कैसे एक रिपोर्ट को ठीक करने के लिए

जब आप यह महसूस करते हैं कि आपका रिश्ता संकट में है या खराब समय से गुजर रहा है, तो यह समझना आसान नहीं है कि व्यवहार कैसे किया जाए। कई जोड़ों को एक साथ समस्याओं का समाधान करने के लिए विशेष संघर्ष या अक्षमता के चरणों के माध्यम से जाना जाता है। , के संबंध का विश्लेषण संचार की गुणवत्ता बढ़ाने और साझा करने के लिए रोजमर्रा की जिंदगी में अंतरिक्ष प्राप्त करके, आप पैसे की वसूली और इस मुश्किल समय के माध्यम से प्राप्त करने के लिए लेते हैं।

कदम

भाग 1

रिपोर्ट की जांच करें
रिश्ते एक रिश्ते के चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दोनों अपने रिश्ते को बचाने की जिम्मेदारी लेते हैं। एक टीम बनना जरूरी है न केवल रिश्ते को ठीक करने के लिए, बल्कि इसे अतीत से भी बेहतर बनाने के लिए। इस मार्ग को लेने के लिए प्रतिबद्धता को लेना यह दिखा रहा है कि आप शामिल हैं। अगर आपका पार्टनर अपने रिश्ते को बचाने के लिए अनिश्चित है, तो आप उसकी भावनाओं पर सवाल उठा सकते हैं। यदि आप दोनों को आश्वस्त नहीं किया गया है कि आप चाहते हैं कि किसी रिश्ते को सहेजना मुश्किल है
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन कारणों का विश्लेषण करें जो आपको एक साथ रहने के लिए प्रेरित करते हैं। अपने रिश्ते को बचाने के लिए एक व्यवसाय शुरू करने से पहले, एक दूसरे के पहलुओं को प्रतिबिंबित करने के लिए रोकें, जिसने आप पर विजय प्राप्त की है और स्थिति कैसे बदल गई है या समय के साथ बदल गया है। आपको इस व्यक्ति के साथ बाध्य करने के कारणों पर विचार करना आपको उस कारण को याद करने की अनुमति देगा, जिससे आप इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं और जिसके लिए आप रिश्ते को ठीक करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं।
  • आप इन पहलुओं पर भी एक साथ प्रतिबिंबित कर सकते हैं इस मामले में, आपको रचनात्मक आलोचना पेश करने और पहले व्यक्ति में बोलने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए: "मुझे ऐसा लगता है कि पिछले समय में हम एक साथ अधिक समय बिता चुके थे। अब मेरे पास इस धारणा है कि हम एक-दूसरे को देख नहीं पाते हैं "या" चीजें जो मैं आपके बारे में सबसे ज्यादा प्यार करता हूँ अपनी ऊर्जा और उत्साह है, लेकिन मुझे लगता है कि हाल ही में आप उदास और दूर हैं "। उन गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप महत्वपूर्ण और प्रशंसा करते हैं, समझने की कोशिश करते हैं कि आप कमजोर होते हैं और कैसे।
  • छवि रिश्तों में रिश्ते के चरण 3
    3
    सलाह और सलाह के लिए अपने परिवार और दोस्तों से पूछो कभी-कभी किसी के संबंधों का विचार प्राप्त करना मुश्किल होता है, खासकर जब एक मजबूत भावनात्मक भागीदारी होती है। करीबी दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ प्रतिस्पर्धा करें जिन पर आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं, और जो लोग एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं उन समस्याओं के बारे में उन समस्याओं पर चर्चा करें जो आपको लगता है कि आपके पास है और पता है कि क्या उनके पास कभी हुआ है। आप अपने रिश्ते को कैसे पुनर्निर्माण के लिए सुझाव प्राप्त कर सकते हैं
  • याद रखें कि बहुत से बाहरी राय कहर पैदा कर सकती हैं और गलत मान्यताओं या पूर्वाग्रहों को अपने संबंधों में घुसने की अनुमति दे सकती है उनकी सलाह सुनो, लेकिन उन्हें पिलर के साथ मिलें याद रखें कि आपको संचार की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा अपने साथी के साथ, बजाय आप के आसपास के लोगों के साथ यदि आप रिश्ते को अलग नहीं करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    संचार की गुणवत्ता में सुधार
    रिजर्व ए रिलेशनशिप स्टेप 4 नामक छवि
    1
    शांत और आपसी सम्मान पर संचार स्थापित करने का प्रयास करें कुछ शैली ड्रॉप के बिना संबंधों की समस्याओं और कठिनाइयों पर अपने साथी के साथ चर्चा का सामना करना आसान नहीं है और भावनाओं को छोड़ने के बिना।
    • विनम्र तरीके से बातचीत को संबोधित करते हुए और दूसरे व्यक्ति के प्रति सम्मान के साथ यह दिखाएगा कि आप इस रिश्ते को बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं। अपने साथी के साथ समस्याओं पर चर्चा करते वक्त शपथ ग्रहण या अपनी आवाज उठाने से बचें इसके बजाय, ईमानदारी से और अपनी भावनाओं को स्पष्ट और स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बोलने का प्रयास करें।
    • अपने साथी से बात करने से पहले, मन को शांत करने के लिए शरीर को उत्तेजित करने के लिए छूट की तकनीकें लागू करें गहराई से साँस लें, ध्यान या यहां तक ​​कि बातचीत शुरू करने से पहले शारीरिक व्यायाम का अभ्यास भी ऐसे तरीके हैं जो आपको सही संतुलन बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • रिश्ते को रिश्तेदार शीर्षक से छवि चरण 5
    2
    ईमानदारी और सटीक के साथ अपनी भावनाओं को उजागर करना अपने साथी के साथ संचार बेहतर बनाने के लिए गलतफहमी या गलतफहमी से बचने के लिए प्रतिबद्ध होना महत्वपूर्ण है इस उद्देश्य के लिए, अपनी भावनाओं और इच्छाओं के बारे में स्पष्ट, ईमानदारी से और सही तरीके से बोलने का प्रयास करें। अगर आपको लगता है कि आपका साझेदार आपके रिश्ते की अनदेखी कर रहा है, तो आपको ईमानदारी से और पारदर्शी रूप से यह समझा जाना चाहिए कि यह और आपको क्यों दर्द होता है।
