कैसे आप एक लड़के द्वारा क्षमा करें (लड़कियों के लिए)

क्षमा करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप वास्तव में अफसोस करते हैं कि आपने क्या किया। हालांकि, यदि आपके पास एक लड़के के साथ संबंध है, तो उसे माफ करने के लिए कई तरीके हैं। बेशक, पहली बातों में से एक यह है कि एक खुले और गंभीर तरीके से माफी मांगे।

कदम

भाग 1

आप ने जो किया है उसका सामना करें
छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
इसे स्वयं को स्वीकार करें जब आप कोई गलती करते हैं, तो आपको सबसे पहले इसे स्वयं को स्वीकार करना होगा मनुष्य के रूप में, हम हमेशा ऐसे मकसदों की मानसिक रूप से खोजना बेहतर प्रयास करते हैं जो हमारे द्वारा किए गए कार्यों को सही साबित करते हैं। हालांकि, यदि आप किसी को माफ करने के लिए पूछने जा रहे हैं, तो पहले आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपने जो कुछ किया है वह गलत है, स्पष्टीकरण प्रदान करने की कोशिश किए बिना।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    यह भावनाओं से एक टुकड़ी बनाता है यह कहना आसान है, आपको किसी भी भावना से खुद को दूर करना चाहिए जिससे आपको बहाने मिल जाए। यदि आप गलती करते समय गुस्से में थे, तो आप अपने बचाव में क्रोध का प्रयोग करना चाहते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि आप तब तक गंभीरता से माफी नहीं ले सकते जब तक कि आप यह स्वीकार नहीं करते कि आप जो कुछ भी करते थे वह पूरी तरह जिम्मेदार है। इस घटना के लिए उन्हें दोष देने का कार्य अकेला ही है।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    अपनी माफी अग्रिम में तैयार करें और उन्हें नीचे लिखें। आपको उन्हें अपने प्रेमी को नहीं पढ़ना होगा, लिखित रूप से आपको अपने आप को औचित्य ठहराने में मदद मिलेगी या आप क्या करने की व्याख्या करने की कोशिश करेंगे। अपनी ज़िम्मेदारी लेने और सुधार लाने पर ध्यान दें।
  • भाग 2

    अपने प्रेमी से बात करें
    गेट ए गाइ टू फॉर गर्वि फॉर यूज (लड़कियों के लिए) चरण 4
    1
    इंतजार न करें बहुत से लोगों को उन चीजों को स्थगित करने की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है जो वे नहीं करना चाहते हैं सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं, हालांकि, बिना किसी प्रतीक्षा किए बिना तुरंत माफी मांगना है। अन्यथा, आपका प्रेमी अधिक नाराज़ या चोट लगी होगी।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 5
    2
    सही समय चुनें खेल को देखते हुए खुद को माफ करने या सुखद पढ़ने में डूबने की कोशिश न करें। उस समय का पता लगाएं जब उसे विचलित करने के लिए और कुछ नहीं है, तो उससे बात करने के लिए कहें यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपने क्या किया है, तो आप बातचीत के विषय को सबसे अधिक समझेंगे। लेकिन अगर आपको अपनी गलती को स्वीकार करना है, तो उसके लिए अनुमान लगाना आसान नहीं होगा।
  • गेट अ गाय टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 6
    3
    खुद को पश्चाताप दिखाओ इसका मतलब यह है कि आपको अपनी नाराजगी को एक रवैया और आवाज के स्वर के माध्यम से संचारित करना चाहिए, जिससे आपको यह समझा जाए कि आप जो कुछ भी करते हैं, उसे आप पर पश्चाताप कर रहे हैं। हँसने की कोशिश न करें या क्या हुआ, कम करें। उसे आंखों में देखें और आवाज की एक गंभीर स्वर में माफी मांगें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं वास्तव में, वास्तव में मैं क्या किया के लिए खेद है"।
  • गेट ए गाइ टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 7
    4
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें अब यह कबूल करने का समय है कि आपने जो किया वह अपने प्रेमी के सामने भी गलत था। यह स्पष्ट रूप से आपकी गलती का वर्णन करने के लिए स्पष्ट रूप से यह दर्शाता है कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया था।
  • उदाहरण के तौर पर, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि जब मैंने आप का मज़ाक उड़ाया था, तो मैंने आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई, मुझे बोलने से पहले सोचना चाहिए था मुझे पता है कि यह आपके लिए एक संवेदनशील विषय है"।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 8
    5



