दरवाजे के प्रवेश द्वार में डबल बांह की खिंचाव कैसे करें

यह कम तीव्रता अभ्यास मजबूत होता है और धीरे-धीरे छाती और कंधों की मांसपेशियों को बढ़ाता है, उन क्षेत्रों में परिभाषा को बढ़ाता है।

कदम

विधि 1

आरंभिक स्थिति
एक डबल आर्म डोरवे स्ट्रेच चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
द्वार में खड़े रहें और पक्षों के साथ अपने किनारे रखें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी बाहों को सही कोण पर रखें - आपका शरीर फुटबॉल के गोल पदों की तरह दिखना चाहिए। एक पैर आगे और एक वापस रखो, ताकि आप उन्हें दो अलग-अलग कमरे में रख सकें।

विधि 2

व्यायाम करें
एक डबल आर्म डोरवे स्ट्रेच चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
कंधों के समान ऊंचाई पर स्थित होल्डिंग, पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करना और पीठ को सीधा करना। अब, आगे धड़ लाओ, आप छाती में एक खिंचाव महसूस करेंगे। इस स्थिति को यथासंभव लंबे समय तक रखें (यदि आपको लगता है कि मांसपेशियों को तनाव है, तो यह केवल 30 सेकंड के लिए स्थिति रखने की सलाह दी जाती है)।
  • एक डबल आर्म डोरवे स्ट्रेच चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    कुछ सेकंड के लिए आराम करने के बाद पैरों की स्थिति को उल्टा करें और एक ही लम्बाई के लिए खिंचाव को फिर से करें। अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है, लेकिन याद रखें, आप हमेशा चीजों को आसान बनाने के लिए शरीर की स्थिति बना सकते हैं।
  • विधि 3

     आवृत्ति
    1
    इस अभ्यास को 30 सेकंड प्रत्येक सेट के लिए करें। 3 श्रृंखला बनाएं
  • 2
    परिणामों को देखने / सुनने के लिए, 3 सेट करें, सप्ताह में 5 दिन, 6 सप्ताह तक। तेजी से परिणाम के लिए, जब आप व्यायाम करते हैं तो सप्ताह में सीरियल नंबर / बार बढ़ाएं
  • टिप्स

    • यह व्यायाम उन्हें मजबूत करके छाती और कंधे की मांसपेशियों के लचीलेपन को बढ़ाता है।
    • व्यायाम की सुविधा के लिए, आप अलग-अलग हिस्सों को फैलाने के लिए अलग-अलग किनारों को कंधे में दर्द से राहत देने के लिए अलग-अलग स्थिति में रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप इस अभ्यास को ग़लत तरीके से करते हैं तो आप अपनी छाती और कंधे की मांसपेशियों को चोट पहुँचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com