कैसे एक पालतू पक्षी शांत रखने के लिए

कभी-कभी 5 बजे आप अपने पालतू पक्षी को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। सोने की कोशिश करते समय अपने पालतू चुम्बन रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

भाग 1

छोटे पक्षी को अंधेरे में रखें
एक पालतू पक्षी शांत चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने छोटे पक्षी को अब अंधेरे में रखो। इस त्वरित समाधान का उपयोग करने के लिए इसे चाल और इसे और अधिक सो जाओ।
  • पिंजरे पर एक तौलिया या कंबल रखो। सुनिश्चित करें कि, पर्याप्त हवा है (कृपया ध्यान दें कि पॉलिएस्टर कपड़े साँस नहीं लेते हैं, इसलिए इसे इस उद्देश्य के लिए उपयोग न करें)। कपड़ा दिन के उजाले को रोक देगा
  • पिंजरे को भी गहरा बनाने के लिए, एक काले कपड़े का उपयोग करें।
  • सभी रोशनी बंद करें
  • शायद यह आपके पक्षी को शांत करने के लिए पर्याप्त होगा और उसे नींद में वापस जाने के लिए लुभाने वाला होगा - उनमें से ज्यादातर अंधेरे में चुप हो जाते हैं

भाग 2

थोड़ा चिड़िया आराम करो
एक पालतू पक्षी शांत चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
यदि छोटा पक्षी छोटा है (कबूतर, कैलोपसाइट), इसे शर्ट के नीचे रखें कपड़े के माध्यम से इसे समर्थन या इसे नीचे से पकड़ो और इसे खुले हाथ पर छोड़ दें। यह आपकी गंध के अलावा, गहरे और गर्मी दोनों संपर्कों को प्रदान करता है, जो जानवरों के साथ बेहतर बंधन बनाता है।
  • एक पालतू पक्षी शांत चरण 3 रखें
    2
    धीमी और आरामदायक गति रखें यदि आप इसे बहुत तेज़ी से ले जाते हैं तो आपका छोटा सा पक्षी हमेशा घबरा या नाराज हो सकता है यह भी पुष्टि करता है कि कोई कारक या तत्व जो इसे परेशान कर सकते हैं, जैसे घरेलू उपकरणों की सुबह शोर, या बाहर रहने वाले अन्य पक्षियों की सुनवाई और जागने की संभावना है।
  • एक पेट पक्षी शांत चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शांति से बोलें आप क्या कह रहे हैं यह सुनकर पक्षी अक्सर शांत होते हैं।
  • छवि शीर्षक 21286 5
    4
    इसे खाने के मौके में एक कष्टप्रद व्यवहार को बदलें अपने पालतू को उत्तेजित करने के लिए एक सरल खिलौना बनाएं और इसे भोजन की तलाश में व्यस्त रखें।
  • उदाहरणों में बोतलों को छिद्रों से भरा हुआ बोतल, बीज से भरा जुलाब और जैसे रचनात्मक रहें, पक्षियों के लिए हमेशा सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करें और उन्हें पर्याप्त पोषण प्रदान करें



  • एक पालतू जानवर शांत योजना 7 रखें
    5
    जब इसे चुप रहता है तो उसे इनाम देना सुनिश्चित करें आप इसे सेब, साधारण पॉपकॉर्न या पका हुआ पास्ता (सॉस की तरह किसी भी अतिरिक्त सामग्री को जोड़ने के बिना, जो सोडियम में उच्च है और पक्षियों के लिए हानिकारक हो सकता है) का एक टुकड़ा देकर ऐसा कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने व्यवहार को समझना
    एक पालतू पक्षी शांत कदम 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान रखें कि सुबह और शाम क्षण होते हैं जब पक्षियों को स्वाभाविक रूप से गाने के लिए प्रेरित किया जाता है। सुबह की आवाज़ के रूप में जाना जाता है "सुबह के गाना बजानेवालों"। अगर आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो आप सूर्योदय से ठीक पहले सभी गायन पक्षियों की आवाज सुन सकते हैं।
  • एक पालतू पक्षी शांत चरण 6 रखें
    2
    पता है कि पक्षी बुद्धिमान हैं और आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं का उपयोग करना सीख सकते हैं। यदि आप अपने पंख वाले दोस्त को चिल्लाते हुए कहते हैं कि यह शोर है, तो वह सोचेंगे कि आप उसके साथ मिठाई सद्भाव में गाते हैं, उसे परेशान नहीं मिलेगा। इसके विपरीत, जब आप उसे शांत करने की कोशिश करते हैं तो उदासीन रहें आँख में उसे सीधे न देखें (लेकिन यह सुनिश्चित करें कि छोटा पक्षी ठीक है)।
  • एक पालतू पक्षी शांत चरण 8 रखें
    3
    एहसास है कि कभी-कभी उसे कुछ शोर बनाने की जरूरत है यदि वह थोड़ा ज़ोर से गाती है, तो उसकी गलती नहीं है मूल रूप से पक्षियों के गीतों को जंगल के पत्ते के माध्यम से समूह के सदस्यों को बुलाते थे। बेडरूम के द्वार को बंद करें और अपने कानों पर तकिया डालें!
  • टिप्स

    • ईयरप्लग लें या दूसरे कमरे में जाएं जहां आप सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान इसे नहीं सुनते हैं। या अपने पिंजरे को स्थानांतरित करें!

    चेतावनी

    • पिंजरे को हर बार अपने गीतों की प्रतिक्रिया के रूप में कवर न करें। रात में तौलिया का प्रयोग करें या सुबह जब आप सोते रहें यदि आप हर समय चिड़चिड़े को पकड़े रहते हैं, तो यह असामाजिक और न्यूरोटिक बन सकता है।
    • हालांकि यह कष्टप्रद हो सकता है, आपको कठोर उपाय नहीं करना चाहिए। सब के बाद, यह एक पक्षी है और गायन है जो इन जानवरों करते हैं!
    • पिंजरे पर कुछ भी मत मारो या फेंक न दें, आप बस डरा देंगे और अभी भी गाना जारी रखेंगे - यह चाल उसे ध्यान से इनाम नहीं देना है
    • लंबे समय तक पक्षियों को कवर करने से अन्य नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं, जैसे कि आवृत्ति बढ़ रही है और सामान्य बोलबाला का ध्वनि स्तर बढ़ता है। चूंकि पक्षियों (जो एक झुंड की प्रवृत्ति है) के बीच संचार का मुख्य रूप गा रहा है, इन्हें बाधित करने का प्रयास करें "साधारण" मुखरताएं (जो सुबह और सूर्यास्त में अधिक बार होती हैं) सामाजिक रूप से हानिकारक हो सकती हैं, और बदले में उन्हें शारीरिक नुकसान हो सकता है यदि आप उपयुक्त समय पर सहज व्यवहार को रोकते हैं, तो ध्यान देने के लिए अन्य तरीकों से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जैसे फाड़ पंख और दूसरे पक्षियों और मनुष्यों के प्रति आक्रामक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com