कैसे एक विद्रोही हो

बौद्धिक अल्बर्ट कैमस "मैं एक विद्रोही हूं, इसलिए मैं मौजूद हूं" कहता था विद्रोही होने का मतलब केवल भीड़ से भेद करने में सक्षम नहीं होने का मतलब है, लेकिन अपनी स्वयं की पहचान स्थापित करने और दूसरों के द्वारा ध्यान देने के लिए। यदि आप कई में से एक महसूस करने के थक गए हैं, तो इन चरणों का पालन करें और पता करें कि विद्रोही कैसे बनें

कदम

विधि 1

एक विद्रोही की तरह सोचो
इरेजेस का शीर्षक, बी अ रेबेल चरण 1
1
राजनीतिक विचारों और सामाजिक मुद्दों का समर्थन जो जनता के लोगों से अलग हो जाते हैं। एक विद्रोही की पहली विशेषता एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण को विकसित करने में सक्षम है, आम तौर पर जो सबसे महत्वपूर्ण है उससे भिन्न है।
  • कर्ट कोबेन और तुपैक शकुर जैसे विद्रोही संगीत सितारों के दर्शन और कामकाज संस्थाओं को चुनौती देने और जनता की उम्मीदों का खंडन करने के लिए पैदा हुए थे। ये वर्ण खुद को संयम के बिना व्यक्त करते हैं और बिना दूसरों के फैसले की देखभाल करते हैं।
  • क्रांतिकारी विचारों पर संयुक्त राज्य की स्थापना की गई थी 1 9 60 के दशक में, नागरिक अधिकारों की पुष्टि के लिए आंदोलन के दौरान, मिश्रित विवाहों को अवैध रूप से आयोजित किया गया था समान समुदायों के सदस्यों के बीच विवाह सामान्य व्यवहार था, लेकिन अब वे पूरी तरह निराश हैं। जिन लोगों ने विद्रोह किया, वे एक आधुनिक विचार और भविष्य के समय के अग्रदूत थे।
  • याद रखें कि "लोकप्रिय" एक रिश्तेदार परिभाषा है अपने स्कूल हमेशा बाहर निकलना और दवाओं का उपयोग कर एक सामान्य बात हो रहा है, तो कुछ पदार्थों और बुरी संगत किराया देने से इनकार करके गर्व के साथ सामान्य करने के लिए विरोध। एक अच्छा उदाहरण दें और दूसरों को भी इसे फैलाना।
  • इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 2
    2
    क्लिचिस और लोकप्रिय विचारों से प्रश्न पूछें जो लोग सोचते हैं और मानते हैं कि जनता के विचारों का मुकाबला करने में सक्षम होने का सवाल है।
  • फ्रांसीसी वैज्ञानिक जॉर्जेस क्यूवेर का मानना ​​था कि कोकेशियान की दौड़ में खोपड़ी की माप और इसके आकार के आधार पर अश्वेतों की तुलना में उच्च खुफिया होती थी। उनके छात्र फ्रेडरिक टिडेमैन ने अपने सिद्धांत पर सवाल उठाया और उसे दिखाया कि उस सिद्धांत का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं था।
  • अपनी स्वयं की प्रतिबद्धता, और दूसरों की प्रतिबद्धता पर सवाल करने के लिए, यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन संतोषजनक परिणाम भी हो सकते हैं। हमेशा मान लीजिए कि जिन चीजों को दूसरों के द्वारा कहा गया है वे सत्य के अनुरूप हैं, उनका अनुसरण करना आसान है। प्रश्नों पर कुछ सवाल उठाएं कि कोई भी सवाल आपको भीड़ से उभरने में नहीं देगा।
  • सब कुछ पूछने के लिए सिर्फ विद्रोहियों के होने और बाहर खड़े होने का नहीं, बल्कि सत्य तक पहुंचने का भी एक तरीका नहीं है। अगर, आपको पूछने में, आप कुछ रोचक समाधानों पर पहुंचते हैं, तो आप दूसरों के सामने अपने दृष्टिकोण का मसला व्यक्त करने में सक्षम होंगे। सोलहवीं शताब्दी में यह अभी भी माना जाता था कि पृथ्वी सपाट था। पाइथागोरस, और जिन सभी ने सामान्य विश्वासों का विरोध किया है, उन्हें अब विज्ञान और गणित के प्रतिभाशाली माना जाता है
  • इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 3
    3
    कभी-कभी सामान्य विचारों के साथ कुछ भी गलत नहीं होता है आपको अन्य लोगों से पूरी तरह से अलग नहीं होना चाहिए ताकि विद्रोही हो। निम्नलिखित समाज मनुष्य की प्रकृति का हिस्सा है और उनके एकीकरण के पक्ष में है।
  • यहां तक ​​कि कर्ट कोबेन और तुपैक शकुर, अपने समय के सबसे विद्रोही कलाकारों में से एक होने के बावजूद, उनके समकालीनों के समान एक तरह से कपड़े पहने और व्यवहार करते थे।
  • लोगों को यह भी पता ही नहीं है कि वे दूसरों के अनुरूप हैं। निम्नलिखित समाज एक सहज और प्राकृतिक प्रक्रिया है, लेकिन उस क्षण को पहचानना संभव है जिसमें एक व्यक्ति समाज का पालन करने का निर्णय करता है और इसके बारे में जागरूक होना।
  • एक विद्रोही बनकर आप भी कई तरह के दिमाग वाले लोग पाएंगे जो आपके दृष्टिकोण को साझा करते हैं। यह उतना दुर्लभ नहीं है जितना आप सोचते हैं, विद्रोह से पैदा हुआ और भी कलात्मक और क्रांतिकारी आंदोलनों का विकास।
  • इफेक्ट शीर्षक एक बीबेल चरण 4
    4
    विद्रोह सिर्फ एक दृष्टिकोण नहीं है, बल्कि एक आंदोलन है। विद्रोही होने के नाते पहल करने और कार्रवाई करने के बारे में जानने का मतलब यह है कि द्रव्यमान से अलग-अलग दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • भले ही आप एक विशिष्ट कारण के बिना एक विद्रोही हो, आपको दूसरों को दिखाना होगा कि आपके पास अपना व्यक्तित्व है
  • आपको दूसरों को अपमानित करने या किसी ऐसा कुछ नहीं कहना है जो किसी को चोट पहुंचाए, एक विद्रोही हो। एक विद्रोही होने का अर्थ केवल व्यक्तित्व और मूल और असामान्य व्यवहार होता है।
  • यदि आपके साथी सभी फुटबॉल खेलते हैं और उसी तरह के कपड़े पहनते हैं, तो अलग-अलग कपड़े और हितों का चयन करें जो आपको अलग सेट करते हैं।
  • विधि 2

    विद्रोही की तरह व्यवहार करें
    इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 5
    1
    जनों के नियमों और व्यवहारों को अपनी व्याख्या दें आपको विद्रोही होने के लिए नियमों को तोड़ना जरूरी नहीं है आपको बस इतना करना होगा कि वह मूल होगा और आपके व्यक्तित्व का विकास होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक टीम में खेलते हैं और वर्दी पहनते हैं, तो आप आस्तीन निकाल सकते हैं और शर्ट को एक टैंक टॉप के रूप में पहन सकते हैं।
    • यदि आप अपने शिक्षकों के लिए उपनामों की खोज की आदत में हैं, तो कुछ मूल और चंचल संयोजनों के बारे में सोचें।
    • यदि आपको विद्यालय जाने के लिए एक वर्दी पहननी है, तो इसे एक अधिक मूल धारणा प्रदान करने का प्रयास करें जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है। अपने टी-शर्ट को अनुकूलित करें और अपने घुटनों पर जींस काट लें
    • यदि आपके साथी आमतौर पर धीरे-धीरे फोन देख रहे होते हैं, स्कूल के गलियारे के माध्यम से जल्दी से आगे बढ़कर दूसरों का ध्यान आकर्षित करते हैं। वह अपने सिर के साथ चलता रहता है, एक गाना गाता है या गोरिल्ला की तरह उसकी बाहों को चले करता है सबसे असामान्य और मूल चीजें हर किसी को प्रभावित करती हैं
