कैसे Snapchat के साथ दोस्तों को कॉल करने के लिए

बुलाया Snapchat अद्यतन की रिहाई के साथ "चैट 2.0" नई सुविधाओं को पेश किया गया है, जिसमें क्लासिक वॉयस कॉल या वीडियो कॉल के माध्यम से अपने दोस्तों को फोन करने की संभावना भी शामिल है। इन नई सुविधाओं का समर्थन करने के लिए, दोनों डिवाइसों पर स्नैपचैट संस्करण 9.27.0.0 (या बाद के संस्करण) को स्थापित किया जाना चाहिए। आप एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम दोनों पर एक वॉयस कॉल या वीडियो कॉल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक आवाज कॉल करें
1
Snapchat ऐप को अपडेट करें अगर पिछली बार जब आप स्नैपचैट एप्लिकेशन को अपडेट करते हैं, तो कुछ समय बीत चुका है, अब उपलब्ध नवीनतम संस्करण को स्थापित करने के लिए इसे करें, जो आपको नई सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करेगा "चैट 2.0", जिसमें आप चाहते हैं किसी को मुफ्त आवाज कॉल करने की क्षमता भी शामिल है यह नई संभावना मार्च 2016 में जारी की गई कार्यक्रम के संस्करण 9.27.0.0 से शुरू की गई थी। आप स्नैपचैट ऐप सीधे प्लेटफॉर्म से जुड़े स्टोर से उपयोग में ला सकते हैं।
  • नया अद्यतन एक नियंत्रित तरीके से जारी किया गया था, जिसका अर्थ है कि सभी उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में प्राप्त नहीं हुआ। हालांकि, आज यह किसी भी सीमा के बिना सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • 2
    उस व्यक्ति की चैट खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप सीधे स्क्रीन से एक आवाज कॉल कर सकते हैं "बातचीत"। याद रखें कि आप केवल स्नैपचैट का उपयोग कर संपर्क कर सकते हैं।
  • स्क्रीन पर पहुंचें "बातचीत" स्क्रीन पर उंगली को स्वाइप करके, बाएं से दाएं या आइकन स्पर्श करके "बातचीत" ऐप की मुख्य स्क्रीन के निचले बाएं कोने में (डिवाइस के कैमरे द्वारा कब्जा कर लिया गया दृश्य दिखाया गया है, जिसमें से एक)।
  • बस इसे छूकर मौजूदा बटन खोलें, या बटन दबाने से एक नया बनाएं "नया चैट", स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है "बातचीत", और कॉल करने के लिए व्यक्ति को चुनना।
  • 3
    ध्वनि कॉल करने के लिए, फ़ोन कॉल आइकन स्पर्श करें। एक सूचनात्मक संदेश आपको चेतावनी देने के लिए दिखाई देगा कि वॉइस कॉल डिवाइस के वाई-फाई या डेटा कनेक्शन पर किए जाते हैं। इस बिंदु पर, कॉल अग्रेषित किया जाएगा और चयनित व्यक्ति को सूचित किया जाएगा कि आप कॉल कर रहे हैं। यदि आपने Snapchat एप्लिकेशन से सूचनाओं को सक्षम किया है, तो आप वर्तमान में उपयोग कर रहे डिवाइस के प्रोग्राम या फीचर की परवाह किए बिना आपको अपनी कॉल की सूचना दी जाएगी। अन्यथा, आप देखेंगे कि आने वाली कॉल डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देती है, अगर आप एक ही समय में स्नैपचैट उपयोग कर रहे हैं।
  • यदि आप संदेश प्राप्त करते हैं "व्यस्त &# 128,555;", इसका मतलब है कि कॉल प्राप्तकर्ता जवाब देने में सक्षम नहीं था।
  • 4
    बुलाए गए व्यक्ति को जवाब देने की प्रतीक्षा करें। वॉइस कॉल के प्राप्तकर्ता केवल सुनने के लिए या वार्तालाप में शामिल होने का निर्णय ले सकता है। सुनने के लिए चुनना आपकी आवाज़ सुन सकता है, जबकि आप उसकी सुन नहीं सकते हैं।
