कैसे अपने पिल्ला पालतू मुक्त करने के लिए

पिस्सू स्तनधारियों और पक्षियों के खून पर फ़ीड कई अलग-अलग प्रजातियां हैं, हालांकि उनमें से कुछ एक से अधिक जानवरों के रक्त के लिए धन्यवाद से बच सकते हैं, जो कि किसी विशेष जानवर पर फ़ीड करते हैं, प्रचलित हैं। विशेष रूप से एक प्रजाति मानव रक्त पर मुख्य रूप से खाती है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है जो मनुष्य को प्रभावित कर सकता है। आपके पालतू जानवर fleas भी आप infest कर सकते हैं, रोगों और अन्य कीटों के लिए एक वाहन के रूप में अभिनय।

कदम

भाग 1

एक प्रोफेशनल को फ्लेयज़ को खत्म करने के लिए संपर्क करें
रिज़ ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
पिस्सू कॉलर पर ध्यान दें। इन उत्पादों में से कई प्रभावी नहीं हैं और इनमें कुछ ऑर्गोफॉस्फेट होते हैं जो संभवत: जानवरों के लिए विषाक्त हैं। गारंटी और सुरक्षित संचालन के साथ एकमात्र मॉडल है सेरेस्टो कॉलर, जिसे आप अपने पशु चिकित्सक से खरीद सकते हैं।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सामयिक उपचार के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें ये दवाएं हैं जो जानवरों की त्वचा को सीधे लागू की जानी चाहिए, जिससे कि पिटास जल्दी खत्म हो सके। इन उपचारों में से कई, एक महीने में एक बार प्रशासित होने के लिए, निवारक उपाय के रूप में सभी वर्ष दौर का उपयोग किया जाना चाहिए। विचार करें कि सभी सामयिक उत्पाद प्रभावी नहीं हैं यह उत्पाद चुनना बहुत जरूरी है जिसका कार्य वैज्ञानिक तरीके से परीक्षण किया गया है। यदि आपको कोई संदेह है, तो सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें सुनिश्चित करें कि चुने गए उत्पाद आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त हैं (उदाहरण के लिए कुत्तों के लिए नहीं, और कुत्तों के लिए) कुत्तों को कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए पिस्सू ड्रग्स के साथ बहुत बुरा (या मर भी) महसूस हो सकता है। खरगोशों के लिए फ्रंटलाइन उत्पाद घातक हो सकते हैं सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए पीली दवाओं में शामिल हैं:
  • पेमेमेथ्रिन: कई कुत्ते उत्पादों में permethrin को केवल सक्रिय संघटक के रूप में या अन्य दवाओं के साथ सबसे प्रभावी तरीके से fleas को हटाने के लिए शामिल हैं। यह सभी जानवरों की प्रजातियों के लिए एक सुरक्षित पदार्थ नहीं है और मानव और कुत्तों में स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • डिनोटेफुरन और पिरिप्रोक्सीफिएन (वेक्ट्रा फेलिस में निहित) सक्रिय तत्व हैं जो कि बिल्लियों में fleas को हटाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। ध्यान दें: वेक्ट्रा 3 डी कुत्तों के लिए एक उत्पाद है। में शामिल है permethrin, बिल्लियों के लिए हानिकारक एक पदार्थ।
  • फिप्रोनिल और (एस) -मोथोप्रीन (फ्रन्टलाइन कॉम्बो स्पॉट-ऑन की सामग्री): ये सक्रिय तत्व लार्वा, अंडे और वयस्क पिस्सू नमूनों को खत्म करते हैं। उन्होंने टिक्सेस और जूँ को मार डाला