  • छवि एक बीबेल चरण 6 नामक छवि
    2
    हमेशा कहें कि आप क्या सोचते हैं, खासकर जब दूसरों को स्वयं को बेनकाब करने से डरते हैं अपने आप को ईमानदारी के साथ एक्सप्रेस अशिष्ट बनने मतलब यह नहीं है, और किसी भी स्थिति, कैसे उनकी राय और विचारों का समर्थन करने में संयम के बिना बात करते हैं, विशेष रूप से विषयों पर आप बेहतर जानते हैं।
  • यदि आप मानते हैं कि स्कूल के कैंटीन में भोजन नीरस और गरीब है, तो अपने स्कूल के नेताओं से बात करें और छात्रों के लिए सबसे स्वादिष्ट व्यंजन भी शामिल करें।
  • अपने कारणों का समर्थन करने के लिए दूसरों पर भरोसा मत करो, अकेले करो। दूसरों को बताएं कि आपके विचारों को मजबूत करने के लिए आपके पास सही ज्ञान है। आप दूसरों के वास्तविक परीक्षण को दिखाने के लिए सक्षम हैं, तो अपने शब्दों और अधिक अर्थ (उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल कैंटीन में स्वादिष्ट भोजन प्राप्त करना चाहते हैं, स्मृति की गतिविधि को प्रोत्साहित करके आप बुरा है कि स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ खाने से शरीर में सेरोटोनिन स्तर बढ़ता है) लाभ होगा ।
  • यदि आपका विद्यालय काव्यमय छंदों की एक प्रतियोगिता का आयोजन करता है, तो रचनाएं तैयार करें जो आपके वर्ग के लिए, या स्कूल के कैंटीन के लिए बेहतर सुधार को उजागर करें। आप कैफेटेरिया में क्या खा सकते हैं और इसे स्कूल के लॉकर्स में लटकाते हैं या कैफेटेरिया में गाते हुए एक गीत लिखने की एक छवि को चित्रित कर सकते हैं। अपने विचारों को व्यक्त करें, और अपनी आलोचना, कला के माध्यम से, लोगों के बीच अपने विचारों को रचनात्मक तरीके से फैलाएं।
  • इमेट शीर्षक एक बीबेल चरण 7
    3
    आप क्या चाहते हैं, दूसरों को आप से क्या उम्मीद नहीं करेंगे दिल के पथ के बाद अपने आप में सबसे साहसी और विद्रोही विकल्प है
  • अगर आपको अचानक नृत्य करने की जरूरत महसूस होती है, तो नृत्य समूह में शामिल हों या दूसरों को स्कूल के यार्ड में ब्रेक के दौरान नृत्य करने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप दूसरों के साथ अपनी राय की चर्चा करना चाहते हैं, तो बहस स्थापित करें और दूसरों को शामिल करें, उन्हें अपनी दृष्टि से साझा करने के लिए कहें। केवल शब्दों में विद्रोही होने के नाते पर्याप्त नहीं है, कार्रवाई करना आवश्यक है।
  • पता करें कि आपके जुनून क्या हैं और लगातार उनका अनुसरण करना शुरू करें उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाओ यदि आप एक पशुचिकित्सक हैं, तो जागरूकता अभियानों में भाग लें। विद्रोहियों के होने का मतलब है कि इसका समर्थन करने का एक कारण ढूंढना चाहिए।



  • इमेट शीर्षक एक बीबेल चरण 8
    4
    असाधारण पोशाक एक अनोखी और विचित्र वस्त्र दूसरों के लिए अपनी मौलिकता को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है। हर दिन लोगों का ध्यान कैप्चर करें, दूसरों से अलग।
