जब आप नशे में हो तो उल्टी से कैसे बचें

आनंद की एक रात के बाद, आप जो शराब पी रहे थे वो आपको उल्टी महसूस कर सकता है, उल्टी करने के बारे में। निर्जलीकरण के कारण इस घटना के कारण शराब से अधिक होता है या यह जिस तरह से शरीर आपको बताता है कि आपको पार्टी छोड़नी चाहिए। जब आप बीमार महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपके पेट में एक समस्या बनने से रोकने के लिए आपके पास बहुत से तकनीकों हैं "बाहरी"।

कदम

भाग 1

पेट को स्थिर करें
नट थ्रो अप का शीर्षक, जब नशे में कदम 1
1
अपनी शाम भर में पानी पी लो "शराबी"। यदि आप अक्सर उल्टी करते हैं, तो आपको पानी में से एक के साथ प्रत्येक ग्लास अल्कोहल का वैकल्पिक होना चाहिए। अगर आपको नशे में पाना पड़ता है और थोड़ा `मतली की कोशिश करो, केवल पानी तक सीमित कभी-कभी बड़े घंटों या अतिरंजित मात्रा में नहीं, क्योंकि यह बहुत अधिक तरल उल्टी को चालू कर सकता है।
  • कभी-कभी अनुभवहीन पेय पीने बहुत ज्यादा निर्जलीकरण के जोखिम को रोकने के लिए पानी। आपको रात भर यह घूंट करना पड़ता है, लेकिन अपने पेट में असहज महसूस किए बिना।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक है, जब नशे में कदम 2
    2
    अग्रिम में कुछ खाएं अल्कोहल जल्दी से पेट से खून की ओर गुजरता है और छोटी आंत से खून से भी तेज हो जाता है। यदि आप उपवास कर रहे हैं, तो शराब अवशोषण दर अधिक है और आप चक्कर आना और गैगिंग की भावना से बहुत जल्दी नशे में महसूस करेंगे। एक मनोरंजक शाम और गुजरने वाले एक पार्टी के बीच अंतर करने से पहले पार्टी को थोड़ा भोजन मिल सकता था।
  • वसा वाले वसा वाले पदार्थ, जैसे कि सलाखों में परोसा जाता है, पेट से पचाने के लिए लंबे समय लेते हैं, इसलिए वे दोस्तों के साथ अपनी शाम के लिए सही विकल्प हैं।
  • खाद्य पदार्थों में "पूर्व नशे" स्वस्थ हम पागल, avocado और तेल के बीज याद करते हैं।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक है, जब नशे में कदम 3
    3
    ओवर-द-काउंटर दवाओं का परीक्षण यह आपके शरीर को प्रभावित करने वाले तरीकों का उपयोग करने के लिए आवश्यक है - अतः यदि सामान्यतः एनाटासिड चवे वाले टैबलेट आपके पेट को शांत नहीं कर सकते, तो उल्टी से बचने के लिए एक का उपयोग करना सबसे अच्छा समाधान नहीं है। यदि कोई दवा है जो आप सामान्य रूप से अपने पेट या मतली को बुझाने के लिए करते हैं, तो आप इसे जल्द से जल्द ले सकते हैं जैसे कि आप पहले लक्षण अनुभव करते हैं
  • नट थ्रो अप का शीर्षक है, जब नशे में कदम 4
    4
    अपने पोटेशियम के भंडार का पुनर्गठन करें मतली और हैंगओवर के लक्षणों में से एक प्रमुख कारण निर्जलीकरण है। निर्जलीकरण एक ऐसी स्थिति है जिसमें शरीर में पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं है या इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन के कारण इसे बनाए नहीं रख सकते। एक महत्वपूर्ण इलेक्ट्रोलाइट जो आपके शरीर को बनाए रखने में मदद करता है, पोटेशियम होता है और आप उस पदार्थ को खाने से ले सकते हैं, जो उसमें अमीर हैं, जैसे केला
  • नट थ्रो अप जब नशे में कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    पेय पदार्थों के पेय पदार्थों में शामिल करें जिनमें इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं हालांकि, इन उत्पादों का चयन करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि कई मामलों में फार्मूलों को संशोधित किया गया है, एक अपरिष्कृत तरीके से चीनी की मात्रा में वृद्धि करने के लिए, अधिकांश उपभोक्ताओं के लिए पेय अधिक सुखद बनाने के लिए। हालांकि, ध्यान रखें कि शीतल पेय निर्जलीकरण की स्थिति को खराब कर लेते हैं।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक चित्र जब नशे में कदम 6
    6
    अदरक खाओ कई अध्ययनों में अदरक के शक्तिशाली एंटी-एम्एक्टिक गुणों की पुष्टि होती है, जिसे आप एक जलसेक में या अदरक-एले के रूप में आनंद ले सकते हैं। आप इसे अपने व्यंजनों में जोड़ सकते हैं, अपने पीने के लिए, कच्ची जड़ का एक टुकड़ा चबा कर या अपने पेट को शांत करने के लिए कुछ अदरक डाल सकते हैं।
  • नट थ्रो अप जब नशे में कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सौंफ़ बीज की कोशिश करो वे पाचन को बढ़ावा देने और मतली की भावना को कम करने में उपयोगी साबित हुए हैं। आप एक सुखदायक हर्बल चाय तैयार कर सकते हैं जो 10 मिनट के लिए छोड़कर एक चम्मच सौंफ का बीज बीज लगाते हैं।
  • सौंफ़ के चमड़े का चम्मच चबाओ - भले ही वे सबसे स्वादिष्ट पसंद न हों, फिर भी वे आपको फेंकने से रोकते हैं।
  • भाग 2