  • इमिडैकोप्रिद और पीरिप्रोक्सीफिएन (एडवांटेज की सामग्री): यह संयोजन सभी जीवन स्तरों में पिस्सू को समाप्त करता है। एडेंटिक्स खरीदने के लिए सावधान रहें, कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया। इसमें ट्रांसथ्रिन होता है, जो कि बिल्लियों के लिए हानिकारक है
  • Selamectin (व्यावसायिक रूप से गढ़ के रूप में उपलब्ध है): एक महीने में एक बार उत्पाद लागू किया जाना चाहिए। यह टिक्स, कीड़े, कान के कण और खुजली के कणों को समाप्त करता है।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रसायनों पर ध्यान दें ड्रैग्स एडवांटेज जैसे, बायर द्वारा उत्पादित, नियोनिकोटीनोइड्स होते हैं। कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि इन पदार्थों के पर्यावरण पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, उदाहरण के लिए दुनिया भर में मधुमक्खी के गायब होने में योगदान।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    विचार करें कि आपके पशुचिकित्सक को एक चक्कर-विरोधी दवा के लिए एक नुस्खा के लिए पूछने के लिए मुंह से अपने पालतू को दिया जाना चाहिए। आमतौर पर, ये उत्पाद जल्दी से कार्य करते हैं और पशु के फर पर कोई अवशेष नहीं छोड़ते हैं। वे पशु चिकित्सक से ही उपलब्ध हैं, जो आपको सर्वश्रेष्ठ उत्पाद पर सलाह दे सकते हैं। इन उपचारों में से कई, एक महीने में एक बार लागू होने के लिए, एक प्रतिवर्ती उपाय के रूप में सभी वर्ष दौर का उपयोग किया जाना चाहिए। ऐसी दवाओं में शामिल हो सकते हैं:
  • लुफ्नेरोन (प्रोग्राम के रूप में ज्ञात): गोलियों, शीशियों या इंजेक्शन में उपलब्ध है। एक महीने में एक बार भोजन के साथ इस दवा का प्रबंध करें। विचार करें कि कार्यक्रम fleas को हटा नहीं है, लेकिन उन्हें sterilizes, ताकि वे पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते। अगर पिस्सू पीड़ित गंभीर नहीं है, तो यह उत्पाद सबसे उपयुक्त नहीं है क्योंकि आपको कीड़े की प्राकृतिक मौत का इंतजार करना चाहिए। पहले से ही साफ वातावरण में इसका उपयोग करना बेहतर होता है, इसलिए जोखिम नहीं उठाना चाहिए कि एक अकेले पिसा एक कॉलोनी बना सकता है।
  • Nitenpyram (Capstar के रूप में जाना जाता है): यह उत्पाद गोलियों में उपलब्ध है। वयोवृद्ध fleas और उनके अंडे को खत्म करने के लिए पशु चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार इसे अपने पालतू जानवरों को दें।
  • स्पिरसैड (जिसे सोसाइज़िस के रूप में जाना जाता है): चवेबल टैबलेट्स में उपलब्ध है, जिसे आपको पिस्सू को हटाने के लिए एक महीने में एक बार भोजन के साथ अपने पालतू जानवर देना चाहिए।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फेलस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने पशु चिकित्सक से पूछो या एक स्थानीय मालिक अगर वे अपने पालतू जानवर एक पिस्सू पूल में डाल सकते हैं पशु स्वास्थ्य की देखभाल करने वाले कई पेशेवर इस सेवा की पेशकश करते हैं यदि आपका पालतू छोटा नहीं है, तो इसे एक पशुचिकित्सा की देखभाल के लिए सौंपना बेहतर नहीं है, न कि एक दूल्हा। केवल पशु चिकित्सकों के पास एक पिस्सू-पीड़ित पक्षी का इलाज करने के लिए उपलब्ध साधन हैं। विचार करें कि स्नान के बाद, कुछ भी नहीं परजीवी जानवर के फर पर वापस कूदने से रोकता है।
  • भाग 2

