एक अच्छा गीतकार कैसे बनें

क्या आप हमेशा उस शानदार गीत को लिखना चाहते थे जो आपको लगता है कि जब आप इसे कागज पर रखने की कोशिश करते हैं तो कभी नहीं आएगा? यहाँ अपने आप को बेहतर बनाने का मौका है बस इन सरल चरणों का पालन करें, और आपको अपनी उंगलियों पर सफलता मिलेगी!

कदम

छवि एक अच्छा गीतकार कदम 1 शीर्षक
1
आराम करो, इच्छाशक्ति सब कुछ है अपने आप में विश्वास न खोएं जिसने आपको इस लेख को पढ़ा।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 2 शीर्षक
    2
    ध्यान केंद्रित और आरामदायक रहें सुनिश्चित करें कि आपके आसपास एक शांत वातावरण है, इसलिए आप विचलित नहीं होते हैं सुनिश्चित करें कि आप आराम कर रहे हैं, अन्यथा आप अपने गीत लिखने के बजाय एक आरामदायक स्थिति खोजने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 3 शीर्षक
    3
    अपने विचारों को फेंको! बहुत से लोग सोचते हैं कि यह सही गीत लिखने के लिए एक विशिष्ट विषय में काम करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह ऐसा नहीं है! जब आप कोई गीत लिखते हैं, तो आप को श्वेत पत्र करना चाहते हैं। अपने दिमाग को खुले रखें और अपने दिमाग में आने वाली सभी चीजों को छोडकर रखें, छद्म या नहीं। आप बाद में सब कुछ बदल सकते हैं
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 4 शीर्षक
    4



    एक उपकरण प्राप्त करें यदि आप नहीं खेल सकते हैं, तो वह हंस! यदि आपके गीत के लिए एक अच्छी धुन है, तो शब्द अधिक आसानी से आ जाएगा। अब जब आपके पास सभी शब्द फेंक दिए गए हैं, तो आप दिलचस्प पाठ पाने के लिए अलग-अलग टुकड़ों को मिलाकर मैच कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 5 शीर्षक
    5
    फिर से लिखें। यदि ऐसा कुछ ध्वनि नहीं है, तो उसे फिर से लिखना और नई गाया जाता है और वाक्यों लिखना अगर इसे कोई मतलब नहीं है तो इसे स्वीकार न करें आप एक ऐसा गीत नहीं चाहते हैं जो तली हुई हवा की बात करता है, है ना?
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 6 शीर्षक
    6
    अंतिम गीत बनाओ हर चीज को क्रम में रखो ताकि उसे पूर्ण अर्थ और सही कथा का समय मिले।
  • यह इस संरचना होना चाहिए शुरू (4-5 लाइन), पुल (आमतौर पर 1-2 लाइनें), बचना (4-5 लाइनें), केंद्र (3-4 लाइनें), बचना (4-5 लाइनें), पुल (3-4 लाइनें), बचना (4-5 लाइन), अंतिम (वैकल्पिक, 2-3 पंक्ति)।
  • छवि एक अच्छा गीतकार कदम 7 शीर्षक
    7
    अपने आप को गाएं क्या आप मेलोडी पसंद करते हैं? क्या आपके पाठ का अर्थ है? यह सही ढंग से संरचित है?
  • एक अच्छा गीतकार चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    मनाएं! एक अच्छी तरह से लिखित गीत मनाया जाना चाहिए। याद रखिए, एक गाना दिल से आता है, इसे बहते हैं और आपको आश्चर्य होगा कि आप क्या कर सकते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com