  • जब आप स्नैपचैट के जरिए एक वॉयस कॉल प्राप्त करते हैं, तो आप विकल्प का उपयोग कर जवाब देने का निर्णय ले सकते हैं "सुनना" आपको कॉल करने वाले व्यक्ति के ऑडियो सुनने के लिए यदि आप पूर्ण वॉयस कॉल शुरू करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "में प्रवेश करें"। यदि आप कॉल को अस्वीकार करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "उपेक्षा"।
  • 5
    अगर आप फोन के स्पीकरफोन को सक्रिय करना चाहते हैं, तो आपको डिवाइस को अपने चेहरे से दूर करने की आवश्यकता है। इस तरह, प्रोग्राम स्वचालित रूप से फोन के स्पीकर को सक्रिय करेगा। स्पीकरफोन को निष्क्रिय करने और कॉल को सामान्य रूप से जारी रखने के लिए, आपको बस अपने स्मार्टफोन को अपने चेहरे के करीब ले जाना है।
  • 6
    ध्वनि कॉल और एक वीडियो कॉल के बीच स्विच करने के लिए कैमरा आइकन स्पर्श करें। आपके वार्ताकार को यह चुनने की संभावना होगी कि वह केवल अपनी छवि साझा करके वीडियो कॉल में शामिल हों या उससे जुड़ें।
  • 7
    टेलिफोन हैंडसेट बटन दबाकर कॉल समाप्त करें यह चरण पूरी तरह से कनेक्शन को बाधित नहीं करता है: जब तक आप चैट रूम को छोड़ नहीं करते हैं, तब तक आप दूसरे व्यक्ति को तब तक सुन सकेंगे जब तक कि आप भी लटका नहीं रहें (या एक ही बटन दबाकर) या फिर। स्क्रीन को बंद करने के लिए "बातचीत" बस एक और Snapchat ऐप स्क्रीन पर स्विच करें या किसी अन्य अनुप्रयोग का उपयोग करना शुरू करें।
  • 8
    अगर आप उस व्यक्ति को एक आवाज संदेश भेजना चाहते हैं जिस पर आप चैट कर रहे हैं, तो फोन के हैंडसेट आइकन दबाकर रखें। यदि कहा गया व्यक्ति उत्तर देने में सक्षम नहीं है, तो आप एक आवाज नोट छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सामान्य रूप से बोलें, जैसा कि आप फोन के हैंडसेट बटन को नीचे रखते हैं। एक बार जब आप अपना पंजीकरण पूरा कर लेंगे, तो उस संदेश को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा, जिसकी आप चैट कर रहे हैं, जो कि जब आप चैट में पहुंचते हैं, तब तक इसे सुन सकेंगे।
  • विधि 2

    एक वीडियो कॉल करें


    1
    Snapchat ऐप को अपडेट करें Snapchat के माध्यम से वीडियो कॉल करने के लिए आपके पास कार्यक्रम का नवीनतम उपलब्ध संस्करण होना चाहिए। यह नया फीचर 9.27.0.0 संस्करण से शुरू किया गया था, जिसे मार्च 2016 में रिलीज़ किया गया था। आप स्नैपचैट ऐप सीधे प्लेटफॉर्म से जुड़े स्टोर से उपयोग में कर सकते हैं।
    • नया अद्यतन एक निर्धारित तरीके से जारी किया गया था, जिसका अर्थ है कि सभी उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में प्राप्त नहीं हुआ। हालांकि, आज तक यह किसी भी सीमा के बिना सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • 2
    उस व्यक्ति की चैट खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप सीधे स्क्रीन से एक वीडियो कॉल कर सकते हैं "बातचीत"। याद रखें कि आप केवल स्नैपचैट का उपयोग कर संपर्क कर सकते हैं।
  • स्क्रीन पर पहुंचें "बातचीत" अपनी उंगली को बाएं से दाएं स्वाइप करें, या आइकन स्पर्श करें "बातचीत" ऐप की मुख्य स्क्रीन के निचले बाएं कोने में (डिवाइस के कैमरे द्वारा कब्जा कर लिया गया दृश्य दिखाया गया है, जिसमें से एक)।
  • बस इसे छूकर मौजूदा बटन खोलें, या बटन दबाने से एक नया बनाएं "नया चैट", स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है "बातचीत", और कॉल करने के लिए व्यक्ति को चुनना।
  • 3
