भगवान की स्तुति कैसे करें (ईसाई धर्म)

भगवान की कृपा प्राप्त करने के लिए चुनें और भगवान की स्तुति करना सीखो। आपको यह समझना चाहिए केवल भगवान

यह आपके जीवन में खुशी, सुरक्षा और आशा ला सकता है इस लेख में, आप हमारे व्यावहारिक उदाहरणों में अपने दिन में भगवान की स्तुति कैसे करेंगी।

कदम

छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 1
1
उदाहरण के लिए प्रार्थना करने के बारे में सोचें:

"हे भगवान, मैं आज तक जब तक मेरा जन्म हुआ था तब से मेरे जीवन में लाया गया सभी उपहारों के लिए धन्यवाद। महोदय, आपके पास वास्तव में मेरी जिंदगी को बदलने की शक्ति है।" आपको लगता है कि नकारात्मक भावनाओं को उजागर करने में आपकी मदद करने के लिए भगवान से प्रार्थना करें, जो है: "मुझे लगता है कि आप मेरी ताकत के भीतर बह रहे हैं- मुझे अपने गुस्से (या क्रोध) को उपयुक्त और शांतिपूर्ण कार्यों में शामिल करने में मदद करें जो आपकी महानता की महिमा करते हैं।" क्रोध एक ऐसी भावना की तरह लग सकता है जो एक ईसाई के बहुत कम है - हालांकि, यह एक विशिष्ट कारण के लिए मौजूद है और यह आपके लिए है कि यह जानने के लिए पहल करें कि यह एक सकारात्मक तरीके से इसका उपयोग करने के लिए क्या है।
  • अपना क्रोध जांचें: "मैं आपकी प्रशंसा करता हूँ जब मुझे [कुछ बुराई] के बारे में गुस्सा आ रहा है, ताकि आप इसे रचनात्मक रूप से अभिव्यक्त करने और प्रेम उद्देश्यों और भावों के साथ व्यक्त करने में सहायता करें। मैं इसे घृणा या बदला लेने की इच्छा में बदलूंगा।"
  • छवि शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 2
    2
    यीशु के जीवन पर प्रतिबिंबित करें:

    "अपने नाम को एक आदमी के रूप में अवतीर्ण करने के लिए, मेरे पापों के लिए प्रायश्चित करने के लिए क्रूस पर मरने के लिए चुना गया है और मुझे आपके साथ अनन्त जीवन का उपहार देने की इजाजत देनी होगी।"
  • छवि शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 3
    3
    अपने चारों ओर की दुनिया के बारे में जागरूक होने दो:

    "मुझे अपना जीवन का अनमोल उपहार बनाने के लिए आपकी प्रशंसा करता हूं। यह जानकर कि आपने मेरे लिए तुम्हारा बलिदान किया है, मुझे आपके प्रेम-कृतज्ञता के लिए कृतज्ञता से भरा हुआ है जो पूरी तरह से मुझे व्याप्त है।"

    कहने की कोशिश करें: "मैं यह स्वीकार करने से डरता हूं कि तथ्यों और सच्चाई की मेरी समझ सीमित है।"

    पर विचार करें: "मैं आपकी प्रशंसा करता हूँ कि सच्चाई के लिए मेरी खोज मेरा एक अलग मार्ग है कि मैं अकेले बाइबल पढ़कर अकेले नहीं रहूंगा, परन्तु अन्य विश्वासियों के साथ मिलकर पवित्र आत्मा से मिल सकता हूं जो मुझे अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगी।"
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 4
    4
    भगवान की शक्तियों का नाम देना शुरू करो:

