Snapchat चेहरा स्वैप लेंस कैसे उपयोग करें

कार्यक्षमता "लेंस" स्नैपचैट आपको फिल्टर का उपयोग करने की अनुमति देता है "चेहरा स्वैप", जो एक बहुत उन्नत चेहरे की पहचान प्रौद्योगिकी के माध्यम से दो लोगों के चेहरे को बदलने में सक्षम है, इस प्रकार अजीब और विचित्र तस्वीर प्राप्त करना Snapchat एप्लिकेशन आपको अपने फ़िल्टर पर संग्रहीत छवियों में से एक के साथ संयोजन में भी इस फिल्टर का उपयोग करने की अनुमति देता है, जब तक कि इसमें एक इंसान का चेहरा शामिल होता है (इस मामले में आप अपनी रचनात्मकता को वेंट कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक सेलिब्रिटी की छवि मनोरंजन या एक प्रसिद्ध मूर्ति की दुनिया)

कदम

विधि 1
लाइव फेस स्वैप फ़िल्टर का उपयोग करें

Snapchat Step 1 पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि
1
उपलब्ध नवीनतम संस्करण के साथ स्नैपचैट ऐप को अपडेट करें स्नैपचैट की नई चेहरे की मान्यता प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए, आपके पास उपलब्ध एप्लिकेशन का नवीनतम संस्करण उपलब्ध होना चाहिए। लेंस "चेहरा स्वैप" फरवरी 2016 में जारी किए गए कार्यक्रम के संस्करण 9.25.0.0 द्वारा प्रस्तुत किया गया था। स्नैपचैट ऐप को अपडेट करने के लिए, आप उपयोग में उपकरण के ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़े स्टोर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड सिस्टम के मामले में, Google Play Store तक पहुंचें, आइकन स्पर्श करें "☰", तो आइटम का चयन करें "मेरे ऐप्स और गेम"। इस बिंदु पर, अनुभाग में स्नैपचैट आइकन खोजें "अपडेट" पृष्ठ का दिखाई दिया
  • एक आईओएस सिस्टम के मामले में, ऐप स्टोर में प्रवेश करें, कार्ड का चयन करें "अपडेट", तब स्नैपचैट आइकन खोजें।
  • स्नैपचैट चरण 2 पर अंकित स्वैप शीर्षक वाली छवि
    2
    डिवाइस के कैमरे के साथ चेहरे को ऊपर उठाएं। ऐसा करने के लिए, Snapchat ऐप के मुख्य स्क्रीन का उपयोग करें, जो कैमरे द्वारा लिया गया दृश्य दर्शाता है। सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा स्क्रीन पर केंद्रित है। इस चरण को करने के लिए, आप अपने डिवाइस के मोर्चे या मुख्य कैमरे को अंधाधुंध रूप से उपयोग कर सकते हैं।
  • स्नैपचैट पर फेस स्वाद पर स्टेप 3 चित्र का शीर्षक
    3
    जब तक एक लपट दिखाई न दे, तब तक आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित अपनी चेहरे को अपनी उंगली पर रखें। स्क्रीन के नीचे, प्रभावों की सूची प्रदर्शित की जाएगी "लेंस" वर्तमान में उपलब्ध है, जिसका उपयोग आप अपने चेहरे को संशोधित और परिणत करने के लिए कर सकते हैं।
  • कार्यक्षमता "लेंस" यह केवल एंड्रॉइड डिवाइस द्वारा समर्थित है जो समान नाम के ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण 4.3 (या बाद के संस्करण) का उपयोग करते हैं। आईओएस सिस्टम के मामले में आपको ऑपरेटिंग सिस्टम का संस्करण 7.0 या बाद के वर्शन की आवश्यकता होगी। पारगमन प्रभाव में संकेत दिया ऑपरेशन प्रदर्शन करते हैं "लेंस" लोड नहीं करता है, इसका मतलब है कि अधिकतर डिवाइस उपयोग में संगत नहीं है।
  • स्नैपचैट पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    प्रभाव का चयन करें "चेहरा स्वैप"। जब तक आप लेंस नहीं पाते तब तक उपलब्ध फ़िल्टर की सूची में स्क्रॉल करें "चेहरा स्वैप" (प्रभाव "लेंस" दैनिक आधार पर उपलब्ध परिवर्तन, फिर फ़िल्टर आइकन "चेहरा स्वैप" यह हर बार एक नई स्थिति पर कब्जा कर लेगा और कुछ मामलों में यह उपलब्ध नहीं होगा)। प्रभाव आइकन "चेहरा स्वैप"यह पीला है और दो तीरों द्वारा एक दूसरे से जुड़ी दो छोटी मुस्कुराओं की विशेषता है।
