकता या अन्य अप्रिय उत्तेजनाओं को संचारित करे। इस तरह के लोग आम तौर पर पीड़ादायक या परेशान करने वाली चीजों को छूने की कोशिश करते हैं (होशपूर्वक या नहीं)। जब आप जोखिम लेने या अपने सपनों और उम्मीदों को कमजोर करने का निर्णय लेते हैं, तो वे आपको मूर्ख बना सकते हैं। अगर आपने खुद को किसी से दूर करने का फैसला किया है, तो यह अभी भी होना महत्वपूर्ण है और उन्हें आपको डंकने या बदलने के लिए अनुमति नहीं देता है।
  • यद्यपि आप सुरक्षित या मजबूत महसूस नहीं करते हैं, यह विश्वास करना महत्वपूर्ण है कि आप हो सकते हैं इससे आप और आपके आस-पास के नकारात्मक लोगों के बीच एक बफर बनाने में मदद मिलेगी।
  • नकारात्मक शब्दों या दूसरों के कार्यों को प्रभावित न करें जो आप स्वयं या आपकी जीवन शैली के बारे में सोचते हैं इन लोगों द्वारा उठाए गए नकारात्मक विचारों को दूर करने के लिए सकारात्मक आंतरिक पुष्टि और संवाद का उपयोग करें
  • याद रखें कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं, जो कि आपके मित्र और परिवार आपको प्यार करते हैं। यदि आपके बारे में लोग ध्यान रखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास कई गुण हैं: सच्चाई यह है कि नकारात्मक लोग उन्हें देखने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • भाग 2

    इलेक्ट्रॉनिक संचार कट
    छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 3
    1
    उस व्यक्ति के फोन संपर्क को अवरोधित करें जिसे आप अब और से निपटना नहीं चाहते हैं। यदि आप किसी के साथ पुलों को काटने के लिए चाहते हैं, तो आप इस व्यक्ति को फोन करने या आपको पाठने से रोकने के बारे में सोच सकते हैं। यह आवश्यक नहीं हो सकता है, यदि वह व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आप लगातार संपर्क करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से इलाज से बेहतर रोकथाम बेहतर है।
    • आईफोन पर फोन कॉल ब्लॉक करने के लिए, इस संपर्क को सूची से चुनें और बटन दबाएं "संपर्क को ब्लॉक करें"। टेक्स्ट संदेश ब्लॉक करने के लिए, खुले संदेश, उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं, फिर टेप करें "विवरण", "सूचना" और "संपर्क को ब्लॉक करें" ।
    • एंड्रॉइड फोन पर फोन कॉल और संदेश ब्लॉक करने के लिए, कॉल सेटिंग खोलें और चुनें "काली सूची"। इस बिंदु पर एक स्क्रीन खुल जाएगी जो आपको उस नंबर को चुनने की अनुमति देगा जो आप ब्लॉक करना चाहते हैं। आपको सिर्फ सही संख्या को खोजने और उसका चयन करना होगा।
    • एक विंडोज़ मोबाइल फोन पर फोन कॉल और संदेश ब्लॉक करने के लिए, सेटिंग्स खोलें और चुनें "फ़िल्टर कॉल + एसएमएस", तब फ़ंक्शन को सक्रिय करें "कॉल फ़िल्टर"। उस नंबर को दबाकर रखें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं जब तक कि कोई डायलॉग बॉक्स खुलता नहीं है, तब चुनें "ब्लॉक नंबर" और "ठीक"।
