कैसे अपने लड़के को कुछ बताओ कि वह सुनना नहीं चाहता है

यदि आपका कोई संबंध है, तो जल्द ही या बाद का क्षण आएगा जब आपको अपने प्रेमी के साथ चर्चा करना होगा। बात करना शुरू करना आसान नहीं है, लेकिन सवाल को स्पष्ट करके आप बेहतर महसूस करेंगे और आपका रिश्ता मजबूत हो जाएगा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके साथी के साथ मिलकर आपकी भावनाओं का आपसी सम्मान होता है।

कदम

भाग 1

उसके साथ बोलो करने के लिए तैयार
छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 1
1
सोचने के लिए समय निकालें उससे बात करने से पहले, उस पर प्रतिबिंबित करें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो उसके साथ चर्चा करने के लिए समयपूर्व हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, शायद आप चाहते हैं कि मैं अपना व्यवहार बदलूं। शायद आप चाहते हैं कि आप बेहतर सोचें कि आप उसके लिए कैसा महसूस करते हैं। जो कुछ भी हो, आपको उन्हें बोलने के लिए आमंत्रित करने से पहले विचारों को स्पष्ट करना होगा।
  • सबसे स्पष्ट कारणों पर रोक न दें उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित विषय का सामना करके उसे मदद करने के लिए सोच सकते हैं, जब आप मूल रूप से उसे गलती के लिए दंड देना चाहते हैं।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 2
    2
    अपनी भावनाओं के बीच क्रम रखो जब आप नाराज होते हैं तब आप बात नहीं करना चाहते, अन्यथा वह परेशान हो सकता है। समझने की कोशिश करें कि आपको कैसा लगता है और क्यों, और शुरू होने से पहले शांत हो जाओ।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 3
    3
    निर्धारित करें कि आप किस बिंदु पर बातचीत कर सकते हैं और जो नहीं करते। रिश्ते हमेशा देने और प्राप्त करने के बीच एक विनिमय पर आधारित होता है। यदि आप अपने प्रेमी से कुछ चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप उसे देने के लिए क्या तैयार हैं। हालांकि, आपको ऐसी चीज़ों को छोड़ देना नहीं है जो आपको परवाह है या जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है आवश्यक होने पर अपनी स्थिति रखें, लेकिन अन्य बिंदुओं को छोड़ने के लिए तैयार रहें
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि जब आप अपने प्रेमी के साथ बात करना चाहते हैं, तब आपको परेशान और चोट लगी है जब आप किसी निश्चित वाक्यांश या कॉडवॉर्ड का उपयोग करते हैं तो आप उसे ध्यान देने के लिए कह सकते हैं, लेकिन आप उसे स्वीकार भी कर सकते हैं कि वह खराब समय पर उसे पकड़ने की कोशिश करने के बजाय क्या कर रहा है।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 4
    4
    लंबे समय तक इंतजार न करें जो अपने रिश्ते के लिए नुकसानदायक होगा - बेशक, आप अन्यथा आप जीवन के साथ पर जा सकते हैं और पूरी तरह से इस बातचीत से बचने के मानसिक संतुलन हासिल करने के लिए एक क्षण ले करने के लिए है, लेकिन बहुत लंबा इंतजार नहीं है,।
  • भाग 2

    बात करना शुरू करें
    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 5
    1
    सही समय चुनें जब आप सोने के बारे में जा रहे हैं या जब आप में से किसी एक के साथ व्यस्त है, तब बात करना शुरू न करें। एक समय चुनें जब आप ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वतंत्र हों और आपके पास कुछ नहीं करना है
    • इसके अलावा, अन्य लोगों के सामने एक जटिल बातचीत शुरू न करें एक समय चुनें जब आप निजी आँखों की उपस्थिति के बिना निजी स्थान पर हों
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 6
    2
    एक सकारात्मक अवलोकन के साथ आरंभ करें यदि आप कुछ सकारात्मक कह कर शुरू करते हैं, तो आपको अपने भाषण के सबसे कठिन बिंदुओं से निपटने में कम कठिनाई होगी। उदाहरण के लिए, आप अपने प्रेमी या उसके साथ रहने के कारणों के कारण आपको कुछ ऐसी चीज़ों पर ध्यान दे सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं आपको अपने जीवन में बहुत खुश हूँ आप एक मजबूत व्यक्ति हैं "
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 7
    3
    प्रत्यक्ष रहें सुनिश्चित करें कि आप शुरुआत से ही अपनी चर्चा का कारण जानते हैं इसके अलावा, उसे स्पष्ट रूप से समझाएं कि आपको उसे महसूस करना चाहिए जिससे आप महसूस कर रहे हैं। कभी-कभी एक महत्वपूर्ण विषय से निपटना मुश्किल होता है, अगर आपका साथी केंद्रित नहीं होता है शुरुआत से उसे बताने के लिए कि आप उसके साथ गंभीरता से बात करना चाहते हैं, तो आप मार्ग तैयार करेंगे।
  • जब आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति के साथ टकराव होता है जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप एक निष्क्रिय-आक्रामक रवैया अपना सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप संचार की एक शैली में पड़ने का जोखिम उठाते हैं जिसमें आप गुस्सा और अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाने के लिए छिपे हुए रास्ते में हेरफेर करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यदि आप एक स्वस्थ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको ईमानदार और प्रत्यक्ष होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक निष्क्रिय-आक्रामक विचार हो सकता है: "मैं समझता हूं कि आपको वीडियो गेम क्यों पसंद है? वे बच्चों को आंखों के हाथ समन्वय विकसित करने में मदद कर सकते हैं " हकीकत में, यह एक प्रशंसा के रूप में प्रच्छन्न हमला है, क्योंकि इसका मतलब है कि वह एक बल्कि बचकाना शगल है इसके विपरीत, अपने आप को इस तरह व्यक्त करने का प्रयास करें: "मुझे पता है कि आप वीडोगेम्स की तरह हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे लगता है कि जब आप लंबे समय तक खेलेंगे, तो कभी-कभी मुझे एक तरफ लगा दिया जाएगा"। यह एक और सीधा वाक्यांश है जो आपको अपना मन व्यक्त करने की अनुमति देता है।