    वीडियो कॉल करने के लिए, कैमरा आइकन स्पर्श करें। यदि यह आपकी पहली बार नई सुविधा का उपयोग कर रहा है, तो आपको सूचित किया जाएगा कि यदि आप वाई-फ़ाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हैं, तो वीडियो कॉल डिवाइस के डेटा कनेक्शन का उपयोग करके किया जाएगा। चयनित व्यक्ति को वह सूचना प्राप्त होगी जो आप कॉल कर रहे हैं। यदि आपने Snapchat एप्लिकेशन से सूचनाओं को सक्षम किया है, तो आप वर्तमान में उपयोग किए जा रहे डिवाइस के प्रोग्राम या फीचर की परवाह किए बिना आपकी कॉल के बारे में सूचित करेंगे - अन्यथा आप देखेंगे कि आने वाली कॉल केवल डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देती है पहले से ही स्नैपचैट उपयोग कर रहा है
  • यदि आप संदेश प्राप्त करते हैं "व्यस्त &# 128,555;", इसका मतलब है कि कॉल प्राप्तकर्ता जवाब देने में सक्षम नहीं था।
  • 4
    बुलाए गए व्यक्ति को जवाब देने की प्रतीक्षा करें। वीडियो कॉल प्राप्तकर्ता वीडियो पर खुद को दिखाकर पूरी तरह से वार्तालाप या वार्तालाप में शामिल होने के लिए चुन सकता है।
  • जब आप Snapchat के माध्यम से एक वीडियो कॉल प्राप्त करते हैं, तो आप विकल्प का उपयोग कर जवाब देना चुन सकते हैं "देखिए" आपको कॉल करने वाले व्यक्ति की छवि देखने के लिए (लेकिन आपको वीडियो पर दिखाए बिना) यदि आप अपनी छवि साझा करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "में प्रवेश करें"। यदि आप कॉल को अस्वीकार करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "उपेक्षा"। इस मामले में कॉल करने वाले व्यक्ति को संदेश मिलेगा "व्यस्त"।
  • 5
    उपयोग में कैमरा बदलें। आप वीडियो कॉल के दौरान किसी भी समय मुख्य कैमरा (और इसके विपरीत) को डिवाइस के फ्रंट कैमरे का उपयोग करने से स्विच कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उस फ्रेम को स्पर्श करें जिसमें आपकी छवि दिखायी गई है, ताकि इसे पूर्ण स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा सके, फिर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में कैमरा बदलने के लिए बटन दबाएं।
  • 6
    स्क्रीन पर लौटने के लिए "बातचीत" और कहा व्यक्ति की छवि को कम से कम, स्क्रीन नीचे स्वाइप करें आप वीडियो कॉल को समाप्त किए बिना अपने स्मार्टफोन का उपयोग करने में सक्षम होंगे। कॉलर की छवि को पूर्ण स्क्रीन में देखने के लिए, बस डिवाइस स्क्रीन स्पर्श करें।
  • 7
    कैमरा बटन दबाकर वीडियो कॉल समाप्त करें यह चरण पूरी तरह से कनेक्शन को बाधित नहीं करता है - आप तब भी दूसरे व्यक्ति को देखने और सुनने में सक्षम होंगे जब तक कि वह भी लटका नहीं लेती (उसी बटन को दबाकर) या जब तक आप चैट रूम नहीं छोड़ते स्क्रीन को बंद करने के लिए "बातचीत", बस एक और Snapchat ऐप स्क्रीन पर स्विच करें, इसे बंद करें या किसी अन्य प्रोग्राम का उपयोग करना शुरू करें।
  • 8
    एक वीडियो संदेश को रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा आइकन दबाकर रखें। जैसे ही आप करते हैं, आपको स्क्रीन पर एक छोटा वृत्त दिखाई देगा। पता है कि आप 10 सेकंड तक के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जिस व्यक्ति को आप इसे भेजते हैं वह चैट में प्रवेश करने के बाद जैसे ही इसे देख सकेंगे। यदि आप चाहें, तो आप आकार की बटन पर कैमरा आइकन से अपनी उंगली को ले जाकर एक वीडियो संदेश को अपंजीकृत कर सकते हैं "एक्स"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com