Snapchat के साथ वीडियो कैसे भेजें

Snapchat एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल नेटवर्क है जो आपको छवियों और लघु फिल्मों को साझा करने की अनुमति देता है। आपको दोस्तों की सूची में किसी भी संपर्क के 10 सेकंड तक का वीडियो भेजने की संभावना है, ठीक उसी तरह चित्रों की तरह। इसका मतलब यह है कि, प्राप्तकर्ता द्वारा देखा जाने के बाद, यहां तक ​​कि फिल्में स्वचालित रूप से हटाई जाती हैं फिल्टर, स्टिकर, पाठ और अन्य ग्राफिक प्रभाव भी वीडियो में जोड़ा जा सकता है। आप वीडियो कॉल के ज़रिए अपने दोस्तों के साथ संवाद करने के लिए स्नैपचैट का भी उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक वीडियो स्नैप भेजें
स्नैपचैट चरण 1 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
1
Snapchat एप्लिकेशन लॉन्च करें दिखाई देने वाली पहली स्क्रीन डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए कैमरे द्वारा कब्जा किए गए दृश्य के अनुरूप होती है। एक वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होने के लिए, आपको हमेशा इस भाग के अनुप्रयोग का उपयोग करना चाहिए।
  • स्नैपचैट चरण 2 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुख्य कैमरा और डिवाइस के सामने के बीच स्विच करने के लिए बटन दबाएं। यह बटन स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। दृश्य को दबाकर स्मार्टफोन के मुख्य कैमरे से सामने वाले को स्विच किया जाएगा, और इसके ठीक विपरीत।
  • स्नैपचैट चरण 3 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    3
    वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में परिपत्र बटन को दबाकर रखें। जैसे ही आप बटन जारी करते हैं, रिकॉर्डिंग बाधित हो जाएगी। याद रखें कि आप 10 सेकंड तक की फिल्में रिकॉर्ड कर सकते हैं (यह स्नैपचैट के रचनाकारों द्वारा लगाई गई सीमा है)।
  • स्नैपचैट चरण 4 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    4
    वीडियो रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए, उपयुक्त बटन जारी करें। किसी भी मामले में पंजीकरण स्वतः 10 सेकंड के बाद समाप्त हो जाएगा। वीडियो अधिग्रहण के अंत में, परिणामी वीडियो निरंतर लूप में खेला जाएगा।
  • Snapchat चरण 5 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    फिल्म से ऑडियो ट्रैक को निकालने के लिए स्पीकर बटन दबाएं यदि आपने ऑडियो अक्षम कर दिया है, तो आपके स्नैप का प्राप्तकर्ता किसी भी ध्वनि को सुनने में सक्षम नहीं होगा। इसके विपरीत, यदि ऑडियो चालू है (डिफ़ॉल्ट), तो प्राप्तकर्ता वीडियो ध्वनि ट्रैक को भी सुनने में सक्षम होगा
  • स्नैपचैट चरण 6 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    6
    ग्राफिक फिल्टर को जोड़ने के लिए स्क्रीन को बाएं और दाएं स्वाइप करें। चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के ग्राफिक फ़िल्टर्स हैं: स्क्रीन को स्क्रीन पर दाएं या बाएं सभी को देखने के लिए स्क्रॉल करें उपलब्ध कुछ फिल्टर आपके वर्तमान स्थान के आधार पर भिन्न होंगे। परामर्श करना इस अनुच्छेद स्नैपचैट के फ़िल्टर और ग्राफ़िक प्रभावों का उपयोग कैसे करें के बारे में अधिक विवरण के लिए
  • फ़िल्टर का उपयोग करना "धीमी गति", आप वास्तव में रिकॉर्ड किए गए वीडियो की लंबाई दोहरा सकते हैं वर्तमान समय में 10 सेकंड से अधिक वीडियो स्नैपशॉट भेजने के लिए उपलब्ध यह एकमात्र तरीका है।
  • स्नैपचैट चरण 7 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    7
