Instagram कहानियों पर स्नैपचैट स्नैप कैसे प्रकाशित करें

यह लेख दिखाता है कि Snapchat एप्लिकेशन के साथ बनाए गए स्नैप को कैसे बचाया जाए और इसे अपनी स्वयं की Instagram कहानी में साझा करें। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

भाग 1

स्नैप तैयार करें
इंस्टैंट कहानियों के लिए स्नैपचैट स्नैप जोड़ें शीर्षक वाला इमेज। चरण 1
Snapchat ऐप को लॉन्च करें
1
स्नैपचैट प्रारंभ करें यह एक छोटा सा सफेद भूत के साथ उभरा हुआ पीला आइकन है, जो सोशल नेटवर्क का लोगो है। यह होम स्क्रीन पर स्थित है या उस पृष्ठ के किसी एक फ़ोल्डर में स्थित है जो इसे लिखता है। आपको मुख्य स्नैपचैट स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जिसमें डिवाइस के कैमरे को देखने के लिए दिखाया गया है।
  • यदि आपने अभी तक Snapchat एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं किया है और अभी तक कोई खाता नहीं बनाया है, तो देखें इस अनुच्छेद आगे बढ़ने से पहले
  • इंस्टाग्राम स्टोरीज़ को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    एक तस्वीर बनाएं
    2
    एक तस्वीर बनाएं एक फोटो स्नैप रिकॉर्ड करने के लिए शटर बटन को टैप करें या वीडियो स्नैप रिकॉर्ड करने के लिए उसे नीचे रखें। यह स्क्रीन के निचले भाग के केंद्र में स्थित सफेद परिपत्र बटन (दो से बड़ा) है। स्नैप बनाया जाने के बाद यह बटन गायब हो जाता है।
  • Instagram कहानियों को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    तस्वीर को अनुकूलित करें फोटो लेने या वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद, आप पाठ, चित्र, इमोजी और स्टिकर जोड़कर अपने संदेश को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • आइकन के आकार में स्पर्श करें पेंसिल, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा, एक सुंदर मुक्तहस्त ड्राइंग के साथ नव निर्मित तस्वीर को सजाने में सक्षम होने के लिए। यदि आप चाहें, तो आप पेंसिल आइकन के नीचे दिखाई देने वाले कर्सर का उपयोग करके स्ट्रोक रंग बदल सकते हैं। पेंसिल आइकन को छूने के तुरंत बाद रंग चयन कर्सर को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाता है और पेंसिल को वर्तमान रंग के रंग के समान रंग के रूप में दिखाया जाएगा।
  • आइकन के आकार में स्पर्श करें टी पेंसिल आकार के आगे स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया इस तरह आपको स्नैप के संक्षिप्त विवरण को जोड़ने की संभावना होगी। स्क्रीन के निचले आधे हिस्से में आपको उस डिवाइस का आभासी कीबोर्ड दिखाई देगा जिसे आप अपना संदेश लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पाठ को बड़ा करने या एक अलग रंग चुनने के लिए, आइकन को फिर से स्पर्श करें "टी"।
  • आइकन स्पर्श करें वर्ग (के रूप में "इसे पोस्ट") आकार के एक के बगल में स्थित "टी"। यह उन स्टिकर की एक सूची प्रदर्शित करेगा, जिन्हें आप स्नैप को अनुकूलित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अगर आप चाहें, तो आप इमोजी और बिट्मोजी भी जोड़ सकते हैं।
  • आइकन के आकार में स्पर्श करें कैंची एक व्यक्तिगत स्टीकर बनाने के लिए यह सुविधा आपको स्नैप के एक हिस्से को फसल और प्रतिलिपि बनाने की अनुमति देती है और इसे आप चाहते हैं किसी भी बिंदु पर सवार होने के लिए स्टिकर के रूप में उपयोग करें।
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद मज़ेदार और वैयक्तिकृत तस्वीर बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • इंस्टैंट स्टोरीज़ को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    बटन दबाएं "सहेजें"
    4
    बटन दबाएं "सहेजें"। इसमें एक तीर की ओर इशारा करते हैं और टाइमर के दाईं ओर स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित है।
  • Instagram कहानियों को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    आइकन के आकार में स्पर्श करें "एक्स" स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित
    5
    इस बिंदु पर, आइकन के आकार में स्पर्श करें "एक्स", स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित, मुख्य स्नैपचैट स्क्रीन पर वापस जाने के लिए (डिवाइस में कैमरे का दृश्य दिखाया गया है, जिसमें से एक)।
  • नए बनाए गए स्नैप डिवाइस के मीडिया गैलरी में सहेजे जाएंगे।
  • भाग 2

