किसी को छुटकारा पाने के लिए जिसे आप नहीं पसंद करते

आप जिस किसी को पसंद नहीं करते उससे छुटकारा पाने के लिए आपने हर तरह से कोशिश की है, लेकिन यह काम नहीं कर रहा है? यह वह परेशान व्यक्ति हो सकता है जो सोचता है कि वह आपका दोस्त है, या एक ऐसे व्यक्ति को आप परवाह नहीं करते हैं, जो आपके लिए क्रश है, या नई हुई लड़की जो पूरे दिन आपके साथ रहती है। यदि आप किसी से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो सबसे प्रत्यक्ष तरीका इसका सामना करना है या जब तक आप इसे खुद समझ नहीं लेते हैं। लेकिन अगर तुम सच में हो कोई कविता नहीं है

कि आप इसे स्वयं समझते हैं, तो यहां कुछ विश्वासघाती तकनीकों हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

यह से बचें
गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 01
1
अपने फोन को अनदेखा करें कोई बात नहीं है कि वह आपको कितनी बुलाता है या आपको लिखता है, उन कॉलों या संदेशों का भी जवाब न दें जो हताश लगते हैं यदि व्यक्ति आप पर हमेशा रहता है, उन्हें समझें कि आप सभी को जवाब देते हैं और आप अपने कॉल को उद्देश्य से अनदेखा करते हैं अगर वह आपको पूछता है, क्या आपने मेरा फोन देखा है? आपको भ्रमित दिखना चाहिए, जैसे कि आप समझ नहीं पा रहे थे कि वह किस बारे में बात कर रहा था। इस तरह उन्हें संदेश को समझना चाहिए।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 02
    2
    इसे सामाजिक नेटवर्क पर अनदेखा करें चाहे कितनी चीजें आपके फेसबुक की दीवार पर रखी जाती हैं, अगर आप अपनी तस्वीरों पर टिप्पणी करते हैं, या आप जो लिखा है, उस पर टिप्पणी करते हैं, तो इसे अनदेखा करें यदि आपने अपनी स्थिति पर अन्य लोगों के साथ टिप्पणी की है, तो कृपया मुझे यह पसंद है उनके अलावा सभी टिप्पणियों को छोड़कर इसे स्पष्ट करें कि आप इस व्यक्ति के साथ कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, चाहे ऑनलाइन या वास्तविक जीवन में।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 03
    3
    इसे व्यक्ति में अनदेखा करें यदि वह तुम्हारे प्रति आती है, तो उसके पीछे देखो, जैसे कि वह अस्तित्व में नहीं था। यदि आप किसी समूह में हैं, तो उसे छोड़कर सभी को उत्तर दें यदि आप कोई सवाल पूछते हैं, तो कहीं और देखें या फोन की जांच करें। यदि वह आपको किसी गलियारे में शुभकामनाएं देता है, तो अपने पैरों को देखो या अपनी किताब के कवर से मोहित होने का बहाना करें
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 04
    4
    उन जगहों से बचें जिन पर आप भाग लेते हैं अगर आप जानते हैं कि जिस लड़की से आप बचने का प्रयास कर रहे हैं, वह हमेशा एक निश्चित कैफे में जाता है, या किसी दोस्त की पार्टी को आम में या सिनेमा को शुक्रवार की रात को जाता है, उन स्थानों से बचें यदि आप एक ही स्थान पर नहीं जाते हैं, तो आपको मिलना बहुत कठिन होगा। लेकिन अगर यह व्यक्ति आप है कभी चिपचिपा, यह ज्यादा नहीं बदलेगा
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 05
    5
    अपना रूटीन बदलें दोपहर के भोजन के लिए पार्क के एक कोने पर न जाएं, या एक ही रेस्तरां या बार में अगर जिस व्यक्ति से आप बचाना चाहते हैं, वह वास्तव में आपको कहां से ढूंढता है, तो उससे छुटकारा पाने के लिए कठिन होगा यहां तक ​​कि अगर आपको इसे बचाने के लिए अपने जीवन में क्रांति लाने की ज़रूरत नहीं है, तो अपनी दैनिक आदतों में कुछ भी बदलने से आपको कोई चोट नहीं पहुंचेगी और आपको एक अवांछित व्यक्ति से मुक्त होगा।
  • अगर इस व्यक्ति को दोपहर के भोजन पर आपके पास बगल में बैठता है, तो आप जिस टेबल को आमतौर पर बैठते हैं, उससे दूर तालिका बदलने की कोशिश करें, इसलिए आपको ढूंढना अधिक कठिन होता है
  • यदि आप और आपके मित्र शुक्रवार की रात एक ही जगह पर रात के खाने के लिए जाते हैं, तो शहर के दूसरी तरफ से दूसरे व्यक्ति को सवाल पूछने के बिना एक दूसरे को ले जाएं।
  • अगर आप हमेशा गलियारे का पालन करते हैं, तो आप जिस तरह से कक्षा में जाने के लिए आम तौर पर करते हैं, उसे परिवर्तित करें
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 05Bullet03
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 06
    6
    अपने दोस्तों से इस व्यक्ति से बचने के लिए कहें यदि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो आपके मित्र शायद भी हैं। यदि आप वास्तव में इसे से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आप और आपके मित्रों को सेना में शामिल होना है - यदि आपके मित्र दोषी महसूस करते हैं या उससे बहुत दयालु होते हैं तो यह आपको अकेला नहीं छोड़ेगा।
  • अपने दोस्तों को इसे ठंडे से व्यवहार करने का आश्वासन दें यदि वे इस व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो शायद आपको मित्रों के नए दौर का पता लगाना चाहिए।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 07
    7
    नए दोस्त खोजें यदि आपके मित्र इस तरह से या उसके साथ ईमानदार होना बहुत दयालु है, तो आपको गोद बदलना होगा। यदि आप पूरी तरह से नए लोगों के साथ बाहर जाते हैं, तो यह व्यक्ति कम प्रभावित हो सकता है, और किसी भी मामले में यह बहुत संभावना है कि आप अलग-अलग स्थानों पर जाना शुरू कर देंगे।
  • विधि 2