  • वायलेट फ़िल्टर आइकन "चेहरा स्वैप" आपको डिवाइस पर संग्रहीत छवियों में से किसी एक पर मुद्रित होने के साथ अपना चेहरा बदलने की अनुमति देता है। इस सुविधा का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया लेख के अगले खंड का संदर्भ लें।
  • स्नैपचैट पर फेस स्ैप शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    अपने चेहरे और उस व्यक्ति का जो आपके साथ है, उसे लाइन में लें ताकि वे स्क्रीन पर दो स्माइली के साथ पूरी तरह फिट हो सकें। ऐसा करने के लिए, धीरे-धीरे फोन की स्थिति और, यदि आवश्यक हो, अपना खुद बदल दें। जब संरेखण लेंस के उपयोग की अनुमति देने के लिए इष्टतम होगा "चेहरा स्वैप", आपके चेहरे पीले हो जाएंगे और स्वचालित रूप से एक-दूसरे के साथ बदल जाएंगे
  • आप जो भी आंदोलन करेंगे वह आपके द्वारा सिम्युलेटेड होगा "नई" चेहरा। दूसरे शब्दों में, अपना मुंह खोलने का प्रयास करते हुए आप देखेंगे कि आपका चेहरा इसे नहीं खुल जाएगा, लेकिन उस व्यक्ति की जो आपके पास है और जो अब आपके साथ बदल दिया गया है यह आपके लिए जो दोस्त आपके पास है वह बनाने के लिए एक शानदार अवसर है, जो अभिव्यक्तियों को ग्रहण करते हैं जो आमतौर पर अपनाना कभी नहीं होता।
  • कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह बताया है कि यह "लेंस" यह बहुत अच्छी तरह से बहुत ही मानवीय चेहरे के साथ काम करता है, उदाहरण के लिए एक मूर्ति का विस्तृत विवरण। आपको जो कुछ करना है, उसे देखने के लिए पेंटिंग या मूर्ति में चित्र चेहरे का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • Snapchat Step 6 पर फेस स्ैप शीर्षक वाला इमेज
    6
    फिल्टर लागू करने के बाद एक तस्वीर बनाएँ "चेहरा स्वैप"। आपके चेहरे के बाद और उसके बाद के व्यक्ति के बीच विमर्श किया गया है, आप सामान्य रूप से एक तस्वीर बना सकते हैं। एक संक्षिप्त वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए स्नैपशॉट लेने या उसे पकड़ने के लिए परिपत्र बटन (दो से बड़े) को टैप करें।
  • स्नैपचैट पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्नैप को सहेजें या इसे जो भी आप चाहते हैं उसे भेजें अब जब आपने स्नैप बनाया है, तो आप इसे संपादित कर सकते हैं, इसे अपने डिवाइस पर सहेज सकते हैं या अपने मित्रों को भेज सकते हैं।
  • पोस्ट-आईट आइकन को स्पर्श करें, "टी" या एक स्टिकर, एक इमोजी, बिटमोजी या पाठ संदेश जोड़ने या स्नैप पर खींचने के लिए पेंसिल।
  • बटन दबाएं "भेजें" लोगों को अपनी तस्वीर भेजने के लिए चुनने के लिए संदेश प्राप्तकर्ताओं को चुनने के बाद, बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" इसे भेजने के लिए
  • यदि आप वर्तमान स्नैप को अनुभाग में प्रकाशित करना चाहते हैं "मेरी कहानी", रेडियो बटन का चयन करें "मेरी कहानी" अनुभाग में स्थित "कहानियां" स्क्रीन के "भेजें"। इस तरह, यह अगले 24 घंटों के लिए आपके सभी मित्रों द्वारा बिना किसी सीमा के देखा जा सकता है।
  • बटन दबाएं "सहेजें", यदि आप उस छवि या वीडियो की एक प्रति रखना चाहते हैं जो आपने भेजा था इससे पहले कि आपने बनाया था। याद रखें कि यह कदम वैकल्पिक है, आम तौर पर एक तस्वीर केवल चयनित प्राप्तकर्ताओं को भेजी जाती है।
  • विधि 2
    किसी मौजूदा छवि के साथ फेस स्वैप फ़िल्टर का उपयोग करें

    स्नैपचैट पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1