    अपने पालतू जानवर को उसे पिस्सू से मुक्त करने के लिए स्नान करें
    रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फ्लीज़ चरण 5 नामक छवि
    1
    केवल पानी का उपयोग करें कुछ प्रजातियों, जैसे गिनी सूअर, बाजार में उपलब्ध कई पिस्सू उपचारों का सामना नहीं कर सकते हैं। इस मामले में, एक सरल बाथरूम सबसे अच्छा समाधान हो सकता है। गर्म पानी में जानवर को डुबो देना और बहुत गर्म नहीं है, आप fleas डूबने की कोशिश करेंगे। इस पद्धति के साथ आप कीट के अंडों को खत्म करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आपको अपने पालतू कोट का कंघी करना चाहिए और उपचार को दोहराएं।
    • जब यह गीला करना शुरू हो जाता है, तो पिल्ला सिर और जानवर के चेहरे की ओर भाग जाएंगे, इसलिए गर्दन से शुरू करना बेहतर होता है इस तरह, आप एक बाधा पैदा करेंगे जो कीड़े को जानवरों के थूथन पर आक्रमण करने से कीड़ों को रोक देगा।
    • अपने पालतू जानवर को चोट पहुंचाने से बचने और इसे हिलाने से बचने के लिए, कमरे के तापमान पर पानी का उपयोग करें या थोड़ा गरम करें।
    • यदि आपका पालतू बहुत छोटा है, जैसे ही आप अत्यधिक तनाव के लक्षणों को देखते हैं तो बाथरूम को रोक दें। खरगोश और गिनी सूअरों के कारण दिल के दौरे से मर सकता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    Fleas हटाने के लिए पानी dishwashing में जोड़ें यद्यपि यह विधि जानवरों की त्वचा को सूखा या परेशान कर सकती है, लेकिन यह fleas की हत्या में काफी प्रभावी है। डिटर्जेंट इन कीड़ों के लिए विषाक्त है और इन्हें प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उपचार के अंत में अपने पालतू जानवर को अच्छी तरह कुल्ला करना सुनिश्चित करें।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पीलेस फ्लीज़ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    एक पिल्ला शैम्पू जाओ इन उत्पादों विशेष रूप से पिस्सू infestations के उपचार के लिए तैयार कर रहे हैं। अपने पालतू जानवरों के लिए एक विशिष्ट सूत्र खोजें। पत्र में पैकेज सम्मिलित किए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, ताकि आपके चार-पैर वाले मित्र को नुकसान पहुंचाने का जोखिम न हो।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फेलस स्टेप 8 नामक छवि
    4
    अच्छी तरह कुल्ला हमेशा ऐसा करो पिस्सू के उपचार के अवशेष जानवर की त्वचा को परेशान कर सकते हैं और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं। अपने साबुन, शैंपू या हर्बल उत्पाद को कुल्ला करने के लिए आवश्यक समय को समर्पित करके आप अपने पालतू जानवरों पर इस्तेमाल करते हैं, आप fleas को अधिक प्रभावी ढंग से निकाल देंगे और किसी भी अवशिष्ट से बचेंगे जिससे उन्हें असुविधा होगी।
  • भाग 3

    नियंत्रण के तहत फ्लीस को रखने के लिए पाउडर प्रोडक्ट का उपयोग करें
    रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    1
    अपने पशु चिकित्सक से एक कीटनाशक पाउडर प्राप्त करें इस प्रकार के कई उत्पाद उपलब्ध हैं, प्रत्येक जानवर के लिए विशिष्ट हैं, जो विभिन्न सांद्रणों में विभिन्न रसायनों का उपयोग करते हैं। अपने पालतू पशु के लिए सुरक्षित हैं यह सुनिश्चित करने के लिए इन उपचारों का उपयोग करने से पहले अपने पशु चिकित्सक से बात करें वे शायद ही कभी इस्तेमाल करते हैं और बड़े पैमाने पर अन्य पिस्सू उपचारों द्वारा मुहैया कराया जाता है। उनकी कमियों में से एक यह है कि उन्हें साँस लिया जा सकता है, जिससे आपके और जानवरों के लिए संभावित स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। हालांकि, वे उपयोगी हो सकते हैं जब आपके पास पिस्सा स्नान तैयार करने का अवसर न हो।
  • रिज़ ऑड पावर ऑफ फ्लीज़ स्टेप 10 नामक छवि
    2
    भोजन ग्रेड डायटोमेसियस पृथ्वी का प्रयोग करें। यह पिस्तियों से प्रभावित पक्षियों के लिए एक अच्छा समाधान है इसे रेत में मिला लें और इसे अपने पक्षियों के पिंजरे में डाल दें, जो उस पर रगड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप उपद्रव से प्रभावित जानवरों पर हाथ से इसे लागू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस उत्पाद को संभालने में एक मुखौटा का उपयोग करते हैं। यद्यपि यह पक्षियों के लिए हानिकारक नहीं है, यह मनुष्यों में फेफड़ों और त्वचा को जलन पैदा कर सकता है।
  • रिज़ ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 11 नाम वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुना गया कीटनाशक आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है चूंकि पाउडर में कई उत्पाद हैं, इसलिए सभी किसी भी प्रजाति के लिए उपयुक्त नहीं हैं। कुछ लोग आपके चार-पैर वाले दोस्त को मार या घायल भी कर सकते हैं। प्रत्येक प्रजाति अलग-अलग वाणिज्यिक उत्पादों को अलग तरह से सहन करने में सक्षम है, इसलिए अपने चिकित्सक से आप जो इलाज करना चाहते हैं, उसके सक्रिय तत्वों के बारे में पूछें।
  • भाग 4