    इसका सामना करें
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 08
    1
    क्या कहने के बारे में सोचें यदि आप इस व्यक्ति का सामना करना चाहते हैं और उसे बताएं कि आप उसे अब नहीं देखना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में अच्छी तरह से सोचना होगा कि क्या कहना है। यदि आप बाहर आते हैं और ध्यान से शब्दों का चयन नहीं करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप वास्तव में क्या नहीं कह रहे हैं। आप किसी को बताने वाले हैं जिसे आप उसे अब नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए आपको अपने कारणों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के बारे में सोचना होगा।
    • अगर यह व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है, लेकिन आपको उसे बताने का साहस नहीं है, तो आप बस यह कह सकते हैं कि आपकी दोस्ती सुखद नहीं है, यह आपको दर्द पहुंचाती है या आप इस व्यक्ति से समय बिताना चाहते हैं - अनिश्चितकाल तक
    • यदि एक से अधिक ठोस कारण हैं, उदाहरण के लिए, यह व्यक्ति आपको बीमार बना देता है, हमेशा खुद के बारे में बात करता है और किसी से बात नहीं करता है, या आपको बिना किसी कारण के लिए बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो आप उसे बता सकते हैं
    • यदि आप ईमानदार नहीं होना चाहते हैं, तो ठीक है। उसे बताओ कि आपके पास दोस्तों के लिए समय नहीं है, आपको कठिन समय हो रहा है और आप अकेले रहना चाहते हैं, या आप पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 09
    2
    उसे बताओ कि आप दोस्ती बंद कर रहे हैं। एक स्थान और एक समय चुनें जब आप अपेक्षाकृत अकेले रहें, और उसे सब कुछ बताएं। आप थोड़ी दूर हैं और हथियारों को पार करते हैं, बंद होने के संकेत हैं इस व्यक्ति को आपको मनाने का मौका न दें, यह वादा करता है कि वह बदल जाएगा, आप को छूने या गले लगाने के लिए भी नहीं।
  • इसे कम करें प्रतिक्रिया देने के लिए उसे समय न दें
  • आँख से संपर्क रखें उन्हें समझें कि आप गंभीर हैं
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 10
    3
    एक नया मित्र खोजें यदि आप इसके साथ व्यवहार करने के बाद अच्छा होना चाहते हैं, तो आप एक क्लब, एक गतिविधि या एक जगह की सिफारिश कर सकते हैं जहां आप नए दोस्त बना सकते हैं। आपके लिए यह अच्छा नहीं होगा, यह आपके लिए भी अच्छा होगा। लेकिन ऐसा केवल तभी करें जब आपको उसे अपने जीवन से बाहर निकालने के लिए थोड़ा दोषी महसूस हो।
  • यदि इस व्यक्ति को नए दोस्त मिल जाए, तो वह तुरंत आप को भूल जाएगा।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 11
    4
    लगातार रहें अगर आपने इस व्यक्ति के साथ हमेशा से संपर्क करने का निर्णय लिया है (और आपने इसे नए तरीके से संबोधित किया है), अपने निर्णय पर बने रहें इस व्यक्ति को खुद को अपमानित करने की अनुमति न दें, समय-समय पर जीवित रहें या कॉफी पीने के लिए आपको बार का पालन करें। कोई मतलब नहीं, हर अर्थ में। यदि यह व्यक्ति बोरिंग रखता है तो आपको धमकी नहीं लगता है, लेकिन अपने फैसले के बारे में सुरक्षित और दृढ़ रहें
  • विधि 3

