कैसे ओसीयुरी से छुटकारा पाने के लिए

Pinworms छोटे निमेटोड कीड़े हैं जो लोगों को पीड़ित कर सकते हैं - आम तौर पर, संक्रमण अनजाने अंडे को घेरकर अनुबंधित होता है, जो आंत में सिकुड़ते हैं और वयस्क नमूने बनते हैं। इन परजीवियों की महिला गुदा (विद्रोही सोने का मार्ग) की ओर पलायन करते हैं जहां वे अन्य अंडे जमा करते हैं, इस प्रकार उनके जीवन चक्र को जारी रखते हैं। इस परजीवी रोग से छुटकारा पाने के लिए आपको चिकित्सा उपचार और उत्कृष्ट स्वच्छता उपायों के संयोजन की जरूरत है।

कदम

भाग 1

ड्रग्स ले लो
थ्रेड वर्म के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
एंटीपारैसिटिक दवा की एक खुराक लें। आपका डॉक्टर इस श्रेणी की दवाओं (या ओवर-द-काउंटर) की सिफारिश कर सकता है, जैसे कि मेबेंडेज़ोल, पैरंटेल पीमोलेट, और अलबेनाडेज़ोल के आधार पर। आपको इन दवाओं में से एक की खुराक लेने की सलाह दी जाएगी (अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें) और दो सप्ताह की प्रतीक्षा करें।
  • इन सक्रिय सामग्रियों में वयस्क नमूनों को मारकर कार्य किया जाता है जो पूरी तरह से समाप्त हो जाते हैं, शरीर में रहने वाले अंडों के अपवाद के साथ।
  • थ्रेड वर्म के चरण 2 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    दो सप्ताह के बाद एक और खुराक लें उपचार की शुरुआत से 14 दिनों के बाद, आपको एक ही एंहमल्मिंटिक दवा की दूसरी खुराक लेनी चाहिए। इस अतिरिक्त खुराक का उद्देश्य आंतों में छोड़े गए अंडों से पैदा हुए नए कीड़े को मारना है। दो सप्ताह की समय सीमा का सम्मान करना जरूरी है, क्योंकि इस समय से दवा परजीवी पर अपने जीवन चक्र के सटीक स्तर पर कार्य कर सकती है और बिना किसी और उपचार के सभी को मार सकता है।
  • थ्रूड वर्क्स 3 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    सभी परिवार के सदस्यों को उपचार में जमा करें चूंकि पनकीओं को एक व्यक्ति से दूसरे में आसानी से संचारित किया जा सकता है, इसलिए चिकित्सक एंटीपारैसिसिक दवा की दो खुराक लेने के लिए परिवार के प्रत्येक सदस्य की सिफारिश करेंगे। यह हमेशा इलाज के मुकाबले रोकने के लिए बेहतर होता है, इस तथ्य के अलावा कि आप नाराज को छोड़ देते हैं कि कुछ परिवार के सदस्य पहले पीड़ित लोगों की वसूली के तुरंत बाद संक्रमण के लक्षण दिखाते हैं।
  • थ्रेड वर्म से छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 4
    4
    आपके लिए सही दवा का पता लगाएं यह पहलू भी अधिक महत्वपूर्ण है यदि मरीज एक बच्चा है इन नेमाटोड तकनीकी रूप से बहुत सख्त स्वच्छता उपायों के छह सप्ताह में नाश किया जा सकता हालांकि (क्योंकि उनके जीवन चक्र सिर्फ छह सप्ताह है), यह वास्तव में उपायों घर पर इतना सख्त लागू करने के लिए बहुत मुश्किल है, खासकर जब यह बात आती है एक बच्चा
  • दो हफ्तों में उपद्रव को समाप्त करने में दवाओं को बेहद प्रभावी होने का फायदा है;
  • इसलिए स्वास्थ्य संबंधी उपायों को पुनरुत्थान या भविष्य के उपद्रवों के खिलाफ निवारक हस्तक्षेप के रूप में लागू किया जा सकता है।
  • भाग 2