    Fleas को हटाने के लिए अपने पालतू कंबल
    रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    एक पिस्सू कंघी या बहुत संकीर्ण दांतों में से एक मिलता है फ्लीज़ जानवरों के बालों के साथ महान शक्ति से चिपक जाता है और अंडे निकालना मुश्किल हो सकता है। इस कारण से, एक संकीर्ण दांतेदार कंघी का उपयोग करना आवश्यक है। इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए मॉडल हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने हुए कंघी के दांत आपके पालतू जानवरों के लिए सही लंबाई हैं और ये कि वे एक दूसरे से उचित दूरी पर हैं
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 13 नामक छवि



    2
    अपनी उंगलियों पर पानी से भरा एक बाल्टी रखें इससे आप सभी fleas जो कि कंबल पर रहेगा डूब करने की अनुमति देगा। यह जानवरों को गीला करते हुए गीला करने के लिए भी काम करेगा, इस प्रकार कीटों के आंदोलन को नियंत्रित करेगा। सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है, लेकिन बहुत गर्म नहीं है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 14 नामक छवि
    3
    कंघी हमेशा बाल वृद्धि की दिशा में उपयोग करें यह जड़ों से युक्तियों और सिर से जानवर की पूंछ तक जाती है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप पिंजरे के उपचार के रूप में कंघी का उपयोग करते हैं ये परजीवी अक्सर बाल की जड़ों में चिपकते हैं और अगर मैं फर की लंबाई के दौरान कंघी को पार नहीं करता, तो आप शायद किसी को याद करेंगे
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 15 नामक छवि
    4
    आपको आवश्यक समय ले लो यह एक थकाऊ काम हो सकता है, लेकिन जब आप पिस्सू हटाने पर खर्च करते हैं तो अच्छी तरह खर्च किया जाएगा। यह उपचार पिस्सू की समस्या को खत्म करने और उसे नियंत्रण में रखने में सक्षम है। जब आप कंघी को पार करते हैं तो जल्दबाजी में न हो, या फिर आपको इलाज दोहराना पड़ सकता है, अधिक समय खो सकता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस पाय-16 16
    5
    कुछ दिनों के बाद उपचार दोहराएं। आपको अपने पालतू जानवर को एक से अधिक बार कंघी करना चाहिए इस तरह, आपके पास यह देखने की संभावना है कि नए fleas मौजूद हैं और जानवर की त्वचा की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करें। कीटों की उपस्थिति के लक्षणों की तलाश करने के लिए खुद को सीमित मत करो, लेकिन इलाज के कारण जलन या चोटों के लक्षणों पर ध्यान दें।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 17 नामक छवि
    6
    विचार करें कि fleas केवल अपने पालतू पशु पर कूद और पर्यावरण में मुख्य रूप से रहते हैं। कंबल के उपयोग के साथ ही एक उपद्रव को खत्म करने में बहुत समय लगता है।
  • भाग 5

