Snapchat ऐप के साथ एक वीडियो कैसे बनाएं

यह आलेख स्नैपचैट एप्लिकेशन के उपयोग से 10 सेकंड तक का समय तक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अनुसरण करने के लिए चरणों को दिखाता है। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

भाग 1

एक वीडियो रिकॉर्ड करें
Snapchat चरण 1 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
Snapchat ऐप को लॉन्च करें आप देखेंगे कि डिवाइस के कैमरे (मुख्य या सामने) द्वारा लिया गया दृश्य स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • Snapchat चरण 2 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि आपकी फिल्म का विषय क्या होगा। याद रखें कि स्नैपचैट ऐप का उपयोग कर बनाए गए वीडियो में 10 सेकंड की अधिकतम अवधि हो सकती है, इसलिए इस प्रकार की सामग्री के लिए उपयुक्त विषय चुनें।
  • Snapchat चरण 3 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि किस कैमरे का उपयोग करना है कैमरे के मुख्य कैमरा दृश्य से फ्रंट-फ़ेसिंग कैमरे द्वारा लिया गया दृश्य में स्विच करने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित दो-तीर बटन स्पर्श करें।
  • फ्रंट कैमरा सबसे अच्छा विकल्प है, अगर आप अपने आप का एक वीडियो (या खुद को दूसरे लोगों के साथ) रिकॉर्ड करना चाहते हैं, क्योंकि वीडियो रिकॉर्ड करते समय आप सीधे अपने डिवाइस की स्क्रीन पर देख सकते हैं।
  • सुविधा को सक्रिय करने के लिए "लेंस", किसी भी स्क्रीन पर एक खाली स्थान को स्पर्श करें। यह उपयोगकर्ता द्वारा ग्राफिक फिल्टर की एक श्रृंखला जोड़ने के लिए आवेदन करने के लिए उपयोग किए गए चेहरे की मान्यता के लिए एक तकनीक है (जैसे कि उनके कानों की जगह और उनके नाक को एक पिल्ला के साथ)। चयन के माध्यम से स्क्रॉल करें "लेंस" वास्तविक समय में अंतिम परिणाम का पूर्वावलोकन देखने में सक्षम होने के लिए वर्तमान में स्क्रीन के नीचे उपलब्ध है।
  • Snapchat चरण 4 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए बटन को दबाकर रखें। यह स्क्रीन के निचले भाग में स्थित परिपत्र बटन (दो से बड़ा) है।
  • संकेत बटन को दबाए रखते हुए, सफेद रंग की बाहरी छोर शुरू हो जाएगी, जिससे आपको कुल अवधि का विचार मिलेगा, जबकि बीच में एक वृत्त दिखाई देगी, लाल रंग में भी, यह इंगित करने के लिए कि रिकॉर्डिंग प्रगति पर है स्क्रीन पर क्या दिखाई देता है
  • Snapchat चरण 5 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    बटन जारी करें इस तरह वीडियो अधिग्रहण स्वचालित रूप से बाधित है।
  • किसी भी मामले में, एक बार फिल्म 10 सेकंड की अधिकतम अवधि तक पहुंच गई है (यानी जब परिपत्र बटन का बाहरी किनारा पूरी तरह से लाल हो जाएगा), रिकॉर्डिंग को स्वचालित रूप से बाधित किया जाएगा
  • भाग 2

