फेसबुक पर एक टिप्पणी को कैसे हटाएं

अगर आपको फेसबुक की टिप्पणी पसंद नहीं है और इसे हटाना या छिपाना चाहते हैं, तो आप इसे सीधे मोबाइल ऐप से या आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं। आपके द्वारा लिखी गई टिप्पणियां, और साथ ही आपके पोस्ट पर अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट किए गए लोगों को हटाया जा सकता है - अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणियों पर वही कार्रवाई स्पष्ट रूप से नहीं की जा सकती है। याद रखें कि आप अपने पत्रिका में या अन्य लोगों द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणियों को भी हटा सकते हैं।

कदम

विधि 1

टिप्पणियां हटाएं (मोबाइल डिवाइस ऐप)
चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी को हटा दें चरण 1
1
फेसबुक एप्लिकेशन को प्रारंभ करें इस टूल का उपयोग करके आप अपने पोस्ट पर सीधे या आपके द्वारा पोस्ट किए गए सभी फेसबुक टिप्पणियों को हटा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जिस खाते की टिप्पणियों को हटाना चाहते हैं, उस खाते के साथ आप लॉग इन हैं
  • यदि आपको एक टिप्पणी के स्थान पर एक पोस्ट को हटाने की आवश्यकता है, तो सीधे लेख के अगले अनुभाग पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 2
    2
    अनुभाग तक पहुंचें "गतिविधि रजिस्टर"। आपके द्वारा पोस्ट की गई सभी टिप्पणियां और पोस्ट इस फेसबुक टूल में दर्ज की गई हैं। इसका इस्तेमाल करके आप तुरंत एक विशिष्ट टिप्पणी पर वापस जा सकते हैं। को देखने के लिए "गतिविधि रजिस्टर", इन निर्देशों का पालन करें:
  • एंड्रॉइड सिस्टम: स्क्रीन के ऊपरी कोने में ऐप मेनू तक पहुंचने के लिए (☰) बटन दबाएं, फिर उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो दिखाई देने लगते हैं और आइटम का चयन करें "गतिविधि रजिस्टर"।
  • आईओएस सिस्टम: ऐप के मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में (☰) बटन को टैप करें। विकल्प चुनें "सेटिंग", तब आइटम का चयन करें "गतिविधि रजिस्टर"।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 3
    3
    उस टिप्पणी या टिप्पणियों को खोजें, जिन्हें आप हटाना चाहते हैं अंदर "गतिविधि रजिस्टर" केवल आपके द्वारा लिखी गई टिप्पणियां दिखायी जाती हैं। यदि आपको अपनी किसी एक पोस्ट पर किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणी को हटाना है, तो आपको उसे सीधे एक्सेस करना होगा
  • आप उन टिप्पणियों को हटा सकते हैं जो आपने अन्य लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों के पदों पर पोस्ट की हैं, जिन्होंने आपकी पोस्ट पर टिप्पणी की है। जाहिर है आप अन्य लोगों द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणियों पर आपकी टिप्पणी नहीं छोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी को हटा दें चरण 4
    4
    टिप्पणियाँ संदर्भ मेनू तक पहुंचें अंदर "गतिविधि रजिस्टर" बटन को टैप करें "v" उस टिप्पणी से संबंधित है जिसे आप हटाना चाहते हैं यदि आप उस पोस्ट से एक टिप्पणी को सीधे हटाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें यह संदर्भित है (ऐसा नहीं है "गतिविधि रजिस्टर"), इसे अपनी उंगली से दबाएं जब तक संगत संदर्भ मेनू प्रदर्शित नहीं किया जाता।
  • फेसबुक पर एक टिप्पणी को हटाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    आवाज़ को स्पर्श करें "हटाना" सवाल में टिप्पणी को रद्द करने के लिए हटाने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। अगर विकल्प "हटाना" यह दिखाई नहीं दे रहा है, इसका मतलब है कि आपको सवाल में टिप्पणी को हटाने की अनुमति नहीं है।
  • विधि 2

