Snapchat पर प्रभाव का उपयोग कैसे करें

स्नैपचैट पल के सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्कों में से एक है और इसका ऐप एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध है। Snapchat की ख़ासियत वास्तविक समय में छवियों और लघु वीडियो को भेजने और साझा करने की अनुमति देती है। इसमें एक वीडियो चैट भी है जिसमें आप अपने सभी दोस्तों के साथ शीघ्रता से और आसानी से संवाद कर सकते हैं। एप्लिकेशन मजेदार ग्राफिक फिल्टर, पाठ या चित्र जोड़कर छवियों और वीडियो को कस्टमाइज़ करने की क्षमता प्रदान करता है, साझा करने से पहले। नवीनतम अपडेट ने समारोह शुरू किया है "लेंस" जो चेहरे की पहचान एल्गोरिथ्म का उपयोग बहुत मजेदार और विचित्र एनिमेशन जैसे कि इंद्रधनुष कि मुंह, चेहरे का परिवर्तन, चेहरा प्रतिस्थापन, विशेष जन्मदिन समारोह और यहां तक ​​कि morphing

विभिन्न जानवरों के रूपों में चेहरे का Snapchat की इस नई कार्यक्षमता का लाभ उठाने के लिए, हालांकि, आपको एक संगत डिवाइस और अनुप्रयोग के नवीनतम संस्करण की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1
लेंस प्रभाव का उपयोग करें

स्नैपचैट चरण 1 पर प्रभाव प्राप्त करें
1
समझें कि यह सुविधा क्या प्रदान करती है। इनमें से एक "लेंस" अधिक आसानी से पहचानने योग्य, इसके पहले भी पेश किए जाने के अलावा, यह एक इंद्रधनुष को छवि के विषय के मुंह से बचने की अनुमति देता है। इसके बाद, स्नैपचैट नियमितता के साथ नए प्रभावों को पेश करना जारी रखता है - चेहरे का मोर्चा (विभिन्न रूपों में और अलग-अलग शैलियों को अपनाने), चेहरे का परिवर्तन, कई विषयों के बीच चेहरे का आदान-प्रदान, जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए थीमयुक्त प्रभाव और बहुत कुछ
  • "लेंस" चेहरे की मान्यता के लिए एल्गोरिदम के उपयोग के माध्यम से चेहरे पर वास्तविक समय में लागू किए जाने वाले विशेष प्रभाव हैं, इस कारण आप तुरंत वीडियो पर देख सकते हैं कि आपके चेहरे की अभिव्यक्ति इन प्रभावों के व्यवहार को कैसे प्रभावित करती है। चूंकि इन प्रकार के ग्राफिक प्रभाव अक्सर उन्हें इंटरैक्टिव होते हैं, इसलिए इन्हें लागू करने के लिए पूर्वनिर्धारित चेहरे का भाव अपनाना आवश्यक है (उदाहरण के लिए मुंह को छोड़ने के लिए इंद्रधनुष बचने के लिए)। हर दिन 10 प्रभाव मुफ्त में उपलब्ध होते हैं ("लेंस") अलग अलग यदि आप एक खरीदने का फैसला करते हैं "लेंस" (जब उपलब्ध हो) यह प्रभाव हमेशा उपयोग के लिए उपलब्ध होगा।
  • "लेंस" स्नैप बनाने के बाद सामान्य ग्राफिक फिल्टर लागू किया जा सकता है, जबकि वे एक तस्वीर लेने या एक फिल्म रिकॉर्डिंग करने से पहले इस्तेमाल किया जाना चाहिए। उसी तस्वीर के भीतर आप दोनों का उपयोग कर सकते हैं "लेंस" दोनों फिल्टर
  • स्नैपचैट चरण 2 पर प्रभाव प्राप्त करें
    2
    का उपयोग करने की सीमाओं को समझें "लेंस" डिवाइस और हार्डवेयर के आधार पर इस प्रकार का ग्राफिक प्रभाव अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर काम नहीं करता है, जबकि यह केवल नवीनतम आईओएस डिवाइसों द्वारा समर्थित होता है (हालांकि आईफोन के नवीनतम संस्करण वाले कुछ उपयोगकर्ताओं ने इस सुविधा का उपयोग कर समस्याओं की सूचना दी है)। यदि आपके पास कोई अपडेटेड डिवाइस नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि आप उनका लाभ नहीं उठा सकेंगे "लेंस" स्नैपचैट (हालांकि, यह संभावना है कि वे नवीनतम पीढ़ी के उपकरणों पर भी काम नहीं करते हैं)
  • आईफोन 4 और आईपैड की पहली पीढ़ी इस तरह के ग्राफिक प्रभाव का समर्थन नहीं करते हैं। हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं, जो समर्थित आईओएस उपकरणों के मालिक हैं, ने बताया है कि यह सुविधा किसी भी तरह से काम नहीं करती है।
