कैसे फेसबुक पर बर्बाद समय से बचें

कुछ लोगों को दोस्तों के संपर्क में रखने के लिए फेसबुक का उपयोग करना पसंद है। लेकिन फेसबुक को साइट पर अधिक समय बिताने के लिए आपको आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया गया लगता है। यदि आप इसे केवल लोगों के साथ संपर्क में रहने के लिए, पुरानी मित्रों को ढूंढने और शायद काम करने के संबंध बनाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो बहुत समय बर्बाद करने से बचने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

कदम

चित्र शीर्षक फेसबुक से बचें समय पर बचें चरण 1
1
अनुरोधों को अनदेखा करें जब कोई आपको एक अनुरोध भेजता है, तो आपको पूरी जानकारी नहीं दिखाई दे सकती है। आप पूछ सकते हैं कि क्या यह महत्वपूर्ण है, या दिलचस्प है लेकिन अगर आप वास्तव में साइट का उपयोग करने के लिए सीमित करना चाहते हैं और अपने आप को बेवजह गतिविधियों के लिए नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो इन अनुरोधों का जवाब देने के लिए कर्तव्य महसूस न करें। वे समय लेते हैं
  • याद रखें, कई लोग जो फेसबुक अनुप्रयोगों का उपयोग करते हैं, उनके सभी दोस्तों को अनुरोध भेजते हैं। एक खुली पेशकश पर विचार करें जिसे अनदेखा किया जा सकता है आम तौर पर आपके मित्र आशा में आशा नहीं करेंगे कि आप स्वीकार करते हैं - वे शायद अन्य बातों से विचलित हो जाते हैं
  • आपके पृष्ठ पर "अनुरोधों की पुष्टि करें", आप पर क्लिक करने के लिए नहीं है "उपेक्षा" सभी अनुरोधों के लिए पेज के माध्यम से फ़्लिक करें, रोचक प्रविष्टियों की खोज करें, जैसे पुराने मित्र जिन्हें आप सुनना पसंद करते हैं, और उन्हें स्वीकृत करने के बाद, पर क्लिक करें "सभी को अनदेखा करें" ऊपरी दाएं कोने में
  • छवि शीर्षक से बचें फेसबुक पर चरण 2 से बचें
    2
    निरंतर ईमेल बंद करें:
  • सेटिंग्स पर क्लिक करें (ऊपरी दाएं भाग में) और चयन करें "खाता सेटिंग्स", तब "सूचनाएं"। पर विकल्पों में से अधिकांश सेट करें "नहीं"। आपको पर क्लिक करना पड़ सकता है "दूसरों को दिखाएं" सभी एप्लिकेशन को चुनने के लिए पृष्ठ के अंत में और यदि आप नए ऐप्स जोड़ते हैं तो आपको इस चरण को दोहराना पड़ सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, एक ईमेल फ़िल्टर का उपयोग कई फेसबुक ईमेल द्वारा विचलित नहीं किया जा सकता बस उस चीज़ को पढ़ने के लिए पर्याप्त नियमितता के साथ साइट पर जाने के लिए खुद को सीमित करें, जो आपकी रुचि है साइट पर अनुरोध और नोटिफिकेशन की जांच करें - यदि आप कुछ दिनों में देरी करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

  • फ़िल्टर का एक सरल उदाहरण: facebook.com से सभी संदेशों को फ़िल्टर करें उदाहरण के लिए, यदि आप जीमेल का उपयोग करते हैं, तो एक फिल्टर बनाएं और दर्ज करें "@ facebookmail.com" क्षेत्र में "से" और अगले चरण में चयन करें "इनबॉक्स फ़ोल्डर को छोड़ें (संग्रह)"।
  • आप कुछ प्रकार की सूचनाओं के लिए एक ईमेल अपवाद बना सकते हैं, जैसे पाठ "ने आपको फेसबुक पर मित्र के रूप में जोड़ा है" अगर आप दोस्ती के लिए अनुरोधों की उपेक्षा करने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं उदाहरण के लिए, Gmail पर, जब आप फ़िल्टर बनाते हैं, तो "इसमें शामिल नहीं है:" टाइप "ने आपको फेसबुक पर मित्र के रूप में जोड़ा है"। (आप इसे का उपयोग कर एक से अधिक वाक्य जोड़ सकते हैं "या" और उद्धरण चिह्नों में वाक्यों को लिखना)
  • छवि शीर्षक से बचें Facebook पर पलायन समय से बचें
    3
    खेल और तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों से बचें अपने प्रोफ़ाइल को दिन में 2-3 बार सजाने, अपने मित्रों को वर्गीकृत करने और अपने मित्रों को वर्गीकृत करने से आपको बहुत समय बर्बाद कर दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से बचें फेसबुक पर टाटा वाइडिंग टाइम चरण 4