    मूवी के अंदर खींचने की संभावना के लिए पेंसिल बटन दबाएं। इस तरह से मोड सक्षम हो जाएगा "डिज़ाइन", जो आपको अपनी उंगलियों का उपयोग करके केवल आप को आकर्षित करने की अनुमति देगा। आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित उपयुक्त पैलेट का उपयोग करके विभिन्न रंगों का चयन कर सकते हैं। इस स्नैपचैट सुविधा का लाभ उठाने के तरीके के बारे में अधिक सुझावों के लिए इस आलेख को देखें।
  • स्नैपचैट चरण 8 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बटन दबाएं "टी" पाठ जोड़ने के लिए एक बार इसे दर्ज करने के लिए और डिवाइस के कीबोर्ड को टाइप करने में सक्षम होने के लिए दिखाई देगा। पाठ के सापेक्ष बार स्क्रीन पर कहीं भी तैनात किया जा सकता है - इसके अलावा, दो उंगलियों से अभिनय करके, इसे घुमाने के भी संभव है। फ़ॉन्ट आकार बढ़ाने के लिए, बटन को फिर से दबाएं "टी"।
  • Snapchat Step 9 पर वीडियो भेजें शीर्षक
    9
    अपने स्नैप पर स्टिकर जोड़ने के लिए स्टिकर बटन दबाएं। एक मेनू दिखाई देगा, जहां आप बड़ी संख्या में विभिन्न स्टिकर और इमोजी का चयन कर सकते हैं। उपलब्ध श्रेणियों को देखने के लिए, मेनू को दाईं ओर या बाईं ओर स्क्रॉल करें अपने स्नैप को स्टिकर जोड़ने के लिए, इसे अपनी उंगली से स्पर्श करें इस बिंदु पर आप स्क्रीन पर कहीं भी चुने हुए स्टिकर को अपनी उंगली से दबाकर रख सकते हैं।
  • वीडियो खेलना बंद करने के लिए थोड़ी देर के लिए स्टिकर दबाकर रखें। यह व्यवस्था आपको अनुमति देता है "लंगर" स्टिकर को वीडियो में एक विशेष आइटम के लिए चुना गया। इस तरह स्टिकर फिल्म की अवधि के लिए चयनित तत्व का पालन करेंगे। अधिक जानकारी के लिए इस आलेख से परामर्श करें।
  • स्नैपचैट चरण 10 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    10
    परिवर्तन पूरा करने के बाद, बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" वीडियो भेजने के लिए आपकी मित्र सूची प्रदर्शित की जाएगी जिससे आप स्नैप को भेजने के लिए संपर्कों का चयन कर सकते हैं। आप संपर्कों के एक से अधिक चयन कर सकते हैं। आप इसे अनुभाग में भी प्रकाशित कर सकते हैं "मेरा इतिहास", जहां यह आपके सभी अनुसरण करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के 24 घंटे तक दृश्यमान रहेगा।
  • विधि 2

    वीडियो कॉल
    स्नैपचैट चरण 11 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    1
    Snapchat के नवीनतम संस्करण का उपयोग करना सुनिश्चित करें आवेदन 9.27.0.0 संस्करण से वीडियो कॉल पेश करता है, जिसे मार्च 2016 में रिलीज़ किया गया था। वीडियो कॉल बनाने और प्राप्त करने के लिए आपको स्नैपचैट या बाद के संस्करण के संस्करण का उपयोग करना होगा।



  • स्नैपचैट चरण 12 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    2
    Snapchat इनबॉक्स तक पहुंचें आप मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन के निचले बाएं बाईं ओर बटन दबा सकते हैं (जिसमें डिवाइस के मुख्य कैमरे द्वारा कब्जा कर लिया गया दृश्य दिखाया गया है) या सभी हाल की बातचीत देखने के लिए अपनी अंगुली को बाएं से दाएं स्वाइप करें
  • Snapchat Step 13 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस व्यक्ति के लिए स्नैपचैट वार्तालाप का चयन करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। बातचीत खोलने के लिए, इसे अपनी उंगली से बाएं से दाएं स्लाइड करें वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं "नई" स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित, फिर उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप वीडियोकॉल करना चाहते हैं।
  • Snapchat Step 14 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    4