    Feriscila
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 12



    1
    इस व्यक्ति को कहीं भी आमंत्रित न करें यहां तक ​​कि बुरा होने के बावजूद कोई अच्छा विकल्प नहीं है, अगर दयालुता, तुलना या उससे बचने से भी बेकार हो गया, तो आप इसे खराब तरीके से व्यवहार करने से हतोत्साहित करने की कोशिश कर सकते हैं - और इसे करने का एक अच्छा तरीका इसे कहीं भी आमंत्रित नहीं करना है। यह आपको दोषी महसूस कर सकता है, लेकिन यह काम करेगा।
    • आप अपने कार्यक्रमों के बारे में अपने दोस्तों के साथ खुले तौर पर बात कर सकते हैं और उनसे जुड़ने के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं कर सकते।
    • अगर वह आपको पूछता है, क्या मैं आ सकता हूं? आप उत्तर दे सकते हैं, क्षमा करें, कार में कोई जगह नहीं है या, क्षमा करें, लेकिन हम पहले से बहुत अधिक हैं.
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 13
    2
    Denigralo। उसे बुरा महसूस करने के तरीके खोजने और उसे आप के साथ बाहर जाना चाहते हैं। अपने कपड़े, अपने नए जूतों, या उनके हितों, या जिन चीजों को वह पसंद करते हैं, का मज़ा लें। आपको किसी व्यक्ति की उपस्थिति का मजाक नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको अप्रिय देखने और उसे दूर करने के लिए पर्याप्त बुरा होना चाहिए।
  • कहने का प्रयास करें, मैं विश्वास नहीं कर सकता कि आप उस तरह से कपड़े पहने हैं, या क्या तुम सच में गिटार बजाना पसंद करते हो? यह अशुभ है"
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 14
    3
    अपने दोस्तों से ऐसा करने के लिए कहें इस व्यक्ति के साथ बुरा होने के नाते अगर कोई अच्छा काम करता है तो वह अच्छा नहीं कर पाएगा। यदि वे आपकी ओर से हैं, तो वे भी इसे बुरी तरह से व्यवहार करेंगे। उसे बताओ कि यह समूह के अच्छे के लिए है - पहले आप इसे बुरी तरह से व्यवहार करेंगे, पहले यह व्यक्ति छोड़ देगा
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 15
    4
    इसे चारों ओर ले जाओ किसी के मजाक उड़ाते हुए उन्हें आपके साथ बाहर जाने से हतोत्साहित करने का एक प्रभावी तरीका है। ऐसा करने के कई तरीके हैं, जिस तरह से वह चिल्लाना करने के लिए बातचीत करते हैं ब्लीह, जूँ! जब भी यह व्यक्ति आपको गलती से छू लेता है यदि यह रुकावटें या ठोकर खाती है, तो आप निर्दयता से हँसते हैं
  • आप इसे बता सकते हैं और विशेष रूप से कुछ भी करने के बिना हँसते हैं
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 16
    5
    आकाश में देखो - बहुत बार जब भी यह व्यक्ति बोलता है, स्वर्ग को देखो, कहीं और देखो, और उन्हें समझें कि वह जो कह रहा है, उसमें आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। जितना संभव हो उतना आँख से संपर्क न करें और जब तक वे आपको चोट नहीं पहुंचे तब तक अपनी आँखें आकाश तक बढ़ा दें। आप अपने हथियार को भी पार कर सकते हैं और अपने सिर को झुकाव से पर्याप्त रूप से संदेश को बेहतर ढंग से पास करने के लिए देख सकते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 17
    6
    अपरिपक्व से रहना आप सबसे बचकाने वाले रास्ते में शरारती हो सकते हैं - व्यक्ति को चकमा दे रहा है जैसे कि वह हर बार जब तक गुज़रता है, जगह बदलती है उसके बगल में बैठने के लिए नहीं, भले ही वह असहज हो, या हर बार जब आप उसे देख लेते हों, इन बुरी चीजों की एक छोटी सी ज़िंदगी है, और सवाल वाले व्यक्ति जल्द ही आपके साथ बाहर जाना चाहेंगे।
  • यदि व्यक्ति अक्सर विपरीत लिंग के किसी के साथ मुड़ता है, तो आप भी चिल्लाने कर सकते हैं "चुंबन! चुंबन!" हर बार जब आप उन्हें परेशान करने के लिए देखते हैं और उन्हें असुविधाजनक बनाते हैं
  • विधि 4

