सूखी त्वचा से होने वाली कटौती का इलाज कैसे करें

बहुत से लोग अपने हाथों में कटौती और शुष्क त्वचा की वजह से कटौती करते हैं, विशेष रूप से सर्दियों में इन चोटों को बहुत दर्दनाक और स्पर्श करने के लिए संवेदनशील होते हैं। वेसिलीन और तरल पैच को चंगा करने के लिए अनुमति देता है, जबकि एक क्रीम के साथ अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हाथों को और अधिक क्षति से बचाता है।

कदम

विधि 1

पेट्रोलियम जेली
हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 1 नामक छवि
1
कटौती कीटाणुरहित इसे गर्म पानी से धो लें, बिना रगड़ते हुए, इसे रगड़कर त्वचा को साबुन और शुष्क करें। सुनिश्चित करें कि घाव के आसपास कुछ भी नहीं है जो त्वचा को परेशान करना जारी रख सकता है।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 2 नामक छवि
    2
    वेसिलीन लागू करें एक कपास झाड़ू के साथ कटौती पर इसे फैलाएं, लेकिन कंटेनर में छोड़ दिया एक को दूषित न करने के लिए, एक बार से अधिक उत्पाद में इसे डुबो मत।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 3 नामक छवि
    3
    घाव को कवर करें एक बार जब वैसलीन लागू किया गया है, तो एक पट्टी डाल दीजिए। यदि कटौती उंगलियों पर है, तो आप आसानी से प्रभावित क्षेत्र पर एक कवर डाल सकते हैं। यह सत्यापित करें कि ड्रेसिंग सूखी त्वचा पर है, ताकि यह जगह बना हो। यदि आप इसे वेसलीन द्वारा कवर किए गए क्षेत्र पर डालते हैं, तो शायद यह बंद हो जाएगा।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 4 नामक छवि
    4
    ड्रेसिंग नियमित रूप से बदलें यदि कटौती हाथ पर है, तो पैच शायद दोबारा धोने के बाद आ जाएगा, जबकि यह स्नान या शॉवर के बाद शरीर के अन्य हिस्सों से बाहर आ जाएगा। ऐसा होने पर, ड्रेसिंग बदल दें। यदि पैच बंद नहीं होता है, तो इसे वसीला के साथ कवर करें और हर सुबह इसे बदल दें, कटौती के उपचार की प्रक्रिया की जांच करें।
  • विधि 2

    तरल प्लास्टर
    हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 5 नामक छवि
    1
    फार्मेसी में तरल पैच खरीदें यह उत्पाद कटौती सीलिंग, नमी अंदर फँसाने और बाहर रोगाणुओं को अवरुद्ध करके काम करता है। प्रभावशीलता को खोए बिना यह आपकी त्वचा पर एक सप्ताह तक रह सकता है यह बच्चों के हाथों में कटौती के इलाज के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है, क्योंकि पारंपरिक प्लास्टर को जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है (हालांकि बच्चों को अक्सर उनकी त्वचा पर पैच करना पसंद करते हैं, उन्हें स्वच्छ रखने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें संलग्न करना मुश्किल हो सकता है घाव का)।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 6 नामक छवि
    2
    कटौती कीटाणुरहित साबुन, गर्म पानी और पतले सूखा के साथ त्वचा को साफ करें उन्हें धोने के बाद अच्छी तरह से अपने हाथों को सूखना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप सूखी त्वचा से पीड़ित होते हैं या आपको पूरे दिन ठंडी में रहना पड़ता है।



  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    तरल प्लास्टर लागू करें यह एक गोंद भरने और कटौती सील की तरह कार्य करता है। यह छोटे और सतही घावों के लिए अधिक प्रभावी है। यह एक पारंपरिक प्लास्टर के साथ कवर करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन इसे छेड़छाड़ से बचें।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 8 नामक छवि
    4
    तब तक प्रतीक्षा करें जब तक उत्पाद स्वयं न हो जाए आम तौर पर, यह आवेदन के 5-10 दिनों के बाद सहज रूप से बंद हो जाता है। इस बिंदु पर, कटौती चंगा किया जाना चाहिए
  • विधि 3

    सूखने की रोकथाम
    हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    मॉवरूरिज़र का प्रयोग लगातार करें यह उत्पाद कई योगों में उपलब्ध है और कुछ बहुत शुष्क त्वचा को पुनर्जन्म करने में सक्षम हैं, जबकि अन्य हल्के होते हैं और एपिडर्मिस पर मौजूद पहले से मौजूद सामान्य नमी को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपने हाथों की देखभाल के लिए सबसे उपयुक्त लोशन चुनें। फार्मेसी में जाकर और कुछ नमूनों की कोशिश करके अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा एक खोजने के लिए कुछ शोध करें क्रीम फैलाने की कोशिश करो इससे पहले कि आप वास्तव में इसकी आवश्यकता हो। सुबह में इसे स्नान के बाद रखो, और पूरे दिन इसे फिर से लागू करें। यदि आपके पास बहुत शुष्क त्वचा है, लोशन के साथ छिड़कें और फिर बिस्तर पर जाने से पहले दस्ताने डाल दें (यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह सूखी एपिडर्मिस को मॉइवरेट करने के लिए एक प्रभावी तरीका है)।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथ सैनिटाइजर का भी अक्सर प्रयोग न करें शराब भी अधिक त्वचा dehydrates और कटौती में एक जलती हुई सनसनी का कारण बनता है ठंड के महीनों के दौरान, सबसे अच्छी बात यह है कि ग्लिसरीन आधारित साबुन के साथ अपना हाथ धो लें।
  • इसके अलावा, क्योंकि यह एक विरोधाभास लग सकता है, सैनिटाइजर हाथों से कीटाणुओं को समाप्त कर देता है, और भी मजबूत रोगाणुओं के आक्रामकता के लिए अनुकूल पर्यावरण का निर्माण करता है।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हाथ बहुत अच्छे से धो लें और सूखें। उन्हें धुलाई करने से वर्तमान सेबम को समाप्त करने के लिए अधिक शुष्कता का कारण बनता है - हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि वे हमेशा साफ होते हैं उन्हें साफ करने के लिए ग्लिसरीन के साथ साबुन का चयन करें जो कि जीवाणुरोधी नहीं है, क्योंकि यह त्वचा को उचित जलयोजन बनाए रखने में मदद करता है।
  • जांचें कि हाथ सर्दियों के दौरान, गर्मियों से ठंड के वातावरण में स्विच करें - इसका अर्थ है खुले में जाने से पहले और अपने हाथों को धोने के बाद 5-10 मिनट इंतजार करना। आर्द्रता और तापमान में बदलाव के कारण हाथों से नमी कम हो सकती है और दस्ताने पहनने पर भी उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हील ए कट टू टू ड्राई स्किन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    पर दस्ताने रखो यदि आपको अपने हाथों को लंबे समय तक पानी में रखने के लिए (बर्तन धोने, सफाई और इतने पर करना), रबड़ के दस्ताने पहनना पड़ता है जब आपको मैनुअल काम करना है, तब उन्हें सुरक्षित रखें अगर आपको लकड़ी काटना, कार पर कुछ रखरखाव का काम करना है, सामान बाहर निकालना और सामान ले जाने की आवश्यकता है, तो हमेशा दस्ताने पहनें - इस तरह, न्यूनतम क्षति को कम करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com