Facbeook पर अवांछित मैत्री अनुरोधों को कैसे प्रबंधित करें

जब फेसबुक टूल बन जाता है, जो परेशानी करने वालों, स्टॉलर्स और पागलों का इस्तेमाल आपकी शांति को परेशान करने के लिए करता है, तो आपको क्या करना चाहिए? क्या इन अनुरोधों को स्वीकार करना बेहतर होगा, या उन्हें अनदेखा करना, अज्ञात पर जाने से बचने और बिना उत्पीड़न के फेसबुक पर रहने की गारंटी देना बेहतर होगा? अगर, कई अन्य लोगों की तरह, आप इन लोगों द्वारा परेशान नहीं होना चाहते हैं, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत में फेसबुक के अनुभव का आनंद लेने में सक्षम होने के नाते, आपको इस प्रकार के अनुरोध को कैसे संभालना सीखना होगा।

कदम

फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
इन अनुरोधों तक पहुंचने से बचने के लिए एहतियाती कदम बनाएं। तत्काल ब्लॉक करें जिन लोगों को आप सोचते हैं वे आपको खोज पट्टी में अपना नाम दर्ज करके "इस व्यक्ति की रिपोर्ट / ब्लॉक करें" पर क्लिक करके परेशान कर सकते हैं। इस तरह, उन्हें आपके लिए फेसबुक पर दिखना चाहिए, वे आपको कभी नहीं ढूंढेंगे। ये लोग स्कूल बुली हो सकते हैं, वह आदमी जो आपको काम पर कामुक लग रहा है और पुराने दोस्तों और दूर के रिश्तेदारों को पैसे के साथ भाग गया।
  • यदि आप अज्ञात लोगों से मित्र अनुरोध प्राप्त करने से डरते हैं, तो अपने पास जाएं गोपनीयता सेटिंग और "सेटिंग्स बदलें पर क्लिक करें" "कैसे कनेक्ट करें" पर "कौन आपको मित्र अनुरोध भेज सकता है?" के अंतर्गत "मित्रों के मित्र" का चयन करें
  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कुछ ना करें यदि आप अनुरोध से इनकार करते हैं, तो फेसबुक संबंधित व्यक्ति को कोई सूचना नहीं भेजता है। अनुरोध पूरा नहीं होगा, और वह सब कुछ है। इसलिए, यदि आप वैसे भी आपसे संपर्क कर सकते हैं, तो आपको यह अनुरोध नहीं मिला है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। क्या आपको स्पष्टीकरण के लिए पूछना चाहिए, बस इसका उत्तर दें कि आप अब फेसबुक का उपयोग नहीं करेंगे उन्हें अवरुद्ध करके, आपकी कहानी अधिक विश्वसनीय होगी, क्योंकि अब आपके खाते का कोई निशान नहीं होगा। किसी भी मामले में, उन्हें आपके नाम को किसी अन्य खाते या Google पर दिखना चाहिए, वे आपको समान खोज पाएंगे।
  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    वैकल्पिक रूप से, बोल्ड और ईमानदार होना उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने बॉस की दोस्ती के अनुरोध को अस्वीकार करने का निर्णय लिया है, तो कृपया कृपया ध्यान दें कि आपने "अपने सामाजिक और कामकाजी जीवन को अलग रखने का निर्णय लिया है", आपको लिंक्डइन पर जोड़ने के लिए प्रस्तावित किया है। इस तरह से व्यवहार करके, आप भी एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं।
  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    तत्काल स्वीकार न करें और प्रतिबिंबित करें। यदि आप किसी को इंटरनेट पर या किसी पब में, और घर जाने के लिए समय के बिना किसी से भी मिल गए हैं, तो आप अपने दोस्त अनुरोध के साथ मिलकर "नॉट नाउ" पर क्लिक करें। फेसबुक आपको किसी अन्य समय में अनुरोध का प्रस्ताव देगा, ताकि आप इसके बारे में सोच सकें।



  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी गोपनीयता सेटिंग की समीक्षा करें सिर्फ इसलिए कि आपने मित्र अनुरोध से इनकार कर दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी गतिविधियों इस व्यक्ति को दिखाई नहीं दे रही है। गोपनीयता की जानकारी का उपयोग करें, जो आपको आपकी मित्र नहीं है, उस व्यक्ति की जानकारी की मात्रा को सीमित करने के लिए करें। प्रत्येक विकल्प को "केवल मित्र" पर सेट करें
  • आप अपने दोस्तों से क्या देख सकते हैं पर प्रतिबंध लागू करने के लिए "सीमित प्रोफ़ाइल" मित्रों की सूची का उपयोग करें खाता मेनू के अंतर्गत -> मित्रों को संपादित करें, "सूची बनाएं" अपनी आवश्यकताओं (जैसे "मित्र", "रिश्तेदार" आदि) के अनुसार नई सूचियां जोड़ें, फिर सूचियों में गोपनीयता विकल्प लागू करें और आप चिपक गए हैं।
  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    भविष्य के अनुरोधों को अस्वीकार करें जब आप फेसबुक पर मित्र अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो आपको पूछा जाएगा कि क्या आप फेसबुक से बाहर इस व्यक्ति को जानते हैं। यदि आप "हां" चुनते हैं, तो उस व्यक्ति के लिए आपको फिर से जोड़ने का प्रयास करना संभव होगा, एक बार आपने यह देखा होगा कि आपने अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। "नहीं" का चयन करके, फेसबुक इस व्यक्ति को कभी भी आपको एक और मित्र अनुरोध भेजने से रोक देगा।
  • फेसबुक पर हेटले अक्वार्ड मित्र अनुरोध शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    फेसबुक पर अपने दोस्तों को अच्छी तरह से चुनें एक बात यह है कि बहुत कम लोगों को आपकी ताजा खबरों से अवगत कराया गया है, एक खाते का पूरा शहर होना चाहिए जो आपकी यात्रा का पालन करता है। केवल उन लोगों को स्वीकार करें जो आपके वास्तविक जीवन में रहते हैं, हर किसी से दूर रहना
  • टिप्स

    • स्पष्टीकरण न दें यदि आप किसी अजनबी से मित्र अनुरोध प्राप्त करते हैं, तो बस मना कर दें यदि आप इस व्यक्ति को अपनी सूची में स्वीकार करने के लिए पर्याप्त नहीं जानते हैं, तो आपको स्पष्टीकरण देने की भी आवश्यकता नहीं है। कुछ लोग इसे बुरी तरह से लेते हैं, चाहे इनकार कैसे समझाया जाए। चूंकि आप किसी व्यक्ति को अपने दोस्त की सूची से हटाए जाने के लिए व्यक्तिगत संदेश भेजना नहीं चाहते हैं, इसलिए जब भी आप एक मित्र अनुरोध को अस्वीकार कर रहे हैं, तब भी आपको इसकी व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं है तो स्पष्टीकरण देने का विरोध करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपनी गोपनीयता सेटिंग्स (साहस, हाल ही में वे उपयोग करने में आसान हो गए हैं) पर एक नज़र डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com