  • "लेंस" वे एंड्रॉइड 4.3 या बाद के संस्करण का उपयोग कर उपकरणों के द्वारा समर्थित हैं। हालांकि, नवीनतम उपकरणों वाले कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि यह सुविधा समर्थित नहीं है।
  • Snapchat Step 3 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    3
    Snapchat एप्लिकेशन को अपडेट करें प्रभावों तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए "लेंस" आपको Snapchat ऐप के नवीनतम उपलब्ध संस्करण का उपयोग करना होगा। ऐसा करने के लिए आप ऐप्पल एप स्टोर या Google Play Store तक पहुंच सकते हैं।
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद एप्लिकेशन को अपडेट करने के बारे में अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए
  • Snapchat Step 4 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    4
    मोड सक्षम करें "selfies" स्नैपचैट का "लेंस" वे चेहरे की मान्यता के लिए एक एल्गोरिथ्म के लिए धन्यवाद करते हैं कि एक बार विषय प्रभाव के चेहरे को विभिन्न प्रभावों के साथ मोर्फ़ करने के लिए पहचान लिया जाता है। यह सुविधा डिवाइस कैमरा और फ्रंट कैमरा दोनों के साथ प्रयोग की जा सकती है। इस मामले में, हालांकि, यह बहुत संभावना है कि आपको फ्रंट कैमरा का उपयोग करने के लिए इसे बहुत आसान और अधिक सहज मिलेगा। Snapchat एप्लिकेशन लॉन्च करें आपको सीधे डिवाइस के कैमरे द्वारा उत्पन्न मुख्य दृश्य पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। सामने वाले कैमरे को सक्रिय करने के दो तरीके हैं:
  • दो तीरों के एक मंडली के साथ ऊपरी दाईं ओर स्थित आइकन स्पर्श करें इस तरह आपको डिवाइस के सामने वाले कैमरे तक सीधी पहुंच होगी।
  • वैकल्पिक रूप से, आप मुख्य कैमरा और सामने के कैमरे के बीच स्विच करने के लिए बस स्क्रीन को दो बार टैप कर सकते हैं।
  • Snapchat Step 5 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    5
    अपने पूरे चेहरे को फ़्रेम करने के लिए फोन को सही दूरी पर रखें प्रभाव "लेंस" सबसे अच्छा काम करता है जब कैमरा पूरे चेहरे को तख्ते रखता है
  • यह भी सुनिश्चित करें कि वातावरण का प्रकाश पर्याप्त है क्योंकि अन्यथा चेहरे की पहचान गलत या पूरी तरह से असंभव हो सकती है।
  • Snapchat Step 6 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    6
    अपनी अंगुली को अपने चेहरे पर रखें जब तक कि उसके ज्यामितीय आकार का डिजाइन पूरा न हो जाए। कुछ पलों के बाद, आपका चेहरा स्कैन किया जाएगा "लेंस" उपलब्ध स्क्रीन के नीचे प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अपने चेहरे को पूरी तरह से ढंक कर सुनिश्चित करें और यथासंभव कैमरा स्थिर रखें। क्योंकि प्रभाव "लेंस" आप काम करना शुरू करते हैं जिससे आपको कुछ समय के लिए अपनी उंगली को अपने चेहरे पर पकड़ने की ज़रूरत होती है - कुछ मामलों में आपको कई बार कोशिश करने की आवश्यकता होगी यदि आपके चेहरे के ज्यामितीय आकार का डिज़ाइन आंशिक है, तो इसका मुख्य कारण पर्यावरण का एक कम रोशनी हो सकता है।
  • Snapchat Step 7 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    7
    प्रभाव चुनें "लेंस" आप उपयोग करना चाहते हैं आपको सबसे अच्छा पसंद करने वाले को चुनने के लिए बाएं और दाएं को उपलब्ध विकल्पों के माध्यम से स्क्रॉल करें स्नैपचैट का चयन बदलता है "लेंस" दैनिक आधार पर ताकि उपयोगकर्ताओं को हमेशा नए विकल्प दिए जा सकें
  • सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले प्रभावों में से कुछ में आप सबसे ज्यादा संभावनाएं आ सकते हैं: आपके मुँह से बाहर आने वाले इंद्रधनुष, भयग्रस्त अभिव्यक्ति, ज़ोंबी प्रभाव, दिल के आकार में आँखें या रोना प्रभाव