    समझाओ कि आप बेहतर क्या कर सकते थे अंतिम चरण के रूप में, आपको उसे समझना होगा कि भविष्य में आपको पता चल जाएगा कि बेहतर तरीके से कैसे व्यवहार किया जाए। यह वह हिस्सा है जहां आप स्थिति को फिर से शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं। आप अतीत को बदल नहीं सकते, लेकिन आप भविष्य में अपने व्यवहार को बदलने की योजना कैसे कर सकते हैं।
  • अपने आप को माफ़ करने के बाद, आप कह सकते हैं: "अगली बार जब मैं बोलने से पहले अपनी जीभ को काटने की कोशिश करता हूँ आप अपने हिस्से के बारे में अधिक आदर करते हैं, मैं आपको प्यार करता हूं और मैं तुम्हारा सम्मान करता हूं और मैं इसे अपने कार्यों के साथ साबित करने का इरादा रखता हूं"।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 9
    6
    उसे दोहराने दें अगर वह अभी पता चला है कि क्या हुआ, तो वह शायद नाराज हो जाएगा। उसे अपनी क्रोध पर आवाज देने के लिए, आपको बचाव करने की कोशिश किए बिना उसे अनुमति दें आपको उसे इसके बारे में बात करने का मौका देना है, भले ही वह पहले से ही आपके गलत व्यवहार से परिचित हो, उसे समझने के लिए कि वह क्या सोचता है और क्यों। उसे बताने का मौका दें कि आपने उसे क्या चोट पहुंचाई।
  • आप उसे कहकर बोलने का मौका दे सकते हैं: "यह आपको कैसा महसूस करता है जो मैंने आपको बताया था?"।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 10
    7
    उसकी भावनाओं को स्वीकार करें वह भावनाओं को समझने के लिए उसे समझें। इसे समझें कि आप इसे सुनकर और उसके दर्द को समझने में रुचि रखते हैं।
  • उसे दिखाने का एक तरीका है कि आप उनके शब्दों पर ध्यान दे रहे हैं कि उन्हें दोहराएं यह कहना है, उदाहरण के लिए: "आप मुझसे क्या कह रहे हैं यह है कि जब मैं इस तरह के मजाक करता हूं तो आपको कम और बुरा लगता है। मैं इसे पूरी तरह से समझता हूं और यह सही है कि आपको ऐसा लगता है"।
  • भाग 3

    परे जाएं
    छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 11
    1
    उसे वह स्थान दें जो उसे चाहिए। कभी-कभी, जब कोई व्यक्ति बहुत निराश या गुस्से में होता है, तो उसे बस उस समय काम करने के लिए समय की आवश्यकता होती है जो हुआ। आपके द्वारा किए गए कार्यों पर विचार करने में कुछ दिन लग सकते हैं, यह सामान्य है उसे इस घटना से उबरने के लिए तैयार होने का समय लगता है।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 12
    2
    चर्चा मत करो अगर आप किसी और को माफ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो हम कोई भी रास्ता नहीं लड़ सकते हैं। दूसरे शब्दों में, माफी मांगने के बाद, वह विषय छोड़ देता है। आप उसे सही होने का दावा करने से माफ करने के लिए उसे मना नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक से लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 13
    3
    उसे कुछ प्यार करता है जिसे वह प्यार करता है अगर आपको लगता है कि आपको उसे दिखाने के लिए कुछ करना है कि आपको खेद है, तो उसे विस्मित करना आप अपने हाथों से कुकीज़ बना सकते हैं या उन्हें कुछ बता सकते हैं जो महत्वपूर्ण है। एक विचारशील इशारे बनाना उसे दिखाएगा कि आप अभी भी उसके लिए परवाह है।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 14
    4
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि हर कोई गलती करता है क्योंकि आपका रिश्ता खत्म हो जाता है, आपको क्षमा करने के लिए आपको अपने प्रेमी की जरूरत है, लेकिन आपको भी खुद को माफ कर देना चाहिए समय-समय पर कोई ग़लती करता है, और आपके द्वारा किए गए कार्यों की भव्य योजना में शायद यह भयानक नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपने एक गंभीर गलती की है, तो आपको अपने लिए हमेशा दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए: अपने आप को घटना के बारे में बुरा महसूस करने की अनुमति दें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे पूरी तरह से भूलना चाहिए। भविष्य में बेहतर विकल्प बनाने के लिए अपनी गलतियों से सीखना जरूरी है
  • गेट ए गाइ टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 15
    5
    समझे कि वह आपको क्षमा करने के लिए बाध्य नहीं है उतना जितना चाहेंगे जितना चाहें, ऐसा कोई कानून नहीं है जो ऐसा करने के लिए मजबूर करता है। आपको इस गलती से सीखना होगा कि आपने किसी अन्य व्यक्ति के बगल में होने वाली घटना को दूर किया है।
  • टिप्स

    • मुझे खेद है जब रोने के लिए डरो मत: आपके आँसू दिखाएंगे कि आप वास्तव में माफी चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com