कैसे प्रचार करने के लिए

कुछ लोगों के लिए अपने विश्वास और अनुभवों को साझा करना बहुत कठिन है। ऐसा करने के लिए आपको बस हिम्मत मिलनी है, भले ही यह आपको घबराहट दे। साहस, डर की अनुपस्थिति नहीं है, लेकिन यह तब भी ठीक करना है जब आप सुरक्षित और आसानी से महसूस नहीं करते हैं।

कदम

इमेजैलेंज़ेज़ चरण 1 नामक छवि
1
प्रचार करने से पहले प्रार्थना करें याद रखें कि वहाँ खो आत्माओं की दुनिया है, जिनमें से बहुत से सुसमाचार कभी नहीं जानते हैं भगवान से मार्गदर्शन करें और सुसमाचार की प्रमुख छंदों को फिर से पढ़ें ताकि आप इसे दूसरों के साथ एक प्रामाणिक तरीके से पारित कर सकें:
  • यशायाह 66: 8, "जब इजरायल के लिए श्रम शुरू हुआ, तब वह उसके बच्चों को जन्म देती थी।" इसका संदर्भ थकान और किसी आसान कार्य के लिए नहीं है।
  • 1 तीमुथियुस 2: 1.4, "सभी मनुष्यों के लिए प्रार्थना करो ... यह ईश्वर की इच्छा है कि कोई नाश नहीं, परन्तु सभी को बचाया जा सकता है।" यह एक possibilistic विचार को गोद लेता है: नकारात्मकता उत्पादक नहीं है।
  • इमेजैलैजिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जब आप किसी के साथ हों, तो गवाही के विषय पर सीधे न जाएं। कुछ सुखद और आपकी ओर से व्यक्ति में दिलचस्पी से शुरू करें और हाल ही में चीजें आपके पास कैसे जा रही हैं उम्मीद न करें कि सभी को आप पर तुरंत भरोसा करें। अक्सर एक व्यक्ति को खोलने के लिए समय लगता है
  • बिली ग्राहम एसोसिएशन ने बताया कि परिवर्तित लोगों में से 90% लोग एक चर्च में वफादार रहते हैं, जिसमें उन्हें दोस्त मिलते हैं। तो अगर आप स्कूल या विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो आप इस प्रयोग की कोशिश कर सकते हैं: 3 दिनों के लिए स्कूल कैफेटेरिया के समान लोगों के बगल में बैठो और पहले अपनी दोस्ती दोबारा प्रदान करें - फिर तीसरे दिन अपनी गवाही दें। आप अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं: यह व्यक्ति आपको अपना दिल खोल सकता है, आपसे घंटों तक बात कर सकता है और आपको बाइबल के बारे में सवाल पूछ सकता है कुछ ऐसे लोग जिनके इस प्रकार का अनुभव हुआ है, उनके मित्रों की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए बाइबल अध्ययन के कई समूह खुल गए हैं।
  • इमेज्जेलिज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दूसरों पर ध्यान दें यह आपके लिए बहुत अच्छा नहीं होगा कि आप जिस व्यक्ति को साक्षी कर रहे हैं उसे केवल एक और अवसर के रूप में सुनना - लोगों को सुनना पसंद है। उन्हें दिखाएं कि आप वास्तव में उनके मुक्ति के बारे में परवाह करते हैं (आपको ध्यान क्यों रखना चाहिए!) अपनी उम्मीद के लिए खाते में तैयार करें।
  • एक प्रभावी उपकरण जिसका उपयोग आप ई-इंजीलेशन के लिए कर सकते हैं सर्वेक्षण है। आप किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में चार प्रश्न पूछ सकते हैं और, एक बार जब आप अपनी आवश्यकताओं और विश्वासों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं, तो आप प्रत्येक दृष्टिकोण के आधार पर अपनी गवाही बना सकते हैं। उन लोगों पर दबाव डालने से बचें, जो आपके लिए बंद हैं, लेकिन उन लोगों के साथ जारी रहें जो खुले हैं। उत्तरार्द्ध, वास्तव में, आपकी गवाही देने के लिए आपको छोड़ देगा क्योंकि, जब आप सुन रहे थे, 4 बार आपने बात की थी, तो आप उनसे विनम्र नहीं होंगे कि आप बदले में बोलने न दें। इसलिए यदि रुचि है, तो यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह होगी।
  • आप अधिक या कम से कम कोई भी प्रश्न कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि चौथा सवाल है, "अगर आज तुम मरोगे, क्या आपको लगता है कि आप स्वर्ग जाएंगे?" लोग अक्सर इस प्रश्न से ठोकर खाते हैं, इसलिए यूहन्ना 3:16 को पढ़ना अच्छा है और उनसे प्रार्थना करने के लिए पापी की प्रार्थना सुनना।
  • इमेजैलैजिंग चरण 4 नामक छवि