  • आप बस इन शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं: "मुझे हाल ही में आपके साथ बहुत समय बिताया नहीं लगता है और मैं अकेला तुम्हारे साथ रहता हूं।" फिर आप रात के खाने के लिए अपने बीच एक रोमांटिक शाम खर्च करने का सुझाव दे सकते हैं। इस बिंदु पर, आपके इरादे स्पष्ट होंगे और आप प्रदर्शित करेंगे कि आप वास्तव में संवाद करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • इसके अलावा, एक लड़ाई के दौरान, अपनी सभी समस्याओं को आगे बढ़ाने के बजाय, उस सटीक क्षण पर आपको किसने गुस्सा दिलाया? यदि आप अपने साथी के साथ थोड़े समय बिताने की योजना बनाते हैं, तो समय निकालने के लिए किए जाने वाले उपायों पर चर्चा पर ध्यान केंद्रित करें। यदि विवाद का विषय घरेलू काम है, उदाहरण के लिए कचरा निकालते हैं, इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि यह दोनों क्यों करते हैं यह महत्वपूर्ण है।
  • वह बकवास चर्चा से बचा जाता है, जो उनके घर के कामों के प्रति उदासीनता की आशंका या उनकी आलसता और गैर जिम्मेदारियों की आलोचना में फंस जाता है। एक समय में एक मुद्दे को संबोधित करने से आपको समस्याओं से अभिभूत नहीं होने और एक गर्म चर्चा में एक सरल चर्चा करने में मदद मिलेगी।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    3
    सुनने के लिए जानें. सक्रिय सुनना में शामिल है कि आपसी समझ में सुधार करने के लिए वार्ताकार को कैसे सुनो और जवाब दें। जीतने के लिए प्रतियोगिताओं या लड़ाई के रूप में वार्तालापों को अवगत कराने के बजाय, उन्हें एक दूसरे के बारे में अधिक जानने के अवसरों पर विचार करें। इस तरीके से, आप अपने साथी के साथ वार्तालाप को यह देखने के लिए दिखाएंगे कि उस पर हमला करने या उसके बयानों को अनदेखा करने के बजाय, इसे ध्यान से सुनेगा।
  • सक्रिय रूप से सुनने के लिए, आप स्पीकर पर ध्यान केंद्रित करने और बिना किसी रुकावट के अपने भाषण के अंत तक इंतजार करना पड़ता है। फिर आपको अपने शब्दों के साथ जो कुछ कहा था, उसे दोहराने में सक्षम होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी पुष्टिओं को साझा करने की ज़रूरत नहीं है, तो आप अभी भी दिखाएंगे कि आपने अपनी स्थिति को समझ लिया है और आप विचारों और भावनाओं को एक संतुलित तरीके से आदान-प्रदान करके बहस के बजाय अपने विचारों पर चर्चा करना चाहते हैं।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने साथी के दृष्टिकोण को स्वीकार करने का प्रयास करें सक्रिय सुनन प्रभावी संचार का सिर्फ एक पहलू है अन्य घटक दूसरे के दृष्टिकोण को ऋण दे रहा है, उसकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और संघर्ष को हल करने के लिए संभावित रणनीतियों पर चर्चा कर रहा है। यह एक खुली चर्चा हो सकती है जिसमें दोनों को अपनी रूटीन और आपके अनुसूची को समायोजित करने के लिए कुछ की जरूरतों या संघर्ष का समाधान करने के लिए एक व्यक्तिगत प्रस्ताव का मूल्यांकन किया जा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह दिखाना है कि आप दूसरों के दृष्टिकोण को सम्मान देते हैं और आप इस समस्या के अनुकूल समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपका साथी शिकायत कर सकता है कि आप काम के घंटे के बाद कार्यालय में रहते हैं और देर रात घर आते हैं। यह पूरा होने तक इंतज़ार, तो यह दोहराने: "मैं समझता हूँ आप बल्कि देखना चाहते हैं मुझे घर जल्दी जाने के लिए और है कि मैं मेरे साथ अधिक समय बिताने की देर से काम किया। मैं भी आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं दुर्भाग्य से, मैं एक महत्वपूर्ण परियोजना के वितरण के दिन तक नहीं जा पा पाऊंगा, लेकिन मैं आपको इस सप्ताह के अंत में रात के खाने के लिए बाहर ले जाऊंगा ताकि हम एक शाम को एक साथ बिता सकें "। यह जवाब बताता है कि आपने अपना विचार स्वीकार कर लिया है और आपने संघर्ष को हल करने का एक तरीका प्रस्तावित किया है। आप अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी ले रहे हैं और अपने साथी के दृष्टिकोण के प्रति समझदारी दिखा रहे हैं।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो तो युगल थेरेपी या परामर्श का उपयोग करें कभी-कभी, आपको कुछ भावनाओं और भावनाओं की जांच करने के लिए एक चिकित्सक या एक मनोवैज्ञानिक की ज़रूरत होती है जो आपके रिश्ते को जोखिम में डालते हैं। कुछ चिकित्सक या किसी विश्वसनीय मनोवैज्ञानिक की तलाश करें और समस्या को अत्यंत ईमानदारी से समझाएं। अक्सर, युगल चिकित्सा से गुजरने का यह पहला कदम है कि आप अपने रिश्ते को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।
  • इसमें व्यक्तिगत रूप से उपचार करने की संभावना भी है, जब अनसुलझे व्यक्तिगत समस्याएं हैं जो रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। अपनी व्यक्तिगत समस्याओं की जांच करने से गुस्सा, चिंता और तनाव की उन सभी भावनाओं को जारी करने की सुविधा मिल सकती है जो जोड़े के भीतर निकलते हैं।
  • भाग 3