    Infastidiscila
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 18
    1
    रो - बहुत कुछ आप के लिए रोना या स्पष्ट रूप से बिगड़ा होना चाहिए "अधिक" जब आप इस व्यक्ति के साथ खर्च करते हैं, तब का हिस्सा उसे बताओ कि आप पूरी तरह से भावनात्मक पतन में हैं और आपकी राय में दुनिया दुखी और अन्यायपूर्ण है और आप रोना बंद नहीं कर सकते और आप बहुत दुखद हैं। शुरुआत में, आपकी सहायता करने में सक्षम होने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा, लेकिन अगर आप कुछ हफ्तों तक इस तरह से आगे बढ़ते हैं, तो वह अपनी स्वतंत्र इच्छा से दूर हो सकता है
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 19
    2
    उसे बताओ कि आप कितने शानदार हैं हर कोई एक अच्छा narcissist प्यार करता है आप कितने खूबसूरत हैं, कितने लोग आपसे प्यार करते हैं और जल्द ही जल्द ही आप समृद्ध और प्रसिद्ध होंगे, इस बारे में बात करते रहें। हमेशा दर्पण में देखो, अपने श्रृंगार को ताज़ा करें, दोहराते रहें कि आप कितने शानदार हैं और अपने आप कह रहे हैं कि आप जिस संगठन को पहनते हैं वह सबसे अच्छा है।
  • वह अक्सर शब्दों का प्रयोग करता है "मेरी" और "मैं", और हर बार प्रश्न में व्यक्ति अपने बारे में बात करना शुरू कर देता है।
  • जब वह खुद के बारे में बात करता है, तो वह उलझन में दिखने की कोशिश करता है, जैसे कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि वह आपके साथ क्या कर रहा है जो वह आपको बता रहा है।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 20
    3
    यह प्रयोग करें। अपने कपड़े धोने के लिए हर दिन स्कूल की सवारी के लिए, या आपके लिए खरीदारी करने के लिए उसे एहसान के लिए पूछिए। जब तक आपके पास कोई जुनून न हो, वह न कहेंगे और वह आपको जल्दी से डाउनलोड करेगा अगर वह आपको कोई एहसान करता है, तो आपको उसे पहचानना चाहिए और उसे धन्यवाद न करना - वास्तव में, तुरंत दूसरे से पूछें
  • इस व्यक्ति का बहुत लंबा लाभ न लें - इसे जल्दी से बेहतर करें
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 21
    4
    उसे ऋण के पैसे के बारे में पूछें कौन कौन हमेशा ऋण पर पैसे के लिए पूछता है किसी के साथ बाहर जाना पसंद नहीं है? आप कम आकृति से शुरू कर सकते हैं - शायद सिनेमा या दोपहर के भोजन के लिए। उन्हें वापस आने का वादा करो, लेकिन ऐसा कभी नहीं करें एक बार जब आप 50 € ऋण तक पहुंच जाते हैं, तो यह व्यक्ति बुरी आदत को समझेगा और आपके साथ बाहर जाने से रोक देगा। अगर यह काम नहीं करता है, तो उनसे पूछें कि आप अपना किराया, बिल, या अन्य बेतुकी मांगों को पूरा करने में मदद करें।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 22
    5
    छेद से तीरपैची सबसे अच्छे हैं। इस व्यक्ति से मिलने के लिए संगठित हो जाओ, सुनिश्चित करें कि आप उसे वापस नहीं देंगे। जब समय आ जाता है, तो अपना परिचय न दें और अपने कॉल का जवाब न दें। अगले दिन, आप कह सकते हैं, "मैं पूरी तरह भूल गया!"। तुम भी एक हास्यास्पद बहाना की खोज कर सकते हैं, जैसे "मुझे अपने बालों को धोना पड़ा!" या "मैं ग्रे की एनाटॉमी देखना बंद नहीं कर सका! "
  • यह आपको किसी भी समय से बचने के लिए व्यक्ति को ऐसा करना चाहिए
  • टिप्स