    उल्टी को रोकना


    नट थ्रो अप का शीर्षक चित्र जब नशे में कदम 8
    1
    अपनी सीमाओं को पहचानो यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो परीक्षण और त्रुटि से विकसित होती है, लेकिन कम से कम आप अपनी गलतियों से सीखना सुनिश्चित करेंगे। हालांकि, सेक्स और शरीर के वजन पर आधारित शराब सहिष्णुता के लिए सामान्य दिशा निर्देश हैं महिलाओं को, जो आमतौर पर कम होते हैं, वे कम वजन करते हैं और स्वभाव से उच्च वसा प्रतिशत होते हैं, कम सहिष्णुता सीमा होती है। यहां शराब की उदार मात्रा की एक सूची दी गई है, जो उम्मीद है, मतली को नहीं लेना चाहिए:
    • पुरुषों:
    • 50-74.5 किलो: प्रति घंटे 1-2 मादक पेय।
    • 75-100 किलो (और अधिक): प्रति घंटे 2-3 मादक पेय।
    • देवियों:
    • 45-50 किलोग्राम: प्रति घंटे 1 पीना।
    • 50.5-90 किलो: प्रति घंटे 1-2 मादक पेय।
    • 90.5-100 किलो (और अधिक): प्रति घंटे 2-3 पेय।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक चित्र जब नशे में कदम 9
    2
    जब आप सीमा तक पहुंचते हैं तो पीने से रोकें ऐसा करना आसान कहा जाता है, विशेष रूप से जब आप ऐसे दोस्तों से घिरे होते हैं जो आपको एक और पेय लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और आपके द्वारा पहले से ही खाए गए शराब से आपकी संकोच कमजोर हो जाते हैं।
  • इस सब से खुद को बचाने का एक अच्छा तरीका यह है कि एक और पेय आपको फेंक दे। यह चाल विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप मकान मालिक से बात कर रहे हैं, जहां शाम हो रही है।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक, जब नशे में कदम 10
    3
    बाहर जाओ और कुछ ताजा हवा जाओ यदि आप अपने शरीर के तापमान को कम करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे। पार्टियों में अक्सर यह बहुत गर्म होता है और बाहर जा रहा है आप भीड़-भाड़ और एक दमनकारी माहौल से एक ब्रेक लेने की अनुमति देता है जो संभावित रूप से आपको फेंक सकती है। इसके अलावा, अगर आप मतली से डूब गए, तो आप लोगों से घिरे नहीं होंगे और बाहर फेंकने के लिए बहुत कम सफाई का काम करना पड़ता है।
  • नट थ्रो अप जब नशे में कदम 11 शीर्षक छवि
    4
    अपने शरीर को सुनो यदि आप बीमार होने की कगार पर हैं, तो आप थका हुआ हो या लार कर रहे हैं, सबसे अच्छा तरीका है कि आप को छोड़ने के लिए बाकी शाम को पीने से रोकना खासकर यदि आप पहले से ही उल्टी कर चुके हैं, भले ही आप बाद में ज्यादा बेहतर महसूस कर रहे हों, आपको फिर से पीना नहीं चाहिए, क्योंकि आप लंच की एक और श्रृंखला को ट्रिगर करेंगे और संभावित रूप से, शराब नशा जैसे, एक और अधिक गंभीर स्थिति।
  • चित्रित नॉट थ्रो अप जब नशे में कदम 12
    5
    कलाई पर एक्यूप्रेशर बिंदु सक्रिय करें यद्यपि मतली के खिलाफ इसके प्रभाव का कोई ठोस सबूत नहीं है, ज्यादातर डॉक्टरों का मानना ​​है कि एक्यूप्रेशर खतरनाक नहीं है। हाथ के अंदर Neiguan बिंदु (पी 6) ढूँढें अपने हाथ को घुमाएं जिससे कि आपकी हथेली का सामना हो। तीन केंद्रीय उंगलियों को विपरीत कलाई में रखें, अंगूठी को संयुक्त पर सही रखें मध्य उंगली के बाहरी किनारे बिंदु P6 पर ठीक से होना चाहिए। इस बिंदु पर एक संक्षिप्त अवधि के लिए एक परिपत्र गति के बाद अपने अंगूठे के साथ क्षेत्र को दबाएं।
  • आप अन्य कलाई पर प्रक्रिया को दोहरा कर अधिक लाभ उठा सकते हैं।
  • नट थ्रो अप का शीर्षक वाला चित्र जब नशे में कदम 13
    6
    बहुत अधिक मत चलाना यदि आप अपने बायीं ओर बैठते हैं या एक अर्द्ध-झूठ की स्थिति में बैठते हैं, तो आपको बेहतर महसूस करना चाहिए। गतिविधि मतली की भावना को बिगड़ती है, और उल्टी पलटा को भी ट्रिगर करता है।
  • टिप्स