    Instagram पर स्नैप प्रकाशित करें
    चित्र शीर्षक से स्नैपचाट स्नैप करें Instagram कहानियां चरण 6
    Instagram ऐप को प्रारंभ करें
    1
    Instagram ऐप को प्रारंभ करें यदि आपने अभी तक अपने डिवाइस पर Instagram ऐप को स्थापित या कॉन्फ़िगर नहीं किया है, इस लेख को देखें आगे बढ़ने से पहले
    • यदि आप अपने Instagram खाते के होम से एक अलग स्क्रीन देखते हैं, तो बस बटन दबाएं "घर"। उत्तरार्द्ध एक स्टाइलिश हाउस आइकन की विशेषता है और स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है।



  • Instagram कहानियों को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में कैमरा आइकन स्पर्श करें। इस तरह आप Instagram स्क्रीन पर निर्देशित होंगे, जो कैमरे द्वारा लिया गया दृश्य दर्शाता है।
  • यदि अनुभाग के भीतर "आपकी कहानी" आपने अभी तक कुछ भी प्रकाशित नहीं किया है, बटन दबाएं आपकी कहानी नियंत्रण बार पर रखा यह एक छोटे से एक व्यक्ति के साथ आपकी प्रोफ़ाइल की छवि को प्रदर्शित करने वाला बटन है "+" निचले दाएं कोने में नीली यह स्क्रीन पर सबसे ऊपर स्थित कंट्रोल पट्टी के अंदर आपको ढूंढने वाला पहला है "घर"।
  • Instagram कहानियों को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    3
    अपनी उंगली स्क्रीन पर नीचे से ऊपर स्लाइड करें। इस तरह आप नाम के एक स्क्रीन पर नीचे स्थित एक नया अनुभाग तक पहुंच पाएंगे "पिछले 24 घंटे", जो पिछले 24 घंटों में आपके द्वारा सहेजे गए सभी छवियों और वीडियो को प्रदर्शित करता है
  • Instagram कहानियों को स्नैपचाट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    4
    दिखाई देने वाली सूची से आलेख के पिछले अनुभाग में आपके द्वारा बनाए गए स्नैप को चुनें। फोटो या वीडियो पूर्वावलोकन को इसे पूर्ण स्क्रीन पर देखने के लिए टैप करें।
  • Instagram कहानियों को स्नैपचाट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    5
    अपने Instagram कहानी में स्नैप जोड़ें यदि आप चाहें, तो आप पेंसिल आइकन को स्क्रीन पर फ्रिहैंड आकर्षित करने के लिए परिवर्तन कर सकते हैं या आप आइकन को छू सकते हैं "आ" एक संक्षिप्त विवरण जोड़ने के लिए
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद अपनी पोस्ट को संपादित करने के लिए Instagram टूल का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • यदि आपको चुने हुए चित्र या वीडियो में किए गए परिवर्तनों को रखने की आवश्यकता है, तो बटन दबाएं "सहेजें" स्क्रीन के निचले बाएं कोने में ओर इशारा करते हुए एक तीर द्वारा चित्रित किया गया। इस तरह से संपादित की गई सामग्री को डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में सहेजा जाएगा।
  • छवि स्नैपचैट स्नैप करें, Instagram Stories को स्टेप 11
    6
    स्क्रीन के निचले दाएं कोने में दाईं ओर इंगित करने वाले तीर के साथ परिपत्र बटन टैप करें।
  • Instagram कहानियों को स्नैपचैट स्नैप्स जोड़ें शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    7
    अपनी कहानी का विकल्प चुनें। एक छोटी सी टिक स्क्रीन के दाईं ओर दिखाई जाएगी, उस आइटम के बगल में।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट स्नैप करें Instagram Stories को चरण 13
    8
    स्क्रीन के नीचे स्थित भेजें बटन दबाएं। आपकी कहानी नियंत्रण पट्टी में दिखाई देगी, जो कि Instagram स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित होगी, जहां आपके अनुसरण करने वाले लोगों की पदों की सूची दिखाई देगी।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास स्नैपचैट खाता और एक Instagram प्रोफाइल दोनों हैं और उन्हें दोनों बार बार उपयोग करें, प्रत्येक एक पर अद्वितीय सामग्री पोस्ट करने का प्रयास करें इस तरह आप मित्रों और अन्य लोगों को दोनों प्लेटफार्मों पर आपका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    • अनुभाग के भीतर प्रकाशित पोस्ट "आपकी कहानी" Instagram स्वचालित रूप से 24 घंटे के बाद हटा दिए जाते हैं। यदि आपको उन्हें समय सीमा के बिना दिखाई देने की आवश्यकता है, तो उन्हें प्रकाशित करें जैसा कि आप आमतौर पर Instagram से किसी भी अन्य फोटो या वीडियो के साथ करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com