    • किसी के साथ पुलों को काटने से पहले, आपकी सारी चीजें ठीक हो सकती हैं जो हो सकती हैं
    • अगर आपको यह धारणा है कि वह एक शिकारी है, या वह आपको ऐसा धमकी देता है "अगर आप मेरे साथ बाहर नहीं जाते तो मैं तुम्हारी जिंदगी को बर्बाद कर दूँगा " तो अधिकारियों को शामिल करना
    • इसे अनदेखा करने और अन्य लोगों के साथ बाहर जाने की कोशिश करो
    • उसे बताओ कि तुम्हारा कोई स्वस्थ दोस्ती नहीं है और यह दोनों के लिए अच्छा नहीं है।
    • बहुत बुरा मत बनो किसी को अपमानित करने का अर्थ है घबराहट और यदि आपके मित्र ऐसा करते हैं तो इससे भी बदतर है उसे बहुत ज्यादा दुख मत करो बस उसे बताओ कि आपको यह पसंद नहीं है और आप यह नहीं चाहते कि यह हर समय रहना चाहिए।
    • इसे लंबे समय तक खींचें नहीं। सबसे पहले एक रिश्ता बंद करें जो आपको पसंद नहीं है, बेहतर है विकल्प एक दुखी जीवन जीने के लिए है, और उसे विश्वास है कि आप इसे पसंद करते हैं।
    • यदि आपको उत्पीड़ित या धमकी दी जाती है, तो अधिकारियों को शामिल करें
    • अपनी भावनाओं का ध्यान रखने की कोशिश करें खुद को अपने जूते में रखो यह व्यक्ति अकेला महसूस कर सकता है और एक मित्र को ढूंढ सकता है हो सकता है कि वह आप के सामने खुद को कैसे नहीं जानते और यह वास्तव में उसके मुकाबले उसे खराब दिख सकता है।
    • यदि आप इसका सामना करने जा रहे हैं, तो दर्पण के सामने भाषण की कोशिश करें।
    • उसे स्पष्ट रूप से बताएं: "मैं आपका दोस्त नहीं बनना चाहता हूं और मुझे तुम्हारी पसंद नहीं है "

    चेतावनी

    • सावधान रहो कि आप क्या कहते हैं आवाज़ें चलती हैं, और यदि आप सोचें कि आप कठोर या बुरे हैं तो अन्य लोग आपके साथ बात नहीं कर सकते हैं शब्दों को सावधानी से चुनें
    • यह पता लगाने की कोशिश करें कि इस व्यक्ति से छुटकारा पाने से आपकी दूसरी दोस्ती प्रभावित हो सकती है। प्रश्न में व्यक्ति क्या किसी प्रिय के दोस्त है? इससे छुटकारा पाने की कोशिश करने से आप किसी के साथ रिश्ते को बदल सकते हैं।
    • यदि यह एक व्यक्ति है जिस पर आप पर क्रश है, तो यह स्पष्ट और निर्णायक होना बेहतर है, और उसे बताने के लिए कि आपको ऐसा महसूस नहीं है। इस तरह आप क्लासिक आरोप से बचेंगे "उसकी भावनाओं के साथ खेले"।
    • छह डिग्री अलग होने के सिद्धांत को कम मत समझो। अपने आप को जलाकर चारों ओर मत बनो - जीवन बहुत लंबा है, और दुनिया छोटा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com