कैसे बिल्लियों से बचने के लिए

वहाँ विभिन्न प्रकार के कीड़े हैं जो बिल्लियों को संक्रमित कर सकते हैं चार सबसे आम एस्केराइड्स, हुकवर्म, टैपवर्स और हंटर वॉर्म हैं। ये कीड़े न केवल बिल्लियों के लिए खतरा हैं, बल्कि वे घर में अन्य सभी घरेलू जानवरों को भी संक्रमित कर सकते हैं, और इनमें से कुछ भी मनुष्यों को प्रेषित किए जाते हैं। इसलिए, बिल्ली के बच्चे के लिए wormers के प्रशासन के अलावा, बिल्लियों हाल ही में अपनाया और लक्षण के साथ उन लोगों से, यह परीक्षण की एक श्रृंखला हो सकता है और एक नियमित आधार यह परजीवी के लिए जाँच करें और पूरा नियंत्रण है करने में सक्षम होना पशु चिकित्सक के साथ आयोजित किया जाना चाहिए पर विश्लेषण करती हैं। एक बिल्ली कीड़ा को कब करना चाहिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे करना है।

कदम

भाग 1

एक वर्मी के निदान का निदान करें
डिवर्म कैट्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
मल की जाँच करें उपद्रव का स्पष्ट संकेत मल में कीड़े की उपस्थिति है। यह देखने के लिए कि क्या कोई परजीवी है या नहीं, आपके बिल्ली के मलमल पदार्थ को देखो। अक्सर टेपवार्म सेगमेंट, जो चावल के छोटे अनाज की तरह दिखते हैं, आते हैं और जानवरों के मल के साथ आंत्र से बाहर निकलते हैं। जब वे हाल ही में हैं, तो वे भी छोटे कीड़े की तरह स्थानांतरित कर सकते हैं
  • यह समझने की कोशिश करें कि क्या बिल्ली में दस्त है ऐसे कई कारण होते हैं जो एक बिल्ली में दस्त का कारण बन सकते हैं, लेकिन एस्केरिड, हुकवर्म और टैपवेर्म सहित सभी आंतों कीड़े, तरल मल और पेचिश पैदा कर सकते हैं। कुछ मामलों में यह भी बृहदान्त्र से रक्त को रिसाव कर सकता है और बिल्ली आंत्र जलन का अनुभव कर सकती है।
  • एक बैग ले लो और इन कीड़ों को इकट्ठा करने के लिए उन्हें पशु चिकित्सक द्वारा जांच की है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सावधान रहें अगर बिल्ली की उल्टी एस्केरिड्स इस लक्षण का कारण बन सकता है बिल्लियों में वयस्क एस्केराइड्स उल्टा भी हो सकता है, जो पतले नूडल्स की तरह लगते हैं। उल्टी भी दिल कीड़े का एक संभावित लक्षण है। इसके अलावा इस मामले में उन्हें इकट्ठा करने के लिए सलाह दी जाएगी, जैसा आपने मलमल सामग्री के लिए किया था, और उन्हें बैग में डाल दिया था। पशु चिकित्सक परजीवी की उपस्थिति की जांच करने या यह सत्यापित करने के लिए कि यह अन्य विकृतियों से ग्रस्त नहीं है, बिल्ली के उल्टी की जांच करना चाहेगा। याद रखें कि उल्टी कीड़े की उपस्थिति का एक स्वचालित लक्षण नहीं है, लेकिन यह एक अन्य स्वास्थ्य समस्या का संकेत दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक डीवर्म कैट्स चरण 3
    3
    अपने बिल्ली के समान मित्र के वजन की निगरानी करें जब बिल्लियों में आंत्र कीड़े या दिल कीड़े होती हैं, तो वे वास्तव में वजन कम कर सकते हैं। कभी-कभी यह एक कठिन क्षय हो सकता है, जबकि अन्य मामलों में वजन भिन्नता न्यूनतम है यह सभी कीड़े और आकार की मात्रा पर निर्भर करता है। अन्य मामलों में, हालांकि, पशु में एक बड़ा पेट हो सकता है, एक के साथ "बैरल पेट"। यदि आप देखते हैं कि आपके बालों वाले दोस्त के पेट ने एक गोल आकार ले लिया है, तो यह नेमेटोड्स से प्रभावित हो सकता है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बिल्ली के मसूड़ों की जांच करें आम तौर पर उन्हें गुलाबी होना चाहिए यदि परजीवी मौजूद होते हैं, तो कीड़े की तरह ही, मसूड़ों में अशक्तता और सदमे की निशानी के रूप में पीले होते हैं। यदि आप देखते हैं कि बिल्ली में मूसली है, तो पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें। यदि आपको साँस लेने में कठिनाई हो रही है या सुस्त है, तो तत्काल कार्रवाई की मांग करें