    "आप शक्तिशाली हैं!", "आप सर्वशक्तिमान हैं, मेरे पिता, मेरे पिता!", "आप सभी में हैं"।
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 5
    5
    उसे धन्यवाद: "मैं अपने जीवन में सभी चीजों (बड़े और छोटे) के लिए धन्यवाद - आपने ये उपहार मेरे अच्छे के लिए किए हैं।" इनमें से कुछ को ज़ोर से प्रशंसा करने का प्रयास करें
  • "मैं आपको धन्यवाद देता हूं और मैं आपको महिमा, हे पिता, मेरे भगवान, सृष्टि के उपहार और सुंदरता के लिए और अपनी छवि और समानता में जन्म देने के लिए देता हूं।"
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 6
    6
    ईश्वर की स्तुति करने के लिए सृष्टि का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए:

    "स्वर्ग और समुद्र भगवान को अनुग्रह देते हैं - मैं अपने सारे शरीर और मेरी आत्मा के साथ भगवान की प्रशंसा करता हूँ"



  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 7
    7
    जब आप उसके प्रति अपना गहरा प्रेम व्यक्त करते हैं, तो आप में प्रभु को स्वीकार करें। "और फिर भी आप संत हैं, इजरायल की प्रशंसा से घिरे हुए हैं।"[जो लोग उससे प्यार करते हैं] भजन 22: 3
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 8
    8
    यीशु की शिक्षा के लिए अपने भाइयों की स्तुति करने में मदद करें: " आपने इन छोटे भाइयों में से किसी एक के साथ किया, आपने मेरे लिए यह किया है" और यशायाह ने कहा: "क्या यह वह स्तुति नहीं है जिसे उन्होंने चुना [खुद के लिए]: अपनी बातों को साझा करके और गरीबों के साथ सुसमाचार की सुसमाचार - विशेष रूप से विधवाओं और अनाथों की यात्रा करके भगवान की स्तुति करो।"
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 9
    9
    उसकी इच्छा के अनुसार ईश्वर की प्रार्थना करना और उसके साथ एक रिश्ता स्थापित करने के लिए उसके गुणगान करना उपयोगी है।
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 10
    10
    क्योंकि हम प्रगति है कि आप अपने जीवन प्रार्थना और प्रभु की प्रशंसा के सभी पहलुओं में क्या करेंगे नोट करने के लिए अनुग्रह प्राप्त आपकी प्रार्थनाओं की एक डायरी टिप्पणी रखें।
  • छवि का शीर्षक स्तुति भगवान (ईसाई धर्म) चरण 11
    11
    यहां तक ​​कि अंधेरे क्षणों में भी प्रशंसा करें: "मैं तुम्हारी प्रशंसा करता हूँ, मेरे पिता, क्योंकि मैं जानता हूं कि आप हमेशा मेरे लिए होंगे, मेरी मदद करें और मुझे शांति और आराम दें। हमारे लिए आपकी योजना मेरी समझ और कल्पना से परे है। आप और आपकी बांह की स्तुति करो जो मुझे बचाता है मुझे सुरक्षा प्रदान करता है"
  • टिप्स