  • आपके जन्मदिन पर आपके पास एक प्रभाव उपलब्ध होगा "लेंस" घटना का जश्न मनाने के लिए थीम (लेकिन जब तक आपने मेनू में अपनी जन्मतिथि प्रदान की है तब तक "सेटिंग")। आप इस विशेष प्रभाव का उपयोग कर सकते हैं भले ही यह आपके दोस्तों में से एक का जन्मदिन हो। यह खोज करने के लिए और अपने उपयोगकर्ता नाम के आगे पाइ आइकन चुनें। इस तरीके से आपको इस ग्राफिक प्रभाव के लिए सीधी पहुंच होगी।
  • प्रभावों के चयन के बाद से "लेंस" हर दिन उपलब्ध अलग-अलग होता है, इस समय आप जो भी तलाश कर रहे हैं वह उपलब्ध नहीं हो सकता है। यह देखने के लिए कि क्या यह उपयोग के लिए फिर से उपलब्ध है, निम्नलिखित दिनों में वापस देखें।
  • Snapchat Step 8 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    8
    आपके द्वारा चुने गए प्रभाव के उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें कई प्रभाव एक संक्षिप्त ट्यूटोरियल के साथ आते हैं जो दिखाता है कि कौन सी कमानों को इसके आवेदन के लिए उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मुँह से बाहर आने के लिए इंद्रधनुष के झरना चाहते हैं तो आपको इसे खुले रखने के लिए कहा जाएगा।
  • Snapchat Step 9 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    9
    एक तस्वीर ले लो या वीडियो रिकॉर्ड करें जब आप तैयार हों, तो स्क्रीन के निचले हिस्से में कैप्चर बटन को दबाएं (इस मामले में यह आपके द्वारा चुने गए प्रभाव की छवि दिखाएगा) एक तस्वीर लेने के लिए या इसे 10 सेकंड तक का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए दबाए रखें। प्रभाव "लेंस" चयनित तस्वीर में शामिल किया जाएगा
  • एक छवि अधिग्रहण के मामले में, स्क्रीन के निचले बाएं कोने में आपको नंबर 5 के साथ एक परिपत्र आइकन दिखाई देगा। उस समय अंतराल (1-10 सेकंड) का चयन करने के लिए उसे दबाएं जिसमें छवि बनी रहेगी आपके स्नैप के प्राप्तकर्ता को दिखाई देता है
  • एंड्रॉइड डिवाइस, प्रभाव के साथ वीडियो कैप्चर करने में सक्षम होने के लिए "लेंस", एंड्रॉइड 5.0 या बाद के संस्करण के साथ सुसज्जित होना चाहिए। आईफोन 4, 4 एस और आईपैड 2 इस फ़ंक्शन का समर्थन नहीं करते हैं। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डिवाइस के समर्थन वाले कुछ उपयोगकर्ता इस सुविधा का उपयोग करने में सक्षम नहीं हुए हैं।
  • अतिरिक्त प्रभाव (पाठ, चित्र, इमोजी और स्टिकर) के उपयोग का मूल्यांकन करें। स्नैपचैट में उपलब्ध सभी प्रभावों का उपयोग कार्यक्षमता के साथ किया जा सकता है "लेंस" (जैसा कि अगले भाग में विस्तार से बताया गया है)
  • स्नैपचैट चरण 10 पर प्रभाव प्राप्त करें
    10
    अपना फोटो जमा करें अपना स्नैप प्राप्त करने के बाद, आप इसे स्नैपचैट के सभी संपर्कों में भेजने का निर्णय ले सकते हैं, जिसे आपने चुना है, इसे अपनी सार्वजनिक पोस्ट के रूप में प्रकाशित करें "कहानियां" (इस मामले में यह 24 घंटों के लिए दृश्यमान होगा) या इसे बनाए रखने के लिए बस एक छवि या वीडियो के रूप में सहेजने के लिए
  • स्क्रीन के निचले भाग में स्थित बाएं से शुरू होने वाला दूसरा आइकन, तीर और एक पंक्ति के द्वारा चित्रित किया गया है, इसे आपके प्रकाशन (छवि या वीडियो) को प्रकाशित किए बिना या उसे भेजने के लिए उपयोग किया जाता है
  • तीसरा आइकन बाएं से शुरू होता है, जो स्क्रीन के निचले भाग में स्थित है और एक वर्ग और प्रतीक की विशेषता है "+", आपकी कहानियों पर एक तस्वीर प्रकाशित करने के लिए कार्य करता है, जो अगले 24 घंटों के लिए आपके अनुसरण करने वाले किसी भी व्यक्ति को इसे दिखाई देता है
  • स्क्रीन के निचले दाहिनी ओर स्थित तीर आइकन, दोनों उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए अनुमति देता है जिसमें एक तस्वीर भेजने और चुनने के लिए "मेरी कहानी" प्रकाशित करते हैं।
  • अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने के बाद, आप स्क्रीन के निचले भाग में एक तीर के आकार में, एक दूसरा नीला आइकन देखेंगे - इसका फ़ंक्शन वास्तव में संदेश भेजना है
  • भाग 2
    फ़िल्टर का उपयोग करें

    Snapchat Step 11 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    1
    समझें कि फ़िल्टर क्या हैं स्नैपचैट के उन लोगों को एक तस्वीर बनाने के बाद ही जोड़ा जाता है, सरल और तेज तरीके से छवियों और वीडियो को बल देने और निजी करने के कार्य के साथ। उपलब्ध सभी फिल्टर का एक पूरा अवलोकन प्राप्त करने के लिए, स्क्रीन को दाईं ओर या दाईं ओर स्क्रॉल करें या इस अनुभाग को पढ़ना जारी रखें।
  • Snapchat Step 12 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि Snapchat एप्लिकेशन अद्यतित है अधिकांश फिल्टर तक पहुंचने के लिए, आपको Snapchat ऐप के नवीनतम संस्करण का उपयोग करना होगा। यदि अंतिम अद्यतन लंबे समय पहले वापस चुका है, तो यह बहुत संभावना है कि इसे चलाने से अब आप तुरंत कई अन्य विकल्पों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सीधे Google Play Store या Apple App Store पर पहुंचें।
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद कैसे Snapchat आवेदन को अपडेट करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • Snapchat Step 13 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    3
    फ़िल्टर सक्रिय करें मुख्य स्नैपचैट एप्लिकेशन स्क्रीन पर प्रेत बटन दबाएं, फिर सेटिंग्स मेनू तक पहुंचने के लिए गियर आइकन चुनें।
  • स्क्रॉल करें जब तक आप पाते न जाएं "प्राथमिकताएं प्रबंधित करें" अनुभाग में "अतिरिक्त सेवाएं" मेनू का-
  • इसके आगे के बटन को दबाएं "फिल्टर" स्थिति में "पर"- हरा हो जाएगा
  • Snapchat Step 14 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    4
    अपने डिवाइस पर स्थान सेवाएं सक्षम करें ताकि वे Snapchat ऐप द्वारा उपयोग किए जा सकें। उनका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए, कुछ फ़िल्टरों को वर्तमान भौगोलिक स्थान (उदाहरण के लिए, फ़िल्टर) की आवश्यकता होती है "जियोलोकेशन" या "तापमान")।
  • आईओएस डिवाइस: मेनू का उपयोग करें "सेटिंग"। विकल्प चुनें "एकांत"इसलिए यदि आपने इसे पहले नहीं किया है, तो स्विच चालू करें "स्थान सेवाएं"। अपने स्विच को सक्रिय करने के लिए दिखाई देने वाली सूची में Snapchat ऐप को ढूंढें।
  • Android डिवाइस: मेनू पर पहुंचें "सेटिंग"। आइटम को चुनें "स्थान सेवाएं", तो विकल्प का चयन करें "सक्षम करें" मेनू के शीर्ष पर
  • Snapchat Step 15 पर प्रभाव प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    5
    एक तस्वीर ले लो या वीडियो रिकॉर्ड करें ऐसा करने के लिए, आपको डिवाइस के मुख्य कैमरा द्वारा लिया गया दृश्य से संबंधित मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन पर वापस जाना होगा। एक तस्वीर लेने के लिए, स्क्रीन के नीचे सफेद बटन दबाएं - एक वीडियो रिकॉर्ड करने के बजाय प्रेस करें (आप 10 सेकंड तक की फिल्मों को कैप्चर कर सकते हैं)। एक छवि के अधिग्रहण के मामले में, स्क्रीन के निचले बाएं कोने में, आप नंबर 5 के साथ एक परिपत्र आइकन देखेंगे। समय अंतराल (1 से 10 सेकंड तक) का चयन करने के लिए इसे दबाएं जिसमें छवि यह आपके स्नैप के प्राप्तकर्ता को दिखाई देगा। एक फिल्म होने के नाते, अगर आप ऑडियो भाग को हटाना चाहते हैं, तो स्क्रीन के निचले बाएं कोने में संबंधित बटन को दबाएं।
  • Snapchat Step 16 पर प्रभाव प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    6