  • डिवर्म कैट्स चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने प्यारे दोस्त को परेशान करने वाली कीड़े की तरह जानें परजीवी के प्रकार को अलग करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप उपयुक्त उपचार शुरू कर सकें। निदान के विकास में पशुचिकित्सा बहुत मददगार होगा, इसलिए विशिष्ट स्थिति के लिए उपयुक्त दवाओं और उपचारों को निर्धारित करना। यहां तक ​​कि यदि आपको जरूरी नहीं कि प्रत्येक प्रकार की कीड़ा को विस्तार से जानना पड़े, तो नीचे उन लोगों को वर्णित किया गया है जो कि अक्सर पालतू जानवरों पर आक्रमण करते हैं:
  • नेमाटोड बिल्लियों में सबसे आम परजीवी हैं। स्तनपान के चरण के दौरान, मां उन्हें दूध के माध्यम से पिल्ले में संचारित कर सकती हैं, जबकि वयस्क बिल्लियों उन्हें संक्रमित मल से ले सकती हैं।
  • टैपवेम्स का एक खंड वाला शरीर होता है और अक्सर बिल्ली के हिंद पैरों के बाल पर देखा जा सकता है। पशु fleas के घूस द्वारा संक्रमित किया जा सकता है।
  • हुकुमा नेमेटोड्स से छोटे होते हैं और छोटी आंत में व्यवस्थित होते हैं - ये आम तौर पर त्वचा के साथ या घूस द्वारा बिल्ली से पीड़ित होते हैं। कुत्तों में इन कीड़े अधिक सामान्य हैं
  • नेमाटोड जानवर के फेफड़ों में प्रवेश करते हैं, और विभिन्न परजीवी के बीच कम व्यापक हैं। वे एक मेजबान के घूस के माध्यम से पशु को जीवित कर सकते हैं, जैसे कि एक पक्षी या एक कृंतक।
  • हार्टवर्म संभवत: सभी की सबसे खतरनाक हैं। मस्तिष्क संक्रमित जानवरों को चुभते हैं और जब वे खून चूसते हैं तो वे छोटे कृमि लार्वा को भी अवशोषित करते हैं। मच्छर के शरीर में लार्वा बढ़ता है और अगली बार जब यह एक जानवर (अपनी बिल्ली की तरह) को डंक कर देगा, तो वह दिल की धड़कन सीधे खून में प्रवेश करेगा।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6
    पशु चिकित्सक के लिए अपने किटी ले लो। मत सोचो कि आप खुद को ठीक कर सकते हैं - आपको इसे डॉक्टर से लाया जाना चाहिए, जो मल के नमूने का विश्लेषण करेगा और फिर कीड़े की मौजूदगी की पुष्टि कर सकता है। यदि संभव हो तो, इस परीक्षा के लिए स्टूल नमूने एकत्र करने का प्रयास करें। अगर पशुचिकित्सक को संदेह है कि यह हार्टवॉर्म रोग है, तो वह नियमित रूप से रक्त ले सकता है। चूंकि कई अन्य प्रकार की कीड़े हैं और एक के लिए प्रभावी उपचार हमेशा के लिए संकेत नहीं दिया जाता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि चिकित्सा शुरू करने से पहले यह किस प्रकार है।
  • आम तौर पर, डीवर्मिंग दवा हर 2 सप्ताह या मासिक का होना चाहिए। यह एक ऐसा इलाज नहीं है जिसमें एक ही प्रशासन शामिल है।
  • आप कुछ वेबसाइटों पर पढ़ सकते हैं कि आप बिल्ली का इलाज कर सकते हैं "एक प्राकृतिक तरीके से" सरल जड़ी बूटियों और मसालों के साथ घर पर इस प्रकार की जानकारी पर ध्यान न दें और बदले में अपने किटी को सक्षम पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • यदि आपने अभी तक एक बिल्ली का बच्चा अपनाया है, या यह एक नवजात शिशु है, तो उसे संभ्रांत उपचार के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। यह एक सामान्य प्रक्रिया है, भले ही आपको नहीं लगता कि पिल्ला वास्तव में प्रभावित है। कुत्तों को हर 2 सप्ताह में 6 सप्ताह से 3 महीने की आयु तक और फिर हर महीने 6 महीने तक पहुंचने तक डीवर्म किया जाना चाहिए। अगर, दूसरी तरफ, आपने एक बिल्ली का बच्चा अपना लिया है, आपको इसे तुरंत डी-वर्डम होना चाहिए, साथ में कम से कम 2 अतिरिक्त उपचार 2 सप्ताह अलग-अलग होते हैं। याद रखें कि बिल्लियों अपने पिल्लों को कीड़े संचारित कर सकती हैं।
