कैसे एक बिल्ली के बच्चे को साफ करने के लिए

ऐसा अक्सर होता है कि बिल्लियों कीड़े के साथ पैदा होते हैं और जीवन के पहले हफ्तों के दौरान वे बहुत आसानी से संक्रमित हो सकते हैं। सबसे आम कीड़े निमेटोड्स और हुकवर्म हैं, लेकिन इन्फेक्शन भी टैपवर्म और दो अन्य परजीवी के कारण हो सकते हैं: कॉक्सीडीडिया और जीआर्डिया। अपनी छोटी सी बिल्ली को साफ करने के लिए आपको एक विशेष प्रक्रिया का पालन करना होगा जैसे वह पैदा होता है और पशु चिकित्सक को इसे ध्यान से जांचने के लिए लेना होगा।

कदम

विधि 1

प्रोग्रामिंग उपचार के साथ
डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पशु चिकित्सक को बिल्ली लाओ इसका उन्मूलन करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह चिकित्सा ध्यान के अधीन हो। पशु चिकित्सक विशिष्ट प्रकार के परजीवी को पहचानने और उचित देखभाल प्रदान करने में सक्षम है।
  • हालांकि शुरुआत में घर पर उपचार करने के लिए अपने आप को प्रदान करने के लिए निर्णय लेते हैं, तो आप अभी भी, पशु चिकित्सक जब यह 6 महीने है करने के लिए इसे लेने के लिए एक मल संस्कृति से दूर हो सकता है अगर यह अभी भी परजीवी के कुछ प्रकार की है कि समाप्त नहीं किया गया प्रस्तुत किया जाता है चलाने के लिए की जरूरत है।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक नुस्खा कृत्रिम अंग उत्पाद का उपयोग करें। यदि आप पशु चिकित्सक को अपने बिल्ली का बच्चा ले आओ, तो यह संभावना है कि आपको एक विशिष्ट दवा दी जाएगी - आपका डॉक्टर आपको दवा दे सकता है पशु चिकित्सक की देखभाल करने के लिए बिल्ली का पालन करने से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सक्रिय संघटक जो जानवरों के लिए अनुमोदित और सुरक्षित है, उपयुक्त उत्पाद के प्रकार बिल्ली की उम्र पर निश्चित रूप से निर्भर करता है।
  • कृमि को chewable गोलियों या सामयिक समाधान के रूप में पाए जाते हैं - पहले मामले में बिल्ली का बच्चा सीधे टैबलेट खाती है, जबकि सामयिक उपयोग के उत्पाद को अपनी त्वचा पर लागू किया जाता है।
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    ओवर-द-काउंटर वर्डर्स लें यदि आप पशु चिकित्सक को बिल्ली लेने से पहले घर पर स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप निशुल्क बिक्री के लिए एक दवा खरीद सकते हैं - पोनेटेट पैरंटेल पर आधारित एक को देखो, जो नेमेटोड्स और हुकवर्मों को मारने में सक्षम है।
  • निवारक और उपचार विक्रय उत्पाद तरल प्रारूप, गोलियां या सामयिक समाधानों में उपलब्ध हैं - पैकेज पर आयु प्रतिबंधों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच्चा काफी बड़ा है कुछ दवाएं छह सप्ताह की उम्र में दी जानी चाहिए, जबकि अन्य में बिल्ली नौ है।
  • तरल समाधान और गोलियों को मौखिक रूप से नियंत्रित किया जाता है, जबकि सामयिक एक सीधे त्वचा पर लगाया जाता है।
  • कोई उत्पाद की vermi- हालांकि वाणिज्यिक लोगों आम परजीवी समाप्त कर सकते हैं, अपनी बिल्ली वास्तव में एक सूक्ष्मजीव है कि इन दवाओं के साथ नाश नहीं है से पीड़ित था हो सकता है सभी प्रकार को मारने में सक्षम स्वच्छ है। जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर के पास एक मलमल परीक्षा लेने के लिए इसे ले लें, ताकि वह अपने विशिष्ट निदान के लिए सही इलाज प्राप्त कर सकें।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 4 नामक छवि
    4
    डीवमिंग की प्रक्रिया तब शुरू होती है जब पिल्ला 2 महीने पुराना हो। ज्यादातर बिल्लियों कीड़े के साथ पैदा होते हैं। कई बार मां उन्हें संचरित करती है (जब वे अपने शरीर में निष्क्रिय होती हैं) सीधे गर्भाशय में या स्तनपान के दौरान जन्म के बाद पिल्लियों में। इस कारण से, यह प्रक्रिया शुरू करना महत्वपूर्ण है जब बिल्ली 2-4 सप्ताह पुरानी हो।
  • डीवॉर्म ए बिल्लीटन स्टेप 5 नामक छवि
    5
    जब तक पशु 2 महीने की उम्र तक हर 2 सप्ताह तक देखभाल के साथ आगे बढ़ें Sverminarlo अक्सर अपने में सभी परजीवी से छुटकारा पाने के लिए सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है जीव-इन इस आयु वर्ग कीट की ज्यादा आशंका रहती है, इसलिए यह उपचार इस विकार से निपटने के लिए लागू करने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप दो महीने के जीवन में उपचार शुरू करते हैं, तो आपको कुल 4 सत्रों में हर 2 सप्ताह का उपचार करना चाहिए।
  • इसका अर्थ है कि जब बिल्ली 2, 4, 6 और 8 हफ्ते में बिल्ली होती है
  • कुछ पशु चिकित्सकों ने तीसरी सप्ताह की प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी है, जबकि चौथे में आप इस सीमा के भीतर जो भी समय चुनते हैं, यह अभी भी अच्छा है - अगर आपको यकीन नहीं है कि उपचार कब शुरू किया जाए, तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 6 नामक छवि



