अपने बेटे को जूँ से मुक्त कैसे करें

जूँ एक समस्या है जो अक्सर स्कूल-आयु वर्ग के बच्चों से जुड़ी होती है लगातार खुजली खोपड़ी लालिमा पैदा कर सकता है, यह उल्लेख नहीं करता कि यह बच्चे को विचलित करता है और नफरत करता है। यद्यपि माता-पिता के पास अपने बच्चों द्वारा स्कूलों और दोस्तों के साथ आने वाले सभी वातावरणों पर नियंत्रण नहीं है - हालांकि वे कुछ सावधानी बरत सकते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए उपचार का पालन कर सकते हैं कि बच्चे पेडीक्यूलोसिस का अनुबंध न करें। अगर आपका बच्चा जूँ लेता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उपद्रव लंबे समय तक खत्म न हो। इस अनुच्छेद में वर्णित सरल प्रक्रियाओं से चिपके हुए, आप कीड़ों से छुटकारा पा सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे वापस नहीं आएंगे।

कदम

विधि 1

इन्फेक्शन का इलाज करें
निशुल्क आपके बच्चे को जूँ चरण 1 से चित्रित करें
1
एक औषधीय शैम्पू लागू करें कुछ बाल क्लीनर हैं जो सिर्फ जूँ और उनके अंडों को खत्म करने के लिए तैयार किए गए हैं। आम तौर पर, यह सामग्री बच्चों पर भी सुरक्षित है - पेडीक्यूलोसिस की गंभीरता के आधार पर, सभी कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए कई अवसरों पर शैम्पू को लागू करना आवश्यक हो सकता है।
  • आमतौर पर, प्रत्येक उपचार कुछ दिनों के बाद किया जाना चाहिए।
  • नि: शुल्क आपके बच्चे से जूँ चरण 2
    2
    एक विशिष्ट क्रीम या लोशन का उपयोग करें हालत का इलाज करने के लिए आपका डॉक्टर या फार्मासिस्ट राइनिंग क्रीम या कंडीशनर की सिफारिश कर सकता है। यद्यपि ये उत्पाद आम तौर पर बच्चों पर भी सुरक्षित होते हैं, अगर संदेह में बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें पत्रक पर ध्यान से निर्देशों का पालन करें और कभी नहीं pediculosi- कभी कभी, बस एक आवेदन कीड़ों से छुटकारा पाने के खिलाफ छोटे अस्तबल दवाओं।
  • सबसे प्रभावी उपचार आमतौर पर एकल उपयोग होते हैं और कम से कम 20 मिनट या कई घंटों के लिए कार्य करना चाहिए - कभी-कभी कई दिनों के बाद दूसरी बार अनुशंसा की जाती है।
  • निशुल्क आपका बच्चा चाट से कदम 3 चित्र
    3
    कंघी आपके बच्चे के गीले बालों कुछ लोग जैतून के दबाने के लिए जैतून का तेल, वेसलीन या मेयोनेज़ को मारकर इस विधि को पसंद करते हैं और फिर मृत कीड़ों को हटाने के लिए इसे कंक्रीट करते हैं। यह तकनीक बड़े बच्चों पर काम नहीं करती - यदि दवा ठीक से काम नहीं करती है और आप इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • वैकल्पिक रूप से, इलेक्ट्रॉनिक कॉम्ब्स को एक बिजली के झटके से जूँ मारने के लिए डिज़ाइन किया गया है - कुछ शोध ऑनलाइन करें
  • नि: शुल्क आपका बच्चा चाट से कदम 4 चित्र
    4
    मौखिक उपयोग के लिए एक दवा खरीदें जब सिर जूँ बहुत गंभीर है, सामयिक उपचार इस मामले में पूरी तरह से efficaci- नहीं हो सकता है, बच्चों का चिकित्सक गोलियाँ कि परजीवी को मारने की सलाह चाहिए बच्चे के सिर पर बने रहे।
  • निशुल्क आपका बच्चा जूँ से कदम चरण 5
    5
    शिशु के सिर को रेडिएट करें यद्यपि यह आदर्श समाधान नहीं है, तो जूँ से छुटकारा पाने का एक निश्चित तरीका है अपने बालों से छुटकारा पाना। ये जीव खोपड़ी से मानव रक्त पर फ़ीड करते हैं, लेकिन उन्हें अंडे लगाने के लिए बाल शाफ्ट की भी ज़रूरत होती है। चूंकि उनका जीवन चक्र काफी कम है (एक या दो दिन), शिशु के सिर को शेविंग करने से अन्य पीढ़ी के जूँ के जन्म से रोकना पड़ सकता है।
  • विधि 2