  • भाग 2

    बिल्ली का इलाज करें
    डिवर्म कैट्स चरण 7 नामक छवि
    1
    निर्धारित दवाओं के अनुसार अपनी दवाएं दें पशु चिकित्सक ने अपने प्यारे दोस्त के विशिष्ट उपद्रव के लिए उपयुक्त दवा के प्रकार का संकेत दिया होगा पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करने के बिना, आपको बिल्लियों के लिए विशेष रूप से, जब बिना पिल्ले के उपचार के उपचार के साथ पशु का इलाज करने की कोशिश करनी चाहिए। हालांकि ज्यादातर समय की गोलियां नियंत्रित होती हैं, कभी-कभी दवाएं गोलियां, कैप्सूल, ग्रैन्यूल, च्यूवेबल गोलियां, तरल पदार्थ और सामयिक उपचार के रूप में हो सकती हैं।
    • नशीली दवाओं के प्रकार का चयन न करें- इसके बजाय पशुपालक निर्देशों का पालन करें, जो कि मात्रा और प्रशासन की आवृत्ति दोनों जानते हैं। एक बार जब आप दवा के प्रकार और सही खुराक को जानते हैं, तो उपचार के पूरे पाठ्यक्रम का पालन करना महत्वपूर्ण है, जैसा कि आपके डॉक्टर ने बताया है। भले ही यह एक मौखिक या सामयिक इलाज है, भले ही आपके बिल्ली का बच्चा आपकी चिकित्सा को पूरा चिकित्सा पद्धति देने के लिए सुनिश्चित करें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    साइड इफेक्ट देखने के लिए तैयार रहें महत्वपूर्ण बात यह है कि दवाओं को परजीवी (कीड़े) के लिए मेजबान (बिल्ली) के लिए हो सकता है की तुलना में अधिक जहरीली है। यही कारण है कि पशु चिकित्सक की तरह सक्षम पेशेवर से सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है और चिकित्सक को बिल्ली को ठीक उसी प्रकार ले जाना है जैसा आपको बताया गया है। कुछ दुष्प्रभाव दस्त और उल्टी हो सकती हैं। अपने चिकित्सक से यह पता लगाने के लिए बताएं कि आप जिन विशिष्ट दवाओं का प्रशासन कर रहे हैं, उनके लिए अनपेक्षित परिणाम क्या हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि बिल्ली इलाज के लिए उचित रूप से प्रतिक्रिया कर रही है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    एस्केराइड्स और हुकवर्म के उपद्रव को प्रबंधित करें इन कीड़े के लिए प्रौढ़ बिल्लियों को देने के लिए सबसे आम दवाएं हैं, पीमोलेट पाइरेंटल, मिल्बमेइसीन ऑक्सीमैन और सेलेमेक्टिन। पहले दो मौखिक दवाएं हैं, जबकि सेलेमेक्टिन एक सामयिक दवा है पीमोलेट पिंटलेट एक नुस्खा के बिना उपलब्ध है, जबकि सेलेमेक्टिन और मिल्बोमेसीन ऑक्सीम केवल पशु चिकित्सक नुस्खा द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। Selamectin puppies है कि 8 सप्ताह से कम उम्र के लिए उपयुक्त नहीं है, तो छोटे बिल्ली के बच्चे मौखिक उपयोग के लिए vermifuges के साथ कृत्रिम होना चाहिए।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    4
    टैपवार्मों का एक उपद्रव का सामना करना इस मामले में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं प्रोजिकेंटल और एपिसिप्रेंटल हैं - दोनों को मुंह से लिया जाना चाहिए। प्रेज़िचेंटल को कोई पशु चिकित्सक पर्चे की आवश्यकता नहीं है, जबकि ईपीएसिप्रेंट को डॉक्टर के पर्चे के बिना प्रशासित नहीं किया जा सकता है।
  • सामान्य तौर पर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दवा प्रभावी रहा है, इलाज के बाद डॉक्टरों ने आगे स्टूल विश्लेषण करने की सिफारिश की है। इतनी के रूप में आप क्या दिया गया है की तुलना में बिल्ली अलग खुराक देने के लिए नहीं है और यह सुनिश्चित करने, साथ ही, कि उपचार सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे दवा की खुराक के बारे में अपने डॉक्टर के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    5
