कैसे अपने जानवरों की आंत से कीड़े को खत्म करने के लिए

टैपवर्म परजीवी होते हैं जो पालतू जानवरों की आंतों की दीवारों पर छड़ी कर सकते हैं, जिससे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और चोरी कर सकते हैं। समय के साथ, कीड़े के रूप में परिपक्व हो जाते हैं, अंडों को रोकने वाले उनके कुछ सेगमेंट मस्तिष्क को जीवित करने और मेजबान जीव से गुजरते हैं। एक बार शरीर के बाहर, अंडे की मछली और अन्य टैपवेर्म उत्पन्न होते हैं, जो फिर से पर्यावरण को दूषित करने के लिए वापस आ जाते हैं। अपने पालतू इन परजीवियों से पीड़ित है, तो आप मल में उसके गुदा के आसपास बालों पर छोटे क्षेत्रों, साथ ही टुकड़े कि चावल के छोटे अनाज की तरह लग रही है, तो आप सिर्फ निष्कासित कर दिया गया है नोटिस देना चाहिए, तो आप उस लचीलेपन की देख सकते हैं सिर्फ कीड़े की तरह जब आप ध्यान दें कि पशु पीड़ित है, तो आपको तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और इसे सही उपचार में जमा करना होगा।

कदम

भाग 1

उपचार ढूंढें
अपने पालतू जानवरों में टैपवार्म के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
विशिष्ट लक्षणों के लिए देखें आम तौर पर बोलते हुए, टैपुक्राम की उपस्थिति को खोजने में काफी मुश्किल है। कि चावल के दाने की तरह लग रहे - - पशु या उसके मल के गुदा के आसपास क्षेत्र सबसे स्पष्ट संकेत परजीवी के छोटे क्षेत्रों की उपस्थिति है। कभी कभी, यह कुत्ता / बिल्ली है कि कुछ sospetto- को जन्म अगर आपको लगता है कि फर्श पर अपने बट सामान्य से अधिक बार खींचें करने के लिए जाता है नोटिस दे सकते हैं की कार्रवाई है, तो आप vermi- भी संभव है गुदा के लिए की उपस्थिति के लिए जाँच करनी चाहिए चिड़चिड़ा - यही कारण है कि यह फर्श पर हिंदुओं को रगड़ता रहता है। इसके अलावा, हालांकि शायद ही कभी, यह एनीमिया से ग्रस्त हो सकता है
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवर्म के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एक स्टूल नमूना लीजिए। पशु चिकित्सक एक इलाज निर्धारित करने से पहले कीटों की वास्तविक उपस्थिति की पुष्टि करता है। संक्रमण का निदान करने के लिए सबसे अच्छा तरीका मल का एक नमूना है और सावधान फीता कृमि के संपर्क में आने के लिए एक प्लास्टिक बैग, मल की एक छोटी मात्रा तक सीमित में यह सीधे डाल दिया और बैग में डालें। अन्य मामलों में, यह जानवर के बैठने से कीड़े के क्षेत्रों इकट्ठा करने के लिए आवश्यक हो सकता है या पशु चिकित्सक, कुछ घंटों के लिए नमूना बनाए रखने के लिए इतनी के रूप में क्लिनिक में सीधे नमूना लेने के लिए तय कर सकते हैं।
  • अपने पालतू जानवरों में टापूवर्म के छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 3
    3
    पशु चिकित्सक को बुलाओ उन्होंने जोर देते हैं सकता है कि आप एक जाँच के लिए अपने स्टूडियो में जाते हैं, सीधे आपके फ़ोन पर एक उपचार की सलाह या दवाएं बेचती हैं और आप प्रमुख पालतू पशुओं की दुकानों में बिक्री के लिए प्राप्त कर सकते हैं सलाह देते हैं। वहाँ उपयोगी दवाओं के विभिन्न प्रकार के इन छोटे कीट का मुकाबला करने के हैं, और इसमें से अधिकांश सबसे आम praziquantel- आधारित है Droncit, Drontal प्लस और दूसरों है कि आप सबसे अच्छा फार्मेसियों और पालतू उत्पादों में से कुछ दुकानों में मिल सकता है देखते हैं। आपका पशु चिकित्सक आप सबसे अच्छा देखभाल दिखा सकते हैं पालतू जानवर, उसके आकार और उम्र के प्रकार पर निर्भर tenie- समाप्त करने के लिए, आप विभिन्न चिकित्सा दृष्टिकोणों को सिफारिश कर सकते हैं।
  • यदि आप पालतू स्टोरों में एक वर्मप्रूफ खरीदते हैं, तो खुराक के संबंध में पैकेज पर दिए गए निर्देशों का बहुत सावधानी से पालन करें।
  • ज्यादातर उपचार मौखिक रूप से किया जाता है, लेकिन इंजेक्शन और सामयिक योगों मौजूद हैं।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवर्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 4
    4
    सावधानी से पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें इन सभी दवाओं में विशेष है कि आपको पशु की आयु और आकार के बारे में सम्मान करना चाहिए। उदाहरण के लिए, 8 सप्ताह से कम उम्र के puppies या 1 किलो से कम वजन वाले नमूनों की सबसे दवाएं नहीं दी जा सकतीं।
  • भाग 2