    4
    यह दस कमांडमेंट्स की बात करता है आप परमेश्वर की पवित्रता और हमारे पापी प्रकृति की तुलना करके शुरू कर सकते हैं (जोर देना ज़रूरी है "हमारे"), या आप अपने वार्ताकार के साथ दस कमांडमेंट्स पढ़ने से शुरू कर सकते हैं याद रखें कि कानून शानदार है, परन्तु ईश्वर की कृपा विनम्र की है। आम तौर पर लोग सोचते हैं कि वे अच्छे और अच्छे हैं - बाइबिल के माध्यम से, हम जानते हैं कि ईश्वर के अलावा कोई भी सिद्ध नहीं है। अगर आप ने कभी वादा किया है तो अपने वार्ताकार से पूछें, अगर उसने कभी किसी वासना के साथ सोचा, अगर वह कभी चोरी, और इतने पर।
  • ईश्वर के नियमों को एक साथ पढ़ने के बाद, आत्मा के रूपांतरण के लिए एकदम सही (भजन 1 9: 7), क्योंकि हम सब ने पाप किया है और भगवान की महिमा से कम हो गए हैं, अपने वार्ताकार को खुशखबरी देने के लिए आगे बढ़ें! सुसमाचार का सच्चा संदेश यह है कि भगवान ने हमें इतना प्यार किया है कि वह अपने एकमात्र पुत्र को हमारे लिए मरने और क्रूस पर हमारी जगह ले जाने के लिए भेजता है। उसे बताना सुनिश्चित करें कि उसे पश्चाताप करना चाहिए (वह अपनी प्रतिबद्धताओं को बदलता है) और अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में अपने सभी विश्वास को यीशु मसीह में डाल दिया। यहाँ एक ईसाई बनने के लिए एबीसी है: ए (एक पापी होने के लिए स्वीकार) बी (विश्वास करें कि यीशु ही जीवित ईश्वर का एकमात्र पुत्र है और अपने पापों के लिए मर चुका है) सी (पुष्टि करता है कि वह आपका प्रभु और उद्धारकर्ता है) .... लेकिन हमारे पापों के लिए पश्चाताप के बिना, हम अपने पापों की माफी के लिए उस पर हमारा पूरा भरोसा नहीं रखेंगे।
  • इमेजैलेंज़ेज़ चरण 5 नाम की छवि
    5
    देखें कि क्या व्यक्ति अच्छी तरह से तैयार है और एक साथ प्रार्थना करता है। अंत में, यदि व्यक्ति सुसमाचार के प्रति ग्रहण करता है या मान्यता देता है कि उसे एक उद्धारकर्ता और पश्चात की आवश्यकता है, तो मसीह पर अपने सभी विश्वास को रखने के लिए, फिर अपने जीवन में होने वाले परिवर्तनों के बारे में चर्चा करने के लिए इस अद्भुत गवाही की बैठक के साथ आगे बढ़ें। (यीशु मसीह में एक नए इंसान होने के नाते, हम पाप से घृणा करना शुरू करते हैं जिसे हम एक बार इतना प्यार करते थे, पाप के लिए भगवान के कानून के खिलाफ है और हमारे पिछले "भाइयों और बहनों")। इस विषय के बारे में बात करने के लिए एक बेहतर स्रोत है और आप अपने वार्ताकार के साथ पढ़ सकते हैं 1 जॉन "शुरुआत में क्या था ... जो हमने देखा और सुना है हम इसे आप के लिए प्रेषित करते हैं, ताकि आप भी हमारे साथ भोज में हो - और सच्चाई, हमारा तालमेल पिता के साथ है, और अपने बेटे, यीशु मसीह के साथ"
  • जेम्स 5:20, "याद रखें: जो एक पापी को अपने रास्ते की गलती से दूर करता है वह एक आत्मा को मृत्यु से बचाएगा और कई पापों को कवर करेगा।"
  • छवि शीर्षक इंजीलैजेल चरण 6
    6
    व्यक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी गवाही के बारे में बात करें, और उन्हें अपने अनुभव के बारे में और बताएं कि भगवान ने आपके जीवन को कैसे बदल दिया है (किस लिए विश्वास और आशा, मुक्ति का आनंद और सभी मानवता के लिए प्रेम, न केवल जो बच रहे हैं)
  • टिप्स

