कैसे एक घर की आंतरिक पेंट करने के लिए

repainting सभी अंदरूनी

घर के तुच्छ परिणाम दे सकते हैं, लेकिन यह भी दिलचस्प है! इसके अलावा, यह संपत्ति के मूल्य में वृद्धि कर सकता है और घर को अधिक तेज़ी से बेचने में सहायता कर सकता है। इसे करने के लिए अच्छी तरह से गंभीर योजना की आवश्यकता है, लेकिन कई कारणों से इसकी कीमत हो सकती है।

कदम

पेंट द इंटीरियर ऑफ़ हाउस की चरण 1
1
एक विचार प्राप्त करें जब आप घर के चारों ओर जाते हैं, तो सूर्य के प्रकाश, खिड़कियां, दीवारों के प्रकार और शर्तों को ध्यान में रखते हुए, रंगों पर अपने इंप्रेशन को ध्यान में रखें।
  • हल्का रंग ठीक हैं, जबकि गहरे रंग के रंगों में बहुत से खिड़कियां और प्राकृतिक प्रकाश के साथ कमरे की आवश्यकता होती है। गहरे नीले रंग के साथ एक तहखाने को चित्रित करना आराम से लग सकता है, लेकिन यह कमरे को भूमिगत कालकोठरी में बदल सकता है!
  • यदि आप घर को बेचने के लिए पुन: तैयार कर रहे हैं, तो तटस्थ रंग चुनें, जो किसी भी फर्नीचर या फर्नीचर के प्रकार के साथ अच्छी तरह से जा सकते हैं।
  • यदि आप एक विशेषज्ञ हैं, तो प्रश्न के कमरों के डिजिटल फोटो लें और अपने पसंदीदा फोटो संपादन प्रोग्राम के साथ रंग समायोजित करें। इस तरह से आप और सभी को शामिल किया जाएगा पता होगा वास्तव में कमरों को कैसा दिखेगा
  • यदि आप अपने लिए घर बदल रहे हैं, इसे थोड़ा सा रहने योग्य बनाएं. Frolics। क्या आपको रंग पसंद है? बोल्ड हो अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो अपने आप से पूछिए? आप दूसरे रंग के साथ फिर से रंगना कर सकते हैं क्या आपके पास कलात्मक संवेदनशीलता है? एक दीवार चित्रकला के बारे में सोचो यह है आपका डेन. यह केवल आप ही है जो इसे पसंद करना चाहिए (और आपके साथ रहने वाले लोगों को!)।
  • पूरक रंग ठीक हैं जब आसन्न कमरे संचार कर रहे हैं (एक सरल और सुरुचिपूर्ण प्रभाव के लिए एक ही रंग के दो रंगों की कोशिश करें)। जब आप पार करने के लिए एक बाधा है (एक दरवाजा की तरह) आप एक अधिक महत्वपूर्ण अंतर चुन सकते हैं
  • ध्यान से चमक के स्तर पर विचार करें। चमकदार रंग साफ करना आसान है, लेकिन दीवार पर किसी भी दाग ​​को बाहर खड़ा कर देगा। अपारदर्शी रंग दाग को मुखौटा बनाने में मदद करेगा, लेकिन साफ ​​करना मुश्किल हो सकता है सामान्य तौर पर, चमकीले रंगों को पसंद किया जाता है, जहां बहुत सारे भाप या खाना पकाने के धुएं (बाथरूम और रसोईघर) और बहुत व्यस्त इलाकों में हैं। छत और बड़ी दीवारों के लिए अपारदर्शी रंग अधिक उपयुक्त हैं।
  • खुद को निर्देशित करने के लिए फर्नीचर विशेषज्ञ से सलाह लें
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ हाउस ऑफ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सहमत हैं। संभवत: आपके जीवन में ऐसे अन्य लोग हैं जो घर में रुचि रखते हैं। उनकी अनुमोदन प्राप्त करें
  • एक घर की पेंट द इंटीरियर शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    एक मूल्यांकन करें बहुत सही। सतह का अनुमान करें जिसे आपको रंगना चाहिए। प्रत्येक दीवार की ऊंचाई और चौड़ाई को मापें इटली में सतहों का माप वर्ग मीटर में व्यक्त किया जाता है, क्योंकि ग्रह पर लगभग हर जगह कुछ देशों के अपवाद के साथ। दी गई दीवार की सतह को खोजने के लिए, आधार द्वारा ऊँचाई बढ़ाएं।
  • एक विस्तृत सूची रखें जो आपको और दूसरों की तरह समझ में आता है लिविंग रूम, बाएं दीवार 32 वर्गमीटर.
  • दरवाजों और खिड़कियों की सतह को घटाना मत भूलना
  • जब आप अनुमान लगाते हैं, तो आप अतिरिक्त में गलत हैं अधिक)। बेहतर नहीं है की तुलना में अधिक डाई है
    बिना रहना
  • प्रत्येक रंग के लिए पेंट करने के लिए क्षेत्र का निर्धारण करें और प्रत्येक के लिए आवश्यक लीटर की संख्या का अनुमान लें ढलान छत के साथ अनियमित दीवारों के लिए, सबसे अच्छा आप अनुमान लगा सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो दीवार को सबसे ऊंची ऊंचाई से मापें और उसे आधार से गुणा करें। अब अधिकतम और न्यूनतम ऊंचाई के बीच अंतर बनाओ, परिणाम को दो से विभाजित करें और अधिकतम ऊँचाई से घटाएं, फिर बेस से गुणा करें। इस तरह आपको दीवार की सतह का अनुमानित मूल्य मिलना चाहिए।

