गोलाकार जोड़ों की जांच कैसे करें

गोलाकार सादे बीयरिंग एक वाहन के सामने वाले पहियों को ऊपर और नीचे ले जाने, सड़क के प्रभावों के विरुद्ध सुरक्षा प्रदान करते हैं और स्टीयरिंग करते समय आपको चालू करने की इजाजत देते हैं। समय के साथ, मशीन के बॉल जोड़ों को पहनना पड़ सकता है। अगर एक संयुक्त को ढीला करना शुरू हो जाता है, तो आप सामने से आने वाली अजीब आवाज सुनेंगे जैसे कि संयुक्त पीटने की कोशिश होती है। यदि यह कड़ा हो जाता है, तो स्टीयरिंग घर्षण होगा और आप स्टीयरिंग व्हील को चालू होने पर एक निश्चित प्रतिरोध महसूस करेंगे। सौभाग्य से, आप गंभीर स्टीयरिंग या निलंबन समस्याओं से पहले जल्दी और आसानी से जांच कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

ओसीलाटिंग आर्म के साथ वाहन नियंत्रण
1
एक पहनने के संकेतक की तलाश करें जबकि वाहन अभी भी जमीन पर है, कार के नीचे देखो, पहिया से जुड़े संयुक्त के तल पर। सबसे आम संकेतक एक ग्रीस फिटिंग है जो एक पहनने के संकेतक के रूप में कार्य करता है। यह उपयुक्त, या मालिक, संयुक्त आवास के निचले भाग से लगभग आधे इंच (1.25 सेंटीमीटर) निकलता है। पहनने के साथ, आवास में फिटिंग घट जाती है। जब तक सिर बाहर निकल जाएंगे, संयुक्त ठीक होना चाहिए। यदि फिटिंग शरीर के साथ फ्लश है या आगे भी पीछे हट गई है, तो गेंद संयुक्त को बदलने के लिए आवश्यक है
  • यदि आप एक पहनने के संकेतक नहीं मिल सकते हैं, या यदि संकेतक आपको एक स्पष्ट संकेत नहीं देता है, तो मशीन को संयुक्त रूप से अच्छी तरह से निरीक्षण करने के लिए उठाएं
  • 2
    कार के सामने का अंत उठाता है कुछ मामलों में, निर्माता सामने पहिया के निचले नियंत्रण हाथ के तहत एक जैक रखने, गेंद संयुक्त करने के लिए यथासंभव निकट सिफारिश की गई है, और उसके बाद वाहन उठा जब तक पहिया जमीन छोड़ देता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो जब आप मशीन को उठाते हैं तो संयुक्त अभी भी तनाव में रहेगा, जिससे संयुक्त को जोड़ना मुश्किल हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि बॉल संयुक्त की जांच करते समय निलंबन पर कोई सम्पीडन नहीं है यदि आपके पास अलग-अलग लंबाई के नियंत्रण लीवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि निलंबन के ऊपर की रोकथाम नियंत्रण हाथों को नहीं छूती है
  • 3
    पहियों को स्पिन करें और खेल को नियंत्रित करें। सुनिश्चित करें कि कार सुरक्षित रूप से उठाई गई है, अधिमानतः trestles पर। साइड-टू-साइड प्ले के लिए, गेंद संयुक्त के निकट रिम के अंदर एक डायल गेज रखें। दोनों पक्षों (3 और 9 बजे) पर पहिये को पकड़ो और उसे बगल में खींचें।
  • ऊर्ध्वाधर खेलने के लिए, निर्माता के आधार पर, कुंडा स्पिंडल अखरोट या गेंद संयुक्त आवास के खिलाफ डायल गेज रखें। ऊपर और नीचे (12 और 6) पहिये को ऊपर उठाने और इसे कम करने के लिए ले लो।
  • तुलनित्र पढ़ें और निर्माता के विनिर्देशों के साथ परिणामों की जांच करें। यदि आंदोलन विशिष्टताओं से परे चला जाता है, तो गेंद संयुक्त की जगह।
  • अनुभवी यांत्रिकी विशेष उपकरण के बिना खेल को नियंत्रित कर सकते हैं, असामान्य शोर या आंदोलनों को ध्यान से सुनते हुए जो संयुक्त पहनते हैं वैकल्पिक रूप से, आप एक सहायक को देखकर संयुक्त रूप से देख सकते हैं कि क्या आप इसे स्थानांतरित करते समय ढीले दिखाई देते हैं।
  • भाग 2

    सस्पेंशन स्ट्रट के साथ वाहनों का नियंत्रण
    1
    गैरेज फिटिंग के लिए देखो अगर फ्रंट निलंबन मैकफेर्सन स्ट्रट्स का उपयोग करता है, तो उस पहनने के संकेतक की तलाश करें, जो आमतौर पर एक ग्रीस फिटिंग है फिटिंग को पकड़ो और उसे स्थानांतरित करने का प्रयास करें। यदि उसके मामले में फिटिंग बहुत ढीली है, तो गेंद संयुक्त को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।



  • 2
    सामने की सीमा पर कार लिफ्ट स्ट्रेट निलंबन के साथ कई फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों को कम नियंत्रण हाथ का उपयोग करके नहीं उठाया जाना चाहिए, इसलिए संयुक्त जांच करने से पहले उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करना एक अच्छा विचार है। सामान्य रूप में, आपको हमेशा की तरह कार को उठाना चाहिए, फ्रेम पर सीधा
  • यदि आपके पास मैकफेर्सन स्ट्रट्स हैं, तो पहिया खेलने की जांच करने से पहले जितना संभव हो सके विस्तार की अनुमति दें।
  • 3
    गेम को ऊपर से नीचे के क्षेत्र के निचले हिस्से को नियंत्रित करने के लिए एक लीवर या अन्य टूल का उपयोग करें सामान्य तौर पर, यह केवल अपने हाथों से गेंद संयुक्त ले जाने के लिए आसान नहीं है, लेकिन यह पहिया के नीचे एक लीवर या यहां तक ​​कि एक लंबे पेचकश का उपयोग करने के लिए यह लिफ्ट करने के लिए और फिर देखें कि वह गेंद संयुक्त जरूरतों प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • 4
    सुनो। स्टंट स्ट्रट के साथ एक वाहन में बॉल की संयुक्त को थोड़ा सा क्लिक करना चाहिए जब आप उसे ऊपर और नीचे ले जाएंगे, और आपको आसानी से समझना चाहिए कि यह पहना जाता है और काम नहीं करता जितना चाहिए। यदि आप लीवर बार को स्थानांतरित करते समय अत्यधिक खेल देखते हैं, तो आपको गेंद संयुक्त बदलना होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, किसी व्यक्ति को गोलाकार संयुक्त को देखने के लिए कहें जैसा आप इसे ले जाते हैं। यदि उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है तो यह थोड़ा अस्थिरता दिखाई देगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपकी कार की सर्विस मैनुअल
    • क्रिक, अगर आपको कार को उठाने की आवश्यकता है
    • तुलनित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com