कैसे अपने पिस्सू और टिक हाउस मुक्त करने के लिए

जब वसंत में मौसम गर्म हो जाता है, तो पिस्सू और टिक्कियां सक्रिय हो जाती हैं, और उन्हें अपने घर से बाहर रखना मुश्किल हो सकता है इन परजीवी से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका बहु-आयामी दृष्टिकोण का उपयोग करना है: एक गहरी सफाई करना, अपने पालतू जानवरों को एक विकर्षक और घर में मौजूद रसायनों के साथ इलाज करना। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक बार में समस्या को हल करने के लिए पूरे दिन को विसर्जित करने के लिए समर्पित करें

कदम

विधि 1

एक पिस्सू और टिक से बचाने वाली क्रीम के साथ पालतू जानवर का इलाज
अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 1
1
एक पिस्सू और विरोधी टिक स्प्रे लागू करें या अपने पालतू जानवरों के साथ इस उपचार के साथ स्नान ले। पशु चिकित्सक अपने पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित और प्रभावी उपचार प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि जिस दिन आप घर साफ करते हैं और इसे रासायनिक समाधान के साथ इलाज करते हैं, इसलिए कुत्तों को पिस्सू घर वापस नहीं लाएगा।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवरों को संगरोध रखें घर को ऊपर से नीचे तक की सफाई करते समय, एक टाइल वाले बाथरूम या रसोईघर के रूप में चिकनी, आसानी से साफ सतहों के साथ उन्हें रखें। अगर उनके पास बाहर खेलने के लिए एक आरामदायक जगह है, तो यह बेहतर भी है
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपके पालतू जानवर विकृत रसायनों के साथ संपर्क में आते हैं या बाहर रहते हैं, तो उन्हें सफाई और घर कीटाणुरहित करते हुए डॉक्टर के पास ले जाने पर विचार करें।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि जानवरों और अपने घर से fleas और ticks पूरी तरह से गायब हो गए हैं, उन्हें वापस लाने के पहले।
  • विधि 2

    अपने घर को साफ करें
    अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 3
    1
    पूरे घर में वैक्यूम क्लीनर कालीन, कालीन और फर्नीचर को साफ करने के लिए एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। रिक्त स्थान खाली और पीछे साफ करने के लिए फर्नीचर को ले जाएं। वैक्यूम क्लीनर fleas, ticks और उनके अंडों को हटाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं है कि इस चरण को छोड़ दें।
    • कमरे के कुशन और सोफे के उनको खड़ा करना। यदि आप कर सकते हैं, सोफे और अन्य नरम फर्नीचर के नीचे साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर नली का उपयोग करें।
    • अपने पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे वे कमरे जहां वे खेलते हैं और सोते हैं
    • कोठरी को रिक्त करने के लिए मत भूलना, खासकर अगर उसके पास कालीन है
    • यदि आप सोचते हैं कि कार भी पीड़ित हो सकती है, तो यह गहराई में अपनी आंतरिकता के लिए आकांक्षा भी करता है, जिससे कि पिस्सू लाया जा सके और घर में वापस टिकी हो।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्स के गेट रेजिड शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    2
    चादरें और कपड़े धो लें कवर, कंबल, चादरें और कपड़े धोने के लिए उच्च तापमान पर चक्र सुखाने के लिए ड्रायर में सबसे अधिक तापमान सेट करें और यह सुनिश्चित करें कि सभी कीड़े और उनके अंडे निकाल दिए जाएं।
  • यदि आपके पास एक ऐसा लेख है जो गर्म पानी में धोने से ऊन कोट की तरह क्षतिग्रस्त हो सकता है, इसे प्लास्टिक की थैली में डाल दिया और उसे सील कर दिया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि फ्लास और टैक्स वहां छिपाए नहीं जाते हैं, इसे ड्राई क्लीनर पर ले जाएं
  • डेरा डाले हुए तम्बू, तिरपाल, और अन्य कपड़े जो पिस्सू और टिक्स के लिए स्वर्ग बन सकते हैं
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 5
    3
    कोनों और दरारें सानित करें खिड़की सेबों को साफ करने के लिए एक स्प्रे क्लीनर और एक कपड़े का प्रयोग करें, बोर्डों और दूसरे इलाकों को ढंकना जहां फ्लाईस और टिक्स फसल हो सकते हैं। उन कमरों पर अधिक ध्यान दें जहां आपके जानवरों का अपना अधिक समय खर्च होता है।
  • विधि 3