    सूत्र:

    साधारण दीवार: एस = बी एक्स एच

    विंडो के साथ दीवार: एस = बी एक्स एच - (बी विंडो एक्स एच विंडो)

    कई खिड़कियों वाली दीवार: एस = बी एक्स एच - [(बी विंडो एक्स एच विंडो) + (बी विंडो एक्स एच विंडो) ...]

    झुका हुआ छत के साथ दीवार:
    अधिकतम एच एक्स बी = ए
    (अधिकतम एच - न्यूनतम एच) x बी = एन
    एस = ए - एन / 2

    स्लॉप्ड छत और खिड़की वाली दीवार: (ए - एन / 2) - (बी विंडो एक्स एच विंडो)

  • पेंट द इंटीरियर ऑफ़ अ हाउस चरण 4 नामक छवि
    4
    बजट की योजना बनाएं. सामग्री की कीमत और गुणवत्ता के आधार पर लागत बहुत भिन्न होती है। माध्यम-उच्च गुणवत्ता वाले रंगों का चयन, 2000 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के लिए € 350, 00 से भी ज्यादा का भुगतान करने की अपेक्षा करता है। ब्रश, रोलर्स, बाल्टी, रिबन और अन्य सामग्री में € 100 - € 200 जोड़ें। यदि आप श्रमिकों को खिलाने का इरादा रखते हैं तो भोजन को मत भूलना जब सामग्री की बात आती है, तो सभी रंग एक ही नहीं होते हैं। कुछ लोगों के लिए आपको वास्तव में एक हाथ की ज़रूरत है, क्योंकि दूसरों ने आपको बताया है कि एक पर्याप्त है, लेकिन यह सच नहीं है। यदि आपको दो हाथ कहीं भी लागू करना पड़ता है तो लागत को दोगुना कर दिया जाएगा, इसलिए खरीदने के लिए सस्ता रंग आपको और अधिक खर्च कर सकता है। अपने पेशेवर विक्रेता (एक निश्चित बिंदु तक) पर भरोसा करें कि कौन सा रंग खरीदना है आप आमतौर पर एक सरल आधार (प्राइमर) के साथ पैसे बचा सकते हैं, और उच्च गुणवत्ता के रंगों के साथ अधिक खर्च कर सकते हैं
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ़ हाउस ऑफ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अनुसूची समय परियोजना को पूरा करने के लिए आवश्यक समय की जांच करें फ़र्नीचर को स्थानांतरित करने, दीवार तैयार करने, ब्रेक के लिए और समय का रंग लगाने के लिए आवश्यक समय पर विचार करें खाना और स्टॉप, फर्नीचर की सफाई और पुनर्व्यवस्था भूल के बिना। योजना बनाते समय, विवेक से अधिक अप्रत्याशित आपको धीमा कर देगा, इसलिए इसे ध्यान में रखें याद रखें कि यह एक ऐसी परियोजना है जिसके लिए आवश्यक है अधिक दिन. एक दिन में सब कुछ करने की कोशिश मत करो। यदि आप अपेक्षा से अधिक तेज़ी से जाते हैं, तो ठीक है!
  • एक घर की पेंट द इंटीरियर शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने काम की योजना बनाएं. अगर नहीं आप पेशेवरों की एक टीम की ओर बढ़ना चाहते हैं, यह आवश्यक होगा बहुत मदद करते हैं। इसमें हैं कई काम करना है पहले वहां जाने के लिए फर्नीचर हैं, फिर दीवार की तैयारी, फर्श को कवर, सामग्री का संग्रह और उसकी तैयारी, सफाई, बिना किसी भूल को कि हर कोई खाना होगा पांच की एक टीम आसानी से एक दो मंजिला घर (लगभग 2000 वर्ग मीटर) पेंट करने के लिए