    • यदि आप ब्लैकबेरी का उपयोग करते हैं, तो आपको संपर्क करने से अवांछित संख्या को रोकने के लिए आपको अपने ऑपरेटर से संपर्क करना चाहिए।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    यहां तक ​​कि अगर आप किसी व्यक्ति से बच सकते हैं, तो फिर भी वे सोशल मीडिया के माध्यम से आपसे संपर्क कर सकते हैं। यदि आपके पास एक सोशल नेटवर्क पर कोई दोस्ती है या उसका अनुसरण है, तो यह व्यक्ति जान सकता है कि आप क्या कर रहे हैं या आप कहां हैं, और साइट के माध्यम से आपको धमकी या परेशान करने वाले संदेश भी भेज सकते हैं।
  • यदि आप सोशल नेटवर्क पर दोस्त हैं या उसका अनुसरण करते हैं, तो आप इसे हटा सकते हैं या इसके पीछे बंद कर सकते हैं। आप इसे ब्लॉक भी कर सकते हैं, ताकि आप देख सकें कि आप क्या पोस्ट या संपर्क करें।
  • यदि आप सोशल नेटवर्क पर कोई मित्र नहीं हैं या आप इसका पालन नहीं करते हैं, या आपने पहले से ही अपनी मैत्री को हटा दिया है, तो साइट पर अपने गोपनीयता विकल्प बदल दें, ताकि केवल आपके मित्र ही देख सकें कि कौन-से जगहें हैं।



  • इमेज शीर्षक से खुद को स्लीपी चरण 4 बनाएं
    3
    किसी को ई-मेल लिखने से रोकें यदि आप जिस व्यक्ति से बचने का प्रयास कर रहे हैं, उसका आपका ई-मेल पता है, तो आपसे एक आक्रामक या धमकी वाले ई-मेल संदेश प्राप्त करने से डर लग सकता है। आप उस व्यक्ति को लिखने से रोकते हैं, या उस व्यक्ति के सभी संदेशों को फ़िल्टर कर सकते हैं (आप जिस ई-मेल सर्वर का उपयोग करते हैं उसके आधार पर)।
  • Gmail में ईमेल फ़िल्टर करने के लिए, उस व्यक्ति के उस बॉक्स से चेक करके अपने इनबॉक्स में एक संदेश चुनें। ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें, चुनें "अधिक", इसलिए "इस तरह के संदेशों को फ़िल्टर करें" और, पुनर्निर्देशित पृष्ठ में, विकल्प का चयन करें "हटाना"।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में ईमेल ब्लॉक करने के लिए, उस व्यक्ति के संदेश पर बस क्लिक करें, फिर पर क्लिक करें "स्पैम" द्वारा पीछा किया "ब्लॉक प्रेषक"।
  • भाग 3

    अपनी खुशी की खेती करें
    एक एंटरप्रेन्योरियल ग्रांट स्टेप 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    समझने के लिए जानें कि आपको क्या मानना ​​है या आपको गुस्सा दिलाता है कुछ मामलों में, नकारात्मक व्यक्ति से बचने के लिए असंभव है। चाहे वह एक सहयोगी, एक रिश्तेदार या पड़ोसी हो, कभी-कभी यह आवश्यक है कि वे लोगों के साथ मिलना या उनसे बातचीत न करें। जब ऐसा होता है, तो उन तत्वों को पहचानना महत्वपूर्ण होता है जो आपको धैर्य खो देते हैं और इसके बारे में जागरूक हो जाते हैं, ताकि आप उत्तेजित न हों
    • लोगों, जगहों और चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको नाखुश, नाराज़ या निराश महसूस करते हैं।
    • इस कारण पर विचार करें कि ये लोग, स्थान और चीजें आप पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया कैसे ट्रिगर करते हैं
    • इस बारे में सोचें कि यह दैनिक आपके दैनिक जीवन में कैसे ट्रिगर हो और उन रणनीतियों को विकसित करें जो आपको इन स्थितियों से बचने या सीमित करने में मदद करेंगे।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    उन लोगों के बारे में शिकायत करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जिनकी आप पसंद नहीं करते। भले ही आप अपनी निराशा को उतारने की इच्छा को महसूस करते हैं, तो आप दूसरों को विचलित करने का जोखिम उठाते हैं। हो सकता है कि वे उस व्यक्ति के दोस्त हैं जो आप नहीं खड़े हो सकते हैं, या वे आपको दूसरों के बारे में बुरी तरह से बोलने के बारे में सुनकर थक सकते हैं। यदि आप किसी के बारे में शिकायत नहीं करते हैं, तो दोस्तों और सहकर्मियों को अक्सर आप से खुद को दूर करना शुरू कर सकते हैं।