    पोस्ट हटाना (मोबाइल डिवाइस ऐप)
    चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 6
    1
    जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं उसे ढूंढें याद रखें कि आपके पास केवल आपके द्वारा प्रकाशित की गई पोस्टों को हटाने का विकल्प है या अन्य उपयोगकर्ताओं ने आपकी डायरी में पोस्ट किया है। जाहिर है, आप उन पदों को नहीं हटा सकते हैं जो आपके स्वामित्व में नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 7
    2
    एक विशिष्ट पोस्ट को तुरंत पता लगाने के लिए, इस का उपयोग करें "गतिविधि रजिस्टर"। यह टूल आपके द्वारा पोस्ट की गई सभी पोस्ट सहित फेसबुक पर किए जाने वाली सभी गतिविधियों का ट्रैक रखता है। अगर आपको किसी अन्य व्यक्ति ने आपकी डायरी में पोस्ट करने वाले पोस्ट को हटाना है, तो आपको इसके बजाय डायरी की सलाह लेनी चाहिए "गतिविधि रजिस्टर"।
  • एंड्रॉइड सिस्टम: स्क्रीन के ऊपरी कोने में ऐप मेनू तक पहुंचने के लिए (☰) बटन दबाएं, फिर उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो दिखाई देने लगते हैं और आइटम का चयन करें "गतिविधि रजिस्टर"।
  • आईओएस सिस्टम: ऐप के मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में (☰) बटन को टैप करें। विकल्प चुनें "सेटिंग", तब आइटम का चयन करें "गतिविधि रजिस्टर"।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 8
    3
    बटन टैप करें "v" जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं उससे संबंधित यह प्रासंगिक संदर्भ मेनू प्रदर्शित करेगा। याद रखें कि आप केवल आपके द्वारा बनाए गए पदों को हटा सकते हैं या दूसरों को आपके पत्रिका में पोस्ट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 9
    4
    विकल्प का चयन करें "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया प्रश्न में पद को रद्द करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए आपको कहा जाएगा। अगर विकल्प "हटाना" यह दिखाई नहीं दे रहा है, इसका मतलब है कि आपको प्रश्न में पोस्ट को हटाने की अनुमति नहीं है। इस मामले में आपको इसे छुपाने का अवसर दिया जाएगा।
  • किसी पोस्ट को हटाने से संबंधित सभी को भी हटा दिया जाएगा "मुझे यह पसंद है" और इसे उन सभी लोगों के फेसबुक पेज से हटा दिया जाएगा जिन्होंने इसे साझा किया है।
  • विधि 3

    टिप्पणियाँ हटाएं (कंप्यूटर)
    चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 10
    1
    फेसबुक वेबसाइट पर लॉग इन करें। इस टूल का उपयोग करके आप अपनी सभी टिप्पणियां हटा सकते हैं। विचाराधीन टिप्पणी को हटाने के लिए अनुमति वाले खाते से लॉग इन करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपको एक टिप्पणी के स्थान पर एक पोस्ट को हटाने की आवश्यकता है, तो सीधे लेख के अगले अनुभाग पर जाएं।