दस दिनों की आवश्यकता हो सकती है। जितना संभव हो सके उतने लोगों की सहायता ढूंढने का प्रयास करें अगर कोई केवल एक या दो दिन आ सकता है, तो यह ठीक है। शायद आप दूसरों को जो प्रतिस्थापित कर सकते हैं मिल जाएगा। सुनिश्चित करें कि योजना उन लोगों को ध्यान में रखते हुए जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं कई लोगों को काम परमिट प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है कुछ प्रमुख आंकड़े पहचानें:
  • trimmers। किसी को सावधानीपूर्वक और स्थिर हाथ से काम करना चाहिए "थोपना", या एक सीधा किनारे पर पेंट करें जहां आवश्यक हो, साथ ही एक दीवार के साथ जहां छत को चित्रित नहीं किया जाना चाहिए। कई उत्पाद इस कार्य को पूरा करने के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन एक व्यक्ति से बेहतर कुछ भी नहीं है जो मुक्तहस्त पर अच्छा है। सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति योग्य है (एक प्रदर्शन के लिए पूछें)। एक घटिया, दांतेदार, लहराती या बहस वाली नौकरी छलांग लगती है जब भी इसके द्वारा चलना क्यों एक trimmer से अधिक? यह काम कुछ दिनों के बाद हाथों और हथियारों में हतोत्साहित और दर्द पैदा करता है। इस व्यक्ति के लिए कुछ दीवारों के बाद रुकने के लिए बेहतर है।
  • फिनिशर्स कुछ लोगों को बेसबोर्ड, खिड़कियां और खिड़की के फ्रेम के आसपास रंग लगाने के लिए असाइन करें। यहां तक ​​कि इन नौकरियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है
  • समन्वयक यह व्यक्ति हर किसी की ज़रूरतों का ख्याल रखेगा: पेय, सैंडविच ले लो, आखिरी मिनट की जरूरतों के लिए दुकान में चले, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाना, खाना बनाना, फोन कॉल करें, निर्देश प्राप्त करें, ब्रश धोने की तलाश करें। इस प्रमुख व्यक्ति की आवश्यकता को कम मत समझो! जब अन्य गतिविधियों में उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह रोलर के साथ मदद कर सकता है।
  • रोलर्स के श्रमिक. आपको कई लोगों की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप बड़े क्षेत्र को काफी तेजी से कवर कर सकते हैं।
  • प्लास्टरर्स छेदों को छानना और पैचिंग एक नौकरी है महत्त्वपूर्ण यह किया जाना चाहिए पहले चित्रकला शुरू करने के लिए (सूखा और रेत के लिए पर्याप्त समय के साथ)
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ़ हाउस ऑफ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    फर्नीचर से छुटकारा पाएं गंभीरता से, कमरा खाली करो. सब कुछ कमरे के केंद्र में ले जाएं नहीं यह काफी है एक उपयुक्त स्थान प्राप्त करें और इसे भरने के लिए एक दिन चुनें। तालिकाओं और चीजों को रखें जिन पर आप रंग के डिब्बे रख सकते हैं, लेकिन बाकी सब कुछ चाहिए चले जाओ
  • एक हाउस के पेंट द इंटीरियर का शीर्षक चरण 8
    8