    अपनी छवियों या वीडियो में एक फ़िल्टर जोड़ें ऐसा करने के लिए, विभिन्न उपलब्ध फ़िल्टर तक पहुंचने के लिए स्क्रीन को दाएं या बाएं स्वाइप करें। नोट: यदि Snapchat एप्लिकेशन डिवाइस स्थान सेवा तक नहीं पहुंच सकता, तो सभी मौजूदा फ़िल्टर उपलब्ध नहीं होंगे।
  • Snapchat Step 17 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    7
    Geofilters जोड़ें फ़िल्टर का यह पहला सेट आपकी वर्तमान भौगोलिक स्थिति से संबंधित है।
  • स्थानों: सामान्यत: इसमें उस शहर के नाम के विभिन्न संस्करण शामिल हैं जो आप वर्तमान में इन-
  • समुदाय: उपयोगकर्ता के द्वारा बनाए गए फ़िल्टर के सेट का प्रतिनिधित्व करता है और स्नैपचैट द्वारा उन भौगोलिक क्षेत्रों से संबंधित अनुमोदित किया जाता है जहां वे स्थित हैं। अधिकृत होने के लिए, इस प्रकार के फ़िल्टर में ट्रेडमार्क या लोगो के संदर्भ नहीं होने चाहिए।
  • ऑन-डिमांड: ये अनुकूलन योग्य (सशुल्क) फिल्टर होते हैं, जो किसी विशिष्ट आयोजन की स्थिति में सटीक स्थिति को विज्ञापन करने के लिए उपयोगी होते हैं, दोनों कंपनियों और व्यक्तियों के लिए उपलब्ध हैं। इस मामले में ट्रेडमार्क और लोगो का उपयोग करने की अनुमति है
  • Snapchat Step 18 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    8
    विशिष्ट वीडियो फ़िल्टर की कोशिश करें फिल्टर का यह दूसरा सेट आपकी फिल्मों के ऑडियो और वीडियो गुणों को बदल देता है।
  • रिवाइंड: बाईं तरफ इशारा करते हुए तीन तीरों की विशेषता है, यह सुविधा आपके वीडियो को रिवर्स में पुन: प्रस्तुत करती है। इसमें ऑडियो भी शामिल है
  • आगे: इस समारोह की विशेषता वाले चिह्न को सरल खरगोश द्वारा दर्शाया गया है यह फ़ंक्शन फिल्मों की प्लेबैक गति (ऑडियो सहित) को बढ़ाता है
  • फास्ट फ़ॉरवर्ड: इस फ़िल्टर को पहचानने वाला आइकन एक खरगोश और कुछ पंक्तियों को ऊपर और नीचे दर्शाता है यह सुविधा आपके वीडियो को दोहरे गति से खेलती है। इस मामले में, ऑडियो भी डबल स्पीड पर खेला जाएगा।
  • धीमी गति: इस मामले में उस आइकन को जो इस फ़िल्टर को दिखाता है, वह घोंघे है। एक तार्किक परिणाम के रूप में, वीडियो और उनके ऑडियो का प्लेबैक काफी धीमा हो जाएगा
  • Snapchat Step 19 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    9
    डेटा फ़िल्टर को आज़माएं फ़िल्टर का यह तीसरा सेट उस क्षण से संबंधित डेटा का उपयोग करता है जिसमें स्नैप अधिग्रहण किया जाता है, संदर्भ को बेहतर ढंग से समझने के लिए उपयोगी जानकारी जोड़ रहा है।
  • बैटरी: यह फिल्टर डिवाइस के वर्तमान बैटरी स्तर को दिखाता है। जब स्मार्टफोन की बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो जाती है तो इसमें पूरी तरह ठोस हरी मुस्कुराहट होती है इसके विपरीत, मुस्कान लाल और लगभग पूरी तरह से खाली दिखाई देता है जब शेष बैटरी की शक्ति बहुत सीमित होती है।
  • दिनांक और समय: यह फिल्टर स्नैप-इन में अधिग्रहण की तिथि और समय (दोनों के लिए एक छवि और वीडियो के लिए) को सम्मिलित करता है। दिखाई देने वाले समय को छूने, तिथि प्रदर्शित होगी - इसे फिर से छूने से आपको इसके प्रारूप को बदलने का अवसर दिया जाएगा।
  • तापमान: उस स्थान का वर्तमान तापमान स्नैप करता है जहां इसे हासिल किया गया था। स्क्रीन पर प्रदर्शित मूल्य को छूने से आप सेल्सियस या फ़ारेनहाइट स्केल निर्धारित कर सकते हैं।
  • स्पीड: अधिग्रहण के दौरान जो गति आप जा रहे थे उसमें स्नैप डालें। यदि आप अभी भी हैं, तो मान प्रदर्शित किया जाएगा "0 किमी / एच" या "0 मील प्रति घंटे" (प्रति घंटे प्रति घंटे और मील प्रति घंटे के बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन पर प्रदर्शित मान को स्पर्श करें)
  • Snapchat Step 20 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    10