    4
    चैट पर ऑफ़लाइन जाएं आप फेसबुक छोड़ने वाले हैं, जब एक अच्छा दोस्त आपको एक संदेश लिखता है आप कुछ देर तक बात करते हैं और बात करते हैं, और इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप चित्रों को देखने, समूह ब्राउज़ करने का निर्णय लेते हैं, और एक और घंटे बीत चुके हैं। संदेश प्राप्त करने से बचने के लिए, निचले दाएं कोने में चैट बटन पर क्लिक करें और चुनें "ऑफ़लाइन जाएं"। इस प्रकार आपके मित्र आपको लिख नहीं सकते। आप फेसबुक पर एक बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं, दोस्त के लिए भेजे गए किसी संदेश का जवाब देने के लिए। तो किसी दोस्त को लिखने के बाद, चैट करने या बुलेटिन बोर्ड पर जुड़े रहने की आवश्यकता महसूस न करें। अगली बार कनेक्ट होने पर आप जवाब देंगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें फेसबुक पर चरण 5
    5
    जब आप Facebook पर जाते हैं तो टाइमर का उपयोग करें आप घड़ी टाइमर, या एक रसोई टाइमर का उपयोग कर सकते हैं जो समय सीमा समाप्त होने में लगता है। स्टॉपवॉच को शुरू करने की आदत में आ जाओ जैसे ही आप फेसबुक में प्रवेश करते हैं और समय सीमा समाप्त होने के बाद डिस्कनेक्ट होते हैं। सत्र के लिए पंद्रह मिनट एक उपयुक्त समय हो सकता है।
  • यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आप facebook.com पर बिताए गए समय की रिकॉर्डिंग के लिए लीकब्लॉक विस्तार का उपयोग कर सकते हैं और आपके द्वारा निर्दिष्ट समय के बाद निष्कासित हो सकते हैं।
  • इसके अलावा, अपनी नियमितता के हिस्से के रूप में फेसबुक पर जाने के बजाय, यह एक पुरस्कार के रूप में करें यह एक अच्छा विचार है यदि आपको लगता है कि आप काम कर रहे हैं, तो फेसबुक का उपयोग कर रहे हैं। अपने आप को बताओ "जब आप इस परियोजना को पूरा करेंगे तो मैं खुद 15 मिनट देगा" या "इस आयोग को समाप्त करने के बाद मैं उन नए फोटो को देखूंगा"। जब आप काम करते हैं तो facebook.com को ब्लॉक करने के लिए एक पासवर्ड-सुरक्षित अस्थायी इंटरनेट फ़िल्टर सेट अप करने पर विचार करें। अपने परिवार के किसी सदस्य या रूममेट पर भरोसा करें और उसे पूरा करने के बाद इसे सक्रिय करने और निष्क्रिय करने से पहले इसे सक्रिय करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक से बचें फेसबुक पर चरण 6 से बचें
    6
    अगर इन सभी विधियों ने काम नहीं किया है, तो फेसबुक से हटा दिया गया है
  • टिप्स

    • फेसबुक छोड़ने पर विचार करें और स्वीकार करें कि यह बहुत नशे की लत है। आपके असली दोस्त आपको समझेंगे
    • यह सर्वेक्षण और क्विज़ से भी बचा जाता है - नशे की लत और समय की बर्बादी है और यदि आप उन्हें प्रत्येक दिन 10 अलग-अलग सर्वेक्षणों में टैग करते हैं तो आपके दोस्तों को शायद परेशान किया जाएगा।
    • किसी एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के प्रत्येक आमंत्रण में उस एप्लिकेशन के सभी अनुरोधों को अनदेखा करने का विकल्प शामिल होता है। उस आइटम पर क्लिक करने से सभी परेशान करने वाले अनुरोधों को रोक दिया जाएगा।
    • यदि आप मित्रों के अनुरोधों का जवाब नहीं देते हैं, तो कई भेजने से बचें - आप एक पाखंडी दिखेंगे।

    चेतावनी

    • जब आपकी सेटिंग्स बदलती रहती है याद करने के लिए एक और महत्वपूर्ण बात: जब तक जरूरी नहीं हो, आपकी जन्म तिथि या अन्य महत्वपूर्ण जानकारी एप्लिकेशन या साइटों पर न दें। आप पहचान की चोरी के जोखिम को कम कर देंगे यदि आप अपना जन्मदिन साझा करना चाहते हैं, तो इसे कुछ दिन या सप्ताह बदलना और वास्तविक दिनांक प्रकाशित नहीं करना सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com