    नवजात शिशुओं पर पेडीकुलोसिस के साथ मुकाबला करना
    छांट से मुक्त अपने बच्चे शीर्षक छवि 6
    1
    दवाइयों की सीमाओं के बारे में जानें ज्यादातर जूँ-औषधीय उत्पाद शिशुओं या छोटे बच्चों पर दो महीने से कम उम्र के बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं हैं - इसलिए आपको हाथों से कीड़ों को हटा देना चाहिए।
  • निशुल्क आपके बच्चे को जूँ चरण 7 से चित्रित करें
    2
    बच्चे के बालों को धो लें और कंडीशनर को लागू करें। शिशु उत्पादों का उपयोग करें और शिशु के सिर को धोएं
  • छांट से मुक्त अपने बच्चे शीर्षक छवि 8
    3
    Risciacquala। धोने के अंत में और कंडीशनर को लागू करने के बाद, बालों को अच्छी तरह से कुल्ला लें - सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है या कमरे के तापमान पर है
  • कई वयस्क परजीवी मर जाते हैं और धोने और रगड़ना प्रक्रिया के दौरान उनके सिर से बाहर गिर जाते हैं।
  • निशुल्क आपका बच्चा चाट से कदम 9 चित्र
    4
    किस्में सूखा न करें अधिक कुशलता से बाल के प्रत्येक अनुभाग का निरीक्षण करने में सक्षम होने के लिए, आपको इसे गीला छोड़ देना चाहिए - पल के लिए तौलिया या हेयर ड्रायर का उपयोग न करें
  • छांट से नि: शुल्क आपका बच्चा शीर्षक चरण 10
    5
    कंघी अपने बाल एक छोटे और मोटी दांतेदार कंघी या पेडीक्युलोसिस के लिए विशिष्ट करें, जिसे आप किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं- इसे अपने दांतों के बीच में फंसने वाले कीड़े और नाइट्स को निकालकर बाल के प्रत्येक लॉक में स्लाइड करें। बच्चे के सिर पर वापस बसने से परजीवी को रोकने के लिए हर कदम पर उपकरण को कुल्ला याद रखें।
  • कंघी को साझा न करें- यदि आपके पास कई पीड़ित बच्चे हैं, तो प्रत्येक एक के लिए व्यक्तिगत कंघी का उपयोग करें
  • छांट से नि: शुल्क आपका बच्चा छवि 11 कदम
    6
    उपचार दोहराएँ शायद, आपको सभी परजीवी और एनआईटी को खत्म करने के लिए कई अवसरों पर बाल के बाल धोना और कंघी करना होगा। अंडों से उत्पन्न कीड़े को खत्म करने के लिए हर तीन दिन (ऊपर वर्णित) अनुक्रम का सम्मान करें।
  • विधि 3

    हाउस और व्यक्तिगत आइटम का इलाज करना
    झिल्ली से आपका बच्चा निशुल्क
    1
    एक्सपोजर से बचें जब बच्चे को जूँ के संपर्क में आता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि परजीवी परिवार में रहने वाले अन्य बच्चों या वयस्कों तक फैल न जाए। याद रखें कि जब आप बच्चे के सिर का इलाज करते हैं, तो आप अपने आप को पेडीकुलोसिस के सामने लाते हैं, फिर अपने सिर को कवर करते हैं और अंत में सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया जाता है।
    • वैज्ञानिक खोजों ने पाया है कि जानवरों जूँ कि मानवीय प्राणियों पर हमला द्वारा संक्रमण का खतरा होता है, ताकि आप कुत्तों, बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है नहीं कर रहे हैं।



