सर्दियों में सूखी त्वचा से बचें कैसे

सर्दियों में, आपकी त्वचा शुष्क और खुजली हो जाती है? यह एक बहुत ही आम त्वचा समस्या है, जो कुछ व्यक्तियों के लिए ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान खराब हो जाता है, जब नमी scarsa.Esistono, कई सरल और प्रभावी घर उपचार है कि शुष्क त्वचा की घटना है कि, अभी या बाद में इलाज कर सकता है है , दरिद्र होता जा रहा है, लगभग chiunque.Quando प्रभावित करने के लिए त्वचा निर्जलित है लगता है यह अपने लचीलापन और टूट जाता है खो देता है और कभी कभी pruriginosa.Perché चिकनी और कोमल रहता है, आपकी त्वचा हाइड्रेटेड की जरूरत है। कुछ सरल रणनीतियों के साथ आप सफलतापूर्वक शुष्क त्वचा का इलाज कर सकते हैं।

कदम

शीर्षक वाली छवि शीतकालीन सूखी त्वचा चरण 1 से बचें
1
एक बहुत चिकना डिटर्जेंट या साबुन में तेल या चिकना पदार्थों जैसे लैनोलिन, कोकोआ मक्खन या नारियल तेल की बड़ी खुराकें देखें। आक्रामक साबुन त्वचा पर स्वाभाविक रूप से मौजूद सुरक्षात्मक तेलों को आसानी से निकाल सकते हैं। शुष्क त्वचा वाले लोगों की मुख्य समस्याओं में से एक आक्रामक साबुन, विशेष रूप से दुर्गन्ध दूर करने वाले और जीवाणुरोधी लोगों के उपयोग में निहित है। अधिकांश साबुन में कास्टिक सोडा होता है, सूखी संवेदनशील त्वचा पर एक अत्यधिक परेशान पदार्थ।
  • सर्दी सूखी त्वचा चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें सूखी त्वचा की समस्याएं त्वचा में पानी की कमी और इसकी प्राकृतिक नमी को नष्ट करने की अनुमति देकर होती हैं। शुष्क त्वचा के खिलाफ एक सरल और प्रभावी उपाय में सबसे अधिक समस्याएं हल करने के लिए एक विशिष्ट मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल होता है। बाजार में उपलब्ध क्रीम और लोशन की एक विस्तृत श्रृंखला है जो कि त्वचा चिकनी बना सकती है और एक सुरक्षात्मक परत प्रदान करती है जो त्वचा नमी के फैलाव को रोकती है। आपकी त्वचा हाइड्रेटेड हो जाएगी और इसकी नमी बनाए रखेगी
  • सर्दी सूखी त्वचा चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    आप जिस वातावरण में रहते हैं उससे ज़्यादा गरम न करें और यदि आप एक शुष्क वातावरण में रहते हैं तो एक हामिडीफायर का उपयोग करें। सेंट्रल हीटिंग और एयर कंडीशनिंग, साथ ही जलवायु नियंत्रित वातावरण, आपकी त्वचा को निर्जलीकरण में एक भूमिका निभा सकते हैं। सेंट्रल हीटिंग अक्सर समस्या को बढ़ता है और वास्तव में वातावरण में आर्द्रता के स्तर को कम कर सकता है। एयर कंडीशनिंग ने इनडोर वायु से पर्यावरण को पानी निकाल दिया और, परिणामस्वरूप, त्वचा पर एक डिहाइड्रेटिंग प्रभाव होता है।



  • सर्दियों सूखी त्वचा चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4
    बारिश की बारिश और शौचालय समय और गर्म पानी के बजाय गर्म का उपयोग करें। पानी के लंबे समय तक जोखिम, खासकर अगर उबलते हुए, त्वचा की सतह से प्राकृतिक सुरक्षात्मक तेल निकाल सकते हैं।
  • सर्दियों सूखी त्वचा चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    अपने आप को मजबूत हवाओं और ठंडे तापमान से बचाओ। सर्दियों के महीनों की ठंडी और आक्रामक हवा शुष्क चेहरे की त्वचा के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। सामान्य तौर पर, सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा सूख जाता है, जब तापमान और आर्द्रता का स्तर गिरता है।
  • टिप्स

    • अपने विरोधी उम्र बढ़ने चेहरे उत्पादों का चयन करते समय चयनात्मक रहें सुनिश्चित करें कि सूखी त्वचा के उपचार के लिए उनका अध्ययन किया गया है और इसमें डिहाइडिंग एजेंट नहीं हैं जो आपकी त्वचा की स्थिति खराब कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ज्यादातर मामलों में शुष्क त्वचा का कारण आसानी से इलाज किया जा सकता है। हालांकि, कभी-कभी कुछ त्वचा या चिकित्सा की स्थिति, जैसे मधुमेह, हार्मोनल विविधताएं, एक्जिमा और छालरोग सुरक्षात्मक त्वचा नमी में कमी का कारण हो सकता है और चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com