  • उत्तेजना एक व्यक्तिपरक कारक है अगर आपके पास पहले से ही अपने स्कूल में बहुत से लोग एक शिखा और फट जींस के साथ हैं, तो ध्यान देने के लिए अधिक रॉक या पुरानी नज़र चुनें। आस्तीन काटने वाले शर्ट पहने हुए, या पैंट छेदा, या गर्दन पर धीरे-धीरे एक बहुत ही महत्वपूर्ण टाई knotted।
  • विद्रोह करने का अर्थ है कि जिस तरह से आप पोशाक में विरोधाभास पैदा करते हैं। यदि आप विभिन्न शैलियों का मिश्रण करते हैं तो आप निश्चित रूप से ध्यान देने में सक्षम होंगे, उदाहरण के लिए आप शिखा के साथ कंघी कर सकते हैं, लेकिन एक ही समय में क्लासिक स्क्वायर कट ग्लास पहन सकते हैं। या एक औपचारिक संगठन के साथ पुरानी स्नीकर्स, या एक जैकेट और जींस की एक जोड़ी के साथ एक रॉक-स्टाइल टी-शर्ट रखा जाता है
  • इसमें विशेष सामान शामिल हैं जो आपके व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि आप टेडी बियर पसंद करते हैं, तो टेडी बियर लटकन के साथ एक हार पहनें, या एक चाबी की अंगूठी में लटका दें, अधिमानतः अपने पसंदीदा रंग के साथ। एक मूल बालों का रंग अनुभव करें, उदाहरण के लिए नीले रंग। दूसरों की आंखों में थोड़ी "अजीब" दिखाई देने से डरो मत।
  • इमेट शीर्षक एक बीबेल चरण 9
    5
    दूसरों को आपके बारे में जो कुछ भी कहते हैं उसे अनदेखा करें आप जो करना चाहते हैं, आपको दूसरों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है
  • यदि आप खुद को दूसरों से अलग करना चुनते हैं तो सामान्य लोगों के लिए आप को लक्ष्य करना सामान्य है, इसलिए आलोचना की अपेक्षा करें। आप को सबमिट करने की अनुमति के बिना, अपने शब्दों पर कभी प्रतिक्रिया न करने की कोशिश करें, उन्हें गंभीरता से न लें लोग जो कुछ अलग या असाधारण हैं, उससे डरे हुए हैं
  • यदि आप अपनी मौलिकता के लिए परेशान महसूस करते हैं, तो आलोचनाओं पर खेलते हैं कि लोग आपको स्वयं बनाते हैं और स्वयं को नफरत करते हुए तरीके से उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, "अजीब" या "विचित्र" टी-शर्ट लिखिए और इसे स्कूल जाने के लिए पहनें। दूसरी बात यह ध्यान देते हैं कि उनके शब्दों से आपको कोई चोट नहीं आती है, वे समझ जाएंगे कि उनके पास आपकी कोई शक्ति नहीं है और आप का मजाक उड़ा रहे हैं।
  • अगर किसी को अपमान या आपको चोट पहुंचाने की अनुमति दी जाती है, तो शिक्षक या प्राचार्य से बात करें लोग उन पर हमला करते हैं जो अलग-अलग दिखाई देते हैं ताकि "उन्हें वापस सामान्य में लाया जा सके", यह एक समूह की पहचान को संरक्षित करने के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है। यह सही नहीं है, हालांकि, आप केवल इसलिए लक्षित हैं क्योंकि आपने अलग-अलग चुना है
  • इरेजेस का शीर्षक जो एक विद्रोही चरण 10 है
    6
    अपनी राय और उनको साझा करने वालों का बचाव करें आलोचना और गपशप का सामना करना आसान नहीं है, आपको समझना होगा कि कब अपने खुद का बचाव करने का समय है और जो लोग अपने विचारों को साझा करते हैं।
  • दूसरों को आप का मज़ाक न दें, क्योंकि आप अलग हैं यह मौखिक और शारीरिक रूप से इसका सामना करना जरूरी नहीं है, एक सरल "मुझे अकेला छोड़ दें, मैं किसी को चोट नहीं पहुँचाता" पर्याप्त होगा
