Snapchat के साथ एक वीडियो कॉल कैसे करें

9.27.0.0 संस्करण के अपडेट के साथ, जो तथाकथित पेश किया "चैट 2.0", आप वीडियो कॉल्स बनाने के लिए स्नैपचैट का उपयोग भी कर सकते हैं, साथ ही चित्र और वीडियो भी भेज सकते हैं। यह एक निशुल्क सेवा है, हालांकि, टेलिफोन सदस्यता में शामिल एक उदार राशि वाले डेटा यातायात का उपयोग करता है। इसलिए एक वीडियो कॉल करने से पहले एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए सलाह दी जाती है।

सामग्री

कदम

भाग 1

एक वीडियो कॉल करें
Snapchat चरण 1 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
1
Snapchat ऐप को अपडेट करें मार्च 2016 में हुई प्रोग्राम के 9.27.0.0 संस्करण के रिलीज के साथ, सोशल नेटवर्क प्रोग्रामर ने चैट के ग्राफिक इंटरफ़ेस को पूरी तरह बदल दिया है, साथ ही नई फीचर भी पेश किया है। वीडियो कॉल करने के लिए, इसलिए इस संस्करण या बाद के संस्करण के संस्करण के लिए आवश्यक है। स्नैपचैट अपडेट करने के लिए, आप अपने डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित स्टोर का उपयोग कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 2 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें (वैकल्पिक पास)। वीडियो कॉल सेवा मुफ़्त है, लेकिन फ़ोन सदस्यता में शामिल बड़ी मात्रा में डेटा ट्रैफ़िक का उपयोग करता है। यदि आपके पास मासिक आधार पर उपलब्ध जीबी की मात्रा सीमित है, तो गंभीर रूप से केवल एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होने पर वीडियो कॉल करने पर विचार करें।
  • Snapchat चरण 3 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    3
    उस व्यक्ति के साथ एक नया चैट बनाएं जिसे आप कॉल करना चाहते हैं या किसी मौजूदा को खोलना चाहते हैं। आप Snapchat चैट से सीधे एक वीडियो कॉल कर सकते हैं। फिलहाल, यह प्रोग्राम केवल एक वीडियो कॉल का समर्थन करता है जिसमें केवल दो लोग शामिल होते हैं।
  • स्क्रीन तक पहुंचने के लिए "बातचीत", बाईं ओर से मुख्य स्क्रीन पर अपनी उंगली को स्वाइप करें (जिसमे डिवाइस का कैमरा दृश्य दिखाया गया है) इस बिंदु पर, चुने वार्तालाप को विस्तार से खोलें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने किसी भी मित्र के साथ एक नया चैट बना सकते हैं बटन दबाएं "नया चैट" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित "बातचीत", एक छोटा एक के साथ एक कार्टून द्वारा विशेषता "+" ऊपरी दाएं कोने में, उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप चैट के साथ शुरू करना चाहते हैं।
  • Snapchat चरण 4 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति के साथ एक वीडियो कॉल करने के लिए कैमरा आइकन स्पर्श करें आपके द्वारा चुने गए अधिसूचना सेटिंग के आधार पर, आपके द्वारा बुलाए गए दोस्त को इनकमिंग कॉल के बारे में सूचित किया जा सकता है भले ही आप स्नैपचैट ऐप का इस्तेमाल न कर रहे हों
  • Snapchat चरण 5 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    5
    बुलाए गए व्यक्ति को जवाब देने की प्रतीक्षा करें। जैसा कि उल्लेख किया गया है, यदि आपने नोटिफिकेशन को सक्षम किया है, तो आपका फोन बजने लगेंगे जब आप सामान्य फोन कॉल प्राप्त करते हैं, भले ही आप वर्तमान में स्नैपचैट एप्लिकेशन का उपयोग न करें। अन्यथा, आप पाएंगे कि आप केवल कॉल कर रहे हैं यदि आप एक ही समय में प्रोग्राम का उपयोग कर रहे हैं।
  • आपके वीडियो कॉल के प्राप्तकर्ता के उत्तर के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं। वह आइटम चुन सकता है "देखिए", जो आपको अपनी छवि को स्क्रीन पर प्रसारित करने की अनुमति देता है, लेकिन अपने स्वयं साझा किए बिना (ताकि आप इसे देख सकें)। आप विकल्प चुन सकते हैं "में प्रवेश करें", जो आपको दो-तरफ़ा वीडियो कॉल स्थापित करने की अनुमति देता है, अर्थात, आप उसे देखेंगे और वह आपको देखेंगे। उपलब्ध अंतिम विकल्प है "उपेक्षा"। इस मामले में आपको संदेश प्राप्त होगा "व्यस्त", जिसका अर्थ है कि कॉल के प्राप्तकर्ता वर्तमान में प्रतिक्रिया नहीं दे सकते।
  • Snapchat चरण 6 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    6
    कॉलर की छवि को कम करने के लिए, स्क्रीन को ऊपर से नीचे तक स्वाइप करें। इस तरह, आपको चैट से संबंधित सभी टूल तक पहुंचने की संभावना होगी। पूर्ण स्क्रीन पर वीडियो कॉल को पुनर्स्थापित करने के लिए, स्क्रीन फिर से टैप करें
  • Snapchat चरण 7 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    7
    एक कैमरा से दूसरे डिवाइस पर स्विच करने के लिए, जब आप वीडियो कॉल कर रहे हों तो स्क्रीन पर दो बार त्वरित उत्तराधिकार पर स्पर्श करें। यह चयनित कैमरा पर आधारित फ्रंट कैमरा या मुख्य कैमरा से लिया गया दृश्य प्रदर्शित करेगा। वैकल्पिक रूप से, आप स्क्रीन पर अपनी छवि को टैप कर सकते हैं और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में कैमरा बदलने के लिए बटन दबा सकते हैं।
  • Snapchat चरण 8 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप कॉल के दौरान चैट में स्टिकर सम्मिलित करना चाहते हैं, तो मुस्कान बटन दबाएं आपके द्वारा चुने जाने वाले ग्राफिक तत्व आपको और वीडियो कॉल के प्राप्तकर्ता दोनों को दिखाई देंगे।
  • Snapchat चरण 9 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि



    9
    वीडियो कॉल समाप्त करने और लटकाए जाने के लिए, कैमरा बटन दबाएं। यह चरण पूरी तरह से कनेक्शन को बाधित नहीं करता है। आप फिर भी दूसरे व्यक्ति को देखने और सुनने में सक्षम होंगे जब तक कि वह भी लटकाए नहीं (एक ही बटन दबाकर) या जब तक आप चैट रूम नहीं छोड़ते
  • Snapchat चरण 10 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    10
    बातचीत को वास्तव में समाप्त करने के लिए चैट को बंद करें यदि कहा गया व्यक्ति अभी भी जुड़ा हुआ है, तो आप चैट को छोड़कर वीडियो कॉल को समाप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, स्क्रीन पर लौटें "बातचीत" जिसमें आप सभी हालिया वार्तालापों की सूची देखते हैं या किसी अन्य एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ते हैं।
  • Snapchat चरण 11 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    11
    एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा आइकन दबाएं और (जब आप चैट में हों) दबाएं। अगर जिस व्यक्ति को आप कॉल करना चाहते हैं, वह उपलब्ध नहीं है या आप केवल एक संदेश भेजना चाहते हैं, तो आप कैमरा बटन दबाकर एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं। पता है कि आप 10 सेकंड की अधिकतम अवधि वाली फिल्म रिकॉर्ड कर सकते हैं। जिस व्यक्ति को आप इसे भेजते हैं वह चैट में प्रवेश करने के बाद जैसे ही इसे देख सकेंगे।
  • भाग 2

    वीडियो कॉल का उत्तर दें
    Snapchat चरण 12 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    1
    स्नैपचैट नोटिफिकेशन सक्रिय करें समय पर वीडियो कॉल का उत्तर देने में सक्षम होने का सर्वोत्तम तरीका स्नैपचैट एप्लिकेशन को सूचनाएं प्राप्त करने के लिए सक्षम करना है।
    • एंड्रॉइड सिस्टम: भूत आइकन स्पर्श करें, फिर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन दबाएं। आइटम को चुनें "अधिसूचना सेटिंग्स" मेनू से दिखाई दिया संकेत दिए जाने पर, बटन दबाएं "अनुमति दें" स्नैपचैट नोटिफिकेशन के रिसेप्शन को सक्षम करने के लिए सुनिश्चित करें कि चेक बटन "सूचनाएं सक्रिय करें" और "बज" चयनित हैं
    • आईओएस सिस्टम: भूत आइकन स्पर्श करें, फिर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन दबाएं। आइटम का चयन करें "सूचनाएं" मेनू से दिखाई दिया कर्सर सक्रिय करें "बज"। इस समय, सेटिंग ऐप को लॉन्च करें और आइटम का चयन करें "सूचनाएं"। दिखाई देने वाली सूची में Snapchat ऐप खोजें और सुनिश्चित करें कि प्रासंगिक सूचना स्लाइडर सक्रिय है।
  • Snapchat चरण 13 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप एक वीडियो कॉल प्राप्त करते हैं, तो विकल्प चुनें "देखिए" आपको कॉल करने वाले व्यक्ति की छवि देखने के लिए इस मामले में आप अपनी छवि साझा नहीं करेंगे, इसलिए वार्ताकार आपको नहीं देख पाएगा। दूसरे शब्दों में, आप उस व्यक्ति को देखने और सुनने में सक्षम होंगे, जिसने आपको बुलाया है, लेकिन वह व्यक्ति आपकी छवि देखने या अपनी आवाज सुनने में सक्षम नहीं होगा।
  • Snapchat चरण 14 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    3
    विकल्प चुनें "में प्रवेश करें" वीडियो कॉल में शामिल होने के लिए इस मामले में, जो व्यक्ति आपको बुलाता है, वह आपकी छवि को देखने में सक्षम होगा और अपनी आवाज को बिना किसी सीमा के सुन सकता है।
  • Snapchat चरण 15 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    4
    आवाज़ को स्पर्श करें "उपेक्षा" संदेश भेजने के लिए "व्यस्त" जो आपको बुला रहा है जिसने वीडियो कॉल बनाया है, वह इस बात से जान जाएगा कि फिलहाल आप जवाब नहीं दे सकते।
  • Snapchat चरण 16 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑडियो और वीडियो संकेत साझा करना बंद करने के लिए कैमरा बटन दबाएं। इस तरह, जब तक आप चैट रूम को नहीं छोड़ते, तब तक आप तब भी अपने वार्ताकार को देखने और सुनने में सक्षम होंगे
  • Snapchat चरण 17 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    6
    वास्तव में कॉल समाप्त करने के लिए चैट को बंद करें ऐसा करने के लिए, आप स्क्रीन पर वापस जाने का विकल्प चुन सकते हैं "बातचीत" जहां आप सभी हालिया वार्तालापों की सूची देखते हैं या आप केवल दूसरे एप्लिकेशन पर स्विच कर सकते हैं या स्नैपचैट को बंद कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com