  • निशुल्क आपका बच्चा जूँ से चरण 13
    2
    उन सभी सतहों को पहचानें जिन पर ये कीड़े जीवित रह सकते हैं। वे बिस्तर लिनन, तौलिये, भरे हुए जानवरों और spessi- कालीन का घोंसला भी इस तरह के कंघी या ब्रश के रूप में स्टाइल उपकरण, पर जीवित रह सकते हैं कर सकते हैं, लेकिन केवल थोड़े समय के लिए। उन सभी सामग्रियों की पहचान करता है जो संभावित रूप से इन कीटों से दूषित हो सकते हैं।
  • निशुल्क अपने बच्चे को जूँ चरण 14 से चित्रित किया गया चित्र
    3
    प्रभावित क्षेत्रों को बहुत गर्म पानी से साफ करें सभी आइटम, जैसे चादरें, तौलिए और भरवां जानवर, को वॉशिंग मशीन में और फिर ड्रायर में रखा जा सकता है - हालांकि, आपको कपड़ों द्वारा सहन किए जाने वाले अधिकतम तापमान पर धो चक्र चुनना होगा। सामान्य तौर पर, जूँ और एनआईटी को मारने के लिए पानी 55 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के लिए आवश्यक है - यह भी याद रखें कि सबसे गर्म चक्र के लिए ड्रायर सेट करें।
  • छिलके से मुक्त आपका बच्चा शीर्षक चरण 15
    4
    किसी भी गैर-हटाने योग्य सतह पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें इसे उस तरह से कालीन, कपड़े अंधा, टेबल coverings और सभी कपड़ा आइटम के इलाज के लिए, suzione- के अंत में पूरी शक्ति में वैक्यूम क्लीनर की स्थापना, तुरंत भागने से जूँ को रोकने के लिए उपकरण बैग फेंक याद रखें।
  • निशुल्क आपका बच्चा चाट से चरण 16
    5
    सभी बालों की देखभाल के आइटम लेना कम से कम एक घंटे के लिए शराब या औषधीय शैम्पू से भरा कटोरे में कंघी, कपड़ेपैक्स, लोचदार बैंड, बैंड और ब्रश डालें।
  • छांट से नि: शुल्क आपके बच्चे शीर्षक छवि 17
    6
    थोड़ी देर के लिए घर की निगरानी करें Pediculosis, परिवार के सदस्यों के अलावा यह सुनिश्चित करने के वे नहीं हैं, पुनरावृत्ति को रोकने के लिए बहुत सतर्क infestati- होना पूरी तरह से उन्मूलन, तो घर की जांच सुनिश्चित करें कि कोई जीवित बचे लोगों सतहों कि आप साफ करने के लिए भूल गया पर जूँ देखते हैं कि बनाने के लिए मुश्किल है।
  • विधि 4

