कैसे अपने प्रेमी को अंतरिक्ष देने के लिए

यदि आपका प्रेमी आपको थोड़ी सी जगह के लिए पूछता है, तो आप शायद दुखी, भ्रमित या गुस्सा (या तीनों भावनाओं) को महसूस करेंगे। आप अपने अनुरोध को एक आसन्न गोलमाल के संकेत के रूप में मान सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कहा गया है। वास्तव में, इसकी असुरक्षा और खुलेपन के कारण, आपको अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने का अवसर मिलेगा चाहे आप इसे हर दिन या थोड़ी देर तक थोड़ी अधिक जगह देने का फैसला करें, अपने रिश्ते को सुधारने का रहस्य स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से संवाद करना है।

कदम

भाग 1

स्पष्ट रूप से संवाद करें
अपनी प्रेयसी स्पेस दें
1
जब आप दोनों शांत हो जाते हैं तो आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसके बारे में बात करें अगर आपका प्रेमी आपको बताता है कि आपको अधिक स्थान चाहिए तो यह आपके लिए नर्वस या अपने पैर की उंगलियों पर महसूस करने के लिए सामान्य है अगर आपको लगता है कि आप इसके बारे में इस बारे में बात करने में सक्षम नहीं हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप बाद में इस पर चर्चा कर सकते हैं कुछ मिनट के लिए चलो और आपको आश्वस्त करने के लिए साँस लें।
  • उसे बताएं: "अब मुझे नाराज होने के बावजूद इस भाषण का सामना नहीं करना पड़ता। शांत होने और इसके बारे में बात करने के लिए मुझे कुछ घंटों की अनुमति दें"।
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    2
    अपने तर्क को सुनें शायद, अपने प्रेमी के विपरीत, आप नहीं सोचेंगे कि आपके रिश्ते को तोड़ने की ज़रूरत है, लेकिन आपको अपने मन को स्वीकार करना होगा और अपने जूते में खुद को लगाने का प्रयास करना होगा। अपने दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें, भले ही आपको अपनी ओर से कुछ कमियों पर विचार करने के लिए मजबूर हो।
  • उदाहरण के लिए, वह आपको बता सकता है कि वह अपनी इच्छाओं पर अधिक समय बिताना चाहता है, लेकिन जब वह आपसे दूर रहना पसंद करता है तो वह दोषी महसूस करता है ये शब्द सुनना बहुत मुश्किल है, लेकिन शांत रहें और समझने की कोशिश करें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। इसे बाधित न करें जब तक वह आपके विचारों को व्यक्त करने से पहले बोलना बंद कर दें, तब तक रुको।
  • चिंता न करें और रक्षात्मक पर न जाएं। दोनों की भावनाएं वैध हैं उसे मुकाबला करने की कोशिश करने से पहले अपने मन की व्याख्या करने का अवसर दो।
  • याद रखें कि यदि आप इतने आरामदायक महसूस करते हैं कि आप ऐसा अनुरोध करते हैं, तो आप शायद अपने आप पर भरोसा करते हैं
  • अपनी प्रेयसी स्पेस स्टेप 3 दें शीर्षक वाला छवि
    3
    आप की जरूरत है रिक्त स्थान पर चर्चा करें उसे समझाने का मौका दें कि वह क्या सोचता है और उसे किस तरह की जगह की जरूरत है, बिना पहचान या अयोग्यता के। चूंकि आप उससे प्यार करते हैं, आपको सम्मान करना चाहिए और उसकी स्थिति को समझने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यह संभावना है कि उन्हें अपने लिए अधिक समय चाहिए। हो सकता है कि वह वीडियो गेम चलाने के लिए सप्ताह में एक बार अपने दोस्तों के साथ रहना चाहे या हर दो घंटे में आपको पाठ संदेश भेजने की चिंता न करें। यह भी हो सकता है कि वह एक लंबा ब्रेक चाहता है
  • उसे ईमानदार और सटीक होने के लिए कहें उसे बताएं: "मैं आपको किस प्रकार की जगह दे सकता हूँ? तुम मुझसे क्या चाहते हो?"।
  • कई लोग जो एक पूरा रिश्तेदार रहते हैं, वे स्वयं के लिए क्षण हैं ध्यान रखें कि यह बचने या छोड़ने का एक प्रयास नहीं है, बल्कि एक तरीका है जिससे आप अपने रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं। यदि वह चाहता था, तो वह इसे बंद कर देता।
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    4
    डरो मत एक समझौता खोजें. अपने दृष्टिकोण को सुनने के बाद भी, आपको चोट लग सकती है और उसे वह जगह नहीं देना चाहती, जो वह पूछ रही है। उन्हें छोटे बदलाव करने शुरू करने का सुझाव दें और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है। इस तरह का एक समझौता आपको समझने और समझने में मदद करेगा कि आप में से प्रत्येक का क्या अनुभव है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्तों के साथ हफ्ते में कई बार रहना चाहते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे केवल एक के साथ शुरू कर सकते हैं अगले दिन एक रोमांटिक शाम खर्च करने के लिए मिलते हैं, इसलिए सभी के पास अकेले रहने का कुछ समय होगा।
  • बातचीत करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप खुद को प्रबंधित करने के लिए चार घंटे चाहते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या आप केवल दो से शुरू कर सकते हैं आप समय के साथ उभरने वाली जरूरतों के हिसाब से समय समायोजित कर सकते हैं।
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    5
    शांत रहें और जल्दबाजी में निष्कर्ष पर कूद न जाएं आवाज़ को नियंत्रित करें और चिल्लाने से बचें, अन्यथा यह केवल रक्षात्मक पर रखेगा और यहां तक ​​कि अधिक स्थान चाहता है। भले ही इस बातचीत को कितना भयानक लगता है, यह तुम्हारी कहानी का अंत नहीं है और न ही वह आपको छोड़ रहा है! गहरी साँस लें और अपने शब्दों को बाहर करने के लिए समय और भावनात्मक स्थान दें।
  • याद रखें कि आप अपनी खुशी चाहते हैं और इसलिए, आपका अनुरोध कुछ ऐसा है जिसे पूरा करने के लिए आप पूरा हो सकते हैं। इस तरह, आप अपने बंधन को मजबूत कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि आप एक-दूसरे को कैसे पकड़ते हैं
  • ध्यान रखें कि, एक मजबूत संबंध बनाने के लिए, एक साथ बिताए समय के बीच संतुलन और खुद के लिए क्षणों को खोजने के लिए आवश्यक है यह साथी से दूर रहने के लिए हानिकारक नहीं है
  • भाग 2