    उपलब्ध नवीनतम संस्करण के साथ स्नैपचैट ऐप को अपडेट करें इसका फायदा उठाने में सक्षम होना "लेंस" स्नैपचैट, आपको एंड्रॉइड डिवाइस और आईओएस दोनों के लिए अप्रैल 2016 में जारी किए गए आवेदन के संस्करण 9.2 9 .3 संस्करण की आवश्यकता होगी। Snapchat ऐप को अपडेट करने के लिए, आप अपने डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम से संबद्ध स्टोर का उपयोग कर सकते हैं।
  • Snapchat Step 9 पर फेस स्ैप शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जिस चित्र का उपयोग करना चाहते हैं "चेहरा स्वैप" डिवाइस के अंदर पहले से मौजूद है Snapchat एप्लिकेशन स्वचालित रूप से डिवाइस की छवि गैलरी को उन सभी फ़ोटो की खोज में स्कैन करेगा जिसमें एक चेहरा मौजूद है और फिर इस स्थिति में उपयोग किया जा सकता है। स्कैन के अंत में, आप प्रस्तावित उन लोगों की इच्छित छवि को चुनने में सक्षम होंगे।
  • आप डिवाइस के कैमरे से ली गई तस्वीरों या वेब से डाउनलोड की गई छवियों का उपयोग कर सकते हैं या अन्य स्रोतों से प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह, आप लेंस का उपयोग कर सकते हैं "चेहरा स्वैप" एक मशहूर सेलिब्रिटी के साथ अपना चेहरा बदलने के लिए, एक काल्पनिक फिल्म या एक दोस्त से संबंधित चरित्र जो आपके हजारों मील दूर से दूर रहता है
  • स्नैपचैट पर स्टेज 10 पर फेस स्ैप शीर्षक वाला चित्र
    3
    Snapchat ऐप को लॉन्च करें और डिवाइस के कैमरे के साथ अपना चेहरा संरेखित करें। सुनिश्चित करें कि यह स्क्रीन के अंदर अच्छी तरह केंद्रित है।
  • स्नैपचैट पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    जब तक एक लपट दिखाई न दे, तब तक आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित अपनी चेहरे को अपनी उंगली पर रखें। स्क्रीन के नीचे, प्रभावों की सूची प्रदर्शित की जाएगी "लेंस" वर्तमान में उपलब्ध है, जिसका उपयोग आप अपने चेहरे को संशोधित और परिणत करने के लिए कर सकते हैं। इस चरण के दौरान डिवाइस को दृढ़ता से रखने के लिए सुनिश्चित करें
  • याद रखें कि "लेंस" वे सभी उपकरणों के साथ संगत नहीं हैं, खासकर बड़े लोगों के साथ स्क्रीन पर अपनी उंगली दबाने पर आपके चेहरे पर किसी भी झंझरी को प्रदर्शित नहीं किया जाता है, इसका मतलब यह है कि संभवतः डिवाइस उपयोग में इस ग्राफिक फ़िल्टर के उपयोग का समर्थन नहीं करता है।
  • Snapchat Step 12 पर फेस स्ैप शीर्षक वाला इमेज
    5
    बैंगनी लेंस आइकन का चयन करें "चेहरा स्वैप"। स्क्रीन के नीचे दिखाई देने वाली सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, वर्तमान में उपलब्ध प्रभावों से संबंधित है। चिह्न का चयन करें "चेहरा स्वैप" एक छोटा कैमरा और एक मुस्कुराहट द्वारा विशेषता बैंगनी रंग
  • Snapchat Step 13 पर फेस स्ैप शीर्षक वाला इमेज
    6
    अनुरोध किया जाता है, तो डिवाइस की मल्टीमीडिया गैलरी तक पहुंचने के लिए Snapchat एप्लिकेशन को अधिकृत करें। आपको अपने डिवाइस पर संग्रहीत सभी छवियों को स्कैन करने के लिए प्रोग्राम को अधिकृत करना पड़ सकता है यह इस ग्राफिक फ़िल्टर का उपयोग करने के लिए एक आवश्यक कदम है। Snapchat ऐप द्वारा फोन पर सभी तस्वीरें स्कैन करने के लिए बटन दबाएं "ठीक" या "अनुमति दें"।
  • स्नैपचाट पर स्टेज 14 पर अंकित स्वैप शीर्षक वाली छवि
    7
