कैसे Wavy Parakeets के घास का छुटकारा पाने के लिए

लहराती पैराकैट्स, जिसे सरल नाम से भी जाना जाता है "तोता"वे मजेदार पालतू जानवर हैं और उनकी देखभाल करने में काफी आसान है - हालांकि, विभिन्न प्रकार के कण हैं जो एक समस्या हो सकती हैं। यदि आपका छोटा मित्र इसके साथ पीड़ित है, तो पहले आपको जिम्मेदार मइट प्रजातियों की पहचान करनी चाहिए और उचित उपचार चुनना होगा। इन अप्रिय परजीवी को खत्म करने के लिए आम तकनीकों में पिंजरे की सफाई, दवाओं का प्रशासन और कीटनाशकों का इस्तेमाल होता है।

कदम

विधि 1

रेड माइट्स से छुटकारा पाएं
ब्डागीस चरण 1 पर गिट रेज ऑफ माइइट्स का शीर्षक चित्र
1
पैराकीट की गतिविधि का स्तर देखें लाल काज (डेरमेन्स्सस गैरीने) रात में सक्रिय हैं - इसलिए, आपके छोटे दोस्त नींद के अभाव के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए दिन के दौरान अंधेरे घंटों और नींद में बेचैन या असुविधाजनक लग सकता है
  • ब्डागीस चरण 2 में गिट रेज ऑफ माइइट्स का शीर्षक चित्र
    2
    पिंजरे को कण हटाने के लिए साफ करें इन कीड़ों से कुछ dell`ospite- लाल कण रात में सक्रिय हैं और प्रकाश घंटों के दौरान पिंजरे की दरारों में छिपा उन्हें उन्मूलन करने के लिए आप से सफ़ाई और पिंजरे के कीटाणुशोधन के साथ आगे बढ़ना है शरीर पर लगातार नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक, बुद्धी पर कदम उठाना
    3
    पशु उपयोग के लिए या उबलते पानी और सफेद सिरका के मिश्रण के साथ सतहों को जड़ें। एक और पिंजरे में पैरवीट रखो और ध्यान से रगड़ने के लिए ब्रश का उपयोग करें "घर", कोनों और दरारें पर विशेष रूप से ध्यान देना - अंत में, डिटर्जेंट के किसी भी अवशेष को सरल पानी का उपयोग करके कुल्ला करना और इसे सूरज में सूखा देना।
  • ब्डागीस चरण 4 में गेट रइड ऑफ़ माइइट्स पर शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक निस्संक्रामक उत्पाद का उपयोग करें इसे साफ करने के बाद, पिंजरे को एक सुरक्षित पालतू निस्संक्रामक के साथ स्प्रे करें ताकि आप सुनिश्चित करें कि आप सभी के कण हटा दें। उत्पाद जो पशु चिकित्सा संगठनों द्वारा अनुमोदित और मान्यता प्राप्त हैं, जानवरों के लिए हानिकारक नहीं हैं, बशर्ते आप पैकेज के निर्देशों का अनुपालन करते हैं।
  • ब्डागीस पर गेट रइड ऑफ माइइट्स शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    अक्सर पिंजरे को साफ करें आप के कणों से छुटकारा पाने के बाद भी, आपको उन्हें हर हफ्ते नियमित रूप से साफ करना पड़ता है - इस तरह से आप पैराकीट में रहने के लिए एक स्वस्थ जगह की गारंटी देते हैं और आप आगे के नतीजों को रोक सकते हैं।
  • बुडगीस पर कदम उठाना
    6
    लाल कीड़े को खत्म करने के लिए एक कीटनाशक के साथ पैरवीट का इलाज करें जबकि पिंजरे की सफाई आम तौर पर इन कीड़ों से निपटने के लिए एक प्रभावी तरीका है, पशु चिकित्सक भी स्प्रे करने के लिए उस मामले में एक कीटनाशक पाउडर sull`animale- आप सलाह दे सकते हैं, पत्रक पर निर्देशों का पालन करने के लिए अपने आप को और रक्षा करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके थोड़ा दोस्त
  • कई पालतू आपूर्ति वाले स्टोरों में कीड़े और जूँ के खिलाफ धूल उपलब्ध हैं।
  • अन्य बहुत प्रभावी acaricides हैं - सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछो
  • विधि 2

    मांगे और श्वासनली के कणों से लड़ो
    बुड्जी के कदम 7 में गेट रइड ऑफ़ माइइट्स पर शीर्षक चित्र
    1



