पेपरमिंट का उपयोग करके fleas को नियंत्रित करने के लिए कैसे

फ्लीज़ आम परजीवी होते हैं जो कभी-कभी पालतू जानवरों को प्रभावित करते हैं, इसलिए उनमें से छुटकारा पाने के लिए, ज्यादातर विशेषज्ञ दुष्प्रभाव से बचने के प्राकृतिक तरीकों का सुझाव देते हैं।

सामग्री

यदि आप एक ऐसे वातावरण में रहते हैं जहां fleas अक्सर अपने पालतू जानवरों पर हमला करते हैं, तो आपको सबसे अच्छा पिस्सू उपचार के लिए तैयार होना चाहिए। बाजार में रासायनिक उत्पाद, साथ ही साथ प्राकृतिक निवारण समाधान भी होते हैं, लेकिन अपने पालतू जानवरों पर अवांछित दुष्प्रभावों से बचने के लिए, विशेषज्ञ ऐसे तरीकों का अनुसरण करने का सुझाव देते हैं जिनके हानिकारक प्रभाव नहीं हैं।

वहाँ प्राकृतिक तरीकों, साल के लिए जाना जाता है, fleas को नियंत्रित करने में प्रभावी। इनमें स्नान शामिल हैं, पेपरमिंट और रोज़मिरी, नींबू, सिरका और अधिक के साथ एक स्प्रे का उपयोग करें।

विशेष रूप से, पेपरमिंट को एक पॉलीवलेंट, प्राकृतिक, सुरक्षित और प्रभावी उपाय माना जाता है। यह अपने गुणों के लिए भी जाना जाता है ताकि त्वचा के शरीर पर शरीर में चिड़चिड़ापन और खुजली हो।

कदम

पेपरमिंट चरण 1 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
1
पता करें कि एक पिस्सू विकर्षक के रूप में पेपरमिंट का उपयोग करने के लाभ क्या हैं और यह आपके कुत्ते को कैसे लागू करें।
  • पेपरमिंट चरण 2 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    2
    हालांकि fleas की हत्या में पूरी तरह से प्रभावी नहीं है, यह अभी भी जानवरों पर हमले को सीमित करने में मदद करता है। यदि आप इसे सही तरीके से लागू करते हैं, तो आपके पास घर पर एक स्वस्थ, पिस्सू-मुक्त पशु होगा।
  • पेपरमिंट चरण 3 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्प्रे बोतल में पेपरमिंट ऑयल रखें। एक चतुर्थ कप पेपरमिंट तेल के साथ 3 कप शराब मिलाएं और समाधान स्टैंड दें। इसे स्प्रे बोतल में डालो और इसे प्रभावित क्षेत्रों, विशेष रूप से गर्दन, पीठ, आदि पर स्प्रे करें। आप इसे अपने कपड़े और आपके घर के कालीनों के लिए उपयोग किए जाने वाले कपड़े पर स्प्रे भी कर सकते हैं
  • पेपरमिंट चरण 4 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    4



    पेपरमिंट की एक मजबूत गंध है जो आसानी से fleas repels। यदि आप अपने पिछवाड़े में एक पेपरमिंट पेड़ लगाते हैं तो यह आपको अपने घर में fleas की उपस्थिति को कम करने में मदद करेगा।
  • पेपरमिंट चरण 5 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    5
    पेपरमिंट ऑयल का एक पिगेट तैयार करें। तेल में एक swab या कपास झाड़ू डुबकी और अतिरिक्त तेल निकास जाने दें वैक्यूम क्लीनर में पाउच को रखें और घर के सभी पीड़ित क्षेत्रों को साफ करें। यह आपको कालीनों और बिस्तरों की चादर से अंडे और पिस्सू के लार्वा को खत्म करने में मदद करेगा।
  • पेपरमिंट चरण 6 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    6
    पेपरमिंट ऑयल की मदद से अपने कुत्ते के लिए खुद को पिस्सू कॉलर बनाएं। रस्सी की लंबाई को मापें ताकि आप उसे पशु की गर्दन में आसानी से समायोजित कर सकें।
  • पेपरमिंट चरण 7 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    7
    पेपरमिंट ऑयल की मदद से सभी विद्यमान पिस्सू और टिक्सेस से छुटकारा पाएं और इन कीटों और संभवतः बीमारियों के संभावित शिकार से कुत्ते को बचाएं।
  • चेतावनी

    • रसायनों को खरीदना न करें फ्लास में चेक रखने के लिए पहले इस आलेख में सूचीबद्ध उपाय देखें। आप अपने पालतू जानवरों को कीटों से मुक्त करने के लिए herbalists से पेपरमिंट ऑयल प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com