    नियमित जांच के लिए डॉक्टर के पास जाएं। चिकित्सक आपको बताएंगे कि फॉलो-अप चेक करने के लिए सलाह कब की जाती है। उसके निर्देशों का पालन करें और उसके सर्जरी करने के लिए बिल्ली का बच्चा वापस जाने के लिए, दोनों मामले में आप, चिकित्सा का एक और कोर्स की जरूरत है या तो पुष्टि करते हैं कि कीड़े संक्रमण खत्म कर दिया गया है सुनिश्चित करें। बिल्ली के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित नियुक्ति का सम्मान करने वाले पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    मौखिक उपयोग के लिए बिल्ली के लिए दवाओं का प्रबंध करना
    डिवर्म कैट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    दवा तैयार करें बोतल को हिलाएं, यदि आवश्यक हो, या पैकेज से टैबलेट ले लो। यदि दवा तरल है तो उसे सिरिंज या ड्रॉपर में रखा जाना चाहिए। पशु चिकित्सक आपको यह बताएंगे कि प्रशासन की कौन-सी विधि विशिष्ट स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • दवा को बिल्ली की दृष्टि से बाहर रखें आप टैब्लेट या तरल दवा की बोतल देख सकते हैं और अग्रिम में भाग सकते हैं। कभी-कभी, दवाओं को तैयार करने और पूरी सुरक्षा में इसे पकड़ने के लिए बिल्ली वापस आने के लिए कुछ मिनट इंतजार करना अच्छा विचार है।
  • डिवर्म कैट्स 13 शीर्षक वाली छवि
    2



    बिल्ली का बच्चा शांत रखो एक बार बिल्ली के कीड़े के लिए सही इलाज निर्धारित करने के बाद, आपको यह जानना होगा कि इसे कैसे देना है। यह थोड़ा मौलिक दवा देने में सक्षम होने के लिए जटिल हो सकता है, लेकिन आप आसानी से इसे कर सकते हैं यदि आप अपने पागल दोस्त शांत और शांत रखेंगे अगर आपको घर पर दवा देने के लिए कहा जाता है, तो आपको यह जानना होगा कि बिल्ली को खुश करने के लिए अपने इरादे में सफल होने के लिए
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    बिल्ली लपेटें इसे एक छोटे से कंबल, एक तकिया या एक तौलिया के साथ कवर करें जो अकेले सिर पर बाहर निकलता है। इस तरह से आप उसे दवा देने के दौरान खरोंच या लड़ने में सक्षम होने से बचते हैं हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि आपको डरावना नहीं मिलता है या जब आप इसे तौलिया में लपेटते हैं, आप पूरी तरह से इसे बांधने के बिना ड्रग के प्रशासन की कोशिश कर सकते हैं। ऐसा करने से आप अपनी चिंता कम कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से प्रबंधन करना अधिक कठिन होगा।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    बिल्ली को सुरक्षित रूप से पकड़ो फर्श पर बैठो और अपने पैरों या घुटनों के बीच की बिल्ली रखें। आप उसे दवा देने के दौरान उसे किसी को रखने के लिए कह सकते हैं यदि आपको कोई अन्य व्यक्ति मिल सकता है जो आपकी सहायता कर सकता है, तो यह प्रक्रिया निश्चित रूप से बहुत आसान होगी।
  • डिवर्म कैट्स स्टेर 16 नामक छवि
    5
    बिल्ली के सिर को सही ढंग से रखें अपने अंगूठे और तर्जनी को अपने मुंह के किनारे पर रखें सावधान रहें, यद्यपि: इस बिंदु पर बिल्ली आपको काटने की कोशिश कर सकती है क्योंकि यह आपके व्यवहार को अपने क्षेत्र के आक्रमण पर विचार करेगी।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 17 नामक छवि
    6