    साफ करो
    रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 18 नामक छवि
    1
    जल्दी से कार्य करें Fleas को चेक में रखने और उन्हें समाप्त करने के लिए, हस्तक्षेप की गति बहुत महत्वपूर्ण है समस्या का ख्याल रखना तुरंत। जितना अधिक आप इंतजार करेंगे, उतना बुरा होगा और कीड़े मारना अधिक कठिन होगा। अपने पालतू जानवरों की समस्याओं को हल करने के लिए फास्ट उपचार जरूरी है
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्यावरण के लिए एक एंटीपारैसिटी उपचार लागू करें जहां आपका पशु रहता है। कालीन और कालीन उपद्रव के उच्चतम जोखिम वाले घर के क्षेत्र हैं। पारिस्थितिकीय बोरेट पाउडर की तलाश करें ताकि आप फ्लाई इन्फेस्टेशन को रोकने के लिए कालीन पर आवेदन कर सकें। जानवर के बिस्तर या बिस्तर को साफ करें उन सभी क्षेत्रों में उपचार लागू करें जहां समय बीत जाता है। यदि यह छोटा है, पिंजरे को साफ करें या उस स्थिति में जहां यह रहता है, साथ ही साथ सभी खिलौने गर्म, साबुनी पानी के साथ। पिंजरे को कवर करने के लिए इस्तेमाल की गई सामग्री, जैसे कि लकड़ी के चिप्स या अखबार पत्रक
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फिलेस चरण 20 नामक छवि
    3
    भाप के साथ वैक्यूम या साफ़ करें फ्लीज़ अपने घर में जीवित रह सकती है, यहां तक ​​कि उनके भोजन स्रोत से दूर हो सकता है, इसलिए किसी उपद्रव के बाद अक्सर वैक्यूम करना महत्वपूर्ण होता है। भाप सफाई भी अपने घर से fleas को हटाने के लिए एक उत्कृष्ट उपचार है क्योंकि यह उन्हें मार सकता है इन दोनों सफाई विधियों, या उनमें से कम से कम एक, पिस्सू की अवधि और भविष्य में भी, का उपयोग सुनिश्चित करें।
  • घर की स्वच्छता का ख्याल रखना पिल्मा के उपद्रव को रोकने में मदद करता है। इन उपचारों के लिए धन्यवाद, कीड़े को बचने और पुनरुत्पादन के लिए आवश्यक समय और स्थान नहीं होगा।
  • सफाई के बाद वैक्यूम क्लीनर बैग को फेंको, ताकि एक नए रोग की रोकथाम को रोक सकें।
  • वैक्यूम क्लीनर fleas को प्रभावी ढंग से रासायनिक उपचार के रूप में समाप्त कर सकते हैं।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फ्लीज़ पायपर 21 शीर्षक वाला इमेज
    4
    सभी कपड़े धो लें फ्लीज़ कंबल, तौलिए और कपड़े में छिपा सकते हैं। गर्म पानी के साथ सब कुछ धोने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि कीड़े और उनके अंडे को खत्म करने के लिए उसने पर्दे और कुशन भी धोया, क्योंकि परजीवी उन कपड़ों को भी पीड़ित कर सकते हैं। कम से कम 15 मिनट के लिए गर्म पाचन पानी में अपने पालतू बिस्तर को भिगोएँ - धोने, कुल्ला और सूखी हवा छोड़ दें, या तौलिया का उपयोग करें। यह उपचार fleas की मोमी परत को समाप्त करता है, जो निर्जलीकरण और मर जाएगा।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप्स 22 नामक छवि
    5
    अपने पालतू फर्नीचर पर जाने की अनुमति न दें यदि आप fleas है, तो आप उन्हें घर भर में नहीं फैलाना चाहिए। याद रखें कि ये कीड़े आपके फर्नीचर में कई महीनों तक जीवित रह सकते हैं और जैसे ही उन्हें मौका मिलती है, आपके पालतू जानवर वापस आ जाएंगे। फर्नीचर पर आने से उन्हें रोकने के द्वारा, आप infestation के प्रसार को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 23 नामक छवि
