नवजात पिंजरों में फ्लीज़ और टिक्सेस कैसे प्रबंधित करें

पिस्सू और ticks कि नवजात बिल्ली के बच्चे पर हमला तत्काल उन्मूलन किया जाना चाहिए वे परजीवी होते हैं जो रक्त चूसते हैं और नवजात शिशुओं के लिए घातक हो सकते हैं क्योंकि वे एनीमिया का कारण बनाते हैं, लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या कम करते हैं, और यह तथ्य है कि वे लाइम रोग के वाहक हैं। हालांकि, अधिकांश पिस्सा और औषधि के रूप में टिकने वाले विषाक्त पदार्थों में इन पिल्लों के लिए संभावित रूप से खतरनाक होते हैं। गैर-आक्रामक विधियों का उपयोग करके और बाद में उन कीड़ों से छुटकारा देकर बिल्ली से ऐसी कीटों को हटाने पर ध्यान केंद्रित करें, जो संभवतया अधिक संभावित संभोगों को रोकने के लिए घर पर हैं।

कदम

भाग 1

पिल्ला से fleas और ticks निकालें
छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 1 है
1
एक पिस्सू कंघी का प्रयोग करें यह बिल्ली का बच्चा के फर से fleas को हटाने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी तरीका है - आप पालतू जानवरों की दुकान में एक खरीद सकते हैं। हमेशा एक गर्म कमरे में आगे बढ़ें, ताकि बिल्ली को ठंडा न हो या ठंड लग जाए, लक्षण जो घातक हो सकते हैं।
  • डिटर्जेंट बिल्ली का बच्चा पानी में सो रही तरल में कंघी की कुछ बूँदें साथ एक कटोरी में गर्म पानी रखो और पिस्सू को मारने के लिए, यह थोड़ा `मिलाते हुए इतना है कि वे डूब उपकरण डुबकी।
  • आप पानी के पांच हिस्सों के साथ स्नान के एक हिस्से को भी पतला कर सकते हैं और स्पंज का उपयोग कर सकते हैं या बिल्ली के बच्चे के मिश्रण को स्प्रे कर सकते हैं - बाद में, गीले बालों से fleas को हटाने के लिए कंघी का उपयोग करें। ये परजीवी खुद को फर के शुष्क क्षेत्रों पर ठीक करने के लिए करते हैं, इसलिए वे मस्जिली के आसपास आसानी से हो सकते हैं और उन्हें डूबने के लिए पानी की कटोरी में गिरा दें।
  • आप उन फ्लाईस को भी डाल सकते हैं जो आपने दो तरफा टेप के टुकड़े पर पकड़े हुए हैं ताकि वे भाग न जाए या फिर भाग न दें और फिर उन्हें डूब जाए या क्रश कर सकें।
  • यदि आपके पास पिल्ले की मां सहित घर में अन्य बिल्लियों हैं, तो उन्हें उपचार के लिए सबमिट करना सुनिश्चित करें- आपको fleas को अन्य नमूनों के फर पर बच्चे को लौटने से रोकना होगा।
  • छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 2 है
    2
    अपने पशु चिकित्सक से पूछें अगर आप fleas के खिलाफ औषधीय उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। इनमें से अधिकांश शिशुओं बिल्ली के बच्चे के लिए घातक हो सकते हैं, ताकि आप हमेशा एक disinfestation मैनुअल के पास जाना चाहिए हालांकि, अगर बिल्ली पहले से ही चार सप्ताह पुराने है, तो आपको Capstar, एक कीटनाशक कि पिस्सू के वयस्क नमूनों को मारता उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लार्वा।