    घर तैयार करें. दीवारों को धो लें, वॉलपेपर, पैच, प्लास्टर हटाने, दाग, सूखा और रेत को हटा दें पहले पेंट करने के लिए अब यह चित्रकार की टेप को ट्रिम करने, दाग-प्रतिरोधी चादरें आदि को लागू करने का समय है। यह भी रंग खरीदने के लिए समय है आखिरी मिनट तक इंतजार न करें इसमें सभी रंगों के कई लीटर मिश्रण करने में घंटे लग सकते हैं। याद रखें कि सप्ताहांत पर होम सप्लाई स्टोर्स और हार्डवेयर स्टोर्स के लिए यातायात ट्रिपल। एक सप्ताह के दिन पर संभव हो तो खरीदें
  • एक हाउस के पेंट द इंटीरियर शीर्षक से चित्र 9
    9
    खिड़कियों को खोलें वेंटिलेशन से चीजों को तेजी से सूखने और श्रमिकों के लिए हवा को ताज़ा रखने में मदद मिलेगी। अगर बहुत धूल या अन्य कण हैं, तो दूसरे वेंटिलेशन सिस्टम को ढूंढें।
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ हाउस ऑफ स्टेप 10 नामक छवि
    10
    मेस्टिका तैयार करें अंधेरे रंग, दाग (एक बार सफाया हुआ) और पहले से अप्रकाशित सतहों (प्लास्टरबोर्ड, प्लास्टर आदि) को मिंगिका की एक परत की आवश्यकता होती है, जो आमतौर पर सफेद होती है। नोट: सबसे रंग भंडार & होम-उत्पाद केंद्र अब खत्म रंग से मिलान करने के लिए रसोईघर (आमतौर पर मुफ़्त) को टिंट करते हैं, इसलिए दो हाथों की कोई ज़रूरत नहीं है हालांकि सभी सतहों नहीं उन्हें ज़रूरत है मास्टिका के हाथ से, इस कदम को छोड़कर अपने जोखिम पर है! पहले के माध्यम से - या यहां तक ​​कि अंधेरे रंगों के माध्यम से दिखाने की संभावना है पहले दो - रंग के कोट सीलेंट्स और अनारित सतहों जैसे कि ग्रुटेड सतहों आसपास के क्षेत्रों से अलग नमी को अवशोषित कर देगी या फिर पीछे हट सकती हैं। सूप के अच्छे आवरण को लागू करने से इन मतभेदों से बचने में भी मदद मिलेगी। मेस्टिका दीवार की एकरूपता की सतह बनाता है यह एक नई पेंटिंग को चित्रित करने से पहले एक कैनवास हटाने की तरह है हालांकि कई लोग अलग तरीके से सोचते हैं, आम तौर पर यह मास्टिका पर बहुत खर्च करना या एक विशेष खरीदना आवश्यक नहीं है। एक सस्ता, लगभग 4-लीटर हल कर सकते हैं और एक बड़े क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। खत्म रंग लागू करने से पहले उपकरण को कम से कम 24 घंटे (निर्देशों का पालन करें) के लिए सूखे की अनुमति दें
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ हाउस ऑफ स्टेप 11 नामक छवि
    11
    प्रारंभ करें! सबसे पहले या सबसे कठिन कमरे के साथ शुरू करो आखिरी बार जब तक आप को हतोत्साहित नहीं करेंगे, तब तक इसे जारी रखें। ऑनलाइन प्रलेखन और उपलब्ध जानकारी से परामर्श करके कमरे और दीवारों को कैसे चित्रित किया जाए।
  • चित्र एक गृह चरण 12 के आंतरिक रंग का शीर्षक
    12
    साफ! सुनिश्चित करें कि आप सभी सामग्रियों से छुटकारा पाएं और उनमें ठीक से निपटान करें।
  • एक हाउस के पेंट द इंटीरियर का शीर्षक चरण 13
    13
    फर्श का सामना करें के बाद दीवारें यदि आप फर्श को बदलने की योजना बना रहे हैं, तो इसे करें के बाद दीवारें आप सब कुछ उल्टा रखेंगे जब आप पूरे घर को पेंट करते हैं आप निश्चित रूप से नए कालीन को धुंधला नहीं करना चाहते हैं
  • पेंट द इंटीरियर ऑफ़ अ हाउस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    कर्मचारियों की संख्या का लाभ उठाएं सबसे ऊपर अगर यह एक कार्यबल है स्वैच्छिक. तुमने उन्हें मदद करने के लिए बुलाया, और अब उदार हो।
  • टिप्स

