कैसे कुत्तों के जूँ से छुटकारा पाने के लिए

कोई भी अपने कुत्ते को परजीवी नहीं चाहता है, विशेष रूप से एक जैसे जूँ की वजह से। ये कीड़े छोटे जीव है कि त्वचा पर रहते हैं और बाल शाफ्ट पर अपने अंडे, विशेष रूप से बुरा संक्रमण है कि आसानी से कुत्तों के बीच फैलता है, बहुत खुजली पैदा कर पैदा कर रहा है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि यह एक ऐसी बीमारी है अपेक्षाकृत आसान debellare- करने के लिए आप अनुरूप होना चाहिए और हर जानवर है कि पीड़ित के साथ संपर्क में आया की देखभाल करने के लिए है है, साथ ही अच्छी तरह से वातावरण में कुत्ता रहता साफ है।

सामग्री

कदम

भाग 1

समझना अगर कुत्ते की जूस है
छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ते की जड़ चरण 1
1
लक्षण के लक्षणों के लिए देखो पेडीक्यूलोसिस खुजली का कारण बनता है, इसलिए यह संभव है कि पहला संकेत आप देख रहे हैं कि कुत्ता अधिक से अधिक खरोंच रहा है - आप इसके फर पर और अधिक रूसी देख सकते हैं।
  • जूँ जानवर को काटते हैं और उसका खून चूसते हैं - जब उपद्रव खतरनाक स्तर तक पहुंचता है, तो यह भी एनीमिया का कारण बन सकता है।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ते की जड़ चरण 2
    2
    परजीवी की उपस्थिति को पहचानें कुत्तों के जूँ उन है कि लोग बहुत छोटे कीड़ों को प्रभावित कर रहे हैं के समान हैं, आंखों के लिए अदृश्य nudo- छह पैर, पंजे के साथ प्रत्येक धारण करने के लिए पर है कि उन्हें बाल शाफ्ट पर उसकी पकड़ मजबूत रखने के लिए और सभी खर्च करने की अनुमति है मेजबान के शरीर पर उनका जीवन चक्र
  • दो प्रकार के जूँ हैं जो कि कुत्ते से पीड़ित होते हैं: ट्राइक्डिक्टेस कैनिस, अधिक सामान्य, और लिनग्नाथस सेटोसस, कम आम- हालांकि, उपचार दोनों प्रकार की कीड़ों के समान हैं।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाग 3
    3
    पशु के फर में परजीवी ढूंढें कुत्ते के फर का विश्लेषण करने और उसके बालों के रोम को नियंत्रित करने के लिए बहुत मोटी दांतों के साथ एक विशिष्ट कंघी का प्रयोग करें। लिक खुद को बाल के उपजी से जोड़ते हैं और छोटे, झिलमिलाहट वाले स्थानों की तरह दिखाई दे सकते हैं। आप अंडे, या एनआईटी देख सकते हैं, जो उज्ज्वल, चमकीले अनाज की तरह दिखते हैं "बंधुआ" कीड़ों से फर पर जब वे उन्हें नीचे रख देते हैं
  • ये परजीवियों धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं - अगर जानवर से पीड़ित होता है, तो एक विशेष कंघी की सहायता से फर के सावधानी से नियंत्रण से आपको दोनों कीड़े और अंडे की सूचना मिलनी चाहिए।
  • भाग 2