    रंग फिल्टर आज़माएं फिल्टर का यह अंतिम सेट छवियों और वीडियो के रंगों पर कार्य करता है।
  • काले और सफेद: काले और सफेद में वीडियो और छवियां बनाएं
  • पुरानी शैली: एक उपस्थिति देता है "दिनांकित" अपने वीडियो और आपकी छवियों के लिए
  • सेपिया: पीले रंग के रंग के साथ अपने स्नैप को चिह्नित करें
  • उज्ज्वल: अपनी छवियों और वीडियो की चमक बढ़ाना
  • Snapchat Step 21 पर प्रभाव प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक



    11
    एक ही समय में एक से अधिक फ़िल्टर का उपयोग करने पर विचार करें ऐसा करने के लिए, वांछित फिल्टर तक पहुंचें, फिर छवि पर एक उंगली रखें और एक साथ स्क्रीन को एक साथ स्क्रॉल करें।
  • छवियों पर आप अधिकतम 3 फिल्टर (जियोफिल्टर, डेटा फिल्टर और रंग) लागू कर सकते हैं, जबकि फिल्मों के मामले में आप 5 फिल्टर (जियोफिल्टर, डेटा फिल्टर, रंग, रिवाइंड और प्लेबैक स्पीड से संबंधित तीन फ़िल्टरों में से एक) तक आवेदन कर सकते हैं।
  • भाग 3
    चेहरा स्वैप लेंस का उपयोग करें

    Snapchat Step 6 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    1
    इस विशेष प्रभाव को खोजने के लिए, पहले आपको सुविधा को सक्रिय करना होगा "लेंस"। यह अंतिम विकल्प चेहरे की जगह के लिए दो अलग-अलग तरीकों का प्रस्ताव देता है: आप एक ही छवि में दो विषयों के चेहरे को पलटना या डिवाइस में संग्रहीत दूसरी छवि पर तस्वीर के एकमात्र विषय के चेहरे की जगह चुन सकते हैं ।
    • सुविधा को सक्रिय करने के लिए "लेंस", अपने डिवाइस के फ्रंट कैमरे का उपयोग करके अपना चेहरा फ़्रेम करें और फिर इसे अपनी उंगली से रखें कुछ पलों के बाद, उपलब्ध 3D प्रभाव स्क्रीन के निचले भाग में प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • Snapchat Step 23 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    2
    छवि में चेहरा बदलने के लिए, प्रभाव से संबंधित पीले मुस्कान का चयन करें "चेहरा स्वैप"। यह "लेंस" यह सूची के अंत में रखा गया है और दो बंद स्माइलियों की विशेषता है
  • Snapchat Step 24 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    3
    स्क्रीन पर स्माइली के साथ दोनों चेहरे को रेखाएं। प्रभाव को चुनने के बाद "चेहरा स्वैप", दो स्माइलीज प्रदर्शित की जाएंगी, जो आपको प्रतिस्थापित करने के लिए दो चेहरे पर संरेखित करना होगा। अंत में, स्नैपचैट स्वतः चेहरे की जगह ले लेगा
  • आपका चेहरा उस व्यक्ति के चेहरे पर दिखाई देगा, जो आपके पास तस्वीर में और इसके विपरीत है!
  • Snapchat Step 25 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    4
    यदि आप डिवाइस में संग्रहीत छवि पर अपने चेहरे को बदलना चाहते हैं, तो प्रभाव का चयन करें "चेहरा स्वैप" बैंगनी रंग का यह भी "लेंस" इसे उपलब्ध लोगों की सूची के अंतिम भाग में रखा गया है। इसे चुनने के बाद, स्नैपचैट स्वचालित रूप से डिवाइस में सभी छवियों को स्कैन करना शुरू कर देगा, ताकि उन लोगों को उपयुक्त स्थानांतरित चेहरे मिल सके।
  • Snapchat Step 26 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    5
    उस चेहरे को स्पर्श करें जिसे आप प्रतिस्थापना के लिए उपयोग करना चाहते हैं स्वचालित रूप से अपने डिवाइस पर सभी छवियों को स्कैन करने के बाद, स्नैपचैट केवल आपको पता चले चेहरे की एक सूची प्रदान करेगा। इस मामले में आप एक विशिष्ट छवि का चयन करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन केवल उन चेहरे जो कि Snapchat का पता लगाने में सक्षम थे।
  • यह सुविधा वास्तविक समय में बदलती है, आपके डिवाइस पर संग्रहीत तस्वीर में मौजूद एक के साथ आपका चेहरा। दूसरे शब्दों में यह एक तरह का है "लेंस" वास्तविक समय में निजीकृत बनाया गया!