    • ब्लीच टेप सही जगह नहीं बदलती है ट्रिमिंग. अतिरिक्त रंग बेल्ट के साथ, विशेष रूप से क्षैतिज सतहों पर टपकाव और एक अप्रिय खत्म करने के कारण बनाता है। आप त्रुटियों को थोड़ा ढको कर सकते हैं, लेकिन इस पर भरोसा नहीं करें कि हर बार एक अच्छी साफ लाइन करें
    • मामूली या अधिक गंभीर असुविधाओं के लिए बहुत सारी चीजें और साफ पानी उपलब्ध रखें।
    • ज़िप बंद के साथ प्लास्टिक की थैलियों लंच ब्रेक के दौरान सूखने से ब्रश या रोलर्स को रोका जा सकता है। या, हमेशा प्लास्टिक के साथ कवर, उन्हें रेफ्रिजरेटर के ऊपरी डिब्बे में डाल दिया। जब तक वे वहां रहते हैं, तब तक वे हमेशा नममी रहेंगे।
    • एक कालीन कमरे में पेंटिंग करते समय, कृपया ध्यान दें कि रंग रग्ने के माध्यम से फ़िल्टर्ड किया गया है। प्रकाश और सस्ता वाले लोगों के लिए यह विशेष रूप से सच है उन सभी के ऊपर रैग्ज़ रखने से पहले सभी सतहों पर सुरक्षात्मक कपड़ों का उपयोग करें। शीट्स के किनारों को मोड़ो - यह चीजों को साफ रखने में मदद करेगा इन सभी सावधानियों को फ़िल्टर करने से पहले और उन पर कदम रखने से पहले ही यह सुनिश्चित हो जाता है कि वे ड्रॉप या स्पिल को साफ़ करें!
    • पहले दो दिनों में अपने आप को न मारो। जरूरत के अनुसार योजना और फटाई से बचने के लिए स्थिर गति रखें। एक कमरे का चित्रण एक प्रतियोगिता है, एक घर की पेंटिंग मैराथन है

    चेतावनी

    • आप एक गड़बड़ कर देंगे और शायद एक से अधिक डर न करें और तदनुसार समायोजित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुरक्षात्मक चादरें
    • ब्रश (विभिन्न आकार, ट्रिमिंग के लिए कई ब्रश)
    • टिंट
    • स्टूल / सीढ़ी के साथ स्टूल
    • कुछ दरवाजे के अंगूठे को कवर करने के लिए
    • लत्ता
    • पानी के लिए छोटी बाल्टी
    • सतहों की सफाई के लिए साधारण ग्रीन डिटर्जेंट
    • पेंट ट्रे
    • मिक्सर
    • ट्रिमिंग के लिए स्पंज
    • सैंडपेपर / चमकाने वाली सामग्री
    • पत्राचार के लिए सामग्री
    • रोलर्स
    • रोलर के लिए एक्सटेंशन रॉड
    • प्लास्टर
    • चूना
    • चित्रकारों के लिए टेप
    • नाखूनों के लिए हथौड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com