  • उन लोगों के बारे में शिकायत करने के बजाय, जिन्हें आप अब और नहीं देखना चाहते हैं, जब आप दूसरों से बात करते हैं तो उनका उल्लेख न करें।
  • जब आप दूसरों से बात करते हैं, तो आप जो भी पसंद करते हैं उसे साझा करें, अन्यथा जिस व्यक्ति को आप खड़ा नहीं कर सकते वह आपको समय और ऊर्जा बर्बाद कर देगा।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 10
    3
    आप क्या कहते हैं और आप क्या करते हैं उसके लिए ज़िम्मेदारी लें जब आप किसी को अपने शब्दों और अपनी नकारात्मक कार्रवाइयों के लिए दोष देते हैं, तो आप उन्हें आप पर अधिकार प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, और इसे महसूस किए बिना, आप अपने आप को अपने स्वयं के नियंत्रण से वंचित करते हैं। कोई भी व्यक्ति आप को कितना भी हिला नहीं देता है, केवल आप तय कर सकते हैं कि क्या आपको गुस्सा / हताशा से आक्रमण करना चाहिए या यदि आप इसे जाने दें आप जो कहते हैं या करते हैं (यहां तक ​​कि जो कुंठियों के कारण आप करते हैं, वही आप किसी के प्रति महसूस करते हैं) अभी भी आपकी पसंद और आपकी ज़िम्मेदारी है
  • आपके शब्दों और क्रियाएं बुलबुले में नहीं हैं: आप दूसरों के बारे में क्या कहें या करते हैं, इसके लिए आप को दोष नहीं दे सकते, भले ही आप किसी से दूर रहना चाहें, तब भी आप गुस्सा हो।
  • जिस तरह से आप इस व्यक्ति को देखते हैं उसे बदलने का प्रयास करें। विचार शब्दों और क्रियाओं को प्रभावित करते हैं, फिर नकारात्मक विचारों को पकड़ने और अवरुद्ध करने से आप उन्हें भौतिक रूप से रोक सकते हैं।
  • एक बार जब आप उन लोगों को नजरअंदाज करना सीखते हैं जो आपको हिला देते हैं, तो उन्हें जाने दें समय और ऊर्जा को बर्बाद करना उनके बारे में सोचना बंद करो जब भी आप नोटिस करते हैं, बंद करो
  • भाग 4

    अपने खुद के जीवन में सकारात्मक लोगों को आकर्षित करें
    एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 4 चरण
    1
    अपनी शक्तियों को पहचानो और दिखाएं सकारात्मक लोगों को आमतौर पर अपने साथी पुरुषों को आकर्षित महसूस होता है यदि आप अपने आप को शानदार और रचनात्मक लोगों के साथ घूमना चाहते हैं, तो स्पष्ट रूप से आपको उचित कंपन को संचारित करना चाहिए। एक बार जब आप समझ गए हैं कि अपने सर्वोत्तम गुणों के साथ तालमेल कैसे प्राप्त करें और उन्हें कैसे खड़े करना है, तो आप चतुराई से यह साबित कर सकते हैं कि आप भी सकारात्मक व्यक्ति हैं
    • चरित्र लक्षण और व्यवहार के बारे में सोचें जो आपको एक सकारात्मक व्यक्ति बनाते हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप आम तौर पर दूसरों को तारीफ करते हैं या किसी खास सौम्य तरीके से व्यवहार करते हैं, तब भी जब आपको नहीं करना पड़ता है?