    एक साथ विशेष क्षण व्यतीत करें
    एक रिश्ते का रिश्तेदार शीर्षक चित्र 9
    1
    अपने साथी के साथ विशेष रिलीज को व्यवस्थित करें जोड़े मुख्य कारणों में से एक यह है कि दोनों में से एक रिश्ते को कम और कम समय और ऊर्जा समर्पित करना शुरू कर देता है। मेज पर साझा करने के लिए आउटपुट और गतिविधियों को एकत्रित करने के लिए क्षणों को ढूंढें मज़ेदार होने के दौरान आप अंतरंगता के क्षणों को फिर से ढूंढ सकते हैं, जिसमें आप बातचीत, बातचीत, हँसते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक अच्छा रेस्तरां में एक विशेष शाम या अपने पसंदीदा रास्ते पर एक पहाड़ वृद्धि सरल लेकिन प्रभावी विचार है उन गतिविधियों को शामिल करने की कोशिश करें जो पूरी तरह से नए रोमांच पर अपने साथी के साथ प्यार और लॉन्च करें। इस तरह, एक साथ बिताए समय हम दोनों के लिए रोमांचक और आकर्षक होगा।
  • रिश्ते एक रिश्तेदार शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    2
    सप्ताह में एक बार एक वीर शाम व्यवस्थित करें यदि आप दोनों काम में बहुत व्यस्त हैं और कई प्रतिबद्धताएं हैं, तो आधिकारिक तौर पर सप्ताह के एक दिन को एक साथ खर्च करने के लिए स्थापित करना है भले ही काम की प्रतिबद्धताएं आ सकती हैं, उस दिन आपको किसी और के बिना कुछ करना होगा साप्ताहिक नियुक्ति के बाद आप शाम को बेहतर ढंग से संगठित करने और जब आप एक विशेष क्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो दोनों विशिष्ट भावनाएं प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • एक बार जब आप दिन पर सहमत हो जाते हैं, तो रोमांटिक तारीख को याद न करें। इस तरीके से, आप अपने साथी को अपनी प्रतिबद्धता के साथ-साथ हर दूसरे प्रतिबद्धता को बलिदान करने की इच्छा रखेंगे और अपने वचन को एक साथ रखने का प्रयास करेंगे।
  • रिजर्व ए रिलेशनशिप चरण 11
    3
    एक खास शाम के साथ अपने साथी को आश्चर्यचकित करें यदि आप अपने संबंधों में उससे अधिक शामिल करने और अपनी पारस्परिक प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक असामान्य स्थान पर आश्चर्यजनक निकास का आयोजन करें।
  • आप अपने साथी को स्पा में ले जा सकते हैं, गेंदबाजी खेल सकते हैं या पेंटबॉल या राफ्टिंग जैसी कुछ और चरम गतिविधियों का अभ्यास कर सकते हैं। ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो आपके साथी के हितों को प्रतिबिंबित करती है, लेकिन एक ही समय में, उसे गपशप कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com