फेसबुक पर मित्रता के लिए एक अनुरोध को कैसे रद्द करें

गलती से, क्या आपने किसी मित्र को अनुरोध किया है जिसे आप फेसबुक पर अपना दोस्त नहीं बनना चाहते हैं? आतंक मत करो आप अभी भी किए गए नुकसान की मरम्मत करने में सक्षम हो सकते हैं। प्रश्न में व्यक्ति को आपके अनुरोध पर प्रतिक्रिया देने से पहले कार्य करने में सक्षम होने के नाते, आपको इसे रद्द करने की संभावना है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई इस घटना से अवगत नहीं है। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

1
अपने लंबित मित्र अनुरोधों की जांच करें ऐसा करने के लिए आप उपयोग कर सकते हैं "गतिविधि रजिस्टर"। आप बटन को चुन कर अपने प्रोफाइल पेज से इस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं "गतिविधि लॉग देखें" आपके नाम के आगे स्थित
  • आइटम का चयन करें "अन्य" विकल्पों के नीचे "फ़ोटो", "मुझे यह पसंद है" और "टिप्पणियाँ" से संबंधित पृष्ठ के बाईं ओर मेनू में उपलब्ध है "गतिविधि रजिस्टर"।
  • दिखाई देने वाली सूची से, आइटम चुनें "दोस्त"।
  • निम्न घटना की तलाश में लॉग को ब्राउज़ करें ब्राउज़ करें: " एक दोस्त अनुरोध भेजा एक "।
  • 2
    व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर पहुंचें मित्र अनुरोध को रद्द करने के लिए, आपको उस व्यक्ति के प्रोफाइल पेज पर पहुंचने की आवश्यकता होगी जिसे आपने इसे भेजा था। उस व्यक्ति का नाम चुनें जिसे आप में मिलते हैं "गतिविधि रजिस्टर" या फेसबुक के उचित क्षेत्र का उपयोग करके खोज करें।



  • 3
    माउस पॉइंटर को बटन पर ले जाएं "मित्र अनुरोध भेजा गया"। एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा, जिसमें से अंतिम आइटम है "अनुरोध रद्द करें"। भेजे गए मित्र अनुरोध को रद्द करने के लिए इसे चुनें। सवाल में अनुरोध को रद्द करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए आपको कहा जाएगा।
  • यदि बटन के बजाय "मित्र अनुरोध भेजा गया" बटन प्रदर्शित किया जाता है "मित्रों को जोड़ें" का अर्थ है कि व्यक्ति ने आपके मित्र अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है
  • टिप्स

    • अगली बार, किसी व्यक्ति से दोस्ती का अनुरोध करने के बारे में सावधान रहें जो आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • यदि कोई व्यक्ति ऑनलाइन था जब आप ऑनलाइन अनुरोध करते हैं, तो वह तुरंत उसे देख सकता है और इसे स्वीकार कर सकता है। फिर आपको इसे अपने दोस्तों से निकालना होगा या ब्लॉक करना होगा।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि प्रश्न में व्यक्ति पहले ही आपका मित्र अनुरोध प्राप्त कर चुका था, तो आप इसे रद्द करने में सक्षम थे, फिर भी आप उसे ब्लॉक कर सकते हैं। फेसबुक के मैकेनिक के ज्ञान के आधार पर, आप उसे भी समझाने में सक्षम हो सकते हैं कि वह भ्रमित है, गलती से सोच रहा है कि आपने अपना अनुरोध देखा है या सॉफ्टवेयर ने गलती की है।
    • याद रखें कि एक अवरुद्ध उपयोगकर्ता किसी भी तरह से फेसबुक के माध्यम से आपके साथ सहभागिता नहीं कर पाएगा। इसलिए यदि आप एक या अधिक लोगों से मित्र अनुरोध प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ब्लॉक नहीं करते हैं।
    • यदि व्यक्ति ई-मेल के माध्यम से फेसबुक सूचनाएं प्राप्त करता है, तो वह तुरंत आपके मित्र अनुरोध को नोटिस करेगा। इसी कारण से जितनी जल्दी हो सके इसे ब्लॉक करना महत्वपूर्ण होगा ताकि फेसबुक ई-मेल के जरिए अधिसूचना भेज सके।
    • कुछ मामलों में, एक फेसबुक अकाउंट हैक किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको अपने मित्र सूची से कुछ अवांछित नाम निकाल सकते हैं। यहां बताया गया है कि कैसे: टेक्स्ट फ़ील्ड तक पहुंचें "दोस्तों के लिए खोजें" और वर्णमाला के प्रत्येक अक्षर में टाइप करें, एक समय में एक। प्रत्येक पत्र में प्रवेश करने के लिए, फेसबुक आपको उन मित्रों के नाम देखने की अनुमति देगा जो उनके साथ मेल खाते हैं। यदि आप उस नाम का ध्यान रखते हैं जिसे आप नहीं पहचानते हैं, तो उस व्यक्ति के पृष्ठ को दर्ज करें और मित्रों से इसे हटा दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com