    घर को स्वच्छ करने के लिए
    थ्रेड वर्म की छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 5
    1
    पता कैसे पिनवार्म फैल गया ये कीड़े एक संक्रमित व्यक्ति के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से या अंडे द्वारा संभावित रूप से दूषित वस्तुओं, जैसे टॉयलेट सीट, बिस्तर या अन्य मदों को स्पर्श करके फैल सकता है। इन कारणों के लिए, घर पर सख्त स्वच्छता उपायों का पालन करना जरूरी है, उसी आवास में रहने वाले व्यक्तियों के बीच संभावित संभोग को रोकने और पहले व्यक्ति की पीड़ाग्रस्तता को बढ़ावा देने के लिए।
  • छद्म के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2
    हर दिन टॉयलेट सीट धो लें क्योंकि परजीवी गुदा क्षेत्र के आसपास पैदा हो जाते हैं, यह कम से कम एक बार शौचालय के कटोरे को साफ करने के लिए महत्वपूर्ण होता है जिससे कि अन्य लोगों को दूषित होने से बचा जा सके, साथ ही रोगी के आगे दुर्गन्ध को रोका जा सके। सामान्य घरेलू डिटर्जेंट और पानी का उपयोग करें, कोई विशेष उत्पाद की आवश्यकता नहीं है - अपने हाथों को साफ रखने के लिए सफाई करते समय दस्ताने का उपयोग करें



  • थ्रेड वर्म से छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 7
    3
    अपने हाथों को नियमित रूप से धोएं, खासकर यदि आप ने इन्फेक्शन का अनुबंध किया है विशेष रूप से, भोजन से पहले उन्हें धोखाकर धो लें और उनकी तैयारी के साथ-साथ बाथरूम में भी - इस तरह, आप कीड़े से छुटकारा पा सकते हैं और परजीवी कैंसर का प्रसार करने से बच सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से थ्रेड वर्म का छुटकारा चरण 8
    4
    हफ्ते में कम से कम दो बार बिस्तर की चादरें बदल दें। यदि आप पिनवार्म को प्रभावी ढंग से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो चादरों को बदलने और अंडों को मारने के लिए उन्हें धोना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने आप को दूषित होने से बचना चाहते हैं, तो आपको नियमित रूप से अपने पजामा (या किसी अन्य परिधान को सोने के लिए इस्तेमाल करते हुए) धोना चाहिए, जो आपके द्वारा पहना जाने वाले कपड़े के अतिरिक्त है। यह एहतियात आपको अंडे को नष्ट करने के द्वारा परजीवी रोग को खत्म करने की अनुमति देता है जो कि केवल अपने जीवन चक्र को जारी रखता है और आपके स्वास्थ्य और कल्याण को ठीक करने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देता है
  • इमेज के शीर्षक से थ्रेड वर्म की छुटकारा 9
    5
    गुदा क्षेत्र को खरोंच से बचें चूंकि, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, चूंकि पिनवर्म की मादाओं को अंडों को रखने के लिए गुदा को स्थानांतरित किया जाता है, इसलिए यह क्षेत्र विशेष रूप से चिढ़ और खुजली हो जाता है। वयस्कों, लेकिन और भी अधिक बच्चों, हालांकि fastidio- राहत देने के लिए खरोंच के लिए करते हैं, यह है, क्योंकि इस तरह से अंडे के साथ तुरंत अपने हाथों को दूषित, सबसे खराब जिन्हें आप कर सकते में से एक है कुछ भी है कि बाद में छू लेती है पर यह घूम । इसलिए, यदि आप नेमाटोड्स के प्रसार को कम करना चाहते हैं, तो आपको गुदा के चारों ओर खरोंच नहीं करना पड़ता है।
  • असंतोष को कम करने के उद्देश्य से मलहम या अन्य लोशन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इस तरह से महिला अंडे को गद्दे या बृहदान्त्र में भी गहराई से जमा कर देती है, समस्या को बढ़ाना बल्कि इसे सुधारने के बजाय।
  • भाग 3

