एक मित्र को आराम कैसे करें जो तुरंत यौन उत्पीड़न है

क्या एक दोस्त ने आपको बताया कि उसे यौन शोषण किया गया था? क्या आप सोच रहे हैं कि आप उसे क्या कह सकते हैं? निस्संदेह आप इसे हल्के से नहीं ले सकते, लेकिन कम से कम यह जान लें कि इस मुश्किल परिस्थिति में आप अकेले नहीं हैं!

यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप किसी ऐसे व्यक्ति के मित्र के रूप में कर सकते हैं जो भ्रमित और चोट लगी है।

कदम

1
यदि हाल ही में दुर्व्यवहार हुआ हो तो तत्काल चिकित्सा का ध्यान रखें। आपातकालीन कक्ष को कॉल करें और आपको बताएं कि क्या हुआ और आपके आगमन के बारे में। किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आपके साथ पहुंचने पर बात कर सकते हैं, संभवत: एक ऐसे व्यक्ति से जो इस तरह की स्थिति को संभाल सकता है हिंसा के प्रमाण को संरक्षित करने के लिए अगले चरणों का पालन करना सुनिश्चित करें:
  • किसी मेडिकल परीक्षा से गुजरने से पहले पीड़ित को स्नान, स्नान, एक बिडेट या यहां तक ​​कि खाने, पीने, हाथ या दांत धोने की अनुमति न दें।
  • हिंसा के समय पहनने वाले कपड़े रखने के लिए अपने दोस्त से पूछें यदि आप को बदलना है, तो प्रत्येक कपड़ा को एक पेपर बैग में रखें (प्लास्टिक नहीं)।
  • 2
    यह मत पूछो कि क्या यह यौन उत्पीड़न या बलात्कार था। शिकार के अनुसार आपको बताए हुए सामग्री के साथ संतुष्ट रहें और पता करें कि यह अपरिहार्य हो गया है। आक्रमण को कितनी हद तक धकेल दिया गया, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, अगर आपने अपने दोस्त को एक मजबूत असुविधा बनाया है, तो कवर के लिए चलाना आवश्यक है। यहां तक ​​कि अगर आपको संदेह हो कि वह ध्यान देने के लिए अतिरंजना कर रही है, तो नाटक की तरह व्यवहार न करें यह निर्धारित करने के लिए आपका काम नहीं है कि आरोप सही हैं या नहीं - यह एक पेशेवर या न्यायाधीश द्वारा तय किया जाना चाहिए। एक दोस्त के रूप में, जिस व्यक्ति को आप संदेह का लाभ पसंद करते हैं उसे दें।
  • 3
    द्वारा घूरना बिना आलोचना किए बिना और आरोपों के बिना भाप को छोड़ने में उसकी सहायता करें एक अच्छे श्रोता होने के बारे में जानें
  • उदाहरण के लिए, उत्तेजक कपड़ों पर टिप्पणी नहीं करना सबसे अच्छा है (खासकर अगर शिकार एक महिला है), जो आपको लगता है कि जो हुआ था उसके लिए जिम्मेदार हो सकता है, जैसी बातें कह रही हो "तो, आज से, आप गलत इंप्रेशन न देने के लिए अधिक कठोर कपड़े पहनेंगे, ठीक है?"। आप केवल पीड़ित को बदतर महसूस करेंगे यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह इस तरह से तैयार नहीं है, तो सेक्सी पोशाक पहनना उत्पीड़न या हिंसा का निमंत्रण नहीं है।
  • यह भी संक्षेप में उपयोगी है कि आपका मित्र आपको अपने शब्दों के उपयोग से कह रहा है। यह उस व्यक्ति को आश्वस्त करने का एक तरीका है जिसे आप इसे सुन रहे हैं। आप उसे बातचीत के दौरान गलत धारणाओं को ठीक करने का मौका भी दे सकते हैं। यह तकनीक विशेष रूप से प्रभावी होती है, जब आप समझते हैं कि क्या हुआ है, के बारे में निराश या भ्रमित है।