  • भाग 4
    कुछ पाठ जोड़ें

    Snapchat Step 27 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    1
    अपने स्नैपशॉट्स (चित्र और वीडियो) में एक अच्छा टेक्स्ट दर्ज करें ऐसा करने के लिए, प्रश्न में छवि या वीडियो को स्पर्श करें, इच्छित पाठ लिखें, बटन दबाएं "अंत", कुंजी "प्रस्तुत करना" या स्क्रीन को स्पर्श करें। प्रवेश किया गया पाठ स्वचालित रूप से स्क्रीन के केंद्र में प्रदर्शित होगा।
  • Snapchat Step 28 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    2
    पाठ प्रभाव सक्षम करें बटन दबाएं "टी" पाठ के साथ जोड़ा जा सकता है प्रभावों का उपयोग करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। इस तरह से पाठ बढ़े हुए और बाईं तरफ केन्द्रित किया जाएगा, जबकि सम्मिलन बार को हटा दिया जाएगा।
  • बटन फिर से दबाएं "टी" केंद्र में पाठ को संरेखित करने के लिए
  • बटन दबाएं "टी" मूल पाठ सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए तीसरी बार।
  • Snapchat Step 29 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    3
    पाठ को स्थानांतरित करें, आकार बदलें, और फिर इसे घुमाएं स्क्रीन के साथ पाठ को स्थानांतरित करने के लिए, इसे चुनें और इच्छित बिंदु पर खींचें आकार बदलने के लिए, सूचकांक और अंगूठे का उपयोग करें, जैसे कि चुटकी मारना। उंगलियों पर आना, इसे ज़ूम फ़ंक्शन चालू करके और इसके आकार में वृद्धि करके, इसके विपरीत, छोटा बना देगा। इसे घुमाने के लिए, अपनी उंगलियों को घुमाएं जब तक आप वांछित कोण तक नहीं पहुंच जाते।
  • Snapchat Step 30 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    4
    टेक्स्ट की शैली या रंग बदलें ऐसा करने के लिए, कीबोर्ड और रंग स्लाइडर प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन पर पाठ का चयन करें। टेक्स्ट का रंग बदलने के लिए, रंग स्लाइडर को वांछित बिंदु पर स्वाइप करें। परिवर्तन पूरा हो जाने के बाद, बटन दबाएं "अंत", कुंजी "प्रस्तुत करना" या स्क्रीन को स्पर्श करें।
  • अगर आपको एक अक्षर या शब्द का रंग बदलने की आवश्यकता है, तो इसे चुनें, फिर रंग स्लाइडर का उपयोग करें, जिसे आप चाहते हैं।
  • भाग 5
    स्टिकर और इमोजी का उपयोग करें

    Snapchat Step 31 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    1
    स्टिकर या इमोजी के साथ अपनी छवियां या वीडियो बढ़ाएं बटन टैप करें "स्टिकर" स्क्रीन के शीर्ष दाईं तरफ रखा (यह एक आकृति वाले आइकन द्वारा विशेषता है "इसे पोस्ट" आइकन के बाईं तरफ "टी")। आप अपने स्नैप में रखे सभी इमोजीज़ की एक सूची देखेंगे। उपलब्ध विभिन्न श्रेणियों से परामर्श करने के लिए बाएं या दाएं सूची को स्क्रॉल करें वांछित इमोजी को स्पर्श करने से आपके स्नैप में स्वचालित रूप से सम्मिलित किया जाएगा, जिसके बाद आप उसे सही स्थिति में खींच सकते हैं जहां आप इसे प्रदर्शित करना चाहते हैं। आप चाहते हैं सभी स्टिकर जोड़ सकते हैं।
    • स्नैप में डाली गई इमोजीज़ पर ज़ूम आउट या ज़ूम इन करने के लिए एक ही समय में हाथ के सूचक और अंगूठे का प्रयोग करें (उंगलियों को एक साथ ज़ूम आउट करते हुए ज़ूम आउट करते हुए, ज़ूम फ़ंक्शन चालू और बंद करके, इसका आकार बढ़ाना)। आप अपनी उंगलियों को तत्व के छोरों पर संशोधित करने के लिए इमोजी को घुमा सकते हैं और फिर उन्हें उसी समय घूर्णन कर सकते हैं।
  • Snapchat Step 32 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    2
    अपने वीडियो स्नैपशॉट्स में वस्तुओं पर स्टिकर रखें जब आप किसी वीडियो में एक स्टीकर डालें और इसे अपनी उंगली से रखें, तो फिल्म का प्लेबैक रोका गया है, जिससे आप वांछित ऑब्जेक्ट पर नया आइटम डाल सकते हैं। आपकी उंगली को छोडने पर, चुने हुए स्टीकर आ जाएगा "लंगर" चयनित ऑब्जेक्ट पर इस तरह, यदि बाद वाले स्क्रीन पर जाने के लिए थे, तो चिपकने वाला उसकी गतिशीलता का पालन करेगा।
  • Snapchat Step 33 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    3