    एक वीडियो में ग्राफिक प्रभाव जोड़ना
    Snapchat चरण 6 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक फिल्टर जोड़ें मूवी रिकॉर्डिंग पूरी करने के बाद, स्क्रीन पर अपनी अंगुली को बाईं ओर स्लाइड करें इस तरह से आप सभी उपलब्ध फ़िल्टर की पूरी सूची, तेज, धीमी गति, एक रंगीन फिल्टर के अतिरिक्त या शहर के नाम, जिसमें वर्तमान में स्थित हैं, को देखने में सक्षम होंगे।
    • स्नैपचैट फिल्टर का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले उन्हें सक्रिय करना होगा। आप अनुभाग को एक्सेस करके इसे जल्दी और आसानी से कर सकते हैं "अतिरिक्त सेवाएं" मेनू का "सेटिंग" और चेक बटन का चयन करें "फिल्टर"। मेनू तक पहुंचने के लिए "सेटिंग", स्क्रीन पर अपनी उंगली को ऊपर से नीचे तक स्लाइड करें (जबकि कैमरा दृश्य प्रदर्शित होता है), फिर खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन टैप करें।
  • Snapchat चरण 7 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    2
    एक नया बनाएं "गोंद"। स्क्रीन के शीर्ष पर कैंची आइकन स्पर्श करें, फिर फिल्म के किसी भी भाग की रूपरेखा का पता लगाने के लिए प्रमुख हाथ सूचक का उपयोग करें (जैसे कि किसी व्यक्ति का चेहरा)। इस तरह, आप कस्टम स्टीकर बनाएंगे, जिसे आप स्क्रीन पर कहीं भी स्थानांतरित कर सकते हैं या भविष्य में अन्य स्नैप पर उपयोग करने के लिए बचा सकते हैं।
  • Snapchat चरण 8 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    मौजूदा स्टीकर जोड़ें आइकन के आकार में स्पर्श करें "इसे पोस्ट" स्क्रीन के शीर्ष पर उठाए गए निचले दाएं कोने के साथ। इस बिंदु पर, स्टिकर, इमोजी और बिट्मोजी की श्रेणियों के माध्यम से स्क्रॉल करें।
  • जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं उसे टैप करें, फिर अपनी उंगलियों का उपयोग करके इसे स्क्रीन पर रखें जहां आप स्क्रीन पर चाहते हैं।
  • Snapchat चरण 9 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक विवरण जोड़ें आइकन के आकार में स्पर्श करें "टी" स्क्रीन के शीर्ष पर इस बिंदु पर, उस उपकरण का आभासी कीबोर्ड का उपयोग कर आप इच्छित पाठ टाइप करें, फिर बटन दबाएं "अंत" संदेश पूरा करने के बाद
  • दोबारा, स्क्रीन पर वांछित बिंदु पर पाठ की स्थिति के लिए तर्जनी का उपयोग करें।
  • Snapchat चरण 10 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्क्रीन पर आरेखित करें स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पेंसिल या क्रैनोन आइकन को स्पर्श करें, उस रंग का चयन करें जिसे आप कर्सर का उपयोग करना चाहते हैं, फिर सूचकांक का उपयोग करके आप जो चाहते हैं उसे आकर्षित करें।
  • यदि आपको कोई त्रुटि रद्द करने की आवश्यकता है, तो आइकन दबाएं "रद्द करना", एक घुमावदार तीर द्वारा इंगित किया गया बाएं, एक पस्टेल के आकार में एक के बगल में दिखाई दिया।
  • भाग 3

    सहेजें या वीडियो भेजें
    Snapchat Step 11 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके द्वारा दर्ज किए गए वीडियो को अभी भी सहेजें ऐसा करने के लिए, आइकन स्पर्श करें "सहेजें" स्क्रीन के निचले बाएं कोने में इशारा करते हुए एक तीर के आकार में। इस तरह, नए बनाए गए स्नैप संग्रह के अंदर सहेजे जाएंगे "याद"।
    • बटन टैप करें "ऑडियो" नव निर्मित वीडियो स्नैप से ऑडियो ट्रैक को निकालने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं कोने में रखा गया।
    • अपने गैलरी तक पहुंचने के लिए "याद", अपनी उंगली नीचे से ऊपर तक स्लाइड करें, जबकि कैमरे द्वारा लिया गया दृश्य स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है। सहेजे गए वीडियो डिवाइस पर डाउनलोड किए जा सकते हैं या अन्य एप्लिकेशन के साथ साझा किए जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, वांछित तस्वीर को स्पर्श करें, फिर आइकन का चयन करें "शेयर" स्क्रीन के निचले बाएं कोने में रखा गया।
  • Snapchat Step 12 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुभाग में वीडियो जोड़ें "मेरी कहानी"। आइकन स्पर्श करें "इतिहास" एक के साथ एक वर्ग द्वारा विशेषता "+" ऊपरी दाएं कोने में, स्क्रीन के नीचे बाईं तरफ स्थित है। इस बिंदु पर, बटन दबाएं "जोड़ना" संग्रह के भीतर चयनित तस्वीर को शामिल करने के लिए "मेरी कहानी"।
  • "मेरी कहानी" एक ऐसा अनुभाग है जहां आप एक स्नैप संग्रह प्रकाशित कर सकते हैं जो आपके मित्रों (या जो आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के आधार पर, यह चाहे, चाहे 24 घंटों के लिए, और बिना देखने की सीमा के) के लिए दृश्यमान रहेगा
  • 24 घंटे समाप्त होने के बाद, स्नैप को स्वतः से खंड से हटा दिया जाएगा "मेरी कहानी"।
  • Snapchat चरण 13 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने दोस्तों को वीडियो भेजें। बटन दबाएं "भेजें" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखा गया। उन सभी संपर्कों के लिए चेक बटन चुनें जिन्हें आप वीडियो भेजना चाहते हैं, फिर आइकन स्पर्श करें "प्रस्तुत करना" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखा गया।
  • आप सर्वेक्षण स्नैप को भेजने और अनुभाग पर इसे स्वचालित रूप से जोड़ना भी चुन सकते हैं "मेरी कहानी" रेडियो बटन का चयन करना "मेरी कहानी" आइकन को स्पर्श करने से पहले "प्रस्तुत करना"।
  • यदि आप अपने वीडियो स्नैप के प्राप्तकर्ताओं को अलग-अलग बजाय समूह के भीतर जवाब देने के लिए चाहते हैं, तो आइकन स्पर्श करें "समूह" जिन लोगों को आप स्नैप को भेजना चाहते हैं उन्हें चुनने के बाद स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com