    हर किसी को अपने स्वयं के स्थान रखने की अनुमति दें
    अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    1
    उससे कम संपर्क करें यह तय करना है कि आपको कितना स्थान होना चाहिए, लेकिन आप दोनों को शुरू करना है, लेकिन प्रारंभ करने का एक शानदार तरीका उन्हें पाठ संदेश भेजना बंद करना है। कुछ पाठ संदेश को प्रतिदिन सीमित या यदि आप पूछते हैं तो इससे भी कम।
    • यदि आप दिन में 7-10 बार लिखते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप इस लगातार संचार से क्या चाहते हैं क्या आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सोच रहे हैं? जानना चाहते हैं कि आपके बिना बहुत मज़ा आ रहा है? यहां तक ​​कि अगर वह भी था जो अंतरिक्ष के लिए पूछा, अपने आप को और अपनी आदतों को बेहतर ढंग से समझने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे सामाजिक नेटवर्क पर जांचने से बचें जब आप अपने साथ नहीं होते हैं, तो मज़ेदार चीजों को देखकर आप दुःख न करें आप नाराज होंगे और आपको खुद के साथ भी बुरा लगेगा अपने दोस्तों से सोशल नेटवर्क पर नज़र रखने में मदद करने और यह सुनिश्चित करने में मदद करें कि आप लगातार अपने प्रोफाइल का पालन न करें।
  • अपने प्रेमी को जगह देने का अर्थ यह है कि उसे अन्य लोगों के साथ अपने जीवन का हिस्सा बताना चाहिए, यह ध्यान में रखते हुए कि वह आपको प्यार करता है और आपको उपेक्षा करने का इरादा नहीं करता है
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    3
    अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें उन्हें एक ऐसी फिल्म देखने के लिए आमंत्रित करें, जो आपके प्रेमी को पसंद नहीं करता या अपने पसंदीदा रेस्तरां में नहीं खाती। अकेले होने या जब आप एक साथ नहीं होते हैं, तो नीचे रहने के बजाय, आपसे प्यार करते लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरे।



  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    4
    अपने शौक बढ़ो चाहे वह पेंटिंग, पुरानी फिल्मों को देख रहा हो, पढ़ना, तैराकी या किसी अन्य जुनून को लेकर हो, इस अवसर का लाभ उठाने के लिए खुद को कुछ उत्तेजक करने के लिए समर्पित करें। यदि आप इस जगह का उपयोग व्यक्तिगत रूप से विकसित करने के लिए करते हैं और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप से प्यार करते हैं, तो आपका रिश्ता पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और सुरक्षित होगा।
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके दृष्टिकोण के संबंध से रिश्तों पर गौर करें। जब आप अपने प्रेमी के साथ नहीं होते हैं, तो आप क्या सोचते हैं इसके बारे में सोचें क्या आप इसे याद नहीं करते हैं, लेकिन क्या आप अपने जीवन को जीने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं? या जब आप दूर हैं, तो क्या आप कुछ करने या आनंद लेने में असमर्थ हैं?
  • अपने और अपने जुनून के लिए कुछ समय समर्पित करके, आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी जिंदगी जीने में सक्षम हैं, भले ही आप अकेले हों
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें
    6
    एक परीक्षण अवधि का सुझाव दें यह समझौता का एक उत्कृष्ट रूप है, खासकर यदि आपके अनुरोध पर आपको आश्चर्य होता है या आपको इस विचार से डर लगता है कि आपका प्रेमी थोड़ी सी जगह चाहता है कुछ दिनों या एक सप्ताह के लिए समाधान का प्रयास करने की क्षमता स्वीकार करें और देखें कि यह काम करता है या नहीं। अंत में, अपने इंप्रेशन से मिलने और साझा करें।
  • आप इस बात पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि परीक्षण की अवधि के दौरान नई स्थिति के लिए इस्तेमाल करने या अकेला और नाखुश महसूस करने के लिए यह कितना अच्छा था। ईमानदारी से अपने मन को अभिव्यक्त करें और एक समझौता जो दोनों के लिए उपयुक्त है।
  • ध्यान रखें कि शुरुआत में आपको कुछ प्रयास करने होंगे यह सामान्य है अपने जोड़े की जरूरतों के हिसाब से अपनी अपेक्षाओं को समायोजित करने से डरो मत।
  • भाग 3