    6
    स्प्रे फर्श और दीवारों के साथ कीट विकास नियामक (आईजीआर, अंग्रेजी से) कीट वृद्धि नियामक)। ये कीटनाशक, उदाहरण के लिए, नायलार, पिलाओं को विकसित करने से रोकते हैं, अपने प्रजनन चक्र में दखल करते हैं। जब आप एक गंभीर उपद्रव को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, तो वे वास्तव में उपयोगी होते हैं बहुत अधिक खर्च किए बिना उनका उपयोग करने के लिए, एक उच्च एकाग्रता आईजीआर खरीदें और पैकेज में दिए गए निर्देशों के अनुसार इसे पतला करें।
  • आमतौर पर, आपको कम से कम एक बार आवेदन को दोहराना होगा, पहले एक के 25 दिन बाद। अक्सर, पिस्सू सीज़न के दौरान महीने में एक बार अपने पालतू द्वारा बार-बार घर के इलाके में इलाज का उपयोग करने में सहायक होगा।
  • आईजीआर स्तनधारियों के लिए जहरीली नहीं हैं I इससे उन्हें घरों में उत्कृष्ट समाधान मिल जाता है जहां बच्चे या छोटे जानवर जैसे कि हैम्स्टर्स हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपने पिस्सू पकड़ा है, तो शौचालय में फ्लश डालें या इसे शराब में भिगो दें। यह भी पढ़ें कि कैसे एक बनाने के लिए फ्ली जाल
    • फ्लीज़ टैपवर्म के वाहक हो सकता है एक उपद्रव के बाद सावधान अवलोकन के तहत अपने पालतू रखो। वे एक पेट परजीवी द्वारा मारा गया हो सकता है एंटीथेनिया गोलियां हैं जो आपके डॉक्टर ने लिख सकते हैं
    • कई पिस्सू शैंपू पिल्लों पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता हमेशा इस प्रकार के उत्पादों को कुल्ला करना सुनिश्चित करें, क्योंकि साबुन के अवशेष आपके पालतू जानवर को परेशान कर सकते हैं
    • याद रखें कि उत्पादों "100% प्राकृतिक" पालतू जानवरों की दुकानों में बेची जा सकती है अभी भी जानवरों के लिए विषाक्त हो सकता है "100% प्राकृतिक" इसका मतलब यह नहीं है कि आर्सेनिक और बेलडाडो भी प्राकृतिक उत्पाद हैं!
    • यदि आप fleas नोटिस, टेप के साथ उन्हें पकड़ने की कोशिश
    • सुनिश्चित करें कि आपका पालतू सोता है या अकेले बैठता है जहां कोई बिस्तर या धोने वाला कंबल नहीं है इस तरह आप उन्हें जब चाहें साफ कर सकते हैं
    • बाजार में उत्पादों को अपने घर से और अपने पशुओं पर नज़र रखने से रोकने के लिए अपने लॉन से fleas को खत्म करने में सक्षम हैं। एक आईजीआर उपचार लागू करना सुनिश्चित करें, जो कीड़े के विकास को रोक देता है। कीटनाशकों वास्तव में केवल वयस्क नमूनों को खत्म करते हैं। पिस्सू जीवन चक्र में, वयस्क चरण केवल 15% का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि अन्य 85% अंडे या लार्वा राज्य में पार कर गए हैं।
    • खुले स्थान में fleas को नियंत्रित करने के लिए एक प्राकृतिक विधि फायदेमंद नेमाटोड के साथ एक इलाज का उपयोग करना है।

    चेतावनी

    • फ्लीस आपके पालतू जानवर को वापस कर सकता है जब आप इसे पिस्सू शैम्पू के साथ धो लेंगे।
    • यदि आपका जानवर एक जलन या अन्य प्रकार की एलर्जी प्रतिक्रिया विकसित करता है और दो सप्ताह के उपचार के बाद खरोंच रहा है, तो डॉक्टर को फोन करें।
    • सबसे गंभीर पिस्सू infestations एक पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाना चाहिए
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com