  • वाक्यांश का उपयोग करें "मैं केवल कल्पना कर सकता हूँ कि आप कैसा महसूस करते हैं" बजाय "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है"। कोई भी इन अवसरों पर किसी को भी महसूस नहीं कर सकता है ... और इसकी पुष्टि करने के बजाय, कि आप पूरी तरह से समझते हैं, यह आवश्यकता पड़ने पर वार्तालाप को भाप को बंद करने से रोक सकता है।
  • 4
    पता है कि कई पीड़ित दोषी महसूस करते हैं या शर्मिंदा हैं। दुर्व्यवहार के शिकार लोगों की मानसिकता में, अपराध का एक विशाल अर्थ कमजोर है। यहां तक ​​कि अगर आपके मित्र की कोई ज़िम्मेदारी नहीं है, तो उसे शायद महसूस होगा जैसे उसने हिंसा को उकसाया या दुरुपयोग के दौरान अनुभवी उत्तेजना होने का आरोप लगाया था। यह समझाकर शिकार को आश्वस्त करें कि मानव शरीर उत्तेजना के साथ यौन संपर्क का जवाब देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, भले ही संपर्क चाहेगा या नहीं। कुछ पीड़ितों के साथ दुर्व्यवहार के दौरान संभोग किया हो सकता है और यह शर्म की अतिरिक्त भावना और एक अर्थ की भावना को जोड़ता है "गंदा" और हिंसा के सहकर्मी बनने के बाद का सामना करना पड़ा। इसमें कुछ भावनाएं हैं "सहापराध" विशेष रूप से जटिल, जिसे महसूस किया जा सकता है जब शिकार जानता है या स्वीकार करता है कि यह है "पसंद आया" ध्यान "विशेष" शुरुआत में प्राप्त - शायद यह उस पर ध्यान दिया गया था जिसने उसे प्रशंसित किसी के लिए उसकी सराहना की, या बड़ा या विशेष महसूस किया। लेकिन जिसने दुरुपयोग किया वह एक शिकारी है, चाहे उसे पहली बार पीड़ित ने कितना पसंद किया हो। जब एक शिकारी अपने में निडर है "मुहब्बत करना", पीड़ित को ये भावनाओं का अनुभव करना सामान्य है, और आपको अपने दोस्त को यह कहकर आश्वस्त करना चाहिए कि वह नहीं चाहता था कि क्या हुआ और यह उनकी गलती नहीं है।
  • 5
    अपने दोस्त को सुरक्षित रखें यदि आप अभी भी हिंसा के अपराधी के निकट संपर्क में रहते हैं, तो आपको एक और, सुरक्षित जगह मिलनी चाहिए, जिसमें आप रह सकते हैं। कई संस्थाएं हैं जो दुर्व्यवहार के शिकार लोगों की सहायता करती हैं। पुलिस और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले इस संबंध में आपकी सहायता करेंगे।
  • 6
    अधिकारियों को रिपोर्ट करें जिन्होंने दुरुपयोग किया यदि आपके मित्र ने केवल घटना के बारे में आपसे बात की है, तो रिपोर्ट करें कि आपको एक जिम्मेदार वयस्क को बताया गया है, जैसे शिक्षक, डॉक्टर, पुलिस या आपातकालीन नंबर पर कॉल करें। क्या नुकसान पहुंचाए जाने के डर के लिए क्या हुआ छिपाएं "एकांत" या के लिए "रक्षा करना" पीड़ित आपके मित्र को मदद की आवश्यकता होगी और केवल इसे प्राप्त कर सकते हैं अगर "इसके बारे में किसी से बात करो"। इसके अलावा, जो लोग यौन दुर्व्यवहार करते हैं वे ठीक से कार्य कर सकते हैं क्योंकि पीड़ितों और उनके प्रियजनों ने उनकी रिपोर्ट करने की हिम्मत नहीं रखी है, इसलिए तुरंत इस मामले की रिपोर्ट करें
  • 7
    भविष्य में उत्पीड़न से बचें अगर जिस व्यक्ति ने दुर्व्यवहार किया है, वह जेल में नहीं है या अगर किसी तरह से, वह अपने दोस्त की जिंदगी को पूरी तरह से नहीं छोड़ा है, तो वह उसे बचने में मदद करने की कोशिश करता है। यह जटिल हो सकता है, अगर यह व्यक्ति शिकार के रूप में एक ही घर में रहती है, लेकिन आपके मित्र को दूर रहने में मदद करने का एक तरीका होना चाहिए।