    • शांति प्राप्त करने और संतुष्ट महसूस करने के लिए कठिन समय में भी परमेश्वर की स्तुति करें
    • भविष्य के लिए आशा के बिना जीवित रहने के बजाय, यह यीशु के नाम पर दूसरों के वर्तमान को उजागर करता है। बाइबल कहती है कि परमेश्वर के बच्चों को कम से कम समय की जरूरत है (और जितनी संभव हो सके) पर सीमाएं "पूर्ण ईसाई धर्म"। वह जवाब देता है, प्रकट होता है और कार्य करता है, अर्थात्: "प्रशंसा से घिरा हुआ है"बाइबल के अनुसार
    • जब आप विपरीत लिंग के एक व्यक्ति को नोटिस करते हैं जो आपको आकर्षक लगता है: "[इस व्यक्ति को] इतनी सुंदर बनाने के लिए, हे भगवान, मैं आपकी प्रशंसा करता हूँ!" यह आपको भगवान की योजना का अधिक सम्मान करने के लिए सीखने में मदद करेगा.विवाह के पवित्र बंधन में रहने की उसकी योजना का सम्मान करके प्रभु का सम्मान करें।
    • अपने हाथों को आकाश में उठाने के लिए बेझिझक "समर्पण का संकेत" जब आपको लगता है कि आप इसे और नहीं कर सकते हैं "स्वीकृति का संकेत" (भगवान की इच्छा के लिए आत्मसमर्पण) भगवान को गले लगाने के लिए अपने हथियार खोलने और आप उसके द्वारा स्वागत करते हैं
    • शैतान को त्याग दें, जब वह आपको शंकाओं से भगाता है, जैसे: "क्या मुझे कभी एक प्रेमी / प्रेमिका मिलेगी या शादी होगी? - या - मैं बिलों का भुगतान कैसे करूं? - या भी - मैं बहुत ज्यादा / छोटी काम कर रहा हूं?" चिंता एक अच्छी बात कभी नहीं है चिंताएं अपने घर में स्वागत नहीं होनी चाहिए: निराशा के अंधेरे से इनकार करने के बाद, यीशु को प्रकाश पाने के लिए मुड़ें!
    • एक भूकंप ने उस जेल को हिलाकर रख दिया जहां पौलुस और सीलास को यातना और कैद किया गया था, और वे सारी रात परमेश्वर की प्रशंसा करते रहे। उन्होंने प्रभु को श्रद्धांजलि अर्पित की और जेल के दरवाजे खोल दिए। जेलर ने जाग उठा और खुद को मारने के लिए अपनी तलवार खींची, यह सोचकर कि कैदियों ने बच निकला है। परन्तु पौलुस ने उसको चिल्लाया, क्योंकि वे सब बचे हुए थे। उस आदमी ने रात के उसी घंटो में उसके साथ दो ले लिया, अपने घावों को धोया और तुरन्त उसे अपने स्वयं के साथ बपतिस्मा दिया। भगवान वास्तव में उस प्रशंसा में निवास करता है जो उससे संबोधित हैं फिलिप्पी में यह हुआ (अधिनियमों 16: 12-40)
    • यह आश्चर्य और आश्चर्य की भावना विकसित करता है: "आपने मुझे मेरे जीवन के हर दिन में भलाई, सच्चाई और सुंदरता दी।"
    • एक ईसाई के रूप में, आपके पास उपलब्ध प्रशंसाओं का एक शस्त्रागार है: बाइबल आपको बाइबल में पर्याप्त सामग्री प्रदान करती है ताकि आप स्वयं परमेश्वर की प्रशंसा कर सकें। होली सी के लिए कैथोलिक की प्रार्थनाएं भी भगवान की स्तुति करती हैं। संतों द्वारा किए गए प्रार्थना अद्भुत और निश्चित रूप से, पवित्र द्रव्यमान का बलिदान पृथ्वी पर मौजूद स्तुति के उच्चतम रूपों में से एक है!
    • जितनी बार आप प्रशंसा के लिए कर सकते हैं "आप की स्तुति करने के लिए" या "आप से ज़्यादा ज़माना" सूर्य की रोशनी में जीवित जीवन, भगवान की स्तुति और महिमा और उसके लिए गायन।

    चेतावनी

    • उन्हें सतही बनाने वाले शब्दों के वास्तविक अर्थ के बारे में सोचने के बिना दोहराए और याद रखना से बचें।
    • क्योंकि आप भगवान की प्रशंसा के विशेषाधिकार दिए गए हैं अहंकारी नहीं हो जाते। तुम हमेशा गिर सकती है और आप हमेशा जो कुछ भी करते मसीह की तरह बनना प्रयास करना चाहिए।
    • संदेह से इनकार करते हैं आप कहते हैं कि: "धन्य हो भगवान हमेशा प्रशंसा कीजिए।" उन्होंने घोषणा की कि वह एक ईसाई है "मैं भगवान की खुशी में मसीह में विश्वास करता हूँ"
    • भगवान की प्रशंसा करने के लिए अपने कानूनों के अनुसार जीने का मतलब है वास्तव में और वास्तव में ईसाई तरीके से एक व्यक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com