    • अपने साथ अपने दृष्टिकोण को साझा करते हुए अन्य लोगों को बाधित न करें कोई भी बात नहीं है कि आपकी प्रतिबद्धताओं को गुमराह किया जाता है - किसी अन्य व्यक्ति को दखल देना वैसे ही अशिष्टता है
    • यदि अंत में व्यक्ति खुद भगवान के सामने विनम्र नहीं होता है, तो बस उसे बताएं कि आप उसके लिए प्रार्थना करेंगे, उसे कुछ सीधे दे दो और उसे एक बाइबल दें और हमेशा एक दोस्ताना व्यवहार रखें।
    • तुरंत अपने आप को बुराई और नरक की आग पर एक प्रवचन में फेंक न दें और समृद्धि के संदेश का सुपर सरलीकृत संस्करण देने से बचें। यह सुसमाचार के सुसमाचार की नींव को केवल पुन: प्रजनन करता है: कैसे यीशु स्वर्ग से आया था और उन सभी दंडों का सामना किया जिन्होंने हम लायक थे (नहीं कि हम (पिछले) योग्य हैं, लेकिन अभी भी (वर्तमान) योग्य हैं। व्यक्ति को समझाएं कि वह क्रॉस पर मृत्यु हो गया है ताकि आप और मैं दोनों जीवित रह सकें। वह शारीरिक रूप से (अपने शरीर में) तीसरे दिन कब्र से संसाधनों और अब पिता के दाहिने हाथ पर बैठता है अपने वार्ताकार को बताइए कि कैसे भगवान का कानून (10 आज्ञाएं) एक दर्पण की तरह है जो सभी पापों को प्रकट करता है जो हमने प्रभु के विरुद्ध किए हैं और उन्हें दिखाते हैं कि कानून के माध्यम से, हम सभी को भगवान से अनन्त पृथक्करण की निंदा की जाती है लेकिन कैसे, धन्यवाद हमारे प्रभु यीशु मसीह के लिए जो क्रूस पर मरने के मुद्दे पर अपने पापों की कीमत चुकाते थे, हम पिता के साथ शाश्वत दोस्ती कर सकते हैं और हमेशा के लिए भगवान के घर में रह सकते हैं।
    • हम लोगों को परिवर्तित नहीं करते हैं हम सभी को ऐसा करने के लिए कहा जाता है कि यीशु मसीह की सुसमाचार प्रचार करें और उस व्यक्ति के लिए प्रार्थना करें जिसे हम उसे ला रहे हैं। यह पवित्र आत्मा है जो हमें पुनर्जीवित करता है
    • यदि आप जिस व्यक्ति को परिवर्तित करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे परिवर्तित नहीं करना है, उसे अकेला छोड़ दें और अपने संदेश को प्राप्त करने के लिए उपलब्ध किसी व्यक्ति से बात करें।
    • याद रखें कि एक नया रूपांतरित व्यक्ति तुरंत आध्यात्मिक रूप से परिपक्व नहीं होगा! व्यक्ति को बढ़ने का समय दें और यदि संभव हो तो उन्हें सिखाना। उन दावों के साथ निवेश न करें जो आप को बुरी तरह से प्राकृतिक बुरी आदतों को दूर करने के लिए भगवान की कृपा में बड़े होने से पहले संतुष्ट नहीं कर पाएंगे।

    चेतावनी

    • कुछ देशों में आप इस के लिए जेल में डाल सकते हैं यदि वे आपको जेल में डालना चाहते हैं, क्योंकि आपने जो भी किया है, किसी भी ईसाई को करना चाहिए (भले ही सभी ईसाई नहीं करते), तो वह सुसमाचार जेल में प्रचार करता है! अपनी कानूनी सुरक्षा का उपयोग करें (जैसे आपकी नागरिकता, उस देश की पूजा की स्वतंत्रता - अगर यह मौजूद है, आदि)।
    • लोगों या पक्षपात के बिना किसी संदेह के सुसमाचार के सत्य की घोषणा करें। गैर-बाइबिल विचारों और सिद्धांतों और परंपराओं का उपयोग न करें जब गैर-विश्वासियों के लिए मसीह की सुसमाचार की व्याख्या करने की कोशिश कर रहे हों या अन्य धर्मों / संप्रदायों के सदस्य हमारे भगवान यीशु मसीह की सुसमाचार प्रचार करते समय, उस प्रकार के विदेशी आदर्शों पर भरोसा करना आपको आखिरी चीज है।
    • नहीं झूठी आशा का सुसमाचार लाना प्रामाणिक सुसमाचार, सुसमाचार लाओ "शुभ समाचार"। कोई भी व्यक्ति जो कहता है कि एक बार जब आप एक ईसाई बन जाते हैं तो आपका जीवन हमेशा बढ़िया और परिपूर्ण होगा, यह नहीं है "कभी" नए नियम को सही ढंग से पढ़ें।
    • यदि कोई व्यक्ति पहले से ही एक और धर्म का सदस्य है और आप इसके बारे में जागरूक होने से पहले ही जानते हैं, तो एक दृष्टिकोण स्थापित करने में कुशलता का उपयोग करने की कोशिश करें, इस बात का ध्यान रखें कि इस व्यक्ति का मानना ​​है कि यदि आपको लगता है कि आपके वार्ताकार ने नहीं सुनी है, तो बहुत आग्रह न करें
    • सही कारणों के लिए यीशु मसीह की सुसमाचार प्रचार / प्रचार करें यदि आपके कारण सामाजिक या सामग्री हैं, तो आप एक व्यापारी से बेहतर नहीं हैं भगवान लगातार अविश्वासियों के पास आ रहे हैं, लेकिन यदि आप एक पाखंडी हैं, तो आप चाकों में चिपकियां डाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com