    रासायनिक उत्पादों के एक आवेदन के साथ अपने घर का इलाज
    अपने गृह चरण 6 में गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स नाम वाली छवि



    1
    एक कीटनाशक के साथ घर पर छिड़क चक्कर और टिक्स को मारने के लिए प्राकृतिक उपचार काफी प्रभावी नहीं होते हैं, इसलिए घर में उपद्रव को खत्म करने के लिए आपको कीटनाशक का उपयोग करने की आवश्यकता होगी अपने घर का इलाज करने के लिए उत्पाद आपूर्तिकर्ता के निर्देशों का पालन करें, कालीनों, असबाबवाला फर्नीचर और अपने पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों पर केंद्रित।
    • कीटनाशक युक्त रसायनों का उपयोग करें, जो कि पिस्सू और वयस्क टिक्स को मारता है, और उनके अंडे।
    • घर से निपटने से पहले सुरक्षा निर्देश पढ़ना सुनिश्चित करें जब आप उपचार पर होते हैं तो बच्चों और पालतू जानवरों को घर के अंदर नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपके पास एक गंभीर उपद्रव है, तो आपको अपने लिए घर का इलाज करने के लिए एक पेशेवर किराया चाहिए। इस मामले में, पूरे परिवार को कुछ दिनों तक घर में प्रवेश नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि इस्तेमाल किए जाने वाले शक्तिशाली रसायन विषैले हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्सेस में गेट रइड का शीर्षक चित्र 7
    2
    हर दिन घर की ख्वाहिश जब कीटनाशक घर पर काम करती है, तो यह वयस्कों और पिंडों को मारता है, उन्हें अंडे की जेब के रूप में मारना जारी रहता है। यह fleas से पहले कई हफ्ते लग सकते हैं और पूरी तरह से गायब हो जाते हैं।
  • विधि 4

    फ्लीज़ और टिक्स की वापसी को रोकना
    गेट रिड ऑफ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 8
    1
    अपने पालतू जानवरों के लिए पिस्सू कॉलर पहनें पशु आमतौर पर कारण fleas हैं और ticks घर में आते हैं, तो उन्हें रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है उन्हें अपने पालतू से हटा दें. सबसे सुरक्षित पिस्सू कॉलर के बारे में डॉक्टर से पूछें एक पिल्ला शैम्पू के साथ कुत्ते को धोना एक और अच्छा निवारक उपाय है जिसे आप ले सकते हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 9
    2
    अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें इस घटना में कि fleas और ticks फिर से घर में प्रवेश, vacuuming यह सुनिश्चित करेगा कि वे लंबे समय तक पुन: पेश करने के लिए पर्याप्त नहीं रहते हैं। हर दिन उन क्षेत्रों की ख्वाहिश करें जहां आपके पालतू जानवर सबसे अधिक समय बिताते हैं, और सप्ताह में एक या दो बार पूरे घर में श्वास लेते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 10
    3
    केनेल और जानवरों के कपड़े धोने को साफ रखें कुत्ते के टुकड़े और बिल्ली बिस्तर को अक्सर गर्म पानी से धोया जाना चाहिए। यदि आप स्नान के बाद कुत्ते को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करते हैं, तो इसे तुरंत गर्म पानी में धो लें, इसके बजाय कपड़े धोने की टोकरी में डाल दें।
  • संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com