कैसे हाउस में फ्लीज़ और टिक्स को मार डालें

घर में पिस्सू और टिक्स एक बड़ी बाधा हो सकती है - अगर आप पूरी तरह से उनसे छुटकारा नहीं पाते हैं, तो वे घर वापस आने के लिए वापस आएंगे। उन्हें ठीक से मारने के लिए, आपको पालतू जानवरों का इलाज करना, सब कुछ धोना और साफ करना है, भविष्य में आगे की समस्याओं को रोकने के लिए घर के भीतर और बाहर दोनों घर कीटाणुरहित करना। यद्यपि टिकने वाले उपद्रव पिले के रूप में अक्सर नहीं होते हैं, वे कभी-कभी होते हैं और उन्हें अधिक तेज़ी और कुशलता से उन्मूलन करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि ये कीट गंभीर बीमारियां लेती हैं। अक्सर पिस्सू और टिक हमला घरेलू या जंगली जानवरों कि abitazioni- इसलिए प्रवेश के माध्यम से घरों, सबसे अच्छा तरीका यह गंभीर स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए कष्टप्रद कीट से जानवरों की रक्षा के लिए है।

कदम

भाग 1
आंतरिक रिक्तियों में फ्लीज़ और टिक्ल्स की हत्या

किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 1
1
अपने पालतू जानवरों का इलाज करें यदि आपने घर पर चकमक या टकियां देखी हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपके कुत्ते, अपने बिल्ली या किसी अन्य पालतू जानवर के फर में पहले से छिपा रहे थे। उसके बाद इन परजीवी को मारने के लिए उसे एक विशिष्ट शैम्पू के साथ स्नान करें:
  • एक कपड़े धोने की टब या बाहर में बाथटब में पशु रखो, और सभी फर को अच्छी तरह से स्नान करें।
  • शैम्पू को लागू करें और सभी फर-
  • शैम्पू को प्रभावी बनाने की प्रतीक्षा करें (पैकेज पर विशिष्ट बिछाने के समय की जांच करें) -
  • अंत में, ध्यान से उत्पादों के सभी निशान हटाने के लिए बाल कुल्ला।
  • किला Fleas और Ticks में आपका होम चरण 2 चित्र
    2
    पशु से टिकें निकालें यदि आपके चार पैर वाले दोस्त के बाल इन परजीवीओं से पीड़ित थे, तो उन्हें तुरंत समाप्त करने के लिए उन्हें हस्तक्षेप करना चाहिए। यदि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं होने से डरते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें टिक्स हटाने के लिए:
  • चिमटी की एक जोड़ी प्राप्त करें और दस्ताने पहनें।
  • परजीवी का पता लगाएँ और चिमटी का उपयोग करने के लिए इसे कुचलने। अपने सिर के पास इसे पकड़ना सुनिश्चित करें, जितना करीब आप अपने चार पैर वाला दोस्त की त्वचा में कर सकते हैं हालांकि, पेट क्षेत्र के लिए इसे लेने से बचें
  • यह दृढ़ता से और दृढ़ता से चिमटी का उपयोग करके इसे त्वचा से अलग रखें
  • किल फ्लेस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सब कुछ धोएं उच्चतम संभव तापमान पर एक धो चक्र सेट करें और कपड़ों, बिस्तरों की चादरें, चादरें, तौलिए और यहां तक ​​कि खिलौनों को भी धो लें। इसके बाद, उन्हें ड्रायर में डाल दें, यहां तक ​​कि इस मामले में अधिकतम संभव तापमान पर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि धुलाई और सुखाने वाली प्रक्रियाएं वयस्क परजीवी और छिपी लार्वा को मार देती हैं।
  • कटोरे को धोने के लिए मत भूलना, पशु का पानी का डिश और किसी भी अन्य धोने योग्य वस्तु को सिंक में वयस्क नमूनों या लार्वा को समायोजित कर सकते हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 4
    4
    पूरे घर में वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें एक बार जब सब कुछ मशीन धोने योग्य हो, तो इस उपकरण के साथ पूरे घर को सावधानी से साफ़ करें और किसी भी कोने या छुपा क्षेत्र की उपेक्षा न करें। समाप्त होने पर, तुरंत वैक्यूम क्लीनर बैग को फेंक दें, क्योंकि इसमें फ़्लास के लाइव लार्वा हो सकते हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 5