    • इन व्यवहारों पर अधिक समय बिताने के लिए सचेत प्रयास करें यह सिर्फ दूसरों को मारने के लिए मत करो, बल्कि पहले व्यक्ति में अधिक रचनात्मक जीवन शैली भी विकसित करने के लिए।
    • यह दिखाने के लिए कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं और आप किस जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं, अपनी कृतियों को आप के लिए बोलें
  • एक आदर्श मॉडल चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    2
    अपने जीवन में पहले से मौजूद सकारात्मक लोगों का पता लगाएं शायद आप पहले से ही बहुत मजबूत और रचनात्मक लोगों से घिरे हुए हैं जैसा कि आप उन लोगों से दूर रहते हैं जिनकी आप अब उपस्थित नहीं रहना चाहते हैं, उन्हें उन व्यक्तियों की जगह लेना शुरू करना महत्वपूर्ण है, जिन्हें आप करीबी रखना चाहते हैं। आम तौर पर, सकारात्मक और स्नेही लोगों के साथ अच्छे संबंध पैदा करना बेहतर होता है: वे अच्छे दोस्त हैं और आप बेहतर बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • उन दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के बारे में सोचो जो विपक्ष के चेहरे पर हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराते हैं। आपको सबसे अच्छी, देखभाल और सहायक लोगों पर भी विचार करना चाहिए।
  • इन लोगों से संपर्क करें उन्हें अधिक बार भाग लेने की कोशिश करें और उन्हें अलग-अलग घटनाओं में आमंत्रित करने की कोशिश करें ताकि आप एक साथ अधिक समय बिताना कर सकें।
  • सहायता बेघर कदम 7 में शीर्षक वाली छवि
    3
    मिलो और अन्य रचनात्मक लोगों में शामिल हों उन लोगों के अलावा जो आपके पास पहले से हैं, दूसरों के साथ दोस्त बनाने की तलाश में व्यस्त हैं। सक्रिय और सहयोगी लोगों को ढूंढना आपको अपने सामाजिक चक्र को बढ़ाने में मदद करेगा, इसे आप लोगों की प्रशंसा और बेहतर जानना चाहते हैं। नतीजतन, यह आपके मित्र के रूप में सुधार करेगा और दूसरों को आपकी कंपनी में रहने के लिए मजबूर महसूस होगा।
  • एक क्लब में जिम में रचनात्मक और सक्रिय लोगों के लिए देखो, जो बाहरी गतिविधियों का आयोजन करता है (जैसे ट्रेकिंग) और अन्य जगहों पर जो लोग अच्छी तरह तैयार और सकारात्मक बनते हैं
  • स्वयंसेवा का प्रयास करें आप महान महसूस करेंगे और आप लोगों को एक साझा कारण (आमतौर पर, आप सकारात्मक और सहायक लोगों से मिलेंगे) में रुचि रखते हैं।
  • सिर्फ एक कॉफी के लिए जाओ या इन लोगों के साथ दोपहर के भोजन के लिए अपने मनोदशा और जीवन पर आपका दृष्टिकोण सुधारने के लिए।
  • सक्रिय रहें यदि आप बहुत व्यस्त लोगों को जानते हैं, आगे बढ़ो और अपॉइंटमेंट्स को उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देखें
  • टिप्स

    • यदि आप इस व्यक्ति को किसी दुकान में मिलते हैं, तो दिखाओ कि आपने उसे नहीं देखा है। उस गति को बदलें, जिस पर आप चलते हैं, रुकें या दूसरी तरफ मुड़ें। यदि वह आपको देखता है, तो उसे बताएं कि आप जल्दबाजी में हैं और आप को भागना होगा। यदि आप सुरक्षा पाने में सफल नहीं हो जाते हैं, शांत रहो और जितना संभव हो उतना कम बात करें।
    • तथ्य यह है कि आप इस व्यक्ति से संबंधित हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दृष्टिकोण को सहन करना है यदि कोई आपको बुरा महसूस करता है या आपको परेशान करता है, तो आपको शिक्षा और सम्मान के साथ संबंध बंद करने का पूरा अधिकार है।
    • इसे एक ही सिक्के के साथ चुकाना न करें, या एक निर्दयी या अप्रिय ढंग से व्यवहार करें। आप जो उपाय करेंगे वह आप के साथ नहीं करेंगे और आखिरकार आप एक व्यक्ति के रूप में बदतर हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • अगर यह एक पति या हिंसक साथी है, तो इसे अनदेखा कर उसे समस्या का सामना करना पड़ेगा और समस्या को भी बदतर बना दिया जाएगा। एक पेशेवर से संपर्क करें और इस स्थिति से छुटकारा पाएं।
    • कुछ बिंदु पर, आप विवाद को सुलझाने की कोशिश करने के लिए प्रश्न में व्यक्ति का सामना करने का निर्णय ले सकते हैं याद रखें कि यह हमेशा संभव नहीं होगा या उचित। किसी भी मामले में, यदि आप इसे नियमित रूप से देखने के लिए बाध्य हैं (उदाहरण के लिए यह रिश्तेदार या सहयोगी है), तो यह आवश्यक होगा।
    • यदि आप लंबे समय तक किसी को अनदेखा करने का निर्णय लेते हैं, तो इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि आप फिर कभी बात नहीं कर सकते हैं और इसे स्वीकार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com