कैसे एक जंगली बर्ड जारी करने के लिए

यदि आप गर्मियों के महीनों के दौरान बहुत अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो जल्द ही या बाद में आप एक में आ सकते हैं लड़की

जाहिरा तौर पर निराधार और जमीन पर झूठ बोल छोड़ दिया। यदि आप इसे लेने और उसे उठाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसे बढ़ने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए जब यह बढ़ता है

कदम

रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि यह उड़ सकता है इससे पहले कि हम जारी कर सकते हैं, पक्षी volare- करने में सक्षम एक बार यह पूरी तरह से पक्षति विकसित (किशोरावस्था की उम्र पर पहुंच गया) गया है हो सकता है, आप perches, जहां यह एक से स्पंदन को प्रयोग किया जा सकता के साथ एक पिंजरे में यह स्थानांतरित करना चाहिए अन्य। जब यह इस उम्र में पहुंचता है, तो यह कुछ छोटे उड़ानों को करने में सक्षम होने के लिए पिंजरे से बाहर होना चाहिए। आपको बचने के विचार के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है: जब वह भूख लगी है और तंग आना चाहता है तो वह वापस आ जाएगा।
  • रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि अकेले कैसे खाना है जब यह उड़ने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से उगाया जाता है, तो इसे स्वतंत्र रूप से फ़ीड करना शुरू कर देना चाहिए। आप अभी भी इसे सीधे भोजन दे सकते हैं, लेकिन पिंजरे में भोजन और पानी की एक छोटी कटोरी छोड़ना शुरू कर दें - सुनिश्चित करें कि यह भोजन है कि आप जंगली में भी खायेंगे कंटेनर में खाना रखो और कुछ समय बाद आपको इसे जिज्ञासा से पकड़ना शुरू करना चाहिए। धीरे-धीरे उसे अपने हाथों से कम और कम भोजन देना शुरू करो और जल्द ही उसे अकेले खाना शुरू करना चाहिए।
  • 3
    उसे सिखाना कैसे शिकार और खाने के लिए। पक्षियों की विभिन्न प्रजातियां अलग-अलग खाद्य पदार्थ खाती हैं - इसलिए, अपने खुद के नमूने के आधार पर, उन्हें शिकार करने के लिए और आजीविका के विभिन्न स्रोतों को सिखाने के लिए विशिष्ट तरीका ढूंढना होगा।
  • यदि यह एक कीटनाशक है, तो यह कहना है कि यह कीड़े खाती हैं, एक ऐसे वातावरण में पक्षी को पेश करें, जिसमें बहुत से लोग पसंद करते हैं- कुछ ले लो और उन्हें पेश करते हैं थोड़ी देर के बाद उन्हें अकेला पकड़ने और दूसरों को स्वतंत्र रूप से देखने के लिए शुरू होगा


    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • यदि पक्षी फल पर भोजन करता है, तो इसे एक पेड़ या बुश के साथ खाद्य जामुन पर रखें। उसे शाखा से भरा शाखा दिखाएं और किसी को दे दो - यहां तक ​​कि इस मामले में, कुछ प्रयासों के बाद उसे अकेला खाना शुरू करना चाहिए।
    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेटलेट शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप बीज खाते हैं, जिनमें से कुछ उस जगह के पास लालची है जहां आप अन्य नमूनों को देखा है - इस तरह, उन्हें पोषण की खरीद करने और उसके साथियों के अवलोकन से सीखने के लिए सिखें।
    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे अपनी तरह के अन्य पक्षियों के साथ सामूहीकरण करें। यदि आप एक ही प्रजाति के दो नमूने उठा रहे हैं, तो इस तरह की बातचीत पर्याप्त होनी चाहिए - यदि आप केवल एक ही लड़की की देखभाल कर रहे हैं, तो उन्हें उचित तरीके से कूल्हे और व्यवहार करने के लिए सिखाना जरूरी है। यह एक महत्वपूर्ण चरण है क्योंकि चूंकि कुछ खतरों के कारण लड़कियों को अलग-अलग सिग्नलों का इस्तेमाल करने के लिए प्रयोग किया जाता है। उसे अपनी प्रजातियों के नमूनों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले गाने और छंदों को सिखाने के लिए, आप रिकॉर्डिंग देख सकते हैं, हालांकि युवा पक्षी को अपने साथियों की नकल के द्वारा सीखने की जरूरत है।
  • टिप्स

    • आदर्श वन्य जीवन की वसूली के लिए एक निविदा केंद्र को एक अधिकृत केंद्र में लाने के लिए है इन सुविधाओं के ऑपरेटरों के लिए जानवरों को संभालने में सक्षम हैं और जंगली में फिर से पक्षी को मुक्त करने में सक्षम होने की संभावना है। ऑनलाइन खोज करें या अपने पास एक वाद्यपथिकी केंद्र को खोजने के लिए लिपु वेबसाइट पर जाएं।
    • धीरज रखो, छोटे पक्षी को जानने और अनुकूलित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • कई देशी गीतबर्दों को भी राज्य के कानूनों के तहत संरक्षित किया जाता है - उस स्थिति में, उन्हें पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए अवैध है संरक्षित प्रजातियों की सूची प्रदान करने के लिए पशु चिकित्सा एएसएल या वन्यजीव संरक्षण केंद्र से पूछें
    • नहीं एक पक्षी है जो अब तुम्हारा प्राप्त हुआ है "छाप"- ये नमूने मानते हैं कि आप अपनी प्रजाति के हैं और प्रकृति में जीवित नहीं रह सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि आपके सभी प्रयासों और अच्छी देखभाल के साथ, यह बहुत संभावना है कि पक्षी मर जाता है - इन जानवरों के लिए जंगली में जीवित रहना मुश्किल है और मनुष्यों द्वारा पैदा हुए नमूनों के लिए यह और भी कठिन है। इस कारण से, एक योग्य पक्षियों केंद्र की तलाश करें जो कि हस्तक्षेप करने के तरीके को जानता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com