  • आदेश अन्य दवाओं के प्रशासन के लिए में, यह आवश्यक है कि बिल्ली में कम से कम आठ सप्ताह है सुनिश्चित करने के लिए, वे आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं हैं और यह भी किसी भी मामले में larve- मार सकते हैं, तो आप कभी भी दवा के किसी भी प्रकार के लागू करने से पहले अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए बिल्ली, उसे नुकसान पहुँचाने के लिए जोखिम नहीं।
  • प्राकृतिक तेलों का उपयोग न करें - उनमें से कुछ, जैसे लैवेंडर, नीलगिरी और जीरियम, बिल्ली के बच्चे के लिए विषाक्त हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    टीकों को हटाने के लिए ठीक सुझावों के साथ चिमटी का उपयोग करें अपने हाथों और कीटनाशक या विकृत अल्कोहल की जार की रक्षा के लिए परजीवी को मारने और उन्हें मारने के लिए हमेशा दस्ताने की एक जोड़ी पहनें।
  • अपने दस्ताने रखो और एक हाथ से बिल्ली को पकड़ो या किसी को पूछने के लिए इसे अभी भी रखने में मदद
  • फर के निकट चिमटी रखें और टिक्शों के सिर को पकड़ो। खींचो और त्वचा से कीट को मोड़ो न करें- यह शरीर को कुचलकर या दबाकर बचा लेता है, अन्यथा यह बिल्ली के रक्त प्रणाली में हानिकारक जीवाणुओं को खिसक सकता है।
  • उन्हें मारने के लिए कीट या शराब के साथ जार में टिकें - इलाज के बाद हमेशा अपने हाथों को ध्यान से याद रखें।
  • संभावित संक्रमण को रोकने के लिए टिक के काटने पर एंटीसेप्टिक उत्पाद लागू करें। पिल्चर वास्तव में घावों को कुंद कर सकता है या खरोंच कर सकता है, इसलिए उन्हें हर दिन एंटीसेप्टिक के साथ उन्हें साफ रखने के लिए दवाइयाँ दें। बीमारियों या संक्रमणों के किसी भी लक्षण की जांच करें और पशु चिकित्सक को पशु चिकित्सक को लाने के लिए यदि यह बुखार, भूख की हानि, सुस्ती या अंग कठोरता के संक्रमण के लक्षण दिखाता है।
  • छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 4 है
    4
    निवारक औषधीय उत्पादों को खोजने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें। कई प्रकार हैं जो आप टिक्सेस को खत्म करने के लिए आवेदन कर सकते हैं - हालांकि, ध्यान रखें कि वे स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। हमेशा अपने चिकित्सक से ऐसे पदार्थों के बारे में पूछें, जो उनको आपकी बिल्ली के मित्र के पास लगाने से पहले टिकने की रोकथाम को रोकते हैं।
  • तुम घर में अन्य बिल्लियों, पिल्ला की मां सहित है, याद है कि आप भी आप जोखिम टिक्स है कि वे एक नमूना से ले जाने और वापस आने के लिए छोटे आक्रमण करने के लिए नहीं चला उनके उपचार तथ्य प्रस्तुत करने के लिए किया है।
  • भाग 2