    Emojis और स्टिकर की छिपी हुई विशेषताओं का उपयोग करके कस्टम ग्राफिक फ़िल्टर बनाने के लिए मूल्यांकन करें अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल सजावटी तत्व को चुनें, फिर आकार को बड़ा करें जब तक कि पूरी तरह से मूल आकार को पहचानने योग्य न हो जाए। इस बिंदु पर, तत्व के किनारों पर ध्यान केंद्रित करें। पारभासी बढ़त एक रंगीन फिल्टर के रूप में कार्य करता है, जिससे आप अपने वीडियो या फोटो स्नैपशॉट पर उपयोग करने के लिए एक कस्टम रंग बनाने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं।
  • Snapchat Step 34 पर प्रभाव प्राप्त करें छवि शीर्षक
    4
    एक स्टिकर खुद बनाएं स्क्रीन के शीर्ष पर कैंची आइकन दबाएं, उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति के चेहरे, वीडियो के किसी भी हिस्से को काटने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें। आपने अभी एक स्टिकर बनाया है जिसे आप अब स्क्रीन के किसी भी हिस्से पर अपनी उंगली से ले जा सकते हैं।
  • जब आप स्टिकर आइकन को स्पर्श करते हैं, तो आपके द्वारा बनाए गए स्टिकर्स संबंधित मेनू के शीर्ष पर दिखाई देंगे
  • स्टिकर को अपनी छवि से निकालने के लिए, उसे चिपचिपा नोट आइकन पर दबाएं और खींचें - एक बार आइकन के पास, यह एक कचरा कैब में बदल जाएगा
  • भाग 6
    आरेखण फ़ंक्शन का उपयोग करें

    Snapchat Step 35 पर प्रभाव प्राप्त करें
    1
    आपके द्वारा बनाए गए छवियों और वीडियो को निकालें स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पेंसिल आइकन स्पर्श करें। उपयुक्त कर्सर का उपयोग करके वांछित रंग चुनें, फिर ड्राइंग शुरू करने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें। जब आपकी कलाकृति पूरी हो गई है, पेंसिल आइकन को फिर से स्पर्श करें।
    • यदि समाप्त चित्र आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो बटन टैप करें "रद्द करना" स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखा। यह एक घुमावदार तीर की विशेषता है
  • Snapchat Step 36 पर प्रभाव प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    2
    छुपा रंग ढूंढें जबकि एंड्रॉइड डिवाइसों पर काले और सफेद रंग पहले से एकीकृत और प्रयोग करने योग्य हैं, आईओएस डिवाइस पर एक रंग स्लाइडर है जो दिखाता है कि एक "इंद्रधनुष" जिन रंगों में काले और सफेद दृश्यमान नहीं हैं उत्तरार्द्ध उपकरण का उपयोग करने के लिए, अपनी उंगली से रंग स्लाइडर को स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में ले जाएं काला का उपयोग करने के लिए, इसे पूरी तरह से विपरीत दिशा में ले जाएं। भूरे रंग का उपयोग करने के लिए, अपनी उंगली स्क्रीन पर रंग स्लाइडर से निचले बाएं कोने में खींचें। कर्सर में मौजूद रंग ग्रेडेशन का उपयोग करने के लिए (उदाहरण के लिए कैंडी गुलाबी या बरगंडी), अपनी उंगली स्क्रीन से चारों ओर खींचें
  • एंड्रॉइड सिस्टम पर केवल एक रंग मौजूद है "पारदर्शक"। अपनी अंगुली को स्क्रीन पर रखें जब तक कि पूर्ण रंग पैलेट नहीं दिखाई देता, जिससे आप विकल्प चुन सकते हैं "पारदर्शक"।
  • भाग 7
    पिछले संस्करणों का उपयोग करें

    Snapchat Step 37 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    1
    एक तस्वीर ले लो यदि आप Snapchat ऐप के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं और नवीनतम अपडेट डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो इस खंड के चरणों का पालन करें।
  • Snapchat Step 19 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    2
    फ़िल्टर जोड़ें "एक प्रकार की मछली"। उस पाठ को टैप करें जिसे आप अभी पाठ फ़ील्ड तक पहुंचने के लिए ले गए हैं, फिर सेपिया ... कमांड टाइप करें
  • तीन अंतिम बिंदुओं की पूर्ण आज्ञा टाइप करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • Snapchat Step 20 पर प्रभाव प्राप्त करने वाला छवि
    3
    ग्राफ़िक फ़िल्टर जोड़ें "काले और सफेद"। उस पाठ को टैप करें जिसे आप अभी पाठ फ़ील्ड तक पहुंचने के लिए ले गए हैं, फिर कमांड बी टाइप करें&डब्ल्यू ....
  • Snapchat Step 21 पर प्रभाव प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    4
    ग्राफ़िक फ़िल्टर जोड़ें "नकारात्मक"। उस टेक्स्ट को टैप करें जिसे आप अभी पाठ फ़ील्ड तक पहुंचने के लिए ले गए हैं, फिर नकारात्मक ... टाइप करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com