    5
    कमरे में एक कीटनाशक स्प्रे करें आप fleas और ticks को मारने के लिए एक विशिष्ट स्प्रे या पाउडर उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं - आप बाजार पर विभिन्न ब्रांड ढूंढ सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप एक प्यथेथ्रीन आधारित कीटनाशक का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे पुनरुत्पादन से रोकने के लिए कीट वृद्धि नियामक को शामिल करना सुनिश्चित करें। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्य और जानवर घर से दूर हैं, इसलिए सुरक्षात्मक गियर पहनें, जैसे दस्ताने और मुखौटा
  • घर के प्रवेश द्वार के विपरीत दिशा से शुरू करो और बाहर निकलने की ओर धीरे-धीरे आगे बढ़ें, उन सभी क्षेत्रों में ध्यान दें जहां पशु बहुत समय बिताने के लिए जाते हैं।
  • Atomizes बग स्प्रे या, फर्श पर पाउडर छिड़क कालीन पर और कालीन, तकिए के नीचे फर्नीचर के नीचे, windowsills पर, पर्दे पर, पशु kennel में है कि आप baseboards धोने नहीं कर सकता है और हर दरार या दरार जहां परजीवी छुपा सकते हैं
  • जब तक स्प्रे सूख न हो जाए या किसी धूल को घर में न आ जाए, तब तक उसे घर में जाने न दें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 6
    6
    एक desiccant लागू करें एक बार स्प्रे सूखने के बाद, इस उत्पाद को कीटनाशकों, एराक्निक और उनके अंडों को निर्जलीकरण और मारने के लिए लागू करें। फिर से, क्षेत्रों सबसे,, आपके पालतू जानवर द्वारा अक्सर पीछे और baseboards के तहत, कालीन दरवाजे और मोल्डिंग के पीछे में बहुत सावधान रहना होगा, और हर दूसरे नुक्कड़ और छेद में, दरार और दरार। इस प्रयोजन के लिए उत्कृष्ट desiccants हैं:
  • Pyrethrum- आधारित कीटनाशक
  • पेपरनील बोटोक्सिड और पैरेथ्रिन वाला कीटनाशक
  • अंडे और लार्वा के खिलाफ एक और उत्कृष्ट उत्पाद बोरिक एसिड है।
  • किल Fleas और Ticks में आपका होम चरण 7 चित्र
    7
    स्प्रे आउटडोर वातावरण। यदि घर के आस-पास के क्षेत्रों में चकमक और टकियां भी मौजूद हैं, तो आपको इन जगहों पर उपचार भी करना चाहिए, अन्यथा उपद्रव पुन: निर्देशित हो सकता है टिक्ल्स अशेती इलाकों, जंगली और उच्च घास में रहते हैं। फ्लीज़ छायांकित और नम क्षेत्रों को पसंद करते हैं, जैसे पेड़ों और झाड़ियों के नीचे। लॉन, झाड़ियों, झाड़ियां, पेड़, बाड़, छतरियों और खेल के क्षेत्रों को स्प्रे करना सुनिश्चित करें।
  • अपनी संपत्ति में अपनी उपस्थिति को हतोत्साहित करने के लिए आप उसी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने घर के अंदर छिड़काया था।
  • यदि आप एक इलाके में रहते हैं जहां पिस्सू और टिकों के सम्बंध सामान्य होते हैं, तो आप इन कीटों की उपस्थिति की निगरानी के लिए हर तीन महीने नियमित रूप से कीटनाशक को लागू करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 8
    8
    वैक्यूम क्लीनर, धूल का प्रयोग करें और पूरे घर को धो लें। घर के उपचार के 48 या 72 घंटों के भीतर, चीजों, टिक्स और अंडों के बचे हुए चीजों को खत्म करने के लिए फिर से सब कुछ साफ करें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 9
    9
    यदि आवश्यक हो तो उपचार दोहराएं सिद्धांत रूप में, केवल एक प्रक्रिया पर्याप्त होनी चाहिए, लेकिन कभी-कभी कई सफाई चक्र और कीटनाशक के अनुप्रयोगों की आवश्यकता हो सकती है इससे पहले कि आप घर से पूरी तरह से छुटकारा पा सकें।
  • भाग 2
    उपद्रव रोकें




    किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम के नाम से छवि चरण 10
    1
    Fleas और ticks से अपने वफादार दोस्त की रक्षा आपकी त्वचा के संपर्क में आने वाले परजीवी को मारने के लिए कॉलर, स्प्रे उत्पाद, त्वचा उपचार या कीटनाशकों का उपयोग करें। सभी एक साथ स्पष्ट रूप से नहीं एक एकल उपकरण जानवरों को उपद्रवों और रोगों से बचाने के लिए पर्याप्त होगा, साथ ही साथ इन परेशानियों से घर को दूषित होने से बचने के लिए पर्याप्त होगा "अवांछित मेहमान"। अपने प्यारे प्लेमेट के लिए सर्वश्रेष्ठ उत्पाद खोजने के लिए अपने पशु चिकित्सक से बात करें
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम में स्टेप 11 नाम वाली छवि
    2
    ध्यान रखें कि जब पशु प्रवेश करता है या घर छोड़ देता है चूंकि वह अक्सर मेजबान वाहक जो घर पर परजीवी रहता है, वह ध्यान देता है और जब वह घर छोड़ देता है और रिटर्न देता है। पैदल चलने के बाद, ध्यान से फर को ब्रश करें और इसे फर्नीचर और सोफे से दूर रखें (फ्लीस और टैक्स ऊतकों और कुशन में छिपा सकते हैं)।
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 12
    3
    खुद को सुरक्षित रखें जब आप उन जगहों पर जाते हैं जहां परजीवी काफी संभावना रखते हैं, तो लंबे पैंट और लंबी बांह की शर्ट पहनें। वह अपने पतलूनों की ऊब अपनी मोजे में और कमर के स्तर पर अपनी पैंट में अपनी शर्ट डालता है। डीईईटी पर आधारित एक विकर्षक के साथ शरीर को स्प्रे करें और कपड़ों पर पेमेथ्रिन के साथ एक स्प्रे का उपयोग करें।
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस में आपका होम चरण 13
    4
    स्वच्छ और अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें पिस्सू, टिक और अन्य कीटनाशकों को रोकने और उनकी आंखों में पर्यावरण को अपरिपत्र बनाने के लिए घर को यथासंभव स्वच्छ रखने की कोशिश करें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 14
    5
    घास और छोटी मातम रखें चूंकि इन कीटों बीहड़ क्षेत्रों, झाड़ियों और लंबे घास पसंद करते हैं, यह एक अच्छा विचार नियमित रूप से घास कटौती करने के लिए है, इसलिए है कि यह कोई 10 सेमी से अधिक है और नियमित रूप से झाड़ियों और झाड़ियों घर के पास छांटना।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम में आपका नाम चरण 15
    6
    सभी तत्वों को हटा दें जो fleas और ticks को आकर्षित कर सकते हैं। आपको अपने पालतू जानवरों को इन परजीवी ले जाने से रोकना होगा, जैसे चूहे, चूहों और पक्षियों पक्षियों के लिए हेजेज, पौधे, गिरते पत्ते, आइवी, लकड़ी के खंभे, भक्षण और वाटरर्स भी सभी तत्व हैं जो हानिकारक कीड़ों को आकर्षित कर सकते हैं और एक उपद्रव का कारण बन सकते हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 16
    7
    यदि आप अपने कपड़ों को बाहर फैलाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें जमीन से दूर कर दिया गया है और जंगली इलाकों से दूर कर दिया गया है। गर्मी के महीनों के दौरान कपड़े धोने के लिए अच्छा है, लेकिन अगर यह जमीन के करीब है, घास वाले क्षेत्रों में या पेड़ों के साथ, टिक्शियां इसे रेंगने तक पहुंच सकती हैं और यह आसानी से छलांग लगा सकती है
  • खुली जगह में कपड़े लटकाएं, कई पेड़ों या झाड़ियों से भरा इलाकों से दूर।
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम में स्टेप 17 नामक छवि
    8
    उद्यान रखें और कीट के निवास स्थान से दूर अंतरिक्ष खेलें। रोगों और उपद्रवों से बचने के लिए, पिस्सू और टिक-क्षेत्रीय वातावरण के करीब रहने से बचें। तो आप और आपके कुत्ते को जंगली क्षेत्रों से दूर रहना चाहिए, बहुत लंबा घास या बहुत सारे झाड़ियों के साथ।
  • सुनिश्चित करें कि उद्यान, खेल क्षेत्र, सब्जी उद्यान, पिकनिक की मेज, गेज्बो, आउटडोर फर्नीचर और अन्य सभी खेल क्षेत्र या बैठक के स्थान खुले स्थान में स्थित हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 18
    9
    जवानों के प्रवेश बिंदु आपको उन सभी स्थानों को मुहर और कवर करना होगा जिनमें से fleas, ticks या अन्य परजीवी जानवरों दर्ज कर सकते हैं। इसमें हवा का सेवन, आर्केड के क्षेत्रों, क्रॉल रिक्त स्थान और अन्य पहुंच बिंदु शामिल हैं।
  • टिप्स

    • जब पाउडर या स्प्रे में कीटनाशक का उपयोग करना ठीक से कमरों को व्यवस्थित करना सुनिश्चित करता है इलाज शुरू करने से पहले एक सुरक्षित जगह में सभी भोजन स्टोर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com