    हाउस में फ्लीज़ और टिक्स से छुटकारा पाएं
    छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटेंस है चरण 5
    1
    Fleas और ticks से घर को मुक्त करने के महत्व को जानिए जब ये परजीवी बिल्ली से पीड़ित होते हैं, तो याद रखें कि वे सिर्फ अपने फर पर नहीं रहते हैं, लेकिन अधिकांश लोग बिस्तर, फर्नीचर या सतह पर रह सकते हैं जिसके साथ बिल्ली संवेदना के दौरान संपर्क में आ गई है।
    • लगभग 5% वयस्क fleas बिल्ली के शरीर पर बैठ जाता है, जबकि लार्वा, अंडे और pupae अपने घर सतह पर रहते हैं। यदि आप पिल्ला द्वारा लगातार पर्यावरण को साफ नहीं करते हैं, तो इस तरह के उपद्रव में संक्रमण हो सकता है या संक्रमण या रोग हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटेंस के साथ चरण 6



    2
    घर की चादरें और अन्य सभी कपड़े ले लीजिए बिस्तर और अन्य कपड़े सामान, जैसे तकिए को स्टोर करने के लिए कचरा बैग का उपयोग करें- आपको हर परजीवी और लार्वा को मारने के लिए उच्चतम संभव तापमान सेट करके सब कुछ धोना होगा।
  • छवि का शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 7
    3
    पूरे घर में वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें सभी घर के सतहों पर पूरी तरह से काम करें, कोनों पर विशेष रूप से ध्यान दे, और इस तरह के तहत या फर्नीचर जहां टिक्स और पिस्सू nascondersi- सकता है आप फर्नीचर, पर्दे और अलमारियों की सतहों पर भी उपकरण पारित करने के लिए है के पीछे के रूप में शामिल किया गया क्षेत्रों।
  • आप परजीवी इकट्ठा करने के लिए वैक्यूम क्लीनर बैग में एक पिस्सू कॉलर सम्मिलित कर सकते हैं। जब आप सफाई समाप्त कर लें, बैग निकाल दें और इसे मामले की सभी सावधानी बरतें- यह हर बार जब आप वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते हैं, तो बचने के लिए फ़्लास को रोकने के लिए।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 8
    4
    एक विकर्षक उत्पाद का उपयोग करें अगर आप भविष्य में किसी भी तरह के अवरोध को रोकने के लिए घर की संपूर्ण सफाई के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप एक कीटनाशक खरीद सकते हैं जो आपको पालतू स्टोरों में मिलती है। आमतौर पर, यह स्प्रे के रूप में होता है और एक को दर्शाता है "बम उपचार" हर शेष कीट घास को मारने में सक्षम आपको यह सुनिश्चित करना है कि हर परिवार के सदस्य और पालतू, कीटनाशक उपयोग करने से पहले अपार्टमेंट के बाहर बनी हुई है, क्योंकि यह एक पदार्थ अन्य जानवरों के लिए विषाक्त है और आप यह सुनिश्चित करें कि आपके सभी प्यारे दोस्तों के आगे बढ़ने से पहले सुरक्षित हैं करना है बनाना चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक पेशेवर कीट क्लीनर को घर पर और बगीचों में फ्लाईस और टिक्स से लड़ने के लिए उत्पाद स्प्रे कर सकते हैं - ऑपरेटर पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अन्य उपद्रवों को रोकें
    छवि जिसका नाम डील विद Fleas और Ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 9
    1
    घर पर बिल्ली रखें पिस्सू और ticks अपनी बिल्ली पर अंडे जब वे बाहर खेलने या चारों ओर घूमते हैं - तो आप घर के अंदर जानवरों रख कर संभव infestation रोका जा सकता है
    • यदि यह बाहर आता है, तो इसे वापस करने से पहले परजीवी के लिए इसे ध्यान से जांचें। इसके तत्काल बाद किसी भी संभावित अपने घर में या cucciolo- पर के रूप में बिल्ली बढ़ता है एक नया संक्रमण की शुरुआत से बचने के लिए जाना जाता है कीट निकालने के लिए, आप टिक या पिस्सू के खिलाफ एक सामयिक उपचार को रोकने के लिए एक स्प्रे उत्पाद का उपयोग करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 10
    2
    हर सप्ताह घर पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। पर्यावरण को साफ रखना, गंदगी और मलबे से मुक्त आप परजीवी उपद्रव से बच सकते हैं जो आपके बिना देखे जा सकते हैं। कम से कम हर सात दिनों में उपकरण को सक्रिय करने की आदत में आ जाएं, खासकर अगर बिल्ली बाहर जाती है या घर पर अन्य पालतू जानवर हैं
  • इसी आवृत्ति के साथ आपको परजीवी के लिए कालीन, फर्नीचर, पर्दे या कोठरी का भी निरीक्षण करना चाहिए।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 11 है
    3
    एक अच्छा उद्यान और वनस्पति रखरखाव बनाएं टिक उच्च घास और झाड़ियों की ओर आकर्षित कर रहे हैं, आप इसलिए की हरी अंतरिक्ष ध्यान रखा ले लॉन कटाई या झाड़ियों छंटाई और cespugli- आप भी पिछवाड़े में पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित कीटनाशक आवेदन कर सकते हैं यह कीट से मुक्त रखने के लिए करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com