    पेडीकुलोसिस का इलाज करें
    छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाग 4
    1
    एक जूँ कंघी का प्रयोग करें आप शारीरिक रूप से इस उपकरण का इस विधि fitti- दांत रसायनों का इस्तेमाल नहीं करने का लाभ प्रदान करता है का उपयोग कर के परजीवियों को दूर कर सकते हैं, लेकिन समय और के मामले में प्रयास के एक बहुत आवश्यकता है चिहुआहुआ की तरह एक छोटे बालों वाली कुत्ते के लिए एक व्यवहार्य समाधान काम कर सकते हैं हो सकता है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से बर्नेज़ पहाड़ कुत्ते पर अव्यावहारिक है
    • जूँ और एनआईटी के खिलाफ ठीक दांतेदार कंघी कीटनाशक के खिलाफ लड़ाई में एक पूरक उपकरण है, लेकिन एक रणनीति के रूप में उपयोग नहीं किया जा सकता है
    • आपको सभी जानवरों के कोट का इलाज करने के लिए 100% सुनिश्चित करना चाहिए और किसी भी छिपी कोने की उपेक्षा नहीं करना चाहिए - जानवरों के गले, जूँ और कानों पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है। ये कीड़े खुद को बाल से चिपकते हैं, इसलिए आप पूरे फर को तला कर सकते हैं लेकिन सभी जूँ से छुटकारा नहीं पा सकते हैं।
    • यदि आप nymphs को पकड़ना और खत्म करना चाहते हैं, तो आपको कई हफ्तों (4 या 6 भी) के लिए हर दिन प्रक्रिया को दोहराने की ज़रूरत है I "पिल्लों" कीड़े के) सिर्फ अंडे से पैदा हुआ
    • जूँ को मारो जिसे आप उबलते पानी में कुछ मिनट के लिए डूबने से हटा दिया है।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ते की जड़ चरण 5
    2
    एक पिल्ला शैम्पू के साथ कुत्ते को धो लें इनमें से कई उत्पादों में प्येरथ्रोइड और ऑर्गोफोसाइट्स शामिल होते हैं जो जैविक के साथ संयोजन में संयोजित होते हैं, जो स्नान के तुरंत बाद किया जाता है। हालांकि, बालों को सूखने के बाद धोने से इसकी प्रभाव पड़ता है और कोई शैम्पू अंडे में घुसने में सक्षम नहीं है - ताकि यह 2-4 सप्ताह में कीड़ों की एक नई पीढ़ी विकसित करे। आपको डिटर्जेंट के साथ विशिष्ट उपचार के साथ कम से कम छह सप्ताह के लिए हर सात दिन आगे बढ़ना चाहिए।
  • पैकेज के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें सबसे महत्वपूर्ण विवरण त्वचा को उबालने से पहले त्वचा पर उत्पाद के आवेदन की अवधि को लेकर चिंतित है, अगर यह बिछाने के समय का सम्मान नहीं करता है, तो इलाज प्रभावशीलता खो सकता है।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ते की जड़ चरण 6



