कैसे एक बीमार घरेलू बर्ड होम इलाज के लिए

क्या आपके पास बीमार घरेलू पक्षी है? यह छोटा पक्षी, एक जानवर इतना निविदा और प्यार के लिए एक बहुत ही तनावपूर्ण क्षण है! इसे ध्यान में रखने के लिए इस आलेख में दिए गए निर्देशों का पालन करें।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक के लिए देखभाल एक बीमार पालतू बर्ड होम होम चरण 1
1
इसे गर्म रखें यह एक मौलिक सावधानी है - जब तक आपके पास बुखार नहीं होता (इस मामले में यह तापमान बढ़ने के लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि यह मर सकता है), आपको इसे गर्म स्थान पर रखना चाहिए याद रखें कि अगर यह ऊंचा हो जाता है तो पंख उठाने की आदत होती है, उन्हें शरीर और पैंट से दूर ले जाना पड़ता है, जबकि यह ठंडा होने पर पंख फूल जाता है।
  • पिंजरे में हीटिंग दीपक डालने की कोशिश करें, लेकिन रात के दौरान इसे बंद करें आप इसे पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं - आमतौर पर, यह एक मॉडल है जिसे छिपकलियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है और आदर्श को 40-60 वाटों के हरे रंग का प्रकाश बल्ब प्राप्त करना है - सफेद वाले से बचें वैकल्पिक रूप से, पिंजरे के नीचे एक गर्म पानी का बैग रखें, एक तौलिया या कंबल में लपेटा। आपके और पक्षी के लिए सर्वोत्तम समाधान ढूंढें
  • केयर फॉर ए बीमार पेट बर्ड ऑन होम चरण 2
    2
    पिंजरे को बड़ी देखभाल से साफ रखें इस तरह, रोगाणु के प्रसार से बचने, और तुम जोखिम है कि पक्षी के स्वास्थ्य तुरंत फल और बीज कि पिंजरे के फर्श पर चला जाता है दूर करने के लिए याद peggiorare- सकता है को रोकने के।
  • केयर फॉर ए बीमार पेट बर्ड एट होम स्टेप 3
    3
    जांचें कि यह आसानी से भोजन और पानी के कटोरे तक पहुंच सकता है पक्षियों को बीमार होने पर आराम करना चाहिए और उन्हें खाने या पीने तक दूर जाना उचित नहीं है।
  • केयर फॉर अ बीमार पेट बर्ड ऑन होम चरण 4
    4
    तनाव के स्रोतों को कम करें पिंजरे पर टैप करने से बचें, इसे एक नए वातावरण में लाया (जब तक कि यह वास्तव में अपरिहार्य है, उदाहरण के लिए अगर आपको पशु चिकित्सक जाना है) या इसे ज़्यादा छूने के लिए जब वह सो रहा है, उसे जागरुक न करें, और यदि आप अपने छोटे दोस्त को रहने वाले कमरे में रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई शोर नहीं है, क्योंकि एक बीमार पक्षी को 12 घंटे हर दिन सोना पड़ता है।
  • केयर फॉर ए बीमार पेट बर्ड ऑन होम चरण 5
    5



    गिरने के जोखिम को कम करने के लिए पर्च नीचे ले जाओ यदि छोटा पक्षी ठीक नहीं है, तो यह गिर सकता है जितना आसान होता है और यह ऐसा नहीं है कि यह फंस जाता है या कुछ आघात से ग्रस्त होता है।
  • चित्र के लिए देखभाल एक बीमार पालतू बर्ड पर गृह चरण 6
    6
    यदि संभव हो, तो इसे सीधे सूर्य के प्रकाश प्राप्त करें हालांकि, अगर आप सिर्फ इस के लिए पिंजरे (चौथा कदम की सलाह पढ़ें) के लिए कदम नहीं है, लेकिन सूरज की किरणों उसके लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, खासकर यदि आप विटामिन डी की कमी सूर्य से सूखा कर रहे हैं अपने मूड में सुधार और मदद कर सकता है चंगा करने के लिए
  • सुनिश्चित करें कि यह ज़्यादा गरम नहीं करता है और असुविधाजनक नहीं है, यह सुनिश्चित कर लें कि इसमें कुछ छायांकित क्षेत्र है जहां यह आश्रय कर सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल एक बीमार पालतू बर्ड पर घर चरण 7
    7
    निर्जलीकरण को रोकें एक लक्षण आंखों के चारों ओर झुर्री हुई त्वचा है - यह सबसे गंभीर समस्या है जो एक बीमार पक्षी को मार सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय ताजे और साफ पानी उपलब्ध है, इसे शहद की एक चुटकी के साथ मीठा कर लें, यदि आवश्यक हो तो उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करें। हालांकि, यदि आप इस समाधान के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कटोरी हमेशा साफ होता है, क्योंकि इससे अधिक संभावनाएं होती हैं कि बैक्टीरियल कालोनियों को मिठाई समाधानों में विकसित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल एक बीमार पालतू बर्ड पर घर चरण 8
    8
    जैसे ही आप बीमारी के पहले लक्षणों को देखते हैं, पिंजरे से सभी भोजन निकाल दें। इसका अर्थ है पिंजरे के तल पर बिखरे हुए बाजरा, बीज, फल और किसी भी अन्य खाद्य अवशेष को हटाने से। पक्षी रोगों के मुख्य कारणों में से एक भोजन की खराब स्वच्छता है।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल एक बीमार पालतू बर्ड पर गृह चरण 9
    9
    यदि ये सभी उपचार विफल हो जाते हैं, तो कृपया एक पशुचिकित्सा पर जाएं। यदि पक्षी खतरनाक लक्षण या इसकी स्वास्थ्य स्थितियों को खराब कर देता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि किसी अनुभवी चिकित्सक की सलाह लेना है, अन्यथा आपका छोटा मित्र भी मर सकता है - अगर पक्षी अच्छी तरह से नहीं खाता है या निर्जलित है, पशु चिकित्सक शायद ड्रग्स और सप्लीमेंट्स लिख सकता है
  • टिप्स

    • छोटा पक्षी बीमार हो सकता है और बहुत जल्दी मर सकता है, इसकी देखभाल करने से पहले विलंब न करें।
    • जितना संभव हो उतना जितना भी हो, उतना छोटा चिमटा कणों से दूर रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com