    • यदि आप उल्टी शुरू करते हैं, तो बहुत पानी पी लो यदि आप फिर से उल्टी कर देते हैं, तो अनुत्पादक retching की तुलना में पानी को अस्वीकार करना बेहतर है।
    • क्या शराब पीता है जो आपको बीमार बना देता है, चाहे वह टकीला का एक शॉट होता है या कुछ जैसे खराब है चुपिटो कंक्रीट मिक्सर या टबैस्को के साथ एक टकीला इनमें से कुछ पेय आपको उल्टी कर सकते हैं भले ही आप लगभग शांत हो।
    • जब पीने, तो पेय बेहतर बनाने में बेहतर नहीं है जब आप लगातार पेय बदलते हैं, तो शराब की दर का ट्रैक रखना मुश्किल हो जाता है। बहुत अधिक पीने से बचने के लिए एक प्रकार का पेय लें
    • यदि आप वास्तव में मजबूत मतली अनुभव करते हैं, विनम्र मेहमान की तरह व्यवहार करें और एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप बहुत अधिक क्षति नहीं पैदा करेंगे। बाथरूम निश्चित रूप से सबसे अच्छी जगह है, लेकिन व्यस्त पार्टियों में यह हमेशा व्यस्त रहता है। वैकल्पिक रूप से, एक कचरा कॉम्पैक्टर के साथ एक सिंक खोजें या बगीचे में जाएं।
    • यदि आप एक पार्टी में हैं जहां वहां लोग हैं जो पीने के खेल खेलते हैं, इससे पहले कि आप वास्तव में बहुत नशे में हैं ये खेल आपको जल्दी से पीने के लिए लाते हैं, जो काफी शांत है जब आप शांत हो जाते हैं, लेकिन अगर आप प्रतियोगिता में शामिल होते हैं, तो आप पहले से बहुत "स्थापित", तो कई मौके हैं कि आप उल्टी करेंगे।
    • जब आप उच्च स्तर के शराब नशा तक पहुंचते हैं, तो आपको यह महसूस होता है कि कमरा आपके चारों ओर घूमता है। इस अप्रिय भावना को संभालने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अपनी निजी तकनीक होती है कुछ लोग अपनी आँखें खोलने या उठने और कुछ करने को सलाह देते हैं हालांकि, अगर आप ऊपर उठकर अपने सिर को आगे बढ़ाते हैं, शायद कुछ संरचना के किनारे से परे, आप अपने आप को आंतरिक कारण से मुक्त कर देंगे जो इस चक्कर को उत्पन्न करता है वैकल्पिक रूप से, आप एक आंख को कवर कर सकते हैं और गहरी सांस ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • उल्टी जीवों का एक बचाव तंत्र है जो स्वयं के विषाक्त पदार्थों के अत्यधिक घूस से बचाता है। अपने शरीर को सुनो
    • जब आप पीते हैं और हमेशा बहुत सावधान रहें कभी ऐसा मत करो अगर आपको ड्राइव करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com