    तराजू या क्रस्ट्स की खोज में पैराकीट की उंगलियां देखें कई अन्य पक्षियों के साथ के रूप में, यहां तक ​​कि तोता की उंगलियों त्वचा के साथ कवर कर रहे हैं squamosa- नोट हालांकि परिवर्तन और विसंगतियों (असामान्य रंग, आकार, आकार, बनावट, आदि), मांगे कण की उपस्थिति का संकेत हो सकता है।
  • बुडगीस पर कदम उठाने के लिए गिट रेज ऑफ माइइट्स शीर्षक 8
    2
    मातम से छुटकारा पाने के लिए एक सामयिक उपचार के साथ आगे बढ़ें। एक सप्ताह में एक बार एक हफ्ते के लिए पशु की नीप पर एंटी-माइट कीटनाशक की एक बूंद डालो, ताकि कीड़े और उनके अंडे को मारने के लिए।
  • छवि का शीर्षक, गेट रइड ऑफ माइइट्स ऑन बुडिज़, चरण 9
    3
    कैसे पैरिट साँस लेता है पर ध्यान दें। जब एक पक्षी एक विशेष प्रजाति की पतंग के साथ पीड़ित होता है, तो वैज्ञानिक नाम से स्टेरोनोस्टोमा ट्रैकैकोलम (श्वास या श्वसन की भी कहा जाता है), श्वास लेने में कठिनाई हो सकती है। यदि आपका मित्र भी इस विकार से ग्रस्त है, तो जब वह सांस लेता है तो आपको एक स्नैप या उसकी आवाज सुन सकती है।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि पूंछ ऊपर और नीचे की ओर बढ़ती है या यह कि पैरेट खुले चोंच से श्वास करता है- ये सभी संकेत हैं जो श्वसन समस्या का संकेत देते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से बुद्धी पर कदम उठाना
    4
    उन्हें श्वसन कीटाणुओं से छुटकारा पाने के लिए दवाएं दीजिए आइवरमाक्टिन और लेविमिसोल दोनों प्रकार के परजीवी के खिलाफ प्रभावी होते हैं और इन्हें पैराकेट्स पर इन कणों के संक्रमण का इलाज करने के लिए अक्सर निर्धारित किया जाता है। दुर्भाग्य से, ट्रेकिआ के कणों से प्रभावित कोकराइटिस की मृत्यु दर बहुत अधिक है, भले ही उन्हें औषधीय उपचार के अधीन किया गया हो।
  • विधि 3

    अन्य आम कीटाणुओं को हटा दें
    ब्डागीस चरण 11 के मुताबिक गिट रेज ऑफ माइइट्स का शीर्षक
    1
    चिड़िया के शरीर पर किसी भी क्रस्टेड संरचना की जांच करें मैगे के कण (नेनिडोकोपेट्स पिला) शरीर पर कुचले हुए स्पॉट के गठन का कारण बन सकता है जो चोंच और उंगलियों पर, साथ ही पलकों पर भी विकसित हो सकता है, मोम, क्लोअका और पंख की नोक
  • ब्डागीस पर कदम उठाने के लिए शीर्षक के बारे में जानें
    2
    चोंच की लंबाई की जांच करें अगर यह ज़्यादा बढ़ता है, तो यह कण की उपस्थिति का एक और संभव संकेत हो सकता है (जैसे मैं नेनिडोकोपेट्स पिला) - अगर चोंच प्रभावित है, यह बहुत अधिक लंबी हो सकती है या विकृत दिखाई दे सकती है।
  • छवि का शीर्षक, गेट रइड ऑफ माइइट्स ऑन बुड्जीज चरण 13
    3
    सलाह के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें आप कॉपरेटी के शरीर पर क्रस्टेड संरचनाओं के लिए जिम्मेदार पिंडों को खत्म करने के लिए सामयिक दवाओं का उपयोग कर सकते हैं- हालांकि, आपको विशिष्ट सलाह और निर्देशों के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। विभिन्न संभव उपचारों में से एक पर विचार करें:
  • पैराकिट पंख पर एक विशिष्ट कीटनाशक (बूंदों में या विंदुक में) लागू करने के लिए - दो सप्ताह के अंतराल पर अलग-अलग खुराक के कणों को समाप्त करना चाहिए;
  • पाउडर के रूप में कीटनाशकों के साथ उपचार;
  • पिंजरे की सावधानीपूर्वक सफाई
  • टिप्स

    • कीटाणु एक जानवर से दूसरे तक फैल सकता है - इसलिए यदि केवल एक नमूना पीड़ित है, तो सुनिश्चित करें कि आप अभी भी सभी पक्षियों का इलाज करने के लिए पूरी तरह से उपद्रव का उन्मूलन करें।
    • जब आप एक सामयिक उपचार के साथ आगे बढ़ना, सुनिश्चित करें कि आप के पीछे त्वचा पर इसे लागू कर गर्दन-अगर तोता दवा निगल चाहिए, जबकि आप चिकनी पंख बीमार हो सकता है, इसलिए उसकी पहुँच से बाहर दवा लगाने से इस जोखिम से बचने के।
    • जब सामयिक उपचार लागू करते हैं, सावधान रहें कि पक्षी के आँखें, मुँह या नाक के साथ संपर्क में न आना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com