बेबी सिटर सेवा की दर का निर्धारण कैसे करें

आपकी आय बढ़ाने के लिए शिशुओं की बिक्री एक बहुत ही उपयोगी काम हो सकती है साथ ही, दूसरों के बच्चों की देखभाल करना, जिम्मेदारी लेने और पैसे कमाने का एक बढ़िया तरीका है, यदि आप अभी भी स्कूल जाते हैं या यदि आप पूर्णकालिक काम नहीं करते हैं जिस राशि पर आप कमाते हैं वह निर्भर करेगा कि आप कितना भुगतान करने का निर्णय लेते हैं - हालांकि, यदि आप मित्रों या रिश्तेदारों को बंद करने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, तो विकल्प मुश्किल और असहज भी हो सकता है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप की पेशकश की सेवा को कम करके बिना उचित दर चुनें।

सामग्री

कदम

बच्चा सम्बन्धी चरण 1 के लिए चार्ट का शीर्षक
1
अपने क्षेत्र में न्यूनतम वेतन निर्धारित करें कानून बेबीसिटर को कम से कम राशि का भुगतान नहीं करता है, लेकिन न्यूनतम वेतन की राशि जानना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है। भले ही ग्राहकों के साथ समझौते अनौपचारिक लग सकें, आपको अभी भी वह राशि प्राप्त करनी होगी जो आप के लायक है याद रखें कि दाई बनना एक नौकरी है और आपको सेवा को कम नहीं करना चाहिए
  • शिशु के लिए चार्ज शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपने क्षेत्र में प्रचलित प्रचलित दर का निर्धारण करें। यदि आप अपने क्षेत्र में अन्य बेबीसिटर्स को जानते हैं, तो पूछें कि वे कितना शुल्क लेते हैं इस तरह से आप समझ सकते हैं कि आपकी सेवाओं के लिए कितना चार्ज करना है, यह जानने में आपकी मदद करने के लिए दर आम तौर पर लागू की जाती है। अंतिम आंकड़ा विभिन्न कारकों पर आधारित आम आकृति से कम या अधिक हो सकता है, जैसे काम का अनुभव
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 3 के लिए चार्ट का शीर्षक
    3
    अपने बच्चों की संख्या के आधार पर दर को समायोजित करें। अन्य कारकों के अनुसार आमतौर पर लागू, वृद्धि या कम करने के आधार पर प्रति घंटा की दर निर्धारित करने के बाद उदाहरण के लिए, उन बच्चों की संख्या के आधार पर किराया बढ़ाने पर विचार करें जिनकी आप देखभाल करेंगे। चार बच्चों की देखभाल सिर्फ निश्चित रूप से एक से ज्यादा कठिन है, इसलिए आपकी दर इस अंतर को दर्शाती है।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 4 के लिए चार्ट का शीर्षक
    4



    बच्चों की उम्र के आधार पर दर बदलें। एक और पहलू को ध्यान में रखना बच्चे की उम्र है। उदाहरण के लिए, आप यह तय कर सकते हैं कि किशोरावस्था में बच्चों की देखभाल करने से कम देखभाल करना मुश्किल होता है बच्चा या छोटे बच्चों. नवजात शिशुओं या छोटे बच्चों की देखभाल के लिए थोड़ा अधिक शुल्क लेना आपकी दरें समायोजित करने के लिए एक अच्छी रणनीति है।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 5 के लिए चार्ट का शीर्षक
    5
    प्रत्येक सेवा के लिए अतिरिक्त लागतों पर विचार करें बेबीसिटर अक्सर सामना करते हैं कि एक व्यय ग्राहक के घर पर जाने के लिए गैसोलीन की लागत है सामान्य तौर पर, यह व्यय मूल घंटा दर में पहले से ही गिना जा चुका है। हालांकि, यदि आपको अपने ग्राहक के पास जाने के लिए बहुत सारे मील करना है, तो आप तदनुसार दर बढ़ा सकते हैं। गैसोलीन की बढ़ती लागतों के आधार पर राशि को समायोजित करने के विचार को भी ध्यान में रखें।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 6 के लिए चार्ट का शीर्षक
    6
    कीमत का चयन करते समय, अपने अनुभव और प्रतिष्ठा को भी देखें। अगर आपके पास दाई के रूप में ज्यादा अनुभव नहीं है और यदि आप वैध संदर्भ नहीं दे सकते हैं, तो आप बहुत अधिक दरों को लागू करने में सक्षम नहीं होंगे। जैसा कि अनुभव बढ़ता है, आप नियमित ग्राहकों से आपको संदर्भ प्रदान करने के लिए कह सकते हैं: इससे आप अपनी प्रतिष्ठा को सुधार सकते हैं और प्रति घंटा की दर बढ़ा सकते हैं।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 7 के लिए चार्ट का शीर्षक
    7
    काम शुरू करने से पहले, ग्राहक के साथ प्रति घंटा की दर पर स्पष्ट रूप से चर्चा करें दर के प्रकार का निर्धारण करने के बाद, ग्राहक के साथ पहले से इसके बारे में बात करने में संकोच न करें: आप नौकरी के अंत में अप्रिय आश्चर्य नहीं करना चाहेंगे! इसके अलावा, आप उन लोगों के लिए काम करने से इनकार कर सकते हैं जो उचित राशि का भुगतान नहीं करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • भुगतान की एक विधि के रूप में नकद और चेक दोनों को स्वीकार करें हम अन्य प्रकार के भुगतान को स्वीकार करने की अनुशंसा नहीं करते हैं
    • कुछ ग्राहक अपने सभी कार्यों के लिए एकमुश्त राशि का भुगतान करना चाहते हैं। निर्धारित और प्रति घंटा दरों दोनों में बातचीत में लेख के सभी बिंदुओं को ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com