  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 8
    4
    पहले व्यक्ति में बोलने के लिए बोलें जो आपको लगता है अपने वाक्यों को "आप" के साथ शुरू करने के बजाय, यह धारणा दे कि आप अपने वार्ताकार पर दोष डाउनलोड करना चाहते हैं, पहले व्यक्ति में बोलें "जब मैं आप हमेशा की तरह समय में घर आने देखना मैं बुरा लग रहा है, क्योंकि मैं अपनी सुरक्षा के लिए डर है, और मैं आप के साथ मेज पर बैठने को ख़ुशी होगी": व्यवहार में, बजाय कह रही है, की, कोशिश "कभी वापस घर पर समय पर मत आना" ।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 9
    5
    बोलने के अलावा, सुनो यदि आप एक युगल रिश्ते का निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको महत्व देना चाहिए कि आपका बच्चा क्या सोचता है और सोचता है। इसलिए, एक तर्क के दौरान, इसे सुनने के लिए समय लगता है। दूसरे शब्दों में, आपको सावधान रहना चाहिए और ध्यान में रखना चाहिए कि वह क्या कह रहा है, न सिर्फ अपने शब्दों का विरोध करने की कोशिश करें। यदि आप ध्यान देते हैं कि आपको क्या कहना है तो आप अपने भाषण को सुनने में सक्षम नहीं होंगे।
  • वह क्या कहते हैं दोहराने की कोशिश करो। इस तरह आप दिखाएंगे कि आप उसे सुन रहे हैं और आप सुनिश्चित करेंगे कि आप उनके शब्दों को समझें।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 10
    6
    वाक्यांशों को जगह से बाहर से बचें आप अपने प्रेमी के दर्दनाक नोट्स को जानते हैं और यदि आप चाहें, तो आपको उन विषयों को छूने की संभावना है जो उन्हें चोट पहुंचा सकते थे हालांकि, अगर आप इसका अपमान करने का मतलब नहीं है, तो जटिल युक्तियों के दौरान इन युक्तियों का उपयोग न करें - वे केवल तनाव को खिलाएंगे और आपको मुख्य मुद्दे से विचलित करेंगे।
  • भाग 3

    चर्चा बंद करें
    छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 11
    1
    कृपया ध्यान दें कि आप भी गलत हो सकते हैं। संभवतः आप उन विषयों के संबंध में सही हो जाएंगे जो आपने खेल में लाए थे। लगभग सभी की तरह, आपको दूसरों के जूते में खुद को रखना मुश्किल हो सकता है जब आप चर्चा शुरू करते हैं, तो आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आप जो कह रहे हैं वह सही व्यक्ति है
    • हालांकि, इसका मतलब यह है कि आपके प्रेमी को भी ध्यान में रखना चाहिए कि आप क्या सोचते हैं और महसूस करते हैं
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 12
    2
    एक क्षण के लिए बंद करो अगर आपको लगता है कि आप दोनों क्रोधित हैं, तो इसे ब्रेक लेने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी। एक बार शांत हो जाने पर चर्चा फिर से शुरू करने की कोशिश करें, चाहे वह कुछ घंटों या पूरे दिन हो।
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 13
    3
    यह इसकी प्रशंसा करता है अपने लड़के को यह बताएं कि आप इस तथ्य के लिए आभारी हैं कि उसने आपकी बात सुनी है उसे बताओ कि आप एक रिश्ते के लिए खुश हैं, जहां हर कोई दूसरे को खोल सकता है
  • छवि को बताएं अपने प्रेमी कुछ वह क्या करता है`t Want to Hear Step 14
    4
    चर्चा करें कि आप आगे कैसे आगे बढ़ सकते हैं बेशक, अगर आप शांत नहीं हैं, तो आपके रिश्ते में कुछ बदलाव होना चाहिए। इस बात की स्थापना करें कि आप जोड़े के भीतर अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करके आगे बढ़ सकते हैं। कुछ बिंदुओं पर समझौता करना याद रखना, जैसा कि किसी भी संबंध में होना चाहिए। सकारात्मक होने का प्रयास करें और एक समाधान खोजने का प्रयास करें जो दोनों के लिए मान्य है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com