    3
    कीटनाशकों का उपयोग करें कुत्ते की जूँ को मारने के लिए कोई विशिष्ट रसायन नहीं हैं, लेकिन कुछ आपके उद्देश्य के लिए उपयोगी साबित होते हैं। विशेष रूप से उन लोगों पर विचार करें जिनके पास फिप्रानिल (फ्रन्टलाइन, एफीप्रो), पेमेथ्रिन, फास्में, फेथिएंन और सेलेमेक्टिन (गढ़) शामिल हैं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि हालांकि इन उत्पादों में से ज्यादातर मासिक अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है, जब उन्हें दांतों के नुकसान के इलाज के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, तो उन्हें हर दो सप्ताह लागू करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे 15 दिनों के बाद आंशिक रूप से अपनी प्रभावशीलता खो देते हैं। चूंकि कोई उत्पाद अंडे की हार्ड शैल में घुसने में सक्षम नहीं है, इसलिए यह आवश्यक है कि सक्रिय संघटक एक उच्च स्तर के प्रभावी प्रभाव को बनाए रखता है जो नंबरों को मारने के लिए पर्याप्त है।
  • दोगुने के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला छवि कुत्ता कुत्ता चरण 7
    4
    घर पर मौजूद सभी कुत्तों पर इलाज करना जूँ एक जानवर से दूसरे में बहुत आसानी से संचारित होते हैं, लेकिन केवल मेजबान कुत्ते के शरीर पर ही रह सकते हैं। आपके पास जितने भी जानवर हैं, आपको उन्हें एक ही इलाज के लिए सब कुछ देना होगा - आपको उन सभी को सचेत करना होगा और फिर उनमें से प्रत्येक को उसी प्रकार की देखभाल देना होगा।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ता जूँ चरण 8
    5
    कुत्ते को संगरोध में रखें इस परस्यूटिसिस की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति के कारण, आपको इलाज के दौरान संक्रमित जानवर को न तो दूसरों के साथ (नर्सरी स्कूलों में भी) नहीं रखना चाहिए। यदि आप इस कष्टप्रद infestation फैलाना से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उपचार के बाद एक महीने के लिए जूस के साथ नमूना अलग करना होगा।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाली छवि 9 कदम
    6
    अपने सभी सामान साफ़ करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही प्रक्रिया हर बार कुत्ते इलाज चल रहा है बहुत गर्म पानी दोहराने के साथ एक धोने चक्र की स्थापना अपने kennel में कपड़े धोने के लिए आदेश स्वच्छ अपने सामान बनाए रखने के लिए और जोखिम नहीं के साथ फिर से हमला में है दूषित कुत्ते
  • सौंदर्य उपकरणों को शुद्ध करने के लिए विशेष सावधानी बरतें, क्योंकि वे जानवरों के बीच जूस फैलाने का उत्कृष्ट माध्यम हैं। ब्रश और कॉम्ब्स को एक नमूने के लिए इस्तेमाल करने के बाद कीटनाशक, उन्हें 10 मिनट के लिए उबलते पानी में डुबोकर रखें।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला छवि 10 कदम 10
    7
    घर पर जूँ उपचार करें। स्टीम क्लीनर का उपयोग करके वयस्क परजीवी को मारना बहुत कठिन नहीं है - यह फर्नीचर या सॉफ्ट सॉर्टिंग जैसे सॉफ या कार्पेट के लिए एक विशेष रूप से उपयोगी प्रक्रिया है - हालांकि, एनआईटी बहुत अधिक जिद्दी हैं आपको वयस्कों में और अधिक संवेदनशील होने पर परजीवी को मारने के लिए उन्हें भाप की सफाई करने और दोहराने के लिए आपको इंतजार करना पड़ता है।
  • वैकल्पिक रूप से, नूवन, प्रशंसा या दूसरों के लिए वातावरण के लिए एक कीटनाशक स्प्रे का उपयोग करें, जो पिस्सू, लार्वा और अंडों के विरुद्ध विशिष्ट हैं। इन उत्पादों को कई महीनों के लिए प्रभावी होने का लाभ प्रदान करते हैं और फिर आप भी-लेकिन उपचार के लिए एक एकल के साथ अंडे से छुटकारा पा सकते, बहुत मजबूत रसायन होते हैं जो वातावरण जहां लाइव पक्षियों, सरीसृप या मछली के रूप में वे करने के लिए विषाक्त कर रहे हैं के लिए उपयुक्त नहीं हैं इन जानवरों और उन्हें मार सकता है।
  • छवि का शीर्षक दोगुने के छुटकारा पाने के लिए कुत्ता जंगल 11
    8
    घर को नियमित रूप से साफ करें यह समझना मुश्किल हो सकता है जब जूँ अंडे से बचें, इसलिए कमरों की निरंतर सफाई रखना महत्वपूर्ण है। इन परजीवीओं के पूरे जीवन चक्र - एनआईटी से वयस्क तक - दो और चार सप्ताह के बीच रहता है - इस पहलू को ध्यान में रखते हुए, सबसे अच्छा उपाय एक साप्ताहिक सफाई व्यवस्था है जो एक महीने और एक आधे से भाप के साथ होता है, भले ही यह अधिक आवृत्ति के साथ या लंबी अवधि के लिए साफ करने के लिए चोट नहीं करता है
  • घर को साफ और स्वच्छ रखने के लिए नए उपद्रवों से बचें सुनिश्चित करें कि कुत्ते अन्य कुत्तों की उपस्थिति के कारण स्वच्छ और नहीं भीड़ वाले वातावरण में रहती हैं। जूँ अनिश्चित स्वच्छता की स्थिति में पनपे, जिसमें कई कुत्तों को सीमित स्थान पर मजबूर किया जाता है और जहां वे आसानी से एक मेहमान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com