    बनाने के लिए उपयोग करने के लिए चेहरे का चयन करें "चेहरा स्वैप"। आपको डिवाइस में सभी छवियों की एक सूची दी जाएगी जहां कार्यक्रम ने एक मानवीय चेहरे को मान्यता दी है या इसके साथ प्रयोग की जाने वाली सही विशेषताओं के साथ। "लेंस"। इस बिंदु पर, उस चेहरे का चयन करें जिसे आप स्वचालित रूप से प्रतिस्थापित करना चाहते हैं और तुरंत अपना याद रखें कि आप डिवाइस की गैलरी में संग्रहीत लोगों के बीच कोई भी चित्र नहीं चुन सकते हैं, आपको जरूरी है कि उन लोगों में से एक का उपयोग करें जो स्नैपचैट के ऐप को इस मामले में उपयोग करने योग्य बना दिया गया है, अर्थात ये मानव विशेषताओं के साथ एक चेहरा है।
  • यह सुविधा आपकी रचनात्मकता को मुफ्त लगाम देने में सक्षम है, क्योंकि इससे आपको किसी भी प्रकार की छवि का उपयोग करने की अनुमति मिलती है जिसमें एक वास्तविक और काल्पनिक दोनों तरह का एक मानवीय चेहरा होता है। वास्तव में, आप ऐसी तस्वीरें चुन सकते हैं जिसमें कॉमिक या फंतासी चरित्र का चेहरा होता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि स्नैपचैट प्रोग्राम द्वारा सामान्य मानव चेहरे के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रूप से विस्तृत किया गया है। उदाहरण के लिए, कई आधुनिक वीडियो गेम के पात्रों ने एक परिभाषा, विवरण और चेहरे के भाव के स्तर तक पहुंचे, जिससे वे वास्तविक लगते हैं। इस मामले में स्नैपचैट को आपके फोन की छवि गैलरी से उन्हें चुनने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने पसंदीदा प्रसिद्ध चरित्र की छवियां भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसके लिए एक विषय के रूप में उपयोग कर सकते हैं "चेहरा स्वैप"। याद रखें कि एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको ऐसे चित्रों की पहचान करने की ज़रूरत होगी जिनमें आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति के चेहरे का क्लोज-अप होता है।
  • Snapchat Step 15 पर फेस स्ैप शीर्षक वाली छवि
    8
    एक तस्वीर बनाएं चलाने के लिए उपयोग करने के लिए फ़ोटो को चुनने के बाद "चेहरा स्वैप", आप सामान्य रूप से एक नया स्नैप बनाने में सक्षम होंगे। स्क्रीन के निचले भाग में परिपत्र बटन (दो के बड़े) को एक चित्र लेने के लिए दबाएं या एक लघु वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इसे दबाए रखें इसके अलावा, आप किसी भी चेहरे की अभिव्यक्ति ग्रहण कर सकते हैं, जो आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति के चेहरे से स्वचालित रूप से सिम्युलेटेड हो जाएगा।
  • Snapchat Step 16 पर फेस स्वाद
    9
    सहेजें और नए बनाए गए स्नैप को भेजें। स्नैप बनाने के बाद, आप इसे सामान्य रूप से संशोधित करना चुन सकते हैं और इसे अपने मित्रों को भेज सकते हैं।
  • अगर इसके परिणाम "चेहरा स्वैप" आप इसे विशेष रूप से पसंद करते हैं, आप प्रतिलिपि को डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में रखने के लिए जो भी आप चाहते हैं उसे भेजने से पहले चुन सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "सहेजें"।
  • अगर आप एक स्टिकर, एक इमोजी, बिटमोजी, पाठ संदेश या एक ड्राइंग जोड़कर स्नैप को बदलना चाहते हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित संबंधित आइकन चुनें।
  • यदि आप वर्तमान स्नैप को अनुभाग में प्रकाशित करना चाहते हैं "मेरी कहानी", रेडियो बटन का चयन करें "मेरी कहानी" अनुभाग में स्थित "कहानियां" स्क्रीन के "भेजें"। इस तरह, यह अगले 24 घंटों के लिए आपके सभी मित्रों द्वारा बिना किसी सीमा के देखा जा सकता है।
  • इस बिंदु पर आपको बस बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" आपके द्वारा चुने गए सभी लोगों को तस्वीर भेजने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com