    दवा प्रशासन
    अपने पालतू जानवरों में टेपवर्म में गेट रिड का शीर्षक चित्र 5
    1
    दवा अपने हाथ में रखें इसके निर्माण (गोलियों में या सामयिक प्रशासन के लिए तरल) के बावजूद, अगर जानवर दवा लेने से हिचकिचा रहा है और आप इसे पहले से तैयार नहीं कर चुके हैं, तो यह आपके हाथों में तैयार होना चाहिए कार्य अधिक कठिन हो जाता है
  • अपने पालतू जानवरों में टापूवर्म में छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 6
    2
    अपने बालों वाले दोस्त को पकड़ो आप इसे कई अलग-अलग तरीकों से अवरुद्ध कर सकते हैं और इसके आकार के आधार पर, किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप को भी आवश्यक हो सकता है। दीवार की ओर पिछले पैरों से कोने में रखकर प्रारंभ करें - आम तौर पर, जानवर इस तरह की परिस्थितियों में वापस जाता है, लेकिन पीछे हटने में असमर्थ होने पर इसे नियंत्रित करना आसान होता है अपने सिर को एक हाथ से अवरुद्ध करें और दवा के प्रशासन के लिए तैयार रहें।
  • यदि यह एक दवा मौखिक रूप से लिया जा रहा है, उसके मुंह के दोनों तरफ तर्जनी और अंगूठे दर्ज करें और उसके सिर inclinagli इस all`indietro- उसे उसके मुंह खोलने उसे दवा देने के लिए बनाने के लिए सबसे कारगर तरीका है।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवार्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 7



    3
    दवा डालें या डालें। अब जब कि पशु अपने आंदोलनों में प्रतिबंधित है, आप आसानी से medicinale- व्यवस्थापन कर सकते हैं अगर यह एक सामयिक उत्पाद है, तो आप इसे पुस्तिका के निर्देशों का पालन करके लागू कर सकते हैं - ज्यादातर मामलों में सिर या गर्दन के पीछे डाल दिया जाना चाहिए, ताकि जानवर इसे छू नहीं सकता यदि यह बजाय एक गोली है, तो उसे सीधे उसके मुंह में डाल दें
  • एक बार दवा को मौखिक रूप से पेश किया जाता है, तो आपको मुंह बंद करना चाहिए और इसे 5-10 सेकंड के लिए इस तरह से पकड़ना होगा, गले की बाहरी तरफ निगलने के लिए उत्तेजित करना।
  • आपको तब यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पशु ने दवा को पीटा है, क्योंकि यह अक्सर इसे थूकता है।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवर्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 8
    4
    उसे पुरस्कृत करें। आपको यह उसके लिए एक सुखद अनुभव बनाना होगा - आखिरकार, अगर वह टैपवेम्स हैं तो निश्चित रूप से उसकी गलती नहीं है। इसे थोड़ा स्वीटी दे दो और उसे बहुत प्रसन्न करें - इस तरह से व्यवहार करना, आपको अगले प्रशासन के दौरान कम कठिनाई होगी, क्योंकि कुत्ते / बिल्ली आपके स्नेह और एक स्वादिष्ट पेड़ों के साथ अनुभव को जोड़ती है
  • भाग 3