    पीछे की तरफ सिर झुकाएं ऐसा करने से, वह अपने मुंह के किनारे तक थोड़े दबाव को लागू करता है जब तक कि वह इसे खोल नहीं करता है इस ऑपरेशन के दौरान सबसे शांत रवैया लेने की कोशिश करें। यदि आप उत्तेजित हो जाते हैं, तो बिल्ली आपकी चिंता महसूस करती है और आवश्यकतानुसार अधिक चिंतित महसूस करेगी। दूसरी ओर, जबड़ा खोलने के लिए निचले जबड़े नीचे दबाएं।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 18 नामक छवि
    7
    अपने चार पैर वाला दोस्त के मुंह में दवा डालें गोली को मुंह के पीछे रखो या तरल दवा को एक गाल के एक तरफ में दबाएं। सावधान रहें और जानवर को घुटने से बचने के लिए दवा को गले में छोड़ दें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    दवा को निगलने में आपकी बिल्ली की सहायता करें उसे निगलने में मदद करने के लिए आपको ऐसा करने की आवश्यकता है:
  • बिल्ली को मुंह बंद करने दें;
  • अपने जबड़े उठाएं ताकि उसकी नाक ऊपर की तरफ बढ़ जाए;
  • गले को गले में डालकर उसे निगलने वाले पलटा लेना;
  • कुछ सेकंड के लिए एक ही स्थिति रखें या जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपने दवा को निगल लिया है इस प्रक्रिया के दौरान कोमल रहें, दवा के कारण बिल्ली को दम नहीं होना चाहिए।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 20 नामक छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि दवा निगल गई है। बिल्ली के मुंह को छोड़ दें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप दवा को निगलने के लिए इसे बंद कर दें और इसे थूक मत करो जब आप यह सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में दवा निगल लिया है, अकेले इसे छोड़ दें
  • अगर दवा कैप्सूल या टैबलेट में होती है तो यह बिल्ली को थूकने के लिए काफी आसान हो सकता है, जबकि यह एक तरल तर अधिक कठिन है।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 21 नामक छवि
    10
    प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बिल्ली की प्रशंसा करें तौलिया या कंबल से उसे मुक्त करें और उसे अच्छे आचरण के लिए बधाई दीजिए। उसे एक पुरस्कार दें, उसे गर्व और उसे दिखाएं कि उसे अच्छा लगता है। इससे प्रक्रिया अगली बार बढ़ जाएगी। बिल्ली को कुछ अच्छे से दवा जोड़ना चाहिए, उसे एक डरावनी घटना के रूप में नहीं जीना चाहिए। भविष्य में यह अधिक प्रशासन को बाधित और बाधित कर सकता है, यदि अनुभव एक नकारात्मक घटना के रूप में रहता है।
  • भाग 4

    रद्दी रोकना
    डिवर्म कैट्स स्टेप्स 22 नाम वाली छवि
    1
    उन्हें परजीवी के लिए एक नियमित निवारक उपचार दें। विवरण के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें कुछ दवाएं, जैसे सेल्मैक्टिन, बिल्ली, दिल कीड़े, हुकवर्म, गोलकीपर और अन्य परजीवी से बचाने के लिए व्यापक रूप से प्रभावी हैं।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    2
    घर पर पशु रखने की संभावना पर विचार करें। चूंकि अन्य संक्रमित बिल्लियों, fleas या कृन्तकों परजीवी संचारित कर सकते हैं, आप घर पर बिल्ली को रखकर संसर्ग की संभावना को कम कर सकते हैं। कई बिल्ली मालिक दोषी महसूस करते हैं जब वे अपने पालतू जानवर को छोड़ने से रोकते हैं उनका मानना ​​है कि किसी भी तरह उनके बिल्ली दोस्त को सीमित करने और आश्चर्य है कि अगर, इस तरह से, बिल्ली खुली हवा और धूप में प्राकृतिक सहज ज्ञान व्यक्त करने के लिए रोक रहे हैं। अक्सर यह संदेह उनके निर्णय को प्रभावित करता है यदि आप इस समाधान को सही तरीके से मूल्यांकन करना चाहते हैं, तो आपको उसके पेशेवरों और विपक्षों को तौलना चाहिए।