  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 11
    2
    वह टिप्पणी खोजें, जिसे आप हटाना चाहते हैं आपके पास जो भी पोस्ट की गई सभी टिप्पणियों को हटाने की क्षमता है, साथ ही साथ अन्य लोगों ने आपकी पोस्ट पोस्ट की है। जाहिर है, अन्य लोगों द्वारा आपके द्वारा पोस्ट नहीं किए गए टिप्पणियों को छोड़ने के लिए यह संभव नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 12
    3
    का प्रयोग करें "गतिविधि रजिस्टर" आपके द्वारा पोस्ट की गई सभी टिप्पणियों को शीघ्रता से पहचानने के लिए इस उपकरण के भीतर आप अपनी सभी टिप्पणियां पा सकते हैं।
  • बटन दबाएं "▼" पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित, फिर विकल्प चुनें "गतिविधि रजिस्टर"। इस बिंदु पर आप हटाए जाने के लिए टिप्पणी की खोज में अपनी गतिविधियों की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सीधे उस पोस्ट को एक्सेस कर सकते हैं जिसमें टिप्पणी को हटाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 13
    4
    विचाराधीन टिप्पणी के दाईं ओर स्थित बटन दबाएं। के आकार में बटन दबाएं "एक्स" अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणियों के आगे रखा गया है, या आपके द्वारा पोस्ट की गई टिप्पणियों के मामले में पेंसिल के आकार का एक है।
  • फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाना शीर्षक वाला चित्र, चरण 14
    5
    आइटम को चुनें "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया यह विकल्प केवल आपके द्वारा बनाई गई टिप्पणियों के लिए उपलब्ध है।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर एक टिप्पणी को हटा दें चरण 15
    6
    विचाराधीन टिप्पणी को रद्द करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करें। आपके द्वारा अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के बाद, चयनित टिप्पणी हटा दी जाएगी और कोई भी इसे पढ़ने में सक्षम नहीं होगा।
  • विधि 4

    पोस्ट हटाना (कंप्यूटर)
    चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 16
    1
    फेसबुक वेबसाइट पर लॉग इन करें। उस खाते से लॉग इन करना सुनिश्चित करें, जिसमें प्रश्न में पोस्ट को हटाने की अनुमति हो।
  • छवि शीर्षक से चित्र Facebook पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 17
    2
    जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं उसे ढूंढें याद रखें कि आप केवल आपके या अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाए गए पोस्ट को अपने पत्रिका में पोस्ट कर सकते हैं। जाहिर है, अन्य लोगों की डायरी में पोस्ट किए गए पदों को हटाने के लिए संभव नहीं है।
  • का प्रयोग करें "गतिविधि रजिस्टर" आपके द्वारा पोस्ट किए गए सभी पदों को शीघ्रता से ढूंढने के लिए बटन दबाएं "▼" पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित, फिर विकल्प चुनें "गतिविधि रजिस्टर"। इस बिंदु पर, प्रश्न में पद की तलाश में अपनी गतिविधियों की सूची नीचे स्क्रॉल करें
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 18
    3
    बटन टैप करें "v" जिस पोस्ट को आप हटाना चाहते हैं उससे संबंधित यह प्रासंगिक संदर्भ मेनू प्रदर्शित करेगा।
  • यदि आप इस का उपयोग कर रहे हैं "गतिविधि रजिस्टर", आपको पेंसिल बटन दबाएं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर एक टिप्पणी हटाएं चरण 1 9
    4
    विकल्प का चयन करें "हटाना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया प्रश्न में पद को रद्द करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के बाद, बाद वाले को फेसबुक से पूरी तरह से हटा दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि जिन सभी लोगों ने इसे साझा किया है, वे अब इसे देखने में सक्षम नहीं होंगे - इसके अलावा, संबंधित टिप्पणियां और टिप्पणियां भी हटा दी जाएंगी। "मुझे यह पसंद है"।
  • टिप्स

    • अगर आपने गलती से किसी उपयोगकर्ता की टिप्पणी को छिपाया है या अपना मन बदल दिया है और इसे फिर से दृश्य बनाना चाहते हैं, तो आप उचित विकल्प का चयन करके अपनी मूल स्थिति को पुनर्स्थापित कर सकते हैं "प्रदर्शन"। यह बटन तब ही प्रदर्शित होता है जब कोई टिप्पणी छिपी हुई हो।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आपने कोई टिप्पणी हटाई या छिपी है, तो कुछ उपयोगकर्ता पहले से ही इसे पढ़ चुके हैं। हमेशा फेसबुक या किसी अन्य वेबसाइट पर कोई टिप्पणी पोस्ट करते समय सावधानी बरतें - सभी को विनम्र और सम्मानित करने की कोशिश करें, खासकर उन लोगों के लिए जो आपको अलग तरीके से सोचते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com