    पेरासिटास का निदान करें
    थ्रेड वर्म का छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 10
    1
    इस संक्रमण के लक्षणों को पहचानें जितनी जल्दी हो सके आप इसका निदान कर सकते हैं, बेहतर है, आप जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा उपचार और निवारक स्वच्छता के उपाय शुरू कर सकते हैं। Pinworms के सबसे आम लक्षण और लक्षण हैं:
    • गुदा के आसपास खुजली और जलन;
    • गुदा क्षेत्र के आसपास की त्वचा पर जलन या संक्रमण के संभावित लक्षण (विशेष रूप से बच्चों में, जो त्वचा के घावों के कारण होने वाले संक्रमण को आसानी से खरोंच देते हैं);
    • कठिनाई सो रही है (गुदा खुजली के कारण);
    • चिड़चिड़ापन (खुजली और नींद की कमी के लिए);
    • कभी-कभी योनि खुजली या लड़कियों में जलन (जैसे, दुर्लभ अवसरों पर, कीड़े की महिलाएं गुदा के बजाय योनि में प्रवेश कर सकती हैं)।
  • छद्म के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    2
    टेप टेस्ट करें आपको संदेह है कि आप या कुछ परिवार के सदस्यों परजीवी अनुबंधित किया है, तो, इससे पहले कि-के रूप में पहले ही उल्लेख के रूप में अपने डॉक्टर से संपर्क यह अत्यंत महत्वपूर्ण है शीघ्र निदान को प्राप्त करने और उपचार कराने का जल्दी से जल्दी संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए। इस परीक्षण करने के लिए, डॉक्टर चिपकने वाला टेप का एक टुकड़ा लेने के लिए और चारों ओर all`ano- इसे हटाने और एक प्लास्टिक की थैली में रख उसे डॉक्टर के पास ले जाने की त्वचा पर चिपचिपा पक्ष रखना करने के लिए कहा, तो मैं यह माइक्रोस्कोप से निरीक्षण कर सकते हैं अंडों का, जो कि केवल इस उपकरण के साथ दृश्यमान हैं यदि परीक्षण सकारात्मक परिणाम देता है, तो आपको पीनोवार्म इन्फेक्शन के साथ का निदान किया जाएगा।
  • इस पद्धति के साथ सुबह में पहली बार आगे बढ़ें, यहां तक ​​कि एक शॉवर लेना या बाथरूम जाने से पहले;
  • सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं और अपने हाथों को सावधानी से धो लें ताकि अंडे के फैलने से बचें - यह भी सुनिश्चित करें कि चिपकने वाली टेप किसी भी तत्व के संपर्क में नहीं आती है
  • थ्रेड वर्म की छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 12
    3
    यदि आप किसी संक्रमित व्यक्ति के साथ रहते हैं तो एक कृत्रिम श्वसन संक्रमण के साथ आगे बढ़ें। अपने परिवार के एक व्यक्ति जो इस परजीवी के साथ का निदान किया गया है है, यह दवाओं किराया (और उचित स्वच्छता उपायों जगह में डाल) अपने शरीर में नेमाटोड की उपस्थिति को सत्यापित करने की आवश्यकता के बिना करने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह तथ्य यह है कि हालात यह है कि आप पीड़ित रहे हैं काफी अधिक होती है की वजह से है, तो यह सबसे अच्छा नहीं बल्कि बाद में और अधिक गंभीरता से स्थिति से निपटने के लिए होने से सावधानी के साथ कार्य करने के लिए है याद दिलाता है कि उपचार के लाभों दूर बड़ा खतरा हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com