  • 8
    शिकार को दिलासा देने में, पूरी तरह से प्लेटोनिक संपर्क रखें यहां तक ​​कि अगर यह अपने प्रेमी या अपने प्रेमिका है, गले और चुंबन के साथ मनोबल उठाने की कोशिश नहीं करते। शारीरिक संपर्क इस तरह की शायद आखिरी बात वह अब जरूरत है, इसलिए किसी भी विचार है कि आप चिकित्सा का एक रूप के रूप में सेक्स का सहारा लेना आ सकता है पूरी तरह से अनुचित है।
  • 9
    मजबूत हो और अपने सर्वश्रेष्ठ अभिव्यक्ति के साथ अपने आप को पेश करें अपने दोस्त बताएंगे कि कैसे आप चोट, दिल टूट लग रहा है, और यह बहुत लंबी करते हैं, आप जिस व्यक्ति को अधिक दोषी परवाह सुन सकते हैं। जब वह आपको बताता है कि क्या हुआ, यह कहना है कि क्या हुआ भयानक है, कि तुम बहुत दर्द और क्रोध का कारण बनता डर नहीं है, लेकिन जैसा कि आप कर सकते हैं शांत रहने, और याद रखें कि मुख्य चरित्र शिकार, आप है नहीं।
  • 10
    क्या हो रहा है के बारे में एक जुनूनी तरीके से मत बनो। एक बार जब आप इसके बारे में बात करते हैं, तो अगर आप एक ही जानकारी दोहराते हैं, तो गेम की तरह कुछ मजेदार गतिविधि के साथ इसे विचलित करने का प्रयास करें। लेकिन उसे धक्का नहीं है, यह कम कटौती करने के लिए अगर आप की जरूरत महसूस भाप ulteriormente- consentiglielo जब तक आप कुछ है कि यह उल्टा होता जा रहा है कर रहे हैं (यदि आप एक बिंदु है जहां घाव चंगा करने के लिए शुरू होता है करने के लिए मिल जाएगा, और है कि यह खून बहाना करने के लिए जारी नहीं रख सकते करने के लिए बंद करने देने के लिए )। इसलिए, थोड़े समय के लिए शिकार को भंग करने वाली चीज़ों को ढूंढें आप यह समझना होगा कि अपने दोस्त को संसाधित करता है, जबकि स्थिति की वजह से भावनाओं, उनके मन में कई पहलुओं में आने के लिए शुरू किया है और अलग ढंग से इसके बारे में आपको बता देंगे। फिर भी, आपको एक समय सेट करना चाहिए जिसमें घटनाओं को पुनर्विचार करने से पहले आप जुनून बनते हैं, इससे पहले कि आप बाहर निकलते हैं, विचलन देख सकते हैं। जबकि शिकार को आमंत्रित गतिविधियों है कि आप विचलित करने में संलग्न करने के लिए, आपको लगता है कि कुछ शब्दों या वाक्यांशों शांत और / या मज़ा की अवधि के बाद नए विस्फोट करने के लिए नेतृत्व नज़र आ सकते हैं। इस आवश्यकता को समझने की कोशिश करें और ध्यान और सहानुभूति के साथ, नई ज़रूरतों को प्रबंधित करने के लिए सर्वोत्तम रूप से, आपको समझने और काम करने में सहायता करने के लिए सहायता प्रदान करें।
  • 11
    किसी भी आत्मघाती विचारों के बारे में अपने दोस्त की जाँच करें अगर आप स्वयं-विनाशकारी या आत्महत्या की इच्छा व्यक्त करते हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें सहायता प्राप्त होने तक उसके पक्ष में रहें।
  • 12
    शिकार को बताएं कि आप उन्हें कितनी अच्छी तरह चाहते हैं। यह आपकी सोच से कहीं ज्यादा मदद करता है उसे यह कहकर आश्वस्त करें कि आप हमेशा उसकी तरफ रहे होंगे और उसकी मदद करने के लिए तैयार होंगे।
  • 13
    उसे चिकित्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करें अपराध, शर्म की बात है, क्रोध और आत्म घृणा है कि इस हिंसा का सबसे आम कारण आती हैं, भावनाओं कि एक प्रशिक्षित व्यक्ति की सहायता की आवश्यकता होती है, एक मनोवैज्ञानिक, एक सामाजिक कार्यकर्ता या एक विश्लेषक के रूप में कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर घटना के बारे में सबकुछ बताकर मदद मिल सकती है, पीड़ित पर दबाव न डालने के लिए कहें तो वह प्रकट करना चाहता है। आप धीरे से कोशिश कर सकते हैं लेकिन बिना दबाव। अगर भीतर की समस्या का समाधान नहीं होता है और आपने अपने दोस्त का विश्वास जीत लिया है, तो वह शायद आपको बाद में बताएगा।