  • शिक्षक आपको निश्चित रूप से व्यवहार, पोशाक और कार्य करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं क्योंकि यह "नियमों में पड़ जाता है": इसलिए, स्कूल नियमों का अनुपालन करें लेकिन अगर शिक्षक सिर्फ आपको बदलने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें समझने की कोशिश करें कि आप कुछ गलत नहीं कर रहे हैं
  • अगर आप देखते हैं कि किसी और के कपड़े और आपके जैसा व्यवहार करते हैं, तो उसकी कंपनी को देखें विद्रोहियों को अकेले भेड़िये नहीं होना चाहिए, वास्तव में, मित्रों को ढूंढना जो आपके विचारों को साझा करते हैं, आपकी राय व्यक्त करने का एक रचनात्मक तरीका और आपकी मौलिकता है।
  • विधि 3

    जिम्मेदारी से विद्रोह कर लें
    इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 11
    1
    बचाव का कारण चुनने में सावधान रहें आपको एक ही चीजें पाने के लिए हमेशा संघर्ष करना पड़ता है। हमेशा स्कूल के कैंटीन में सुधार पर जोर देने के बजाय, आप अन्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे कि अपने आप को अभिव्यक्त करने और अपने स्वाद के लिए तैयार करने के लिए।
    • यदि कुछ कार्रवाइयों ने शिक्षक की नकारात्मक प्रतिक्रिया और जोखिम को फिर से बुला या निष्कासन को ट्रिगर किया हो, तो उन्हें उलझाएं और मुसीबत में आने से बचने के लिए चुनाव करें।
    • केवल आप के लायक के लिए लड़ो। अगर आप लेड जेपेलीन प्रशंसक हैं तो आप अंतराल के दौरान रॉक संगीत का सुझाव दे सकते हैं। यदि आप एक शाकाहारी हैं, स्कूल के कैंटीन में मांस या मछली के बिना मेनू का प्रस्ताव
  • इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 12
    2
    विद्रोहियों और उग्र होने के बीच अंतर है यदि आपकी कार्रवाई किसी को अपमानित या चोट पहुंचा सकती है, तो खुद को नियंत्रित करने का प्रयास करें विद्रोही होने का अर्थ है अपने आप को भेद करना, लेकिन हमेशा दूसरों के लिए गलत या हानिकारक कार्रवाई करने से बचें।
  • किशोरों को जिज्ञासा से ले जाया जाता है, और यह प्रयोग करना चाहता है सामान्य है यदि आप यौन संबंध चुनते हैं, तो जब आप शराब पीते हैं और ड्रग्स का उपयोग करने से बचें, तब जांच लें। अगर आप कुछ करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो, कभी-कभी यहां तक ​​कि कोई भी कहने का तरीका जानना कोई साहसी और विद्रोही विकल्प नहीं है।
  • विद्रोही होने के नाते समलैंगिकता से लड़ने का मतलब है तो अपनी आँखें खुली रखो, दोस्त आपको ड्रग्स या अल्कोहल लेने में धक्का दे सकते हैं न कहना डरो मत, खासकर अगर आप ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं। अपने दोस्तों को यह समझें कि आप एक वास्तविक विद्रोही हैं और दूसरों का पालन न करें, कोई भी आपको प्रभावित नहीं कर सकता है।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि विद्रोहियों को अन्य लोगों की चीजों को हानिकारक या बर्खास्त करने के समान है। याद रखें कि एक खलनायक और एक विद्रोही व्यक्ति होने के बीच एक बड़ा अंतर है। यदि आप खुद को भित्तिचित्रों से अभिव्यक्त करना चाहते हैं, तो स्प्रे, वार्निश और स्थायी चिपकने वाले के साथ ही अपनी संपत्ति को सजाने के लिए
  • इफेक्ट शीर्षक से एक विद्रोही चरण 13
    3