    बच्चों में पेडीकुलोसिस की रोकथाम
    छांट से मुक्त अपने बच्चे शीर्षक छवि 18
    1
    साझा वस्तुओं से बचें बच्चों को कंबल, टोपी या तौलिये का आदान-प्रदान करने से रोकें- यदि बच्चा दोस्तों के साथ यात्रा कर रहा है, तो उन्हें कुशन, कंघी और अन्य तौलिये का उपयोग न करें। इन ऑब्जेक्ट्स का साझाकरण अक्सर पेडीकुलोसिस के संचरण का मुख्य कारण होता है।
  • छांट से मुक्त अपने बच्चे शीर्षक छवि 19 कदम
    2
    बाल स्वच्छता सुनिश्चित करें सुनिश्चित करें कि बच्चे के बाल हमेशा साफ होते हैं अगर छोटे से एक अकेले स्नान लेता है, तो वह कभी-कभी उसके सिर को धोने के लिए या न ही अच्छी तरह से करना भूल सकता है- इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा खोपड़ी साफ है कि उसके बालों का निरीक्षण करें। बाल स्वच्छता महत्वपूर्ण है, लेकिन पेडीक्यूलोसिस को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है - हालांकि, बाल साफ होने पर परजीवी को ध्यान में रखना आसान है।
  • निशुल्क आपका बच्चा चाट से कदम 20
    3
    इस समस्या से बचने के लिए अपने बच्चे को सिखाएं। सलाह से जूँ के साथ infestarsi नहीं, उसे कंघी और अन्य मदों कि सिर के संपर्क में आने का हिस्सा है और नहीं करने के लिए नहीं अन्य के उन लोगों के साथ अपने निजी सामान (टोपी, कोट) मिश्रण bimbi- इन सरल आदतों बहुत हैं याद दिलाता है उपद्रव को रोकने के लिए प्रभावी
  • छांट से मुक्त अपने बच्चे शीर्षक छवि 21
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के स्कूल और संगठन में एक जूस निरीक्षण योजना है बच्चों अधिक infestarsi जब वे जैसे जब वे मनोरंजन की घटनाओं के दौरान स्कूल में हैं, या समुदाय, या जब टीम खेल खेलने के रूप में अन्य बच्चों के साथ समूहों में हैं की संभावना है। सुनिश्चित करें कि इन सभी संगठनों में शामिल हो "कोरांटीन" पेडीकुलोसिस के साथ हर बच्चे जब तक उसे उचित तरीके से इलाज नहीं किया जाता है - इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपका बच्चा खुद को परजीवी नहीं दिखाता है
  • अधिकांश पब्लिक स्कूलों में जूँ के खिलाफ सक्रिय नियंत्रण का एक प्रोटोकॉल है और एक्सपोजर से बचने के लिए उचित उपाय है। हालांकि, खेल टीमों, धार्मिक समूहों और अन्य संगठनों में एक ही तरह की समस्या नहीं हो सकती है, इसलिए बहुत सावधानी बरतें और हर स्थिति के बाद अपने बच्चे के सिर की जांच करें। "ख़तरनाक"।
  • छांट से मुक्त आपका बच्चा छवि चरण 22
    5
    जूँ उपस्थिति की विशिष्ट सुराग देखें अत्यधिक खुजली और खोपड़ी को खरोंचने की ज़रूरत - हालांकि ये अन्य कारकों से प्रेरित हो सकते हैं - चिंता का एक कारण है - अगर बच्चा इन लक्षणों को दिखाता है, तो तुरंत उनके सिर की जांच करें
  • खुजली होने से पहले संक्रमण से कुछ सप्ताह लग सकते हैं - हालांकि, कई बच्चे पीड़ित होने से पहले जोरदार या झुनझुनी सनसनी की शिकायत करते हैं "विस्फोट"- ये लक्षण आपको प्रतिक्रिया देने के लिए समय देते हैं
  • निशुल्क आपके बच्चे को जूँ चरण 23 से शीर्षक
    6
    बच्चे के बालों की जांच करें हर सप्ताहांत एनआईटी या कीड़ों की तलाश में इंस्पेक्टर। अपने बच्चे को एक अच्छा धूप दिन पर बगीचे में ले जाएं, किलों को अलग करके उन्हें एक एक करके देखें कि कोई अंडे या जूँ नहीं हैं - अगर आपको कोई मिल जाए, तो सभी आवश्यक कदम उठाएं ताकि बच्चे सोमवार को स्कूल जा सकें अगले।
  • सिर के जूँ नग्न आंखों के लिए दिखाई दे रहे हैं, वे, सफेद तिल के बीज या भूरे निट्स की तरह लग रहे लेकिन, वे पता लगाने के लिए जब वहाँ bimbo- के बालों पर वयस्क दिखने भूरे या पीले डॉट्स का कोई नमूनों आम तौर पर कर रहे हैं और अधिक मुश्किल हो जाता है, अंडे वे कर रहे हैं "चिपकाया" बालों के आधार पर, खोपड़ी के पास और रूसी के तराजू के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है। उत्तरार्द्ध के विपरीत, एनआईटी, बालों को ब्रश या मिलाते हुए आसानी से नहीं आते हैं और जब वे छलते हैं, तो शैल बेज या सफेद होते हैं
  • सामान्य रूप से, यह जीवित जूँ की तुलना में बच्चों के बाल पर निट देखने के लिए अधिक सामान्य है, इसलिए बहुत सावधान रहें
  • टिप्स

    • यदि एक औषधीय उत्पाद तीसरा प्रयास पर कोई परिणाम नहीं लेता है, तो उपयोग बंद करें और वैकल्पिक उपचार के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • बच्चे के सिर से जूँ को हटाने के लिए कभी भी ओवर-द-काउंटर कीटनाशकों या घरेलू मिश्रण का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com