    6
    बिल्ली के जीवन के 6 महीने तक पहुंचने तक मासिक जलन के साथ आगे बढ़ें। पिछले उपचार सप्ताह में दो बार, के बाद जब 8 सप्ताह के बारे में, आप एक मासिक देखभाल करने के लिए यह विषय जब तक 6 महीनों सिद्ध इसका मतलब यह है sverminarlo जब 12, 16, 20 और 24 सप्ताह की है।
  • देवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब वह एक साल का हो, तो उसे अंतिम उपचार दें। एक बार साप्ताहिक और मासिक प्रक्रिया की जाती है, तो खुराक अधिक स्थान पर होता है - जब अंतिम 12 महीने की उम्र में कीटनाशक होती है
  • एक बार बिल्ली इस उम्र तक पहुंचती है, आप वयस्क नमूनों के लिए प्रदान किए गए उपचार के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • विधि 2

    कीड़े को पहचानें और अव्यवस्थाएं रोकें
    डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    पेट की सूजन पर ध्यान दें कीड़े से पीड़ित बिल्लियों आमतौर पर, सबसे बड़ी पेट है गोल और gonfia- से बिल्लियों मोटे हो क्योंकि अपने पेट शरीर के बाकी के साथ रखने में नहीं लगता है, के बाद से वास्तव में बिल्ली वसा नहीं मिलता है, के बावजूद एक अलग स्थिति है अधिक भूख है
    • पिल्ला भी वजन कम कर सकते हैं
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    देखें कि क्या यह बुरी तरह से बढ़ता है। कीड़े वाले बिल्लियां सामान्य विकास का सम्मान नहीं करती हैं - वे छोटे लगते हैं और हर हफ्ते लगातार वजन हासिल नहीं करते हैं, लेकिन दुबला और तनावपूर्ण अस्वास्थ्यकर दिखाई देते हैं।
  • एक स्वस्थ पिल्ला होने पर वसा बढ़ता है। उदाहरण के लिए, साल की उम्र में 2 सप्ताह, 240 और 400 ग्राम के बीच होना चाहिए, जबकि 4 सप्ताह 350-500 जी जब स्वस्थ प्रति सप्ताह 50 और 100 ग्राम के बीच औसत पर विकसित करना चाहिए पर पहुँच गए हैं चाहिए।
  • कीटनाशक के मामले में ऐसा नहीं होता है क्योंकि कीड़े "खाना" सभी पोषक तत्वों को बिल्ली की जरूरत है
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पाचन विकारों की जांच करें कीड़े पाचन बिल्ली में समस्याएं पैदा कर सकता है, उसे भूख कम करने के लिए पैदा कर रहा या यहां तक ​​कि कभी-कभी खून के साथ, vomito- के कारण बिल्ली भी दस्त हो सकता है।
  • गुदा के आसपास के क्षेत्र के अतिरिक्त, आप पशु की उल्टी या मल में अक्सर कीड़े देख सकते हैं।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्ली को घर पर रखकर समस्या से बचें यह संभव संक्रमण parassiti- पदार्थ के किसी भी प्रकार कि इस तरह के मल, भोजन या दूषित जानवरों के रूप में कीड़े, फैल सकता है के साथ संपर्क में सड़क पर रहने वाले बिल्लियों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
  • इसे घर छोड़कर भी fleas, ticks और अन्य कीट से बचाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com