    पूरी तरह से समय की अवधि के लिए आगे बढ़ो
    अपनी प्रेयसी स्पेस स्टेप 12 दें
    1
    स्पष्ट सीमा निर्धारित करें यदि आपका प्रेमी एक ब्रेक लेना चाहता है, तो खुद के लिए और अधिक समय लेने के लिए सहमत होने के बजाय अपेक्षाओं को स्पष्ट रूप से स्थापित करने का प्रयास करें। आप तय करते हैं कि क्या आपको व्यक्तिगत रूप से कुछ समय में देखना है या आपको पाठ संदेश या ई-मेल भेजना है या नहीं।
    • आपके द्वारा निर्धारित सीमाओं का सम्मान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप उसकी समस्याओं को समझते हैं, उसे गंभीरता से लेते हैं और अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं।
  • अपनी प्रेयसी स्प्रैस 13 को दीजिए छवि का शीर्षक
    2
    समय की अवधि को स्वीकार करें उससे पूछें कि उसे कितना समय चाहिए, फिर समझौता करने का प्रयास करें किसी भी समय एक हफ्ते से एक महीने तक अवधि एक उचित ब्रेक है
  • यदि आप अधिक समय चाहते हैं, उदाहरण के लिए कुछ महीनों में, आप अपने रिश्ते को अच्छी तरह से चर्चा करेंगे। इस मामले में, आपके अनुरोध से संकेत मिलता है कि अधिक महत्वपूर्ण समस्याएं हैं
  • अपनी प्रेयसी स्पेस दें 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    सहमत अगर आप अन्य लोगों के पास जाते हैं आपके अनुरोध के कारणों पर विचार करें और तय करें कि सबसे अच्छा समाधान कौन सा है। सुनिश्चित करें कि गलतफहमी और शिकायतों से बचने के लिए उम्मीदें दोनों के लिए स्पष्ट हैं
  • यदि आप अपने रिश्ते के भविष्य के बारे में अनिश्चित हैं और आपको यह जानने की आवश्यकता है कि क्या आप अपने साथ रहना चाहते हैं, तो आप अन्य लड़कियों के साथ बाहर जाना पसंद कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी कहानी के बारे में बेहतर सोचने के लिए समय चाहते हैं, तो यह अन्य लोगों को देखने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है
  • अपनी प्रेमी अंतरिक्ष दें
    4
    समय के लिए खोजें अपना ख्याल रखना. एक पुस्तक पढ़ें, अपनी पसंदीदा फिल्म देखें या एक स्वादिष्ट पकवान तैयार करें। दोस्तों के साथ डिनर, जॉगिंग, तैरना या योग का अभ्यास करें। इस ब्रेक के दौरान आपके प्रेमी के बारे में सोचने के बजाय, अपनी ऊर्जा को अपने कल्याण पर केंद्रित करें
  • अपने प्रेमी स्पेस चरण 16 को दी जाने वाली छवि का शीर्षक
    5
    रिचार्ज करने के बाद आपको फिर से देखें ब्रेक के बाद, एक एसएमएस भेजें या एक सार्वजनिक और तटस्थ जगह में एक बैठक का आयोजन करें। इसे गले लगाओ और बताओ कि आप कितने उत्साहित हैं। आपको अपने प्रस्थान से संबंधित गंभीर मुद्दों से भी निपटना होगा, लेकिन उसे फिर से देखने में आपकी खुशी दिखाने में संकोच न करें।
  • उससे पूछें कि वह कैसा है और कैसे वह ब्रेक के दौरान महसूस किया;
  • अपना उत्साह ज़्यादा मत करो कहने के बजाय: "मैंने तुम्हें इतना याद किया मैंने तुम्हारे बारे में हर मिनट सोचा!", इसके साथ प्रयास करें: "मैं आपको फिर से देखकर बहुत खुश हूँ! मैंने सचमुच तुम्हें बहुत याद किया"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com