    • घटना के बारे में जानकारी के लिए पूछने से बचें मैं आपको बता दूँ कि जो भी उसे असुविधाजनक नहीं बनाता है यह एक पूछताछ नहीं है
    • कहने से बचें "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है"जैसे कि इससे पीड़ित अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में मदद करता है जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "मैं केवल कल्पना कर सकता हूँ कि आप कैसा महसूस कर सकते हैं"।
    • याद रखें: हर व्यक्ति जो यौन दुर्व्यवहार से पीड़ित है, अलग-अलग प्रतिक्रिया देता है।
    • यह आपके साथ नहीं होने दें जब आपको बुरा लगता है तो किसी को दिलासा देना असंभव है। व्यवहार न करें, हालांकि, यहां तक ​​कि उपेक्षा भी है
    • यदि शामिल लोग दो किशोर होते हैं, और उम्र के अंतर दो वर्ष से अधिक है, तो कई देशों में उत्पीड़क जिम्मेदार है "मामूली भ्रष्टाचार"।
    • मत वादा करो जो तुम नहीं रख सकते आपका मित्र आपको बताए कि क्या हुआ, यह बताकर आप को गुप्त रखने के लिए शपथ ले सकते हैं। अगर शिकार एक नाबालिग है और हिंसा का अपराधी एक वयस्क है, तो आप "आप" अधिकारियों को इस तथ्य की रिपोर्ट करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो संभावना है कि यह फिर से हो सकता है, उसके या किसी अन्य बच्चे पर, बहुत अधिक है उसे बताएं कि आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को नहीं बताएंगे, लेकिन आप इस घटना को अधिकारियों को रिपोर्ट करना चाहते हैं।
    • कई राज्यों में, यदि किसी नाबालिग पर एक वयस्क द्वारा हिंसा की जाती है, तो अपराध स्वयं के लिए प्रतिबद्ध है "बलात्कार"। यह भविष्यवाणी नहीं है कि वयस्क और एक नाबालिग के बीच सहमति सेक्स हो सकता है। यह सभी राज्यों पर लागू नहीं होता है।
    • यदि आपके मित्र को किसी दूसरे मित्र से परेशान किया गया है जिसकी भावनात्मक या मानसिक समस्याएं हैं, तो पीड़ित यह सोच सकती है कि उस व्यक्ति के पास उसकी दोस्ती की आवश्यकता है, जो कुछ भी हुआ। इसमें अपराध"छोड़ना" किसी भी कठिनाई में, चाहे उसने जो भी किया हो, वह दुर्व्यवहार के साथ संबंध बनाए रखने के लिए शिकार का नेतृत्व कर सकता है। इसे अनुमति न दें यह एक बहुत ही बुरा विचार देखने के सभी बिंदुओं से है। अगर उनके पास अवसर है तो कई उत्पीड़कों फिर से कार्य करते हैं

    चेतावनी

    • हर कोई इस तरह की बात को संभाल नहीं सकता यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो जिस व्यक्ति को आप मदद करने का प्रयास कर रहे हैं वह आपको चेतावनी देगा। यह संभावना है कि पीड़ित को लगता होगा कि वह आप पर दमन कर रहा है चीजों को और भी बदतर बनाने के बजाय जोखिम की बजाय बाहरी सहायता प्राप्त करें
    • उत्पीड़कों अक्सर पीड़ितों को खतरों पर नियंत्रण करते हैं। यह उन लोगों के लिए सामान्य है, जिन्होंने हिंसा का सामना करने के लिए प्रतिशोध से बहुत डर लगना है, जो उनके खिलाफ या उनके प्रियजनों के खिलाफ हो सकता है। यह एक कारण है कि पुलिस को इसकी रिपोर्ट करना इतना महत्वपूर्ण क्यों है। कुछ मामलों में, पीड़ित को कम से कम समय के लिए आश्रय कहीं और या किसी के साथ उसकी सुरक्षा के लिए यह बेहतर हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com