    भविष्य में उपद्रव रोकना
    अपने पालतू जानवरों में टैपवार्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 9
    1
    की उपस्थिति की जाँच करें पिस्सू. टैपवर्म के पास एक इंटरमीडिएट होस्ट हो सकते हैं, अर्थात चित्ती, जो कि जीवन चक्र को पूरा करने और अगले शिकार पर पड़ने के लिए उन्हें सेवा प्रदान करता है। आपका चार-पैर वाला मित्र ट्यूवावर्म लार्वा से पीड़ित fleas को खाकर या एक छोटे से स्तनपायी, आमतौर पर एक कृंतक खाने से कीड़े संक्रमित कर सकता है, जो बदले में परजीवी होते हैं। Fleas से छुटकारा पाने के लिए आपको उपचार के लिए पशु का पालन करना होगा, अपने प्यारे दोस्त द्वारा अक्सर घरेलू और बाहरी वातावरण में कार्रवाई करने के अलावा। कई अलग-अलग उत्पाद हैं, स्प्रे से लेकर स्प्रेयर तक, फ्लाई ट्रैफ़िक ट्रैप्स तक, जो आप प्रमुख पालतू स्टोअर में खरीद सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप नौकरी की देखभाल करने के लिए एक व्यावसायिक अभिरक्षक को किराये पर ले सकते हैं।
    • यदि आपका पालतू पिस्सू-पीड़ित वातावरण में रहता है, तो टैपवार्म का एक उपद्रव फिर से दो सप्ताह में हो सकता है। चूंकि इन परजीवी रोगों का इलाज करने वाली दवाएं बहुत प्रभावी हैं, चूंकि पर्यावरण में पुनरुत्थान का कारण लगभग हमेशा पाया जाता है।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवर्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 10
    2
    अपने वैगिंग मित्र को एक निवारक उपचार के लिए सबमिट करें। अधिक विवरण के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें, लेकिन कुछ दवाएं, जैसे सेंटीन, पिले, दिल कीड़े, हुकवर्म, गोलकीपर और टैपवर्म के खिलाफ बहुत प्रभावी हैं।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवार्म के गेट रइड का शीर्षक चित्र 11
    3
    तुरंत कुत्ते के मल निकालें चूंकि टैपवेम्स पशु के मल में अपने जीवन चक्र को शुरू करते हैं, इसलिए आपको वहां उपचार शुरू करना होगा। बिल्ली कूड़े को साफ, कुत्ता मल और मलबे इन आपरेशनों के लिए महान attention- साथ कचरे में फेंक दिया इकट्ठा हमेशा वह दस्ताने पहनता है और जब भी आप कर सकते हैं एक सैनिटाइजर उपयोग करता है। एक प्लास्टिक की थैली में मदिरा रखो और इसे फेंक दो। अंत में, बैग में हवा खत्म हो जाती है और कीड़े घुटन से मर जाते हैं - यह सार्वजनिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण सावधानी भी है। अन्य जानवरों को कीटों को फैलाने से बचें।
  • अपने पालतू जानवरों में टैपवार्म के गेट रिड का शीर्षक चित्र 12
    4
    पशु के साथ खेलने के बाद अपने हाथों को धो लें एक सामान्य या जीवाणुरोधी साबुन आपको परजीवी से बचाता है और आप अनजाने में टैपवार्मों को स्थानांतरित करने से रोकता है।
  • चेतावनी

    • ये परजीवी लोगों को भी पीड़ित कर सकते हैं, हालांकि यह असामान्य या अप्रत्याशित है। मनुष्यों को सबसे सामान्य प्रकार के कुत्ते के टैपवार्मों से पीड़ित होने के लिए, उन्हें पिस्सू निगलना पड़ता है। अधिकांश मामलों में बच्चों को शामिल किया गया लोगों में किसी दुर्घटना को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका पिस्सू आबादी का आक्रामक और पूर्ण नियंत्रण है। मनुष्यों में टैपवार्म प्रभावित होने का जोखिम कम है, लेकिन वास्तविक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com