  • क्या जोखिम बहुत बड़ा है? जब आप अपना निर्णय लेंगे तो आपको सड़क की स्थिति, संभावित बीमारियों, पर्यावरण, अन्य जानवरों और मनुष्यों की उपस्थिति को ध्यान में रखना होगा। आप खिड़कियां और अन्य मज़ा आइटम की उपस्थिति के, घर में अपनी बिल्ली दोस्त रखने के लिए इन जोखिमों से बचने के लिए याद रखें कि आप भी एक ही स्थिति घर के अंदर बना सकते हैं और बिल्ली एक ही गतिविधियों है कि सड़क पर खरोंच पोस्ट करने के लिए धन्यवाद अदा कर सकता है सुनिश्चित करने, निर्णय लेते हैं जिस पर यह बढ़ सकता है
  • डिवर्म कैट्स स्टेप्स 24 नाम वाली छवि
    3
    Fleas अपने घर और बगीचे से दूर रखें यदि आपकी बिल्ली घर पर रहती है, तो आपको आम तौर पर आउटडोर रिक्त स्थान के बारे में बहुत चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती है बिल्लियों fleas मारने के लिए काफी अच्छा कर रहे हैं, खासकर अगर वे लगातार infested नहीं कर रहे हैं। तो ऐसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां बिल्ली ज्यादातर समय बिताती है।
  • घर परबिना फ्लाईस के घर की गारंटी देने के लिए आपको जो मुख्य चीज का ध्यान रखना चाहिए, वह सफाई है। बिल्ली और कुछ और जिस पर जानवर बसने के लिए जाते हैं, उसे पसंद किए जाने वाले सभी कुशन और कंबल धो लें आप fleas, अंडे, लार्वा और pupae समाप्त करना होगा। ऐसा करने के लिए, वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और कालीनों या कालीनों को अच्छी तरह से साफ करें। यदि उपद्रव मध्यम या गंभीर है, तो स्प्रे या शराबी विसारक का उपयोग करने पर विचार करें सुनिश्चित करें कि आप दोनों fleas और अंडे पर एक प्रभावी उत्पाद चुनते हैं आवेदन के दौरान, सुनिश्चित करें कि सभी लोगों और पालतू जानवर घर से दूर रहें, जब तक पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार। बाद में, सभी सतहों को साफ करें और उत्पाद से fleas, मृत अंडे और जहरीले अवशेषों को हटाने के लिए फिर से वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • बगीचे मेंआउटडोर fleas को खत्म करने और अधिक कठिन है। सभी कार्बनिक अवशेषों को इकट्ठा करने और फेंकने से शुरू करें, जो कि घास, पत्तियों और पुआल जैसे चिलरों को खा सकता है। ये परजीवी अंधेरे, नम और छायादार परिवेशों में छिपाना पसंद करते हैं। पर्यावरण के लिए एक सुरक्षित स्प्रे खरीदें और विभिन्न प्रेतवाधित क्षेत्रों पर उत्पाद को स्प्रे करें जिससे आप लेबल पर पढ़े गए निर्देशों का सावधानी से पालन करें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 25 नाम वाली छवि
    4
    अक्सर अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स को साफ करें वह नियमित रूप से कीड़े के संभावित प्रसार को रोकने के लिए अपने मल को समाप्त कर देता है। डिस्पोजेबल प्लास्टिक के दस्ताने पहनें और संभवतः एक मुखौटा आपको बिल्ली के मलमल धूल को साँस लेने की ज़रूरत नहीं है सभी कचरे को एक स्कूप के साथ ले लीजिए और उसे कचरा बैग में डाल दिया। कूड़े के बक्से के अंदर साफ करने के लिए पेपर टॉवेल का उपयोग करें और कुछ प्राकृतिक जीवाणुरोधी उत्पादों को स्प्रे करें। इसके अलावा साबुन और पानी का उपयोग करके इसे अच्छी तरह से धुलाई करें। इसके अलावा रेत को नए और साफ एक के साथ बदलें। इस प्रक्रिया को एक हफ्ते या दो बार दोहराएं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि बिल्ली कूड़े की बॉक्स का कितना उपयोग करती है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्ली
    • कंबल, तकिया या तौलिया
    • दवाओं
    • बिल्ली के लिए व्यवहार करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com