    याद रखें कि सभी क्रियाएं परिणाम को लेती हैं। यदि आप नियमों की अवहेलना करने के लिए एक विद्रोही होने के लिए चुनते हैं, और अपने आप को अन्य छात्रों के साथ संघर्ष में डालते हैं, तो याद रखें कि अभी या बाद में आपको अपने व्यवहार के परिणामों का सामना करना होगा।
  • आपको विद्रोही माना जाने वाला हिंसक और असहनीय होना जरूरी नहीं है आप एक कठिन व्यक्ति की तरह बात कर सकते हैं और अपने आप पर गर्व कर सकते हैं, लेकिन ध्यान देने के लिए आपको किसी को चोट पहुंचाने का जोखिम नहीं उठाना पड़ता है। विद्रोहियों का मतलब है कि मूल होने का मतलब है, लेकिन दूसरों को निंदा करने या हमला करने के बिना लोकप्रिय होना हमेशा उचित होता है
  • लगता है कि यह वास्तव में इसके लायक है? अगर आप समझते हैं कि आप केवल अपनी शिक्षा का जोखिम एक विद्रोही के रूप में दिखाने के लिए करते हैं, तो अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें और प्रतिबिंबित करें: टुपाक, मैल्कम एक्स और गांधी जैसे लोग अपनी सोच के केन्द्र में एक अच्छी शिक्षा का महत्व रख रहे हैं - और उनके विद्रोह । ज्ञान शक्ति का पथ है, इसके बिना आप अपने व्यक्तित्व की पुष्टि करने में सफल नहीं होंगे और आपकी अद्वितीयता
  • टिप्स

    • कुछ clichés के विपरीत, विद्रोही होने के नाते एक रवैया जरूरी नहीं है कि आपकी व्यक्तिगत शैली से जुड़ा हो। आप डिज्नी राजकुमारी पोशाक पहनकर विद्रोही भी हो सकते हैं, आपको रॉकस्टार में बदलना नहीं पड़ता है या किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखें जो सेक्स पिस्टल अलमारी लूट ली है। आप जो पहने हुए हैं वह अपने वैकल्पिक व्यक्तित्व का कम से कम हिस्सा नहीं है, विद्रोही होने का मतलब अजीब प्रकार नहीं है। इसके विपरीत, यहां तक ​​कि गोथिक या गुंडा शैली से प्यार करने वालों को भी अलग या पूरी तरह से साधारण दोस्त मिलते हैं।
    • याद रखें कि अपराध करना हमेशा के लिए आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है स्मार्ट हो यहां तक ​​कि छोटी चोरी करने से आपको गंभीरता से परेशानी हो सकती है। एक दिन आप वापस देख सकते हैं और अपने निर्णय और आपकी गलतियों पर पछता सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को एक विद्रोही बनने के लिए मजबूर न करें क्योंकि यह फैशन है अगर आपको यह पसंद नहीं है, और यदि यह आपकी व्यक्तिगत आकांक्षा नहीं है, तो हर कीमत पर वैकल्पिक होने से बचना बेहतर है। यदि यह आपके लिए एक खंड है तो कोई मतलब नहीं है, आप बाहर खड़े नहीं कर पाएंगे और लोगों को तुरंत पता चल जाएगा कि आप सिर्फ एक भूमिका निभा रहे हैं
    • आपको किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है बेवकूफ कुछ भी मत करो क्योंकि आपके मित्र ऐसा करते हैं
    • अपने विकल्पों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें लोग आपको अपनी जीवन शैली के आधार पर भी लेबल करने का प्रयास करेंगे।
    • एक विद्रोही बनने के लिए अपने आप को बहुत अधिक मत न करें। अगर यह स्वाभाविक रूप से आपके पास नहीं आता है, तो आप बेहतर विचार छोड़ देंगे।
    • कभी भी नियंत्रण खो न दें, जब तक कि आप इसका आश्वस्त न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com