    चैट विंडो के नीचे कैमरा बटन दबाएं यह चयनित व्यक्ति को कॉल शुरू करेगा। आप अधिसूचनाएं कैसे सेट अप करते हैं इसके आधार पर, प्राप्तकर्ता को आने वाले वीडियो कॉल के बारे में सूचित करने के लिए स्नैपचैट एप्लिकेशन के अंदर होना चाहिए।
  • Snapchat चरण 15 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    5
    बुलाए गए व्यक्ति को जवाब देने की प्रतीक्षा करें। यदि आपका संपर्क प्राप्तकर्ता आवक वीडियो कॉल अधिसूचना प्राप्त करता है, तो वे वार्तालाप में भाग लेने या साधारण दर्शक (विकल्प "देखिए")। यदि आप यह दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो सूचना आपको सूचित करेगी कि आप वीडियो कॉल में शामिल हो गए हैं, लेकिन याद रखें कि आप इसे देख नहीं पाएंगे। यदि बजाय वह सक्रिय रूप से भाग लेने का विकल्प चुनता है "में प्रवेश करें", आप उसका चेहरा देखने में सक्षम होंगे
  • Snapchat Step 16 पर वीडियो भेजें शीर्षक शीर्षक
    6
    यदि आपको कैमरा बदलने की आवश्यकता है, तो लगातार दो बार स्क्रीन को स्पर्श करें। इस तरह से आप जल्दी से मुख्य से आगे या इसके विपरीत पर स्विच कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 17 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    7
    बातचीत में अजीब इमोजी दर्ज करने के लिए स्टिकर बटन दबाएं। वीडियो कॉल में आप और सभी प्रतिभागियों को जोड़ी गई इमोजी देखने में सक्षम होंगे।
  • स्नैपचैट चरण 18 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    8
    वार्तालाप समाप्त करने के लिए, फिर से कैमरा बटन दबाएं। यह चाल कॉल को समाप्त नहीं करता है, यह केवल वीडियो साझाकरण समाप्त करता है इसे स्थायी रूप से समाप्त करने के लिए, वार्तालाप पृष्ठ को बंद करें या अन्य एप्लिकेशन पर स्विच करें।
  • विधि 3

    एक वीडियो अनुस्मारक भेजें
    स्नैपचैट चरण 1 9 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    1
    उस व्यक्ति के बारे में वार्तालाप खोलें, जिसके लिए आप वीडियो संदेश छोड़ना चाहते हैं। ये संदेश आपको वीडियो-स्नैप की तुलना में अधिक आसानी से और शीघ्रता से संवाद करने की अनुमति देते हैं। वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के लिए, आपको उस व्यक्ति से बातचीत के बारे में पृष्ठ तक पहुंचने की जरूरत है, जिसे आप संपर्क करना चाहते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 20 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    2
    कैमरा बटन को नीचे रखें। आप एक छोटा सा गुब्बारा देखेंगे जिसमें आप अपने वीडियो दिखाई देंगे। वीडियो संदेश बनाने की प्रक्रिया हमेशा डिवाइस के फ्रंट कैमरा का उपयोग करती है।
  • स्नैपचैट स्टेप 21 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    3
    आइकन की आकृति में अपनी अंगुली को खींचें "एक्स" पंजीकरण रद्द करने के लिए वीडियो संदेशों को स्वचालित रूप से प्राप्तकर्ता को प्रेषित किया जाता है जैसे ही वे अपनी उंगली स्क्रीन से रिलीज करते हैं या 10 सेकंड की अधिकतम अवधि तक पहुंचते हैं। यदि किसी भी कारण से आपको अपंजीकृत करने की आवश्यकता है, तो अपनी उंगली के आकार के आइकन पर खींचें "एक्स", तो स्क्रीन से इसे उठाएं
  • Snapchat चरण 22 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    4
    संदेश भेजने के लिए, स्क्रीन से अपनी उंगली उठाएं या 10 सेकंड तक चलने वाला वीडियो रिकॉर्ड करें जैसे ही इन दो घटनाओं में से कोई एक होता है, वीडियो स्वचालित रूप से प्राप्तकर्ता को भेजा जाएगा याद रखें कि एक बार भेजे